Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हिंदू पत्रकार News in Hindi


'हिंदू पत्रकार' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Faiz Ahmad Faiz: कौन थे फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ जिनकी नज्म को बताया जा रहा है 'हिंदू विरोधी'

    Faiz Ahmad Faiz: कौन थे फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ जिनकी नज्म को बताया जा रहा है 'हिंदू विरोधी'

    मशहूर शायर फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ (Faiz Ahmad Faiz) की कविता 'हम देखेंगे (Hum Dekhenge) लाजिम है कि हम भी देखेंगे' को लेकर बढ़ते विवाद के बाद आईआईटी कानपुर ने एक समिति कठित की है जो यह तय करेगी कि फैज की नज्म हिंदू विरोधी है या नहीं. आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के छात्रों के समर्थन में परिसर में 17 दिसंबर को फैज की ये नज्म गाई थी जिसको फैकल्टी के सदस्यों ने 'हिंदू विरोधी' बताया था.

  • CAA Protest: लखनऊ में BJP दफ्तर के पास होटल में बैठे पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लिया, CMO के दखल के बाद किया रिहा

    CAA Protest: लखनऊ में BJP दफ्तर के पास होटल में बैठे पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लिया, CMO के दखल के बाद किया रिहा

    उमर राशिद ने बताया कि उन्‍होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह पत्रकार हैं और उन्‍होंने अपना आईडी कार्ड भी दिखाया. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उनका फोन छीन लिया और बदसलूकी की. राशिद ने कहा कि बाद में उन्हें हजरतगंज कोतवाली ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया और उनके साथ लाए गए उनके दोस्‍त रॉबिन वर्मा के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई.

  • पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    मुंबई में 27 जुलाई 1960 को जन्मे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की स्कूली शिक्षा मुंबई के दादर में स्थित बाल मोहन विद्या मंदिर स्कूल में हुई. मुंबई विश्वविद्यालय सर जमशेदजी जीजीभाय स्कूल ऑफ आर्ट से उन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त की. प्रखर हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी शिवसेना के प्रमुख और पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे के बेटे उद्धव सन 2002 से राजनीति में सक्रिय हैं. राजनीति की पारी शुरू करने से पहले वे मराठी दैनिक हिंदू में पत्रकार थे. राजनीति की पारी शुरू करने के बाद उद्धव की सक्रियता से शिवसेना ने सन 2002 में बीएमसी चुनावों में शानदार जीत हासिल की. इसके बाद जनवरी 2003 में उन्‍हें शिवसेना का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया.

  • दुर्गा वाहिनी की बंदूक-तलवार ट्रेनिंग पर VHP ने पुलिस को कठघरे में खड़ा किया

    दुर्गा वाहिनी की बंदूक-तलवार ट्रेनिंग पर VHP ने पुलिस को कठघरे में खड़ा किया

    पुणे के पिंपरी चिंचवड़ में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की दुर्गा वाहिनी द्वारा शोभायात्रा में बंदूक और तलवार लहराने पर एफआईआर दर्ज करने के मामले में नया मोड़ आ गया है. एक तरफ जहां पुलिस मामले में नामजद आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की बात कर रही है वहीं खुद वीएचपी ने पत्रकार परिषद करके पुलिस को ही कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

  • पत्रकार गौरव सावंत पर यौन शोषण का आरोप, कहा- ले रहा हूं वकीलों की सलाह, करूंगा कानूनी कार्रवाई

    पत्रकार गौरव सावंत पर यौन शोषण का आरोप, कहा- ले रहा हूं वकीलों की सलाह, करूंगा कानूनी कार्रवाई

    द हिंदू न्यूज पेपर की पूर्व हेल्थ एडिटर विद्या कृष्णन ने बताया कि जब यह घटना हुई, उस वक्त उन्होंने द पॉयनियर अखबार ज्वाइन किया था. उन्होंने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब वह पंजाब के ब्यास में भारतीय सेना द्वारा आयोजित एक मिलिट्री ड्रिल को कवर करने गई थीं. यह उनका दिल्ली से बाहर पहला असाइनमेंट था. पहले से डिफेंस पत्रकार के तौर पर ख्याति पा चुके सावंत भी इस ट्रिप पर थे. विद्या सेना के उस वाहन में अकेली महिला थी, जिसमें पत्रकारों की टीम को ले जाया जा रहा था.

  • 'महाभारत' विवाद: फ्रेंच जर्नलिस्ट पर भड़के जावेद अख्तर, कहा- 'जब मेरी तनख्वाह 50 रुपए थी...'

    'महाभारत' विवाद: फ्रेंच जर्नलिस्ट पर भड़के जावेद अख्तर, कहा- 'जब मेरी तनख्वाह 50 रुपए थी...'

    अपने ट्वीट में गौतियर ने आमिर खान के मुसलमान होने को रेखांकित करते हुए उनके हिंदू महाकाव्य महाभारत में किरदार निभाने पर सवाल उठाया था.

  • विधानसभा में योगी आदित्‍यनाथ बोले- हिन्‍दू होने पर गर्व, पर ईद नहीं मनाता

    विधानसभा में योगी आदित्‍यनाथ बोले- हिन्‍दू होने पर गर्व, पर ईद नहीं मनाता

    योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा जो अंदर है, वहीं बाहर है और वह 'पाखंड' नहीं कर सकती.विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में योगी ने कहा, 'मुझसे एक पत्रकार ने पूछा था कि आपने दीपोत्सव अयोध्या में मनाया, होली मथुरा में मनायी ... ईद कहां मनाएंगे.

  • सनातन संस्था की सफाई, गौरी लंकेश की हत्या में हम शामिल नहीं

    सनातन संस्था की सफाई, गौरी लंकेश की हत्या में हम शामिल नहीं

    गोवा स्थित सनातन संस्था ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में अपने कार्यकर्ताओं के शामिल होने का खंडन करते हुए शुक्रवार को इसे झूठी खबर बताया. संस्था के प्रवक्ता चेतन राजहंस ने एक बयान में यहां कहा, "कुछ मीडिया घरानों की ओर से सनातन संस्था के कार्यकर्ताओं की गौरी लंकेश की हत्या में शामिल होने की झूठी खबर फैलाई जा रही है."  उन्होंने दावा किया कि ऐसी खबरें सनातन और हिंदू विरोधी तत्व फैला रहे हैं. यह मामले को भटकाने की साजिश है.

  • पाकिस्‍तान के हिंदू पत्रकार का आरोप, ऑफिस में अलग बर्तन इस्‍तेमाल करने के लिए दबाव डाला गया

    पाकिस्‍तान के हिंदू पत्रकार का आरोप, ऑफिस में अलग बर्तन इस्‍तेमाल करने के लिए दबाव डाला गया

    पाकिस्तान की सरकारी संवाद समिति के एक हिंदू संवाददाता ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्हें इन आरोपों को वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है कि उनके धर्म का पता चलने के बाद कार्यालय में उन्हें एक ही ग्लास में पानी पीने और दूसरे मुस्लिम कर्मियों के साथ बर्तन साझा करने से रोक दिया गया।

  • पाकिस्तानी हिंदू पत्रकार को दफ्तर में अलग गिलास में पानी पीने को मजबूर किया गया

    पाकिस्तानी हिंदू पत्रकार को दफ्तर में अलग गिलास में पानी पीने को मजबूर किया गया

    पाकिस्तान में सरकार संचालित समाचार एजेंसी में एक हिंदू संवाददाता को अलग ग्लास में पानी पीने को मजबूर किया गया और उसकी जाति-धर्म जानने के बाद उनके सहयोगियों ने अपने कार्यस्थल पर दूसरे मुसलमान कर्मचारियों के साथ बरतन साझा करने पर रोक लगा दिया।

  • दो भारतीय पत्रकार वस्तुत: पाकिस्तान से निष्कासित, मामले को उठाएगा भारत

    दो भारतीय पत्रकार वस्तुत: पाकिस्तान से निष्कासित, मामले को उठाएगा भारत

    पीटीआई के स्नेहेश एलेक्स फिलिप और दि हिंदू की मीना मेनन को पाकिस्तान सरकार की ओर से कल रात पत्र प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें सूचित किया गया है कि उनका वीजा नहीं बढ़ाया जा रहा है। ये दोनों पत्रकार इस्लामाबाद में करीब नौ महीने से ही कार्यरत थे।

Advertisement

 

हिंदू पत्रकार वीडियो

हिंदू पत्रकार से जुड़े अन्य वीडियो »