NDTV Khabar

अमेरिका


' अमेरिका' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जनरल अटलांटिक ने इतने करोड़ में खरीदी रिलायंस रिटेल की 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी

    जनरल अटलांटिक ने इतने करोड़ में खरीदी रिलायंस रिटेल की 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी

    अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली RIL ने बुधवार को एक बयान में कहा कि जनरल अटलांटिक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में निवेश करेगी. रिलायंस रिटेल में इस महीने की शुरुआत में अमेरिका स्थित निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक ने 7,500 करोड़ रुपये निवेश करके 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी और वैश्विक निजी इक्विटी फर्म केकेआर ने 5,550 करोड़ रुपये निवेश करके 1.28 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की थी.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर लगाया आरोप- नहीं दिए कोरोनावायरस से हुई मौतों के सही आंकड़े

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर लगाया आरोप- नहीं दिए कोरोनावायरस से हुई मौतों के सही आंकड़े

    अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट में डेमोक्रेटिक कैंडिडेट जो बाइडेन के साथ बहस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोनावायरस की मौतों को लेकर बड़ा बयान दिया. अपने संबोधन के दौरान ट्रंप ने कोरोनावायरस से अमेरिका में हुई मौतों के मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप ने बोलते हुए चीन और रूस के साथ भारत पर भी मौत का सही आंकड़ा नहीं देने का आरोप लगा दिया.

  • अमेरिका चुनाव : डिबेट में डोनाल्ड ट्रम्प से तीखी बहस, राष्ट्रपति से बोले जो बाइडेन, 'क्या तुम चुप रहोगे'

    अमेरिका चुनाव : डिबेट में डोनाल्ड ट्रम्प से तीखी बहस, राष्ट्रपति से बोले जो बाइडेन, 'क्या तुम चुप रहोगे'

    अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. कुछ देर पहले मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच पहली डिबेट शुरू हो चुकी है. इसे टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है. ट्रम्प और बाइडेन अमेरिका के अलग-अलग मुद्दों पर जनता के समक्ष अपने विचार रख रहे हैं और आगामी योजनाएं बता रहे हैं. इस दौरान दोनों एक-दूसरे पर तीखे हमले भी कर रहे हैं. बाइडेन ने ट्रम्प पर निशाना साधते हुए उन्हें झूठा बताया और डिबेट के दौरान चुप रहने के लिए कहा.

  • दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 लाख के पार, भारत का आंकड़ा एक लाख के करीब

    दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 लाख के पार, भारत का आंकड़ा एक लाख के करीब

    दुनिया (World) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 10 लाख के पार हो गई है. भारत (India) इससे मौतों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच चुकी है. मंगलवार को जारी विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक अब तक दुनिया मे कोरोना से मरने वालों की संख्या 10,00,040 हो गई है. कोविड-19 से मौतों की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर है. सबसे अधिक मौतें अमेरिका में, दूसरे नंबर पर ब्राजील में और तीसरे नंबर पर भारत में हुई हैं. कोरोना से हुई जनहानि में दुनिया में चौथे नंबर पर मेक्सिको और पांचवे नंबर पर ब्रिटेन है.

  • Emmy Awards में बेस्ट एक्टर के लिए अर्जुन माथुर हुए नॉमिनेट, इंटरव्यू में बोले- मुझे लगा था कि कोई मजाक कर...

    Emmy Awards में बेस्ट एक्टर के लिए अर्जुन माथुर हुए नॉमिनेट, इंटरव्यू में बोले- मुझे लगा था कि कोई मजाक कर...

    बॉलीवुड एक्टर अर्जुन माथुर (Arjun Mathur) को अमेरिका के 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. दरअसल, अर्जुन माथुर (Arjun Mathur Interview) को 2019 में रिलीज हुई वेबसीरीज 'मेड इन हेवन (Made In Heaven)' के लिए नॉमिनेट किया गया. एमी अवॉर्ड्स (48th International Emmy Awards) में कुछ भारतीय सीरीज को भी जगह मिली. जिनमें 'मेड इन हैवेन' भी एक थी.

  • Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

    Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

    ट्वीट में Motorola ने एक छोटा सा वीडियो साझा किया है, जो Motorola Razr 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन, टीवी, फ्रंट-लोड वाशिंग मशीन और डबल-डोर रेफ्रिजरेटर की परछाई दिखाता है।

  • अमेरिकी अखबार का दावा- ट्रंप ने 2016 में सिर्फ 750 डॉलर का इनकम टैक्स चुकाया, US राष्ट्रपति ने दिया जवाब 

    अमेरिकी अखबार का दावा- ट्रंप ने 2016 में सिर्फ 750 डॉलर का इनकम टैक्स चुकाया, US राष्ट्रपति ने दिया जवाब 

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के टैक्स रिटर्न का मुद्दा साल 2016 के चुनाव में अहम मुद्दा रहा. उनके कार्यकाल के दौरान भी यह मुद्दा चलता रहा और अब जब ट्रंप दूसरी बार राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं इस समय में यह मुद्दा फिर उठा है. 

  • जसवंत सिंह : सैनिक, राजनेता और वाजपेयी सरकार के संकटमोचक

    जसवंत सिंह : सैनिक, राजनेता और वाजपेयी सरकार के संकटमोचक

    सैन्य और विदेशी मामलों में गहरी रुचि रखने वाले एक विद्वान और राजनयिक, जसवंत सिंह ने आठ से अधिक पुस्तकें लिखीं. उनकी पुस्तक "ए कॉल टू ऑनर" ने विवाद को आकर्षित किया जब उन्होंने 1995 में नरसिम्हा राव सरकार में एक गुप्तचर के बारे में लिखा था, जिसके कारण सरकार ने अमेरिका के दबाव में अपनी परमाणु योजना को आगे नहीं बढ़ाया

  • वैदिक आश्रम के आध्यात्मिक गुरु का निधन, भारत लाया गया पार्थिव शरीर

    वैदिक आश्रम के आध्यात्मिक गुरु का निधन, भारत लाया गया पार्थिव शरीर

    अमेरिका (America) में पिछले कई दशकों से वैदिक शिक्षा प्रदान कर रहे एक आश्रम के जाने माने हिंदू आध्यात्मिक गुरु (spiritual Guru) का निधन हो गया है और उनकी पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए भारत लाया गया.

  • कोरोना वायरस : एक महीने में भारत मे 80% मामले बढ़े, मौत की संख्या भी 55% बढ़ी

    कोरोना वायरस : एक महीने में भारत मे 80% मामले बढ़े, मौत की संख्या भी 55% बढ़ी

    भारत के आंकड़ों को देखें तो 26 अगस्त तक कुल मामले- 32,34,474 थे जिनमें से कुल मौत- 59,449 थी. 25 सितंबर को ये बढ़कर 58,18,570 हो गए और मौत का आंकड़ा 92,290 पर पहुंच गया. बढ़ोतरी की बात करें तो कुल मामलों में यह 25,84,096 मापी गई यानि 79.89% प्रतिशत. वहीं मौत के मामलों में बढ़ोतरी की बात करें तो यह  संख्या 32,841 रही यानि 55.24%.

  • Amazon Echo Show 10 रोटेटिंग डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च

    Amazon Echo Show 10 रोटेटिंग डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च

    नया Echo Show 10 की कीमत अमेरिका में $249.99 (लगभग 18,400 रुपये) है, जो कि खरीद के लिए दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा वो दो कलर्स हैं, चारकोल और ग्लेशियर व्हाइट।

  • अमेरिका चुनाव : H-1B वीजा धारकों पर नजर, कार्यबल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 1100 करोड़ की घोषणा

    अमेरिका चुनाव : H-1B वीजा धारकों पर नजर, कार्यबल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 1100 करोड़ की घोषणा

    अमेरिका (America Elections 2020) में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी. US ने देश की अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में मध्यम से उच्च-कुशल H-1B व्यवसायों के लिए प्रशिक्षण में निवेश करने के लिए गुरुवार को 150 मिलियन डॉलर (1100 करोड़ से ज्यादा) की घोषणा की. श्रम विभाग ने बताया कि इन क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा, उन्नत विनिर्माण और परिवहन प्रमुख हैं, जिसमें H-1B वीजा धारक के लिए अनुदान कार्यक्रम का उपयोग वर्तमान कार्यबल को बढ़ाने और भविष्य में कार्यबल को विकसित करने के लिए श्रमिकों की एक नई पीढ़ी को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाएगा.

  • भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि भारत और चीन (India China Clash) अपने मौजूदा सीमा विवादों को हल करने में सक्षम होंगे, क्योंकि उन्होंने इस संबंध में दो एशियाई दिग्गजों की मदद करने के अपने प्रस्ताव को दोहराया है. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'मुझे पता है कि अब चीन और भारत को कठिनाई हो रही है और बहुत ही कठिन कठिनाई हो रही है. उम्मीद है कि वे इसका हल निकाल पाएंगे. अगर हम मदद कर सकते हैं, तो हम मदद करना पसंद करेंगे.'

  • चुनाव में हार के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से डोनाल्ड ट्रम्प का इनकार, बोले- नहीं दे सकते गारंटी

    चुनाव में हार के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से डोनाल्ड ट्रम्प का इनकार, बोले- नहीं दे सकते गारंटी

    व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन में ट्रम्प से पूछा गया था कि क्या वह संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकतांत्रिक शासन के सबसे बुनियादी सिद्धांत के लिए प्रतिबद्ध हैं?

  • कोरोना वायरस सुनने में "इटली की कोई खूबसूरत जगह" लेकिन ये "चीनी वायरस" है: डोनाल्ड ट्रंप

    कोरोना वायरस सुनने में

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी नहीं रोक पाने के लिए एक बार फिर चीन पर हमला बोला और इसे ''चीनी वायरस'' कहा, साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे इसे ''कोरोना वायरस'' न बोलें क्योंकि यह नाम सुनने में इटली में कोई ''खूबसूरत स्थान'' जैसा लगता है. पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से मंगलवार को कहा कि अगर वह दोबारा निर्वाचित होते हैं तो अगले चार वर्ष में उनका प्रशासन अमेरिका को उत्पादन के क्षेत्र में दुनिया का महाशक्ति बना देगा और अमेरिका की ''चीन पर निर्भरता को हमेशा के लिए खत्म कर देगा.'' उन्होंने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को '' आर्थिक अस्तित्व का मुद्दा'' करार देते हुए कहा कि महामारी से पहले अमेरिका आर्थिक स्तर पर अच्छा कर रहा था. 

  • ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में कहा-‘चीनी वायरस’ को दुनिया में फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए

    ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में कहा-‘चीनी वायरस’ को दुनिया में फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए

    ट्रंप ने मांग की कि चीन, जहां से कोरोना वायरस सामने आया है, को इस वायरस को काबू में करने के लिए विफल रहने पर जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि हम उज्ज्वल भविष्य चाहते हैं, हमें उस राष्ट्र को जवाबदेह ठहराना चाहिए जिसने इस महामारी को दुनिया में फैलाया.’’ट्रंप ने कहा कि चीन ने उनके देश (अमेरिका) में उनके यात्रा प्रतिबंध की निंदा की, लेकिन वही उन्होंने (चीन) घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया और नागरिकों को उनके घरों में बंद कर दिया.

  • कश्मीर में यथास्थिति बदलने के लिए पाकिस्तान आतंकवादी समूहों का सहारा ले रहा: पूर्व अमेरिकी राजनयिक

    कश्मीर में यथास्थिति बदलने के लिए पाकिस्तान आतंकवादी समूहों का सहारा ले रहा: पूर्व अमेरिकी राजनयिक

    अमेरिका (America) में पूर्ववर्ती बराक ओबामा सरकार में राजनयिक रहीं एलिसा आयरेस ने अमेरिकी सांसदों से कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में यथास्थिति बदलने के लिए आतंकवादी समूहों का सहारा लिया, जिससे वहां शांति की हर कोशिश कमजोर हुई और मानवाधिकार पर नकारात्मक असर पड़ा.

  • LG K71 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च, जानें सारे स्पेसिफिकेशन

    LG K71 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च, जानें सारे स्पेसिफिकेशन

    LG K71 स्मार्टफोन फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा यह फोन सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन के साथ आता है।

  • LG K42 स्मार्टफोन हीलियो पी22 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें सभी स्पेसिफिकेशन

    LG K42 स्मार्टफोन हीलियो पी22 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें सभी स्पेसिफिकेशन

    LG K42 मिड-रेंज स्मार्टफोन है, जिसे सेंट्रल अमेरिका और कैरेबियन रिज़न में लॉन्च कर दिया गया है। रग्ड हैंडसेट MIL-STD-810G सर्टिफाइड है और इसमें बैक पैनल पर वेव पैटर्न दिया गया है।

  • ड्रग्स तस्करी के आरोप में सीनियर IRS अफसर का बेटा अरेस्ट, US से पार्सल में लाया गया था गांजा

    ड्रग्स तस्करी के आरोप में सीनियर IRS अफसर का बेटा अरेस्ट, US से पार्सल में लाया गया था गांजा

    एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक एक सूचना के बाद 31 अगस्त को अमेरिका से एक पार्सल के जरिये 2.7 किलों गांजे की बड्स को बरामद किया गया. काफी लंबी जांच के बाद इस मामले में गांजा मंगाने वाले शख्स को 18 सितम्बर को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com