NDTV Khabar

हिन्दी सिनेमा News in Hindi


'हिन्दी सिनेमा' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने यह मदद बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष को दी है. हिन्दी सिनेमा जगत के नामी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के लिए मदद राशि का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से पटना भेजा. बुधवार को सहायता राशि का चेक बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंपा गया. बिहार भारी वर्षा और बाढ़ के कारण कठिन हालात से गुजर रहा है. बिहार में बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

  • अलविदा खय्याम : संगीत जो सुना जाता रहेगा जी भर के...

    अलविदा खय्याम : संगीत जो सुना जाता रहेगा जी भर के...

    प्रख्यात संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी यानी कि खय्याम हिन्दी सिनेमा को कभी न भुलाए जाने वाले संगीत का तोहफा देकर दुनिया से रुखसत हो गए. उनका संगीत सुकून देने वाला, तरंगित करने वाला और शांति का अलौकिक अहसास कराने वाला है. यह वह संगीत है जो आपके सिरहाने बैठकर आपको मधुरता की थपकियां देकर दूर कहीं ऐसी जगह ले जाता है जहां तनाव लुप्त हो जाता है. ऐसा संगीत जो नीरवता के अंतरालों के साथ अपने अलग अर्थ प्रकट करता, अलग आस्वाद देता है. खय्याम फिल्म अभिनेता बनना चाहते थे. अच्छा हुआ बाद में उन्होंने यह इरादा छोड़ दिया अन्यथा भारतीय सिनेमा जगत और संगीत प्रेमी उनकी बेजोड़ रचनाओं से महरूम रहते.

  • Meena Kumari Birth Anniversary: मां-बाप ने मीना कुमारी को छोड़ दिया था अनाथ आश्रम के बाहर, इस वजह से कहलाईं 'ट्रेजेडी क्वीन'

    Meena Kumari Birth Anniversary: मां-बाप ने मीना कुमारी को छोड़ दिया था अनाथ आश्रम के बाहर, इस वजह से कहलाईं 'ट्रेजेडी क्वीन'

    उनका जन्म 1 अगस्त 1932 को हुआ था. हिन्दी सिनेमा के पर्दे पर दिखी अब तक की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में मीना कुमारी का नाम भी आता है. अपने 30 साल के पूरे फिल्मी सफर में मीना कुमारी ने 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

  • VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस का पहली बार भोजपुरी तड़का, 'मेरी आदत खराब है...' गाने का स्पेशल नंबर

    VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस का पहली बार भोजपुरी तड़का, 'मेरी आदत खराब है...' गाने का स्पेशल नंबर

    इस गाने में पायल को एक बार में डांस करते दिखाया गया है. इस गाने का बोल हिन्दी में रखा गया है जिसके बोल हैं 'मेरी आदत खराब है...'. इस गाने की शूटिंग मुंबई से सटे नायगांव में बने भव्य स्टूडियो में की गयी थी, जिसमें 200 डांसरों और डिस्को लाइट के बीच पायल ने यह गाना किया था.

  • Farouque Shaikh: अभिनय में महारथ रखने वाले फारुख शेख के जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल

    Farouque Shaikh: अभिनय में महारथ रखने वाले फारुख शेख के जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल

    फिल्म 'साथ-साथ' का गीत 'तुमको देखा तो ये खयाल आया...' बहुत मशहूर हुआ था. आज यानी कि 25 मार्च को गूगल को इस फिल्म के हीरो फारुख शेख का उनके जन्मदिन पर खयाल आया. गूगल ने उनको समर्पित अपना डूडल बनाया है. समानांतर सिनेमा के दौर में फिल्मों में आए इस रंगमंच के कलाकार ने सफलता के झंडे गाड़े.

  • गोरखपुर अस्पताल में बच्चों की मौत: मुख्य सचिव ने सीएम योगी को सौंपी रिपोर्ट, कई लोगों पर FIR की सिफारिश

    गोरखपुर अस्पताल में बच्चों की मौत: मुख्य सचिव ने सीएम योगी को सौंपी रिपोर्ट, कई लोगों पर FIR की सिफारिश

    देश, दुनिया, खेल, बिज़नेस, सिनेमा में आज दिनभर क्‍या हुआ? प्रधानमंत्री का बयान हो या मुख्‍यमंत्री का, शेयर बाज़ार की हलचल हो या क्रिकेट जगत की ख़बर, कोरिया पर अमेरिका का बयान हो या डोकलाम पर भारत का स्‍टैंड, हर ख़बर की सटीक जानकारी यहां इस पेज पर एक साथ पढ़ें.

  • आइए जानें सेंसर बोर्ड के नए चेयरमैन प्रसून जोशी के बारे में

    आइए जानें सेंसर बोर्ड के नए चेयरमैन प्रसून जोशी के बारे में

    फिल्मी दुनिया में गीतकार के तौर पर प्रख्यात प्रसून जोशी का जन्म 16 सितम्बर 1968 को हुआ. वह अच्छे हिन्दी कवि, लेखक, पटकथा लेखक और भारतीय सिनेमा के गीतकार हैं. प्रसून जोशी विज्ञापन जगत की गतिविधियों से भी जुड़े हैं.

  • विनोद खन्ना की वो 5 फिल्में जिन्होंने एक ‘विलेन’ को बना दिया हीरो...

    विनोद खन्ना की वो 5 फिल्में जिन्होंने एक ‘विलेन’ को बना दिया हीरो...

    हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में देने वाले और अपने अभिनय से इस फिल्मी दुनिया में नए कीर्तिमान बनाने वाले हिंदी सिनेमा के सितारे विनोद खन्ना अब नहीं रहे. पिछले कुछ समय से वह कैंसर से लड़ रहे थे. 70 साल की उम्र दुनिया से विदा लेने वाले इस अभिनेता, राजनेता ने अपने हर कर्मक्षेत्र में सक्रियता से अपने किरदार निभाए. उनकी याद में एक नजर उनके फिल्मी  सफर पर...

  • जयललिता ने बॉलीवुड के 'हीमैन' कहे जाने वाले हीरो के साथ किया था हिंदी फिल्‍म में काम...

    जयललिता ने बॉलीवुड के 'हीमैन' कहे जाने वाले हीरो के साथ किया था हिंदी फिल्‍म में काम...

    राजनीति में आने से पहले जयललिता तमिल फिल्‍मों में एक्‍टर थीं. उन्‍होंने तमिल सिनेमा में 100 से भी ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया. अपने फिल्‍मी करियर के दौरान जयललिता ने बॉलीवुड फिल्‍म में भी किस्‍मत आजमाई थी. उस वक्‍त जयललिता की उम्र महज 19 साल थी जब 1968 में उन्‍होंने हिंदी फिल्‍म 'इज्‍जत' में किया था. उस फिल्‍म के हीरो मशहूर अभिनेता धमेंद्र थे. वह जयललिता की एकमात्र हिंदी फिल्‍म थी.

  • दिल्ली : उपहार सिनेमाघर की सील हटवाने के लिए अंसल बंधु सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    दिल्ली : उपहार सिनेमाघर की सील हटवाने के लिए अंसल बंधु सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    रियल इस्टेट कारोबारी अंसल बंधुओं ने 1997 में हुए अग्निकांड के बाद से सीलबंद उपहार सिनेमाघर की सील हटवाने के लिए आज उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. इस सिनेमाघर में हिन्दी फिल्म बार्डर के प्रदर्शन के दौरान 13 जून 1997 को हुए अग्निकांड में 59 दर्शकों की मृत्यु हो गई थी और सौ से अधिक दर्शक जख्मी हुए थे.

  • बर्थडे स्पेशल : आशा पारेख को पसंद नहीं थे दिलीप कुमार, कभी साथ में काम नहीं किया

    बर्थडे स्पेशल : आशा पारेख को पसंद नहीं थे दिलीप कुमार, कभी साथ में काम नहीं किया

    भारतीय सिनेमा जगत में 50 से 70 तक के तीन दशकों का जमाना वह वक्त था जब पहले सुपर स्टार दिलीप कुमार का फिल्मी दुनिया में डंका बजता था. उनके साथ काम करने के लिए अभिनेत्रियां तरसती थीं. लेकिन 60 के दशक में फिल्मों में पदार्पण करने वालीं आशा पारेख एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने दिलीप कुमार के साथ काम करने की इच्छा जाहिर करना तो दूर उनके साथ काम करने के लिए मिले प्रस्ताव तक ठुकरा दिए. दो अक्टूबर को आशा पारेख का जन्मदिन है.

  • #मैंऔरमेरीहिन्दी : लोकप्रिय भाषा के रूप में हिन्दी का 'कमबैक'

    #मैंऔरमेरीहिन्दी : लोकप्रिय भाषा के रूप में हिन्दी का 'कमबैक'

    हिन्दी से हम कभी दूर हुए ही नहीं थे लेकिन मौजूदा वक्त में जिस तरह और जिन लोगों द्वारा हिन्दी का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसने युवाओं के बीच हिन्दी को 'कूल' बना दिया है. साहित्य, सिनेमा, विज्ञापनों में हिन्दी पहले भी थी, लेकिन धीरे-धीरे उसे अंग्रेजी के तड़के के बगैर, एकदम देसी लिबास में पसंद किया जा रहा है.

  • अभिनेत्री और रंगकर्मी सुलभा देशपांडे का निधन

    अभिनेत्री और रंगकर्मी सुलभा देशपांडे का निधन

    हिन्दी सिनेमा में उन्होंने 'भूमिका' (1977), अरविंद देसाई की अजीब दास्तां (1978), 'गमन' (1978) में यादगार भूमिकाएं निभाईं। हाल के दिनों में वह गौरी शिंदे निर्देशित फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में नजर आई थीं।

  • हीरा की तमन्ना है कि पन्ना मुझे मिल जाए

    हीरा की तमन्ना है कि पन्ना मुझे मिल जाए

    हीरा कहां हैं? कहां है हीरा? शायद कोहिनूर की टीस होगी तभी हमारे हिन्दी सिनेमा वाले हीरे को लेकर ऐसे संवाद रचते रहे हैं।

  • मैं टीबी का शिकार रहा हूं, उम्मीद है भारत जल्द ही इस बीमारी से मुक्त होगा : अमिताभ

    मैं टीबी का शिकार रहा हूं, उम्मीद है भारत जल्द ही इस बीमारी से मुक्त होगा : अमिताभ

    हिन्दी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को कहा कि वह पहले तपेदिक से पीड़ित रहे हैं और इसलिए उन्होंने बीमारी के प्रति जागरुकता फैलाने का बीड़ा उठाया।

  • राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर अस्पताल में भर्ती

    राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर अस्पताल में भर्ती

    हिन्दी सिनेमा के शो-मैन कहे जाने वाले राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बढ़ती उम्र के साथ स्वास्थ्य की परेशानियों के कारण कृष्णा को भर्ती कराया गया है।

  • अमिताभ बच्चन के फैन होने का मतलब क्या है, बता रहे हैं रणवीर और अभिषेक

    अमिताभ बच्चन के फैन होने का मतलब क्या है, बता रहे हैं रणवीर और अभिषेक

    एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर 2015 कार्यक्रम में रणवीर सिंह, अमिताभ बच्चन से कुछ ऐसे मिले कि माहौल बन गया। रणवीर ने कहा कि वह पहले हिन्दी सिनेमा के फैन हैं उसके बाद एक एक्टर हैं। रणबीर का कहना है कि अगर आप हिन्दी फिल्म के फैन हैं तो यह साफ है कि आप अमिताभ बच्चन के फैन हैं।

  • कामयाबी को व्यक्तित्व पर हावी नहीं होने दिया : दीपिका पादुकोण

    कामयाबी को व्यक्तित्व पर हावी नहीं होने दिया : दीपिका पादुकोण

    दीपिका पादुकोण हिन्दी सिनेमा की वह अभिनेत्री हैं जिनकी 7 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं और जिन्हें अभिनेत्रियों में सुपरस्टार का दर्जा हासिल है। उन्होंने फिल्म जगत की उस भ्रांति को भी तोड़ा है कि मॉडल अच्छी एक्ट्रेस नहीं हो सकती।

123»

Advertisement

 

हिन्दी सिनेमा फोटो

हिन्दी सिनेमा से जुड़े अन्य फोटो »

हिन्दी सिनेमा वीडियो

हिन्दी सिनेमा से जुड़े अन्य वीडियो »