NDTV Khabar

हैदराबाद


'हैदराबाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद में आपस में टकराईं दो ट्रेनें, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दिल दहला देने वाला VIDEO

    हैदराबाद में आपस में टकराईं दो ट्रेनें, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दिल दहला देने वाला VIDEO

    हैदराबाद (Hyderabad) में सोमवार को कचेगुडा रेलवे स्टेशन (Kacheguda Railway Station) पर दो यात्री ट्रेनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई. सोशल मीडिया पर अब हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर शेयर किया है. 

  • हैदराबाद : सिग्नल सिस्टम में हुई खराबी की वजह से दो यात्री ट्रेनें आपस में टकराईं

    हैदराबाद : सिग्नल सिस्टम में हुई खराबी की वजह से दो यात्री ट्रेनें आपस में टकराईं

    घायलों को ओसमानिया जेनरल होस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. घायलों में दो यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

  • बाहर बारात बैंड-बाजे के साथ कर रही थी इंतजार, कमरे में दूल्हे ने लगा ली फांसी, वजह...

    बाहर बारात बैंड-बाजे के साथ कर रही थी इंतजार, कमरे में दूल्हे ने लगा ली फांसी, वजह...

    पुलिस ने कहा कि एन.एस. संदीप ने मेडचल जिले के कोमपल्ली में समारोह कक्ष में फांसी लगा ली. यह घटना उस समय घटी, जब वर और वधू पक्ष के अतिथि समारोह शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. दूल्हा मेक-अप के लिए एक कमरे में अकेले था. जब दुल्हा कमरे से बाहर नहीं आया, तब उसके रिश्तेदारों ने दरवाजे पर कई बार दस्तक दी. लेकिन जब अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तब दरवाजे को तोड़ा गया और वहां संदीप को छत के पंखे से लटका पाया गया. 

  • अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    पर्सनल लॉ बोर्ड के इस रुख को AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पर्सनल लॉ बोर्ड के रुख का समर्थन करते हुए कहा कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायलय के फैसले को 'तथ्यों पर विश्वास की जीत' करार दिया है. हैदराबाद के सांसद ने शीर्ष अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं. दूसरी तरफ, रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने इस मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए शनिवार को कहा कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देगा.

  • WhatsApp जासूसी मामला: ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- इजराइल से पूछें कि उसकी कंपनी ने..

    WhatsApp जासूसी मामला: ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- इजराइल से पूछें कि उसकी कंपनी ने..

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख एवं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ‘जासूसी’ विवाद को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और मांग की कि सरकार इजराइल से पूछें कि उसकी प्रौद्योगिकी कंपनी ने भारतीयों की व्हाट्सऐप बातचीत कैसे सुनी. एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने शनिवार देर रात यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इजराइली राजदूत को तलब किया जाना चाहिए और मामले में सवाल किया जाना चाहिए.

  • कोर्ट ने AIIMS से कहा- चिदंबरम की सेहत की जांच के लिए बनाएं मेडिकल बोर्ड, कल तक दें रिपोर्ट

    कोर्ट ने AIIMS से कहा- चिदंबरम की सेहत की जांच के लिए बनाएं मेडिकल बोर्ड, कल तक दें रिपोर्ट

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक से एक मेडिकल बोर्ड का गठन करके पूर्व केन्द्रीय मंत्री के स्वास्थ्य पर जानकारी देने के लिए कहा है. चिदंबरम आंतों से जुड़ी बीमारी ‘क्रोहन’ से पीड़ित हैं. कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम के स्वास्थ्य की जानकारी देने वाले मेडिकल बोर्ड में हैदराबाद के चिकित्सक नागेश्वर रेड्डी को शामिल किया जाए. कोर्ट ने शुक्रवार दोपहर तक चिदंबरम के स्वास्थ्य की रिपोर्ट जमा कराने के लिए कहा है. वहीं, चिदंबरम ने कोर्ट से कहा कि आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उन्हें चिकित्सकीय आधार पर अंतरिम जमानत दी जाए.

  • IIT के 20 साल के छात्र ने डिप्रेशन में आकर किया सुसाइड, इस वजह से था परेशान

    IIT के 20 साल के छात्र ने डिप्रेशन में आकर किया सुसाइड, इस वजह से था परेशान

    डिप्रेशन से पीड़ित, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)- हैदराबाद के बीटेक के 20 वर्षीय छात्र ने परिसर में स्थित छात्रावास की इमारत से कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि इस साल इस प्रतिष्ठित संस्थान के किसी छात्र के आत्महत्या करने का यह तीसरा मामला है. कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग का तीसरे वर्ष का छात्र, पिचिकला सिद्धार्थ ने सुबह करीब साढ़े तीन बजे छात्रावस की इमारत के तीसरे तल से छलांग लगा दी.

  • हैदराबाद: डिलीवरी ब्वॉय मुस्लिम होने की वजह से शख़्स ने खाना लेने से किया इनकार, जांच शुरू

    हैदराबाद:  डिलीवरी ब्वॉय मुस्लिम होने की वजह से शख़्स ने खाना लेने से किया इनकार, जांच शुरू

    हैदराबाद में एक ऐप के डिलीवरी ब्वॉय के मुस्लिम होने के कारण खाना लेने से कथित तौर पर इंकार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज की है.

  • 27 लाख रुपये की कीमत के सोने के साथ एयरपोर्ट पर एक गिरफ्तार, पेस्ट बना कर ले जा रहा था आरोपी

    27 लाख रुपये की कीमत के सोने के साथ एयरपोर्ट पर एक गिरफ्तार, पेस्ट बना कर ले जा रहा था आरोपी

    पुलिस की शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसे यह सोना उसके ही एक दोस्त ने दिया था. पुलिस ने फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

  • हैदराबाद की इस लड़की ने 'फूड डिलीवरी' को बनाया अपना प्रोफेशन, कहा- यह काम दिलचस्प और...

    हैदराबाद की इस लड़की ने 'फूड डिलीवरी' को बनाया अपना प्रोफेशन, कहा- यह काम दिलचस्प और...

    हैदराबाद शहर में स्विगी की एक डिलीवरी वूमेन चर्चा में है. दरअसल 20 साल की ये लड़की सामाजिक बंधनों को तोड़ते हुए बतौर डिलीवरी वूमेन काम कर रही है और लोगों के लिए प्रेरणा बन रही है. लड़की का नाम जननी राव है और वह हैदराबाद की ही रहने वाली है. एएनआई से बातचीत में लड़की ने कहा, '2.5 महीने पहले मैंने कंपनी ज्वाइन की. यह नौकरी बहुत आकर्षक और मजेदार है. मैं कई ऐसे लोगों से मिलती हूं जो दिलचस्प हैं. अगर आप इस बारे में सोचें तो यह एक अलग तरह का अनुभव होगा.'

  • UPSC दिसंबर में आयोजित करेगा इंडियन फॉरेस्ट सर्विस की परीक्षा, जानिए डिटेल

    UPSC दिसंबर में आयोजित करेगा इंडियन फॉरेस्ट सर्विस की परीक्षा, जानिए डिटेल

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) की परीक्षा दिसंबर में आयोजित करेगा. इंडियन फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा 1 से 8 दिसंबर तक चलेगी. हालांकि 2 दिसंबर को कोई एग्जाम नहीं होगा. ये परीक्षा भोपाल, चेन्नई, दिल्ली, दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, नागपुर, पोर्ट ब्लेयर और शिमला में आयोजित की जाएगी.

  • बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    अजहर के खिलाफ वर्ष 2013 में हुए बिहार के बोधगया और पटना बम विस्फोट मामले में शामिल होने का आरोप है. वह पिछले छह वर्ष से फरार था.आरिफ शेख ने बताया कि छत्तीसगढ़ एटीएस को जानकारी मिली थी कि अजहर शुक्रवार को सऊदी अरब से हैदराबाद पहुंच रहा है. इसके बाद पुलिस ने अजहर को गिरफ्तार कर लिया.

  • गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

    गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

    दिल्ली की कमला मार्केट थाना पुलिस ने मेहताब और आकिब नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों असिलपुर किठौर मेरठ के रहने वाले हैं. मेहताब ने अपने फूफा की फॉर्च्यूनर कार को बेचने के लिए olx पर फोटो डाला. हैदराबाद के रहने वाले सुल्तान नाम के युवक ने इनसे सम्पर्क किया. इन लोगों ने चार लाख 60 हज़ार रुपये में सौदा तय कर लिया और कार देखने दिल्ली के अजमेरी गेट बुलाया. सुल्तान हैदराबाद से दिल्ली आ गया और अजमेरी गेट के पास कार देखी. आरोपियों ने सुल्तान से दो लाख 60 हजार रुपये नकद ले लिए और दो लाख ऑनलाइन अथर नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करा दिए.

  • ओवैसी ने भीड़ हत्या पर टिप्पणी के लिए मोहन भागवत की आलोचना की, कही यह बात

    ओवैसी ने भीड़ हत्या पर टिप्पणी के लिए मोहन भागवत की आलोचना की, कही यह बात

    हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ‘(भीड़ हत्या के) पीड़ित भारतीय हैं. (भीड़ हत्या के) दोषियों को किसने माला पहनाई थी, किसने उन्हें (तिरंगे में) लपेटा था. हमारे पास गोडसे प्रेमी भाजपा सांसद हैं.’ ओवैसी ने ट्वीट किया कि गांधी और तबरेज़ अंसारी की हत्या जिस विचारधारा ने की उसकी तुलना में भारत की बड़ी बदनामी और कोई कुछ नहीं हो सकती.

  • हैदराबाद में भारी बारिश के बीच ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

    हैदराबाद में भारी बारिश के बीच ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

    तेलंगाना के विकाराबाद जिले में रविवार को एक ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो ट्रेनी पायलटों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • हैदराबाद निजाम के परिजन ने बताया- पाकिस्तान से कोर्ट के बाहर की थी समझौते की कोशिश, पर उन्होंने...

    हैदराबाद निजाम के परिजन ने बताया- पाकिस्तान से कोर्ट के बाहर की थी समझौते की कोशिश, पर उन्होंने...

    निजाम के वंशज और हैदराबाद के आठवें निजाम प्रिंस मुकर्रम जाह और उनके छोटे भाई मुफ्फकम जाह ने नेटवेस्ट बैंक पीएलसी में पड़े साढ़े तीन करोड़ पाउंड को लेकर कानूनी लड़ाई में पाकिस्तान के खिलाफ भारत सरकार से हाथ मिला लिया.

  • लंदन की कोर्ट से पाकिस्तान को झटका, निजाम के खजाने पर दावा खारिज- भारत को मिलेंगे 306 करोड़ से ज्यादा

    लंदन की कोर्ट से पाकिस्तान को झटका, निजाम के खजाने पर दावा खारिज- भारत को मिलेंगे 306 करोड़ से ज्यादा

    लंदन की अदालत से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. ब्रिटिश हाईकोर्ट के फैसले के बाद 1947 में विभाजन के समय हैदराबाद के निजामों के करोड़ों की संपत्ति को लेकर इस्लामाबाद के साथ चल रही दशकों पुरानी कानूनी लड़ाई का अंत हो गया.

  • घर में मिला ISRO वैज्ञानिक का शव, पुलिस ने हत्या का जताया शक, जांच शुरू

    घर में मिला ISRO वैज्ञानिक का शव, पुलिस ने हत्या का जताया शक, जांच शुरू

    एस सुरेश की पत्नी इंदिरा परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ प्लैट पर पहुंचीं तो उन्होंने वहां सुरेश को मृत पाया, जिसके बाद इंदिरा ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और पाया कि सुरेश को सिर पर किसी भारी चीज से मारा गया था, जिससे उनकी मौत हो गई.