NDTV Khabar

हैदराबाद


'हैदराबाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL, MI vs SRH LIVE: सनराइजर्स की पारी का अंत करीब, 9 विकेट गिरे

    IPL, MI vs SRH LIVE: सनराइजर्स की पारी का अंत करीब, 9 विकेट गिरे

    जीत की पटरी पर लौटने के लिए उतारू मुंबई अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कर रही है. दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है. मुंबई को राजस्थान रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में मात दी थी तो वहीं हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने परास्त किया था. मुंबई अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है. कभी उसकी बल्लेबाजी चलती है तो कभी गेंदबाजी. दोनों विभाग एक साथ अभी तक टीम के लिए मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

  • VIDEO : हैदराबाद एयरपोर्ट में बनी कैंटीन के अंदर चूहे देख हर कोई सन्न, कहीं बीमार न कर दे यहां का बना खाना

    VIDEO : हैदराबाद एयरपोर्ट में बनी कैंटीन के अंदर चूहे देख हर कोई सन्न, कहीं बीमार न कर दे यहां का बना खाना

    हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया में बनी एक कैंटीन की हालत देखकर आपकी गलतफहमी इस बात को लेकर दूर हो जाएगी कि यहां पर व्यवस्था चाक-चौबंद है. यहां पर देखा गया है कि कई चूहे इधर-उधर भाग रहे हैं और एक बर्तन में चढ़कर कुछ खा रहे हैं.

  • फुटपाथ पर सो रहे एक शख्स को छात्रा ने कार से कुचला, इलाज के दौरान मौत

    फुटपाथ पर सो रहे एक शख्स को छात्रा ने कार से कुचला, इलाज के दौरान मौत

    हैदराबाद में इंजीनियरिंग की एक छात्रा ने फुटपाथ पर सो रहे एक शख्स पर कार चढ़ा दी जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, यह घटना कुशईगुडा इलाके में उस समय हुई जब 19 वर्षीय छात्रा देर रात पार्टी करने के बाद अपने तीन दोस्तों के साथ लौट रही थी और उसने कार पर से नियंत्रण खो गिया. कथित तौर पर वह नशे में थी.

  • CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ अगर नहीं स्वीकार होता है महाभियोग प्रस्ताव, कांग्रेस जा सकती है सुप्रीम कोर्ट, 10 बड़ी बातें

    CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ अगर नहीं स्वीकार होता है महाभियोग प्रस्ताव, कांग्रेस जा सकती है सुप्रीम कोर्ट, 10 बड़ी बातें

    प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के ख़िलाफ़ कांग्रेस समेत 7 पार्टियों के महाभियोग प्रस्ताव पर राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने क़ानूनी सलाह-मशविरा शुरू कर दिया है. कल उन्होंने संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप समेत कई जानकारों से राय ली. नायडू ने अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बी सुदर्शन रेड्डी से भी महाभियोग पर राय ली. वेंकैया नायडू दिल्ली से बाहर थे लेकिन महाभियोग प्रस्ताव पर मशविरे के लिए उन्होंने अपना हैदराबाद बीच में ही रद्द कर और दिल्ली वापस लौट आए हैं.

  • CJI के खिलाफ महाभियोग : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बीच में ही यात्रा खत्म कर दिल्ली लौटे, कानूनविदों से विचार-विमर्श

    CJI के खिलाफ महाभियोग : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बीच में ही यात्रा खत्म कर दिल्ली लौटे, कानूनविदों से विचार-विमर्श

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग संबंधी कांग्रेस तथा अन्य दलों की ओर से दिए गए नोटिस पर संविधानविदों और कानूनी विशेषज्ञों से विचार-विमर्श किया. राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार नायडू ने याचिका को स्वीकारने और ठुकराने को लेकर संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप, पूर्व विधि सचिव पीके मल्होत्रा सहित अन्य विशेषज्ञों से कानूनी राय ली. समझा जाता है कि नायडू जल्द ही विपक्षी दलों के इस नोटिस पर कोई फैसला करेंगे. उपराष्ट्रपति ने इसके लिए अपनी हैदराबाद की यात्रा बीच में ही समाप्त कर दी.

  • Ipl 2018, CSK vs SRH: भूल गए! यह वही दीपक चाहर है, जिसने...!

    Ipl 2018, CSK vs SRH: भूल गए! यह वही दीपक चाहर है, जिसने...!

    रविवार को आईपीएल-11 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर चार रन से रोमांचक जीत के बाद सभी क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर यही चर्चा थी आखिर मैन ऑफ द मैच किसने मिलेगा. वैसे बड़ी संख्या में एक  वर्ग ऐसा था, जो गेंदबाज दीपक चाहर के लिए दुआ कर रहा था, तो एक वर्ग चाहता था कि मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु को मिले. और जब मैन ऑफ द मैच की घोषणा हुई, तो यह दीपक चाहर और उसके चाहने वालों को निराश कर कर गया.  25 साल के दीपक ने इस मैच में दिखाया कि समय के साथ उन्होंने प्रगति की है और वह देर सबेर टीम इंडिया का हिस्सा बनने का दम रखते हैं

  • कांग्रेस-माकपा के राजनीतिक गठबंधन के मुद्दे पर सीताराम येचुरी ने दिया यह जवाब

    कांग्रेस-माकपा के राजनीतिक गठबंधन के मुद्दे पर सीताराम येचुरी ने दिया यह जवाब

    माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए कांग्रेस के साथ माकपा का कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं होगा. हालांकि संसद के भीतर और बाहर 'तालमेल' रहेगा. कई हफ्ते की अनिश्चितता के बाद येचुरी को रविवार को एकमत से माकपा महासचिव दोबारा चुना गया. हैदराबाद में पार्टी की 22वीं कांग्रेस के समापन चरण में नवनिर्वाचित 95 सदस्यीय केंद्रीय कमेटी ने 65 साल के येचुरी को पार्टी प्रमुख चुना.

  • Ipl 2018, CSK vs SRH: सुरेश रैना ने विराट कोहली को दिया यह 'खुला चैलेंज'

    Ipl 2018, CSK vs SRH: सुरेश रैना ने विराट कोहली को दिया यह 'खुला चैलेंज'

    सुरेश रैना अब पूरी तरह खुलकर बरसने लगे हैं. चोट के चलते बीच टूर्नामेंट में दो मैचों से हट गए थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वापसी के बाद एक अफसोस दिल में रह गया था, जिसे उन्होंने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने पूरा कर लिया. दरअसल रैना राजस्थान के खिलाफ 4 रन से अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन इसकी उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी भरपाई करते हुए 43 गेंदों में बिना आउट हुए 54 रन तो बनाए ही, साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी चैलेंज कर डाला

  • IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!

    IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!

    फिलहाल ताजा बात करें, तो अंबाती रायुडु ने बल्ले से आईपीएल-11 में हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर आग उगली है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को पहले मैच में अगर यह कहें कि इस बल्लेबाज ने दर्शकों की नजरों में अपना कद और ऊंचा कर लिया, तो शायद गलत बिल्कुल भी नहीं होगा. एक छोर पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाने के लिए जहां मुश्किल हो रही थी, तो अंबाती रायुडु ने दिखाया कि भले ही भारत के लिए वह ज्यादा क्रिकेट न खेले हों, लेकिन उनका बल्ला बड़े-बड़े गेंदबाजों को पानी पिलाने का बखूबी दम रखता है.

  • सीताराम येचुरी दोबारा चुने गए सीपीएम के महासचिव

    सीताराम येचुरी दोबारा चुने गए सीपीएम के महासचिव

    मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने रविवार को सीताराम येचुरी को फिर से अपने महासचिव के रूप में निर्वाचित किया. माकपा ने हैदराबाद में अपनी पार्टी कांग्रेस में 95 सदस्यीय केंद्रीय समिति भी चुनी. 

  • IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की

    IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की

    मैच के आखिरी क्षण रोमांच से भरपूर रहे लेकिन आखिरकार सनराइजर्स को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई टीम ने मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू (79 रन, 37 गेंद, नौ चौके और चार छक्‍के) की तूफानी पारी और सुरेश रैना (नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 112 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 182 रन बनाए. जवाब में सनराजइर्स की टीम कप्‍तान केन विलियमसन के 84 और यूसुफ पठान के 45 रनों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन ही बना पाई.

  • IPL 2018: क्रिस गेल ने क्या गर्दा उड़ा डाला कसम से ! इन कारनामों के क्या कहने!

    IPL 2018: क्रिस गेल ने क्या गर्दा उड़ा डाला कसम से ! इन कारनामों के क्या कहने!

    क्या बात..क्या बात क्या बात..भाई आलोचकों को जवाब देना हो, तो कुछ इससे अच्छा तरीका हो ही नहीं सकता. कसम से क्रिस गेल ने ऐसा दर्द दिया है सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को कि अगले कई दिन नींद नहीं आएगी. 101 रन की नाबाद पारी में एक दो नहीं बल्कि पूरे 11 छक्के. वैसे क्रिस गेल के अंदाज और एप्रोच से साफ है कि इस प्रदर्शन के पीछे असल वजह क्या है, लेकिन भाई साहब इस असल वजह से पहले आप उनके उन कारनामों के बारे में तो नजर डाल लीजिए, जिसने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया है

  • क्रिस गेल परफेक्शनिस्ट बल्लेबाज, गेंदबाजों की धुनाई करना शानदार था - एंड्रयू टाये

    क्रिस गेल परफेक्शनिस्ट बल्लेबाज, गेंदबाजों की धुनाई करना शानदार था - एंड्रयू टाये

    अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को दिन में तारे दिखाने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल हर तरफ से तारीफ बटोर रहे हैं. अब किंग्स इलेवन पंजाब के ही तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को परफेक्शनिस्ट का खिताब दिया है. एंड्रयू टाये ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कल 104 रन की नाबाद पारी में परफेक्शन के साथ बल्लेबाजी की और अंत तक मोर्चा संभाले रखा. तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने मैच के बाद कहा कि आम तौर पर रशीद खान को एक ओवर में 25 रन नहीं पड़ते हैं, लेकिन क्रिस गेल द्वारा रशीद की गेंदों की इस तरह धुनाई करना शानदार था. उन्हें पता था कि पावरप्ले के बाद स्पिनर आएंगे और फिर उनके खिलाफ लय पकड़ी. हालांकि उन्होंने तेज गेंदबाजों के सामने कोई जोखिम नहीं लिया.

  • आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जारी है कैश की किल्‍लत, यूपी के ग्रामीण इलाकों में सुधरे हालात

    आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जारी है कैश की किल्‍लत, यूपी के ग्रामीण इलाकों में सुधरे हालात

    कैश का संकट आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश में अब भी जारी है. हालांकि उत्तर प्रदेश के कुछ ग्रामीण इलाकों में कैश सप्लाई में सुधार की खबर है. आंध्र प्रदेश में कैश का संकट कई शहरों में जारी है.

  • IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह पहली हार है. गेल के टूर्नामेंट में लगाए गए पहले शतक की बदौलत किंग्‍स इलेवन की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 193 का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल हो गई. जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. टीम के लिए कप्‍तान केन विलियमसन की 54 और मनीष पांडे की नाबाद 57 रन की पारी ही उल्‍लेखनीय रही. लेकिन रन गति के मामले में टीम लगातार पिछड़ती गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

  • मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले जज का इस्तीफा नामंजूर

    मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले जज का इस्तीफा नामंजूर

    वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में सभी अभियुक्तों को बरी करने वाले हैदराबाद के जज का इस्तीफा नामंज़ूर कर दिया गया है. जज के. रवींद्र रेड्डी ने सोमवार को इस हाईप्रोफाइल केस में सभी अभियुक्तों को बरी करने के कुछ ही घंटे बाद इस्तीफा दे दिया था, लेकिन अब उनसे छुट्टी खत्म करने और काम पर लौट आने के लिए कहा गया है.

  • मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में ओवैसी बोले- NIA पिंजरे का तोता ही नहीं, अंधा-बहरा भी है

    मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में ओवैसी बोले- NIA पिंजरे का तोता ही नहीं, अंधा-बहरा भी है

    साल 2007 के हैदराबाद की मक्‍का मस्जिद विस्‍फोट मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जांच एजेंसी एनआईए पर हमला बोला है. अवैसी ने आतंकवाद निरोधक जांच एजेंसी (एनआईए) को न सिर्फ पिंजरे का तोता ही नहीं, बल्कि अंधा और बहरा तोता भी है. गौरतलब है मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने स्वामी असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को बरी कर दिया है. विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से ज्‍यादा लोग घायल हुए थे. 

  • इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    हैदराबाद से नागपुर जा रही इंडिगो के एक विमान के कुछ यात्रियों का सामान छोड़ दिया जिसके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. यह घटना कल रात की है. एयरलाइन के मुताबिक, मार्ग में मौसम के कारण विमान में अतिरिक्त मात्रा में ईंधन होने के कारण हैदराबाद हवाई अड्डे पर सामान छूट गया. 

Advertisement