NDTV Khabar

हिसार


'हिसार' - 142 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की एंट्रेंस परीक्षा में 600 से अधिक उम्मीदवार हुए शामिल, जानिए डिटेल

    हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की एंट्रेंस परीक्षा में 600 से अधिक उम्मीदवार हुए शामिल, जानिए डिटेल

    हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (Haryana Agricultural University) की स्नातकोत्तर (PG) प्रवेश परीक्षा में रविवार को 600 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. विश्वविद्यालय के कुलसचिव बी. आर. कंबोज ने कहा कि हालांकि 300 आवेदक अनुपस्थित रहे. विश्वविद्यालय चार चरणों में प्रवेश परीक्षा आयोजित करा रहा है. अगले चरण की परीक्षाएं 9 सितंबर, 12 सितंबर और 16 सितंबर को होंगी. कंबोज ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव संबंधी एहतियात बरते गये. 

  • Haryana Board 10th Result 2020 : हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में  87,070 छात्र हुए फेल

    Haryana Board 10th Result 2020 : हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में  87,070 छात्र हुए फेल

    हरियाणा बोर्ड  की 10वीं की परीक्षा में इस बार कुल  87,070 छात्र फेल हो गए हैं. 32,501 छात्रों को कंपार्टमेंट मिला है. आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने शुक्रवार रात 9 बजे रिजल्ट घोषित कर दिया है. 10वीं की परीक्षा में छात्राओं ने बाजी मारी है. एक ओर जहां प्रदेश की मेरिट लिस्ट में छात्राओं का दबदबा है तो वहीं कुल पास होने के प्रतिशत में भी उन्होंने बाजी मारी है. इस बार जहां कुल  64.59%  छात्र-छात्राएं पास हुए हैं  तो छात्राओं का पास होने का प्रतिशत 69.86 तो छात्रों के पास होने का प्रतिशत 60.27 है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सफल होने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. आपको बता दें कि हिसार की ऋषिता ने 500 में से 500 अंक हासिल करके पूरे प्रदेश में टॉप किया है.  

  • HBSE 10th Result 2020: हिसार की ऋषिता ने 500 में 500 अंक हासिल कर हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में किया टॉपर

    HBSE 10th Result 2020: हिसार की ऋषिता ने 500 में 500 अंक हासिल कर हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में किया टॉपर

    Haryana Board 10th Result 2020 : हरियाणा बोर्ड (HSBE 10th Result) के 10वीं की परीक्षा में इस बार हिसार जिले के टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा ऋषिता ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने बेस्ट फाइव सब्जेक्ट में 100 फीसदी नंबर लाकर इतिहास रच दिया है. उनको 500 में से 500 नंबर मिले हैं. रशिता ने अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सोशल साइंस और एमएचवी में 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं.  आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड में बेस्ट फाइव विषयों के नंबर ही फाइन स्कोर माना जाता है. वहीं इस बार 10वीं का रिजल्ट हिसार के लिए कुछ ज्यादा ही खास रहा है. मेरिट लिस्ट में शुरू के 3 स्थानों पर हिसार का ही कब्जा है. उमा, स्नेह, कल्पना ने   99.8% अंक हासिल किए हैं.

  • HBSE 10th Result 2020: हरियाणा बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट में हिसार का जलवा, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

    HBSE 10th Result 2020: हरियाणा बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट में हिसार का जलवा, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

    HBSE 10th Result 2020 : हरियाणा बोर्ड (HBSE) ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. छात्र इसको आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं. बोर्ड की ओर से जारी की गई रिलीज के मुताबिक इस साल 64.59%  छात्र पास हुए हैं. जिसमें से 69.86% छात्राएं और   60.27% छात्रों ने बाजी मारी है. इस साल कुल  3,37,691  छात्रों ने हिस्सा लिया था. जिसमें  2,18,120 पास हुए हैं. बात अगर स्कूलों की करें तो 59.74% छात्र सरकारी स्कूल और निजी स्कूलों के 69.51% छात्र पास हुए हैं. 

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.3 डिग्री दर्ज किया गया. हरियाणा और पंजाब के लिए मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 19-21 जून के बीच कुछ स्थानों पर आंधी, वज्रपात के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. पंजाब में अगले दो दिनों में कुछ स्थानों पर लू चलने की आशंका है.

  • हरियाणा : BJP नेता सोनाली फोगाट ने की मंडी कमेटी के अधिकारी की चप्‍पल से पिटाई, देखें VIDEO

    हरियाणा : BJP नेता सोनाली फोगाट ने की मंडी कमेटी के अधिकारी की चप्‍पल से पिटाई, देखें VIDEO

    Sonali Phogat Video: टिकटॉक स्‍टार से बीजेपी नेता बनीं सोनाली फोगाट शुक्रवार को हरियाणा किसान अनाज मंडी कमेटी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी की चप्पल से पिटाई के मामले में विवादों में घिर गईं. उनके इस अधिकारी को थप्पड़ और चप्पल से मारने का  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

  • Coronavirus: हरियाणा में कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा 'रक्षक की रक्षा' कैंपेन

    Coronavirus: हरियाणा में कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा 'रक्षक की रक्षा' कैंपेन

    हरियाणा के हिसार में शिवांग तयाल इन कोरोना वॉरियर्स के बचाव को आगे आए हैं. उनकी इस मुहिम का नाम 'रक्षक की रक्षा' है. इस मुहिम के तहत इन महिला कोरोना वॉरियर्स को जरूरी बचाव संबंधी चीजें दी जा रही हैं ताकि वह कोरोना से सुरक्षित रह सकें.

  • गुड़गांव में युवती का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उबर ड्राइवर गिरफ्तार

    गुड़गांव में युवती का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उबर ड्राइवर गिरफ्तार

    युवती मेट्रो स्टेशन पर कैब से उतर गई और एक ऑटोरिक्शा से घर लौटी. उसने अपने पिता को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने सेक्टर 51 में महिला थाने का रूख किया और वहां पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई. आरोपी हिसार का रहने वाला है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • हरियाणा में 1.25 करोड़ रूपये कीमत का एक टन गांजा बरामद

    हरियाणा में 1.25 करोड़ रूपये कीमत का एक टन गांजा बरामद

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह पता चला कि जब्त किए गए सामान को ओडिशा से हिसार भेजा जा रहा था.

  • कोहरे और ठंड का कहर जारी, दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें छह घंटे तक लेट

    कोहरे और ठंड का कहर जारी, दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें छह घंटे तक लेट

    देशभर से दिल्ली (Delhi) आने वाली 21 ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. रेलवे (Indian Railways) के मुताबिक कोहरे और ठंड की वजह से ट्रेनें एक से सवा छह घंटे तक लेट हैं. मालदा (Malda) से नई दिल्ली (New Delhi) चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस (Farakka Express) सबसे अधिक 6.15 घंटे विलंब से दिल्ली पहुंच रही है. जबकि गोरखपुर (Gorakhpur) से हिसार (Hisar) गोरखधाम एक्सप्रेस (Gorakhdham Express) और अवध-असम एक्सप्रेस (Avadh-Assam Express) एक-एक घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही हैं.

  • टेस्ट में आए कम नंबर, तो टीचर ने छात्रा के चेहरे पर कालिख पोत स्कूल में घुमाया

    टेस्ट में आए कम नंबर, तो टीचर ने छात्रा के चेहरे पर कालिख पोत स्कूल में घुमाया

    हरियाणा के हिसार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला टीचर ने टेस्ट में कम नंबर लाने पर चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के मुंह पर कालिख पोती और फिर उसे स्कूल परिसर में घुमाया. पीड़िता के परिवार ने स्कूल व आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में दुष्यंत चौटाला नए नेता के तौर पर उभरे हैं. सवाल है कि देवीलाल की विरासत का असली वारिस कौन है? मौजूदा चुनाव में INLD का जो हाल हुआ है और जननायक जनता पार्टी (JJP) जिस तरह नई ताक़त बन कर उभरी है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि देवीलाल की विरासत उन्हीं के हाथ में है. इस पूरी राजनीति में जेजेपी एक नई ताक़त और दुष्यंत चौटाला एक नए नेता के तौर पर उभरे हैं। ये साफ हो गया कि अब देवीलाल की विरासत उनके हाथ में है. शुक्रवार सुबह दुष्यंत चौटाला को विधायकों ने अपना नेता चुना. इसके बाद दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता अजय चौटाला से मिले. दुष्यंत इसके पहले आइएनएलडी के टिकट पर ही हिसार से सांसद रह चुके हैं. लेकिन 2018 की टूट के बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया. वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है. दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं. हालांकि हरियाणा की मौजूदा राजनीति में 10 विधायकों के साथ अपना पहला क़दम तय करना दुष्यंत के लिए आसान नहीं है. जेजेपी के समर्थन के बाद हरियाणा की विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास कुल 59 सीटें हो जाएंगी जो कि बहुमत से कहीं ज्यादा है.

  • पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल

    पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रूख के लिए उसकी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान विपक्षी दल के बयानों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है .

  • Assembly Election 2019 Live Updates: आज हरियाणा में हैं पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की रैलियां

    Assembly Election 2019 Live Updates: आज हरियाणा में हैं  पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की रैलियां

    आज हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गज नेता चुनाव प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर दो बजे फ़रीदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे तो गृहमंत्री अमित शाह फ़तेहाबाद, सिरसा और हिसार ज़िले में जनसभा करेंगे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी नूह ज़िले के मरोरा ग्राउंड में लोगों को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान 21 अक्टूबर को होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.  

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हैं. हाल के समय में हरियाणा की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान आदित्यनाथ ने हिसार, भिवानी, बादली और झज्जर में रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को निशाना बनाया. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हो गये हैं.’’

  • BJP की Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट भड़कीं, 'भारत माता की जय' के नारे नहीं लगाए तो बोलीं- मुझे शर्म आती है कि

    BJP की Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट भड़कीं, 'भारत माता की जय' के नारे नहीं लगाए तो बोलीं- मुझे शर्म आती है कि

    हिसार जिले के आदमपुर स्थित बालसमंद गांव में आयोजित रैली में फोगाट ने लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए. उन्होंने जब नारे लगाने को कहा तब भीड़ में कुछ लोगों के शांत रहने पर उनसे पूछा, ‘‘पाकिस्तान से आये हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या? अगर हिन्दुस्तान से आए हो तो भारत माता की जय बोलो.’’

  • Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने 84 उम्मीदवारों का किया ऐलान, हुड्डा सांपला किलोई तो सुरजेवाला कैथल से लड़ेंगे चुनाव

    Haryana Assembly Elections:  कांग्रेस ने 84 उम्मीदवारों का किया ऐलान, हुड्डा सांपला किलोई तो सुरजेवाला कैथल से लड़ेंगे चुनाव

    दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के दोनों बेटों कुलदीप विश्नोई और चंद्र मोहन को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. विश्नोई हिसार की आदमपुर सीट से वहीं उनके भाई और पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लडेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल के बेटे रणवीर महिंद्रा बधरा से और पुत्रवधू किरण चौधरी तोशाम से किस्मत आजमाएंगी. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को पार्टी ने गनौर सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. इस सूची में हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के नाम नहीं हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com