NDTV Khabar

हेड कांस्टेबल


'हेड कांस्टेबल' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : दुर्गम सीमा पर डटे रहने वाले इस जवान ने बेटी के लिए गाया अनूठा गीत, देखें- VIDEO

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : दुर्गम सीमा पर डटे रहने वाले इस जवान ने बेटी के लिए गाया अनूठा गीत, देखें- VIDEO

    भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान वैसे को दुर्गम सीमा पर मुस्तैदी से कर्तव्य निभाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन जान की बाजी लगाने वाले ये जवान कितने संवेदनशील भी होते हैं, इसका अहसास एक गाने को सुनकर हो जाता है जो अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रिलीज हुआ है. आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल अर्जुन खेरियल ने यह गीत न सिर्फ लिखा है बल्कि इसकी धुन बनाने के साथ-साथ इसे गाया भी है. गीत ‘लाड़ो, लाड़ो मेरी, लाड़ो...’ इतना मधुर है कि इसे सुनकर यह कल्पना नहीं की जा सकती कि यह कोई व्यवसायिक गायक नहीं बल्कि आईटीबीपी का एक जवान गा रहा है.

  • दिल्ली हिंसा में पुलिस पर हमले का VIDEO: ग्रिल फांदकर DCP और ACP को बचानी पड़ी थी जान, लाठियां बरसाती दिखीं महिलाएं

    दिल्ली हिंसा में पुलिस पर हमले का VIDEO: ग्रिल फांदकर DCP और ACP को बचानी पड़ी थी जान, लाठियां बरसाती दिखीं महिलाएं

    बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया, लेकिन हजारों की भीड़ को काबू करने में नाकाम रही. वीडियो में दिख रहा है पुलिसवाले सड़क के बीच में लगी ग्रिल में फंस गए हैं और प्रदर्शनकारी उन पर पथराव कर रहे हैं. पुलिसवालों ने ग्रिड से कूदकर किसी तरह से अपने आपको बचाया.

  • दिल्ली हिंसा: कांस्टेबल पर पिस्टल तानने और फायरिंग करने वाले शाहरुख को पुलिस ने शामली से किया अरेस्ट

    दिल्ली हिंसा: कांस्टेबल पर पिस्टल तानने और फायरिंग करने वाले शाहरुख को पुलिस ने शामली से किया अरेस्ट

    दिल्ली हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक दाहिया पर पिस्टल तानने वाले और दंगे के दौरान फायरिंग करने वाले शाहरुख को क्राइम ब्रांच ने शामली से गिरफ्तार कर लिया है. जाफराबाद में शाहरुख की एक तस्वीर जिसमें वह पुलिसकर्मी पर पिस्टल ताने हुए सामने आई थी. 

  • दिल्ली हिंसा : प्रवेश वर्मा का ऐलान- रतनलाल और अंकित शर्मा के परिवारों को दूंगा अपनी 1-1 महीने की सैलरी

    दिल्ली हिंसा : प्रवेश वर्मा का ऐलान- रतनलाल और अंकित शर्मा के परिवारों को दूंगा अपनी 1-1 महीने की सैलरी

    प्रवेश वर्मा ने कुछ देर पहले ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, "दिल्ली में हुई दुर्भाग्यपूर्ण हिंसा के दौरान अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद होने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल शहीद रतन लाल और आईबी ऑफिसर शहीद अंकित शर्मा के परिवारों को मैं बतौर सांसद मिलने वाली मेरी एक-एक महीने की तनख्वाह समर्पित करता हूं. जय हिंद."

  • डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

    डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

    दिल्ली के गोकलपुरी में तैनात एसीपी आईपीएस अनुज कुमार भी घायल हैं और अभी अस्पताल में भर्ती हैं. इनके साथ तैनात हेड कांस्टेबल रतनलाल हिंसा के दौरान मौत हो गई थी. शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा की भी इन्होंने ही बचाया था. अमित शर्मा भी इस समय गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. अनुज ने NDTV से बातचीत में बताया, '24 तारीख की सुबह मैं डीसीपी शाहदरा सर और मेरा पूरा ऑफिस स्टाफ और दो कंपनी फ़ोर्स के साथ चाँदबाग मज़ार के पास हमारी पोजिशन थी, एक दिन पहले जो काफी सारे लोग वज़ीराबाद रोड पर सड़क की एक तरफ इकठ्ठा हो गए थे,हमें निर्देश ये थे कि सड़क पर कोई न बैठे ,क्लीन रहे, वहां पास में ही एक प्रोटेस्ट साइट चल रही थी. वहां 35-40 दिनों से प्रोटेस्ट हो रहा था. हमारा उद्देश्य यही था कि ट्रैफिक का आवागमन बना रहे क्योंकि वज़ीराबाद रोड आगे भूपरा बॉर्डर और ग़ाज़ियाबाद रोड को जोड़ती है. काफी ज्यादा ट्रैफिक मूवमेंट होता है वहां. 

  • Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार घायल हुए हैं. उनके रीडर हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई है. उनके सामने ही डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा को जान से मारने की कोशिश हुई थी. अभी वे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि उस दिन के हालात में सोचा अपनी पिस्तौल से भीड़ पर फायरिंग करूं. पर फिर विवेक से काम लिया और फायरिंग नहीं की. भीड़ के बीच से बहुत मुश्किल से बाहर निकल सके.

  • दिल्ली में CAA हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव रख रहे नजर, अब तक 20 लोगों की हो चुकी है मौत

    दिल्ली में CAA हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव रख रहे नजर, अब तक 20 लोगों की हो चुकी है मौत

    संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस नई दिल्ली पर नजर बनाए हुए हैं जहां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा चल रही है. इस हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 20 लोगों की मौत हो चुकी है. उनके प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने अपनी डेली ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा कि "लोगों को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए और सुरक्षा बल संयम बरते. यह महासचिव का हमेशा से रुख रहा है."

  • दिल्ली CAA हिंसा: चिदंबरम बोले- 1955 से लागू था नागरिकता कानून, अब संशोधन की जरूरत क्यों पड़ी?

    दिल्ली CAA हिंसा: चिदंबरम बोले- 1955 से लागू था नागरिकता कानून, अब संशोधन की जरूरत क्यों पड़ी?

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत सात लोगों की मौत हो गई और कम से कम 50 अन्य लोग घायल हो गए.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की हालात की समीक्षा

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की हालात की समीक्षा

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हालात की समीक्षा की. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल सहित चार लोगों की जान जा चुकी है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाह के अहमदाबाद से लौटने के बाद सोमवार रात हुई.

  • CAA Clash: दिल्ली हिंसा को लेकर बोले केजरीवाल- सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं

    CAA Clash: दिल्ली हिंसा को लेकर बोले केजरीवाल- सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई.

  • बीजेपी सांसद के घर में उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

    बीजेपी सांसद के घर में उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

    उत्तरप्रदेश के कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर आज उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. पीएसओ दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण गोंडा के निवासी हैं.

  • सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर पुलिसकर्मी को मारा चाकू

    सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर पुलिसकर्मी को मारा चाकू

    सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर कुछ शरारती तत्वों ने शनिवार को एक पुलिसकर्मी को चाकू मारकर घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि हेड कांस्टेबल नागराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

    BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

    खान ने कहा कि बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के जलक्षेत्र में पकड़े गए मछुआरे को नियमों के अनुसार रिहा किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'सुरक्षाबलों के बीच गलतफहमी की वजह से सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह की जान चली गई. 

  • दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    प्रेम नगर थाने में एक शख्स ने फेसबुक लाइव करते हुए खुद को थाने के अंदर ही आग लगा ली. आग लगाने वाले शख्स का नाम आशू आर्या है. उसका कहना है कि दशहरे के दिन उसके पिता यादराम को तीन लड़कों अमरदीप डबास, राजेन्द्र और हरदीप डबास ने बुरी तरह मारा था. दरअसल यादराम का हाथ इनमें से एक शख्स के मोबाइल पर लग गया जिसे लेकर झगड़ा हुआ था. उसके बाद आशू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और इस हमले की जांच हेड कांस्टेबल संदीप कर रहे थे. आशू का आरोप है कि संदीप ने कोई कार्रवाई नहीं की और 2 दिन से वो उसका फोन भी नहीं उठा रहे थे.

  • राजस्थान : जमीन से जुड़े विवाद की जांच करने गए कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान : जमीन से जुड़े विवाद की जांच करने गए कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के राजसमंद जिले में जमीन विवाद से जुड़े एक मामले की जांच करने गए हेड कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल गनी मोहम्मद मामले की तफ्तीश करने गांव में गए थे. इस दौरान मामले में लिप्त आरोपियों ने 48 वर्षीय कॉन्स्टेबल की पिटाई शुरू कर दी. पूरे वाकये के दौरान ग्रामीण मूक-दर्शक बने रहे.

  • दिल्ली के बवाना में पुलिस हिरासत में शख्स की संदिग्ध मौत, कांस्टेबल सस्पेंड

    दिल्ली के बवाना में पुलिस हिरासत में शख्स की संदिग्ध मौत, कांस्टेबल सस्पेंड

    मृतक के परिजनों का आरोप है कि बलराज सिंह की मौत पुलिस द्वारा की गई पिटाई की वजह से हुई है. मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों ने बवाना थाने के एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है जबकि एक एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

  • दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी, मौत

    दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी, मौत

    दिल्ली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है और यह मामला दिल्ली पुलिस से जुड़ा है. दिल्ली पुलिस में डिप्रेशन के कारण खुदकुशी करने वालो में एक और नाम जुड़ गया है. अब वेस्ट दिल्ली के हरिनगर थानांतर्गत हेड कांस्टेबल ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.

  • अर्धसैनिक बलों के जवान अब हवाई जहाज से भी कर सकेंगे दिल्ली से कश्मीर तक का सफर, सरकार ने दी मंजूरी

    अर्धसैनिक बलों के जवान अब हवाई जहाज से भी कर सकेंगे दिल्ली से कश्मीर तक का सफर, सरकार ने दी मंजूरी

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सभी करीब 780,000 कर्मियों लाभांवित होंगे. अब इनमें कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और एएसआई भी शामिल हो गए हैं, पहले इन्हें यह अधिकार नहीं था. इनमें वो यात्रा शामिल हैं, जिनमें जवान ड्यूटी से छुट्टी पर जाता है या छुट्टी से वापस लौटते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com