NDTV Khabar

होली समारोह


'होली समारोह' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारतीय नन मरियम थ्रेसिया को आज संत घोषित करेंगे पोप फ्रांसिस

    भारतीय नन मरियम थ्रेसिया को आज संत घोषित करेंगे पोप फ्रांसिस

    पोप फ्रांसिस भारतीय नन मरियम थ्रेसिया को वेटिकन सिटी में आज रविवार को आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में संत घोषित करेंगे. इस कार्यक्रम में विदेश राज्य मंत्री वी मुलरीधरन शामिल होंगे. मई 2014 में ‘कॉन्ग्रीगेशन ऑफ द सिस्टर्स ऑफ द होली फैमिली’ (सीएचएफ) की संस्थापक मरियम थ्रेसिया को रोम के सेंट पीटर्स स्क्वायर में पवित्र ‘यूकेरिस्टिक सेलिब्रेशन’ समारोह के दौरान संत घोषित किया जायेगा. 

  • पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने गायित्री मंत्र का जाप करने वाली गायिका का यूं बढ़ाया हौसला

    पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने गायित्री मंत्र का जाप करने वाली गायिका का यूं बढ़ाया हौसला

    पाकिस्तान से अक्सर अल्पसंख्यकों के पलायन और अत्याचार से जुड़ी खबरें सुनने को मिलती हैं, लेकिन इन सबके बीच जब पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ गायत्री मंत्र सुने तो बात कुछ अलग हो जाती है. दरअसल, होली समारोह में एक युवती ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की उपस्थिति में गायत्री मंत्र गाया तो उन्होंने तालियां बजाकर युवती का हौंसला बढ़ाया.

  • तेलंगाना में होली समारोह के दौरान 10 की डूबकर मौत

    तेलंगाना में होली समारोह के दौरान 10 की डूबकर मौत

    तेलंगाना में होली समारोह से संबंधित हादसे में राज्यभर में रविवार को डूबने की विभिन्न घटनाओं में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए. सभी पीड़ित बच्चे और युवा हैं और वे परिवार व मित्रों के साथ होली खेलने के बाद स्नान के लिए जलाशयों में गए थे.

  • जावेद अख्तर और शबाना आज़मी ने जमकर खेली होली

    जावेद अख्तर और शबाना आज़मी ने जमकर खेली होली

    मुंबई में लेखक-गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी अभिनेत्री शबाना आज़मी ने जमकर होली खेली। इस होली समारोह में रंगों के साथ साथ भारतीय परंपरा की भी झलक दिखी। यहां सब एक दुसरे से गले मिल रहे थे, रंगों में सराबोर गालों पर गुलाल लगा रहे थे, ठंडाई पी रहे थे और बॉलीवुड के गानों पर झूम भी रहे थे।

  • पाकिस्तान में होली पर हिंदुओं के लिए रक्षा दल

    पाकिस्तान में होली पर हिंदुओं के लिए रक्षा दल

    नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन ने कराची के स्वामी नारायण मंदिर में होली समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले हिंदुओं की रक्षा करने और एकजुटता दिखाने के लिए रक्षा दल का गठन किया गया है। इसका मकसद विभिन्न धार्मिक और जातीय समूहों के बीच आपसी सह-अस्तित्व और सहयोग को बढ़ावा देना है।

  • आसाराम के समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर किया हमला

    आसाराम के समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर किया हमला

    आसाराम के समर्थकों के एक समूह ने मीडियाकर्मियों पर कथित रूप से हमले किए और उनके उपकरण तोड़ दिए। सूखा प्रभावित महाराष्ट्र में स्वयंभू बाबा द्वारा होली से पहले आयोजित समारोह में पानी की बर्बादी की आलोचना करने से समर्थक संभवत: क्षुब्ध थे।

Advertisement