NDTV Khabar

हैदराबाद


'हैदराबाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद के निजाम के टिफिन का इस्तेमाल खाने के लिए करता था चोर : पुलिस

    हैदराबाद के निजाम के टिफिन का इस्तेमाल खाने के लिए करता था चोर : पुलिस

    हैदराबाद के पुरानी हवेली स्थित निजाम के संग्रहालय से हीरा जड़े सोने के एक टिफिन सहित प्राचीन महत्व की कई वस्तुओं की चोरी के मामले में पुलिस ने एक अहम जानकारी दी है. पुलिस का कहना है कि भले ही तीन खल वाले करोड़ों रुपये के सोने के टिफिन बॉक्स का इस्तेमाल हैदराबाद के निजाम ने खाने के लिए नहीं किया हो, मगर इनमें से एक चोर इस टिफिन का इस्तेमाल रोज खाने के लिए करता था. हालांकि, अब बताया जा रहा है कि फिल्मी स्टाइल में हुए इस चोरी को पुलिस ने लगभग सुलझा लिया है.

  • हैदराबाद विस्फोट केस : NIA कोर्ट ने 2 को सुनाई फांसी की सजा, तीसरे दोषी को उम्रकैद

    हैदराबाद विस्फोट केस : NIA कोर्ट ने 2 को सुनाई फांसी की सजा, तीसरे दोषी को उम्रकैद

    हैदराबाद विस्फोट मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने अनीक सैयद और इस्माइल चौधरी को मौत की सजा सुनाई गई है वहीं एक तीसरे दोषी तारीक अंजुम को को उम्रकैद की सजा दी गई है. साल 25 अगस्त 2007 में हैदराबाद में दो बड़े बम धमाके हुये थे जिसमें 44 लोगों की मौत और 68 घायल हो गये थे. बीती 4 सितंबर को अदालत ने अनीक अनीक सैयद और मोहम्मद अकबर इस्माइल चौधरी को दोषी करार दिया था वहीं फारुक तरकश, मोहम्मद सादिक इसरार और अहमद शेख को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था.  

  • NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब सीधे राजनीति में कूदने का फैसला किया है. वह आज इसकी घोषणा हैदराबाद में कर सकते हैं. प्रशांत किशोर 2014 में बीजेपी, 2015 में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव: 'मौका पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव: 'मौका पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को कई मौकों पर अहम फैसले बड़े सहज भाव से लेने वाले चतुर नेता के तौर पर देखा जाता है. उनका राजनीतिक जीवन कई अहम पड़ावों से गुजरा और सही समय पर सही रास्ता चुन लेने का उनका हुनर उन्हें नवगठित राज्य की सत्ता के शीर्ष तक ले गया. तेलंगाना के मेडक जिले के चिंतमडका में 17 फरवरी 1954 को जन्मे चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय से तेलुगु साहित्य में स्नातकोतर की डिग्री ली है. केसीआर ने 1970 में युवक कांग्रेस के सदस्य के तौर पर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की. 13 बरस तक कांग्रेस में रहने के बाद वह 1983 में तेलुगु देशम पार्टी में शामिल हुए और 1985 से 1999 के बीच सिद्धिपेट से लगातार चार बार विधानसभा चुनाव जीते. वह आंध्र प्रदेश की एन टी रामाराव सरकार में मंत्री बनाए गए.

  • नाबालिग से यौन उत्पीड़न के मामले में आईआरएस अधिकारी गिरफ्तार 

    नाबालिग से यौन उत्पीड़न के मामले में आईआरएस अधिकारी गिरफ्तार 

    कुछ महीने पहले ही  हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल के परिसर में विवाहिता के साथ बलात्कार के आरोप में एक वार्ड अडेंटेंट को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महिला के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में बी नागराजू और एक होमगार्ड कमर ई-लाही को गिरफ्तार किया गया.

  • 5 बड़ी खबरें : जस्टिस रंजन गोगोई का अगला CJI बनना तय, हैदराबाद बम ब्लास्ट केस में IM के दो आतंकी दोषी करार

    5 बड़ी खबरें : जस्टिस रंजन गोगोई का अगला CJI बनना तय, हैदराबाद बम ब्लास्ट केस में IM के दो आतंकी दोषी करार

    प्रधान न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा ने जस्टिस रंजन गोगोई का नाम अगले CJI के लिए केंद्र सरकार को भेजा है.

  • 2007 हैदराबाद दोहरा बम ब्‍लास्‍ट मामला: इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकी दोषी करार, दो बरी

    2007 हैदराबाद दोहरा बम ब्‍लास्‍ट मामला: इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकी दोषी करार, दो बरी

    अदालत दोषियों की सजा पर फैसला सोमवार को होगा. इन दोहरे बम धमाकों में 44 लोगों की जान चली गई थी और 68 लोग घायल हो गए थे.

  • निजाम के संग्रहालय से सोने का टिफिन और जवाहरात जड़ा कप चोरी

    निजाम के संग्रहालय से सोने का टिफिन और जवाहरात जड़ा कप चोरी

    पुरानी हवेली स्थित निजाम के संग्रहालय से सोने का एक टिफिन बॉक्स, जवाहरात जड़ा कप, हीरा और पन्ना सहित पुरा महत्व की कई बेशकीमती वस्तुएं गायब मिलीं.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर में एडीजी, सीआईडी बदले, बी श्रीनिवास नए एडीजी, सीआईडी बनाए गए

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर में एडीजी, सीआईडी बदले, बी श्रीनिवास नए एडीजी, सीआईडी बनाए गए

    सुप्रीम कोर्ट में मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी श्रीकांत पुरोहित की याचिका पर सुनवाई मंगलवार को होगी. श्रीकांत पुरोहित ने कोर्ट की निगरानी में मामले की SIT जांच की मांग की है. श्रीकांत पुरोहित ने याचिका में कहा है कि उन्हें मालेगांव ब्लास्ट मामले में जानबूझकर फंसाया गया क्योंकि वे ISIS, SIMI जैसे प्रतिबंधित संगठनों के पीछे कौन है, इसकी जांच कर रहे थे.

  • जब एसपी बेटी को DCP पिता ने गर्व से ठोका सैल्यूट, नजारा देखकर लोग मुस्कुरा उठे

    जब एसपी बेटी को DCP पिता ने गर्व से ठोका सैल्यूट, नजारा देखकर लोग मुस्कुरा उठे

    मौका हैदराबाद के पास कोंगरा कलां में टीआरएस की जनसभा का था. यहां वर्दी में तैनात डीसीपी पिता ने जब IPS बेटी को सैल्यूट मारा तो लोग मुस्कुरा उठे.

  • हैदराबाद : आईकिया की बिरयानी में मिला कीड़ा, पिछले महीने ही स्वीडिश कंपनी ने देश में खोला था पहला स्टोर

    हैदराबाद : आईकिया की बिरयानी में मिला कीड़ा, पिछले महीने ही स्वीडिश कंपनी ने देश में खोला था पहला स्टोर

    आईकिया (IKEA) स्टोर में एक व्यक्ति को वेज बिरयानी में कथित रुप से कीड़ा मिला. जिसके बाद बृहन हैदराबाद नगर निगम ने कंपनी को नोटिस जारी किया है. डिश होम फर्निशिंग कंपनी ने देश में अभी कदम रखा है. यहां आईकिया ने 1000 सीटों वाला एक रेस्तरां भी खोला.

  • तेलंगाना में जल्द चुनाव की सुगबुगाहट तेज, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव विधानसभा भंग करने का कर सकते हैं ऐलान

    तेलंगाना में जल्द चुनाव की सुगबुगाहट तेज, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव विधानसभा भंग करने का कर सकते हैं ऐलान

    ​तेलंगाना में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आज राज्य विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं ताकि इस साल के अंत में चार राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही यहां भी चुनाव कराया जा सके. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेकर राव आज एक विशाल रैली में इसका ऐलान कर सकते हैं. 

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    अमित शाह ने ट्वीट किया कि आपने राफेल की कीमत दिल्ली, कर्नाटक, रायपुर, हैदराबाद, जयपुर और संसद में अलग अलग बताई, जिससे देश को मूर्ख बनाने का आपका झूठ स्पष्ट है, लेकिन राष्ट्र का आईक्यू आपसे ज्यादा है.  जीपीसी जांच की गांधी की मांग और 24 घंटे में जेटली को जवाब देने के व्यंगात्मक सुझाव पर शाह ने कहा कि 24 घंटे क्यों जब आपके पास आपकी जेपीसी-झूठी पार्टी कांग्रेस है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा - असहमति लोकतंत्र का 'सेफ्टी वॉल्व है, अगर इसे प्रेशर कूकर की तरह दबाएंगे तो...

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा - असहमति लोकतंत्र का 'सेफ्टी वॉल्व है, अगर इसे प्रेशर कूकर की तरह दबाएंगे तो...

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए 5 मानवाधिकार कार्यकर्ताओ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. आज सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि डिसेन्ट या असहमति होना लोकतंत्र का सेफ्टी वॉल्व है. अगर आप इसे प्रेशर कूकर की तरह दाबाएंगें तो ये फट जाएगा. तमाम दलीले सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आरोपियो को उनके घर में ही हाउस अरेस्ट रखा जाए. साथ ही महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी करके इस मामले में 5 सितंबर तक जवाब मांगा है. इस मामले की अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी. सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद पुणे कोर्ट में दोबारा सुनवाई हुई और उसने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक आरोपियों को उनके घर पहुंचाने को कहा है.

  • माओवादियों से संपर्क रखने के संदेह में हाउस अरेस्ट सुधा भारद्वाज ने सरकार पर साधा निशाना, दिया यह बयान...

    माओवादियों से संपर्क रखने के संदेह में हाउस अरेस्ट सुधा भारद्वाज ने सरकार पर साधा निशाना, दिया यह बयान...

    माओवादियों से संपर्क रखने के संदेह में गिरफ्तार ट्रेड यूनियन कार्यकर्ता और वकील सुधा भारद्वाज (Sudha Bharadwaj) ने कहा कि मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ बोलने वाले और दलितों एवं आदिवासियों के लिए लड़ने वाले लोगों को 'मौजूदा सरकार' निशाना बना रही है. कई शहरों में कल की गई छापेमारी की कार्रवाई में भारद्वाज और कई अन्य वामपंथी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था.

  • भीमा-कोरेगांव हिंसा: वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे प्रशांत भूषण

    भीमा-कोरेगांव हिंसा: वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे प्रशांत भूषण

    भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच कर रही पुणे पुलिस ने मंगलवार की सुबह मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद औऱ रांची में एक साथ छपेमारी कर घन्टों तलाशी के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया. मगर अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचने वाला है. सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के माओवादियों से लिंक होने पर गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर करेंगे. 

  • कौन हैं भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए लोग?

    कौन हैं भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए लोग?

    गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं में रांची से फादर स्टेन स्वामी, हैदराबाद से वामपंथी विचारक और कवि वरवरा राव, फरीदाबाद से सुधा भारद्धाज और दिल्ली से सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलाख सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

  • भीमा कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में मानवाधिकार कार्यकर्ता, वकील, पत्रकार गिरफ़्तार

    भीमा कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में मानवाधिकार कार्यकर्ता, वकील, पत्रकार गिरफ़्तार

    जब सरकारें आपको कम्युनिस्ट बताकर गिरफ्तार करने आने लगे तो समझ लेने का वो आखिरी वक्त होता है कि अब आपकी कोई हैसियत नहीं है. जब टीवी चैनल अर्बन नक्सल और कम्युनिस्ट बताकर देश का दुश्मन टाइम बहस करने लगें तो समझ लेने का आखिरी वक्त होता है कि अब नौकरी से लेकर पढ़ाई पर बात नहीं होगी. अब आपकी बात ही नहीं होगी और जो भी होगी उस प्रोपेगैंडा के हिसाब से होगी, जिसे मैं अक्सर थीम एंड थ्योरी कहता हूं. जिसे लेकर एक तरफ विरोधी या सवाल करने वालों को कुचला जा सके और दूसरी तरफ सवाल न उठे इसका इंतज़ाम किया जा सके. थीम एंड थ्योरी के तहत तीन मूर्ति में किस किस की मूर्ति लगेगी बहुत कमज़ोर टॉपिक था. इसलिए आज एक नया टॉपिक न्यूज़ मीडिया के मार्केट में लांच हो गया है, जिसके सहारे धीरे-धीरे मीम बनकर आपके व्हाट्सऐप में आने लगेगा. आप लाठियां खाते रहें कि सरकारी नौकरी में बहाली कब होगी मगर आपके सारे रास्ते बंद हो चुके हैं.

Advertisement