NDTV Khabar

हिमाचल


'हिमाचल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Updates: केरल, हिमाचल में एक दिन में COVID-19 के सबसे ज्यादा नए केस आए सामने

    Coronavirus Updates: केरल, हिमाचल में एक दिन में COVID-19 के सबसे ज्यादा नए केस आए सामने

    Coronavirus in India : संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 942 लोगों की मौत हुई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 47,033 हो गई है.

  • यमुना को पुनर्जीवित करने के लिये 1994 के जल समझौते पर दोबारा काम करने की जरूरत: एनजीटी समिति

    यमुना को पुनर्जीवित करने के लिये 1994 के जल समझौते पर दोबारा काम करने की जरूरत: एनजीटी समिति

    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) द्वारा गठित यमुना निगरानी समिति ने यमुना नदी में सालभर पर्यावरण प्रवाह सुनिश्चित करने के लिये 1994 में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के बीच जल बंटवारे को लेकर हुई संधि पर दोबारा काम करने की सिफारिश की है.

  • मुंबई में सुबह से बारिश, जानें UP-बिहार समेत अन्य राज्यों में मौसम का हाल

    मुंबई में सुबह से बारिश, जानें UP-बिहार समेत अन्य राज्यों में मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने हाल ही जारी में अपनी विज्ञप्ति में अनुमान जताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में 26 से 28 जुलाई तथा पंजाब एवं हरियाणा में 27-29 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में 26-29 जुलाई के दौरान भारी से लेकर मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है.

  • कोरोना महामारी के बीच बेटी की पढ़ाई के लिए पिता ने गाय बेच खरीदा स्मार्टफोन

    कोरोना महामारी के बीच बेटी की पढ़ाई के लिए पिता ने गाय बेच खरीदा स्मार्टफोन

    बच्चों के लिए माता-पिता के बलिदान और घर की कमजोर आर्थिक स्थिति की इस कहानी में कोरोना महामारी ने एक गरीब पिता को अपनी बेटी के लिए स्मार्ट फोन खरीदने और स्कूल की फीस भरने के लिए अपनी गाय बेचने पर मजबूर कर दिया. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के एक पिता ने ऐसा इसलिए किया जिससे कि कोरोना के चलते उनकी बेटी की पढ़ाई में कोई रुकावट न आए.

  • टीवी एक्ट्रेस Rubina Dilaik ने पहाड़ी गाने पर जमकर किया डांस, खूब वायरल हो रहा Video

    टीवी एक्ट्रेस Rubina Dilaik ने पहाड़ी गाने पर जमकर किया डांस, खूब वायरल हो रहा Video

    रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik) इन दिनों पति अभिनव शुक्ला (Abhinav Shukla) और परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत पहाड़ी इलाके में क्वालिटी टाइम बिता रही हैं.

  • गुजरात के राजकोट में 4.5 और करीमगंज में 4.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके किए गए महसूस

    गुजरात के राजकोट में 4.5 और करीमगंज में 4.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके किए गए महसूस

    गुजरात (Gujarat Tremors) और असम (Assam Tremors) में आज (गुरुवार) सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप आने की खबरें हैं. रिक्टर स्केल पर गुजरात के राजकोट में भूकंप की तीव्रता 4.5 और असम के करीमगंज में 4.1 मापी गई. बताया जा रहा है कि राजकोट में भूकंप आज सुबह 7:40 बजे आया था. भूकंप के चलते लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल गुजरात, असम और हिमाचल प्रदेश में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

  • Coronavirus India Updates: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए

    Coronavirus India Updates: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए

    Covid 19 Updates: आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मामले अब 9,06,752 हैं. वहीं 553 और लोगों की जान जाने के बाद वायरस से मरने वालों की संख्या अब 23,727 हो गई है. कुल पुष्ट मामलों में से 5,71,459 लोग ठीक हो चुके हैं और 3,11,565 लोगों का इलाज जारी है. कुल पुष्ट मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

  • केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    जिन 30 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत 2.64 प्रतिशत से कम है उनमें लद्दाख, त्रिपुरा, असम, केरल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मेघालय, झारखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, उत्तराखंड, तमिलनाडु, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

  • हिमाचल प्रदेश में अगस्त महीने में होंगे BA, B.COM और BSc फाइनल ईयर के एग्जाम

    हिमाचल प्रदेश में अगस्त महीने में होंगे BA, B.COM और BSc फाइनल ईयर के एग्जाम

    मंत्री ने कहा कि बीए, बीएससी और बीकॉम के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कक्षा गयारहवीं और बारहवीं तथा बीए, बीएससी और बीकॉम में प्रवेश 13 जुलाई से 25 जुलाई तक होगा.

  • COVID-19: इस साल सावन में नहीं होगी कांवड़ यात्रा, राज्यों को हरिद्वार से कलशों में भरकर भेजा जाएगा गंगाजल

    COVID-19: इस साल सावन में नहीं होगी कांवड़ यात्रा, राज्यों को हरिद्वार से कलशों में भरकर भेजा जाएगा गंगाजल

    कौशिक ने कहा, ''उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री इस बात पर सहमत हुए हैं कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा इस साल संभव नहीं है और इसलिए हमने हरिद्वार से गंगाजल को पीतल के बड़े कलशों में इन राज्यों में ट्रकों से भेजने का फैसला किया है."

  • HPSOS Class 10th, 8th Result: हिमाचल प्रदेश स्टेट ओपन स्कूलिंग का 10वीं और 8वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    HPSOS Class 10th, 8th Result: हिमाचल प्रदेश स्टेट ओपन स्कूलिंग का 10वीं और 8वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    HPSOS Class 10th, 8th Result: हिमाचल प्रदेश स्टेट ओपन स्कूलिंग (HPSOS) ने 10वीं और 8वीं क्लास का पेंडिंग रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट हिमाचल प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करके देख सकते हैं. पिछले साल 8वीं क्लास का पास प्रतिशत 38.95 फीसदी था, जबकि 10वीं क्लास में 57.24 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. HPSOS 10वीं क्लास की परीक्षाएं 5 मार्च से 19 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं.

  • दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    सामान्य रूप से दिल्ली में मानसून की शुरुआत 27 जून को होती है. विभाग ने कहा कि मानसून राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों, समूची दिल्ली, हरियाणा के कुछ स्थानों और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों की तरफ बढ़ गया है.

  • HP Board 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड के रिजल्ट से नहीं हैं संतुष्ट तो री-इवैल्यूशन के लिए इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    HP Board 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड के रिजल्ट से नहीं हैं संतुष्ट तो री-इवैल्यूशन के लिए इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    HPBOSE Class 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) 18 जून को जारी कर दिया है. इस साल हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा में साइंस स्ट्रीम के प्रकाश कुमार ने 99.4 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. रिजल्ट जारी करने के बाद अब हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने घोषणा की है कि जो स्टूडेंट्स री-इवैल्यूशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 3 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. 3 जुलाई री-इवैल्यूशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख है. 

  • HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए किसको मिले कितने नंबर?

    HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए किसको मिले कितने नंबर?

    HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) जारी कर दिया है. इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में कुल 76.07 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. हिमाचल प्रदेश बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक, इस साल हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है. वहीं, दूसरी ओर पिछले साल के मुकाबले इस साल के रिजल्ट में 14 फीसदी को बढ़ोतरी हुई है. यानी इस साल का रिजल्ट पिछले साल से बेहतर आया है. 

  • HPBOSE 12th Result 2020 Topper: प्रकाश कुमार 99.4 फीसदी नंबरों के साथ बने हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड के टॉपर, जानिए किस स्ट्रीम में किसने किया टॉप?

    HPBOSE 12th Result 2020 Topper: प्रकाश कुमार 99.4 फीसदी नंबरों के साथ बने हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड के टॉपर, जानिए किस स्ट्रीम में किसने किया टॉप?

    HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) जारी कर दिया है. इस साल हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की साइंस स्ट्रीम में प्रकाश कुमार ने 99.4 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. आर्ट्स स्ट्रीम में श्रुति कश्यप ने 98.20 फीसदी नंबरों के साथ पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. कॉमर्स स्ट्रीम में मेघना गुप्ता ने 97.60 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की तीनों स्ट्रीम में साइंस स्ट्रीम के प्रकाश कुमार ने सबसे ज्यादा नंबर हासिल किए हैं. इसी के साथ वह हिमाचल प्रदेश बोर्ड 2020 के टॉपर बन गए हैं. वहीं, इस साल 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में कुल 76.07 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं.

  • HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: जारी हुआ 12वीं क्लास का रिजल्ट, 76.07 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: जारी हुआ 12वीं क्लास का रिजल्ट, 76.07 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    HP Board Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) जारी कर दिया है. इस साल हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 76.07 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. पिछले साल के मुकाबले इस साल 12वीं बोर्ड का रिजल्ट बेहतर आया है. पिछले साल 12वीं में 62.01 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे, जबकि इस साल  76.07 फीसदी स्टूडेंट्स को परीक्षाओं में सफलता मिली है. 

  • HPBOSE 12th Result 2020 Live Updates: जारी हुआ हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, hpbose.org पर ऐसे करें चेक

    HPBOSE 12th Result 2020 Live Updates: जारी हुआ हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, hpbose.org पर ऐसे करें चेक

    HP Board Class 12th Result 2020 Live Updates: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) की 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) आज 11:30 बजे तक जारी किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी होगा. इस साल हिमाचल प्रदेश 12वीं के रिजल्ट का इंतजार करीब 90,000 स्टूडेंट्स कर रहे हैं. HPBOSE ने 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बायोलॉजी, बिजनेस स्टडी, अकाउंट्स और केमिस्ट्री में ग्रेस मार्क्स देने का भी फैसला किया है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 22 अप्रैल को जारी किया था. लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते रिजल्ट जारी होने में देरी हो गई है. 

  • HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का Result, ऐसे करें चेक

    HPBOSE Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का Result, ऐसे करें चेक

    HP Board Class 12th Result 2020 Declared: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) जारी कर दिया है. हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया है. रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर या रोल कोड की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 22 अप्रैल को जारी किया था. पिछले साल 12वीं की परीक्षा में कुल 62.01 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते रिजल्ट जारी होने में देरी हो गई है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com