NDTV Khabar

इस्तीफा


' इस्तीफा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मनोज सिन्हा बनाए गए J&K के नए उपराज्यपाल, जीसी मुर्मू को मिल सकता है CAG का पद

    मनोज सिन्हा बनाए गए J&K के नए उपराज्यपाल, जीसी मुर्मू को मिल सकता है CAG का पद

    जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) जीसी मुर्मू (GC Murmu) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) को वहां का उपराज्यपाल बनाया गया है. राष्ट्रपति दफ्तर की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई है.

  • जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने इस्तीफा दे दिया है. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जीसी मुर्मू को देश के नए ऑडिटर के पद के लिए नियुक्त किया जा रहा है.

  • मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की कम नहीं हो रही मुश्किलें, एक और विधायक ने दिया इस्‍तीफा..

    मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की कम नहीं हो रही मुश्किलें, एक और विधायक ने दिया इस्‍तीफा..

     कांग्रेस विधायक नारायण पटेल (Narayan Patel from Mandhat) ने गुरुवार को राज्‍य विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया. वे मंधाता सीट से चुने गए थे. नारायण पटेल ने अपना इस्तीफा विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Protem Speaker Rameshwar Sharma) को सौंपा.

  • मध्यप्रदेश : नेपानगर की कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में हुईं शामिल

    मध्यप्रदेश : नेपानगर की कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में हुईं शामिल

    मध्यप्रदेश के नेपानगर (Nepanagar) विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस (Congress) विधायक सुमित्रा देवी कसडेकर (Sumitra Devi Kasdekar) ने शुक्रवार को विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. बड़ा मलहरा के विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के विधायक का पद त्यागने के कुछ ही दिन बाद सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दे दिया. इस तरह अब तक कांग्रेस के 24 विधायक विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं. विधायक पद छोड़ने के साथ ही सुमित्रा देवी बीजेपी (BJP) में शामिल हो गईं.

  • नेपाल में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सोमवार तक टली, ओली के भविष्य पर होना था फैसला

    नेपाल में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सोमवार तक टली, ओली के भविष्य पर होना था फैसला

    पार्टी में ओली अलग-थलग पड़ गए हैं क्योंकि अधिकतर वरिष्ठ नेता प्रचंड के साथ हैं. 45 सदस्यीय स्थायी समिति के भी केवल 15 सदस्य ओली के साथ हैं. एनसीपी के शीर्ष नेताओं ने ओली के भारत विरोधी बयान के चलते उनका इस्तीफा मांगा है.

  • सैयद अली शाह गिलानी ने आखिर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को अलविदा क्यों कहा? यह है पर्दे के पीछे की कहानी

    सैयद अली शाह गिलानी ने आखिर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को अलविदा क्यों कहा? यह है पर्दे के पीछे की कहानी

    अलगवादी हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस 27 साल  बाद इसीलिए छोड़ी क्योंकि पाकिस्तान ने उन्हें बिलकुल दरकिनार कर दिया था. यह कहना है केंद्रीय गृह मंत्रालय का. 90 वर्षीय नेता ने कल कश्मीर घाटी के सबसे बड़े अलगाववादी संगठन से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश रचने और केंद्र द्वारा जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को खत्म करने के बाद वे अलगाववादी आंदोलन में विफल रहे.

  • नेपाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली का इस्तीफा मांगा

    नेपाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली का इस्तीफा मांगा

    प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की विवादित टिप्पणी के लिए सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को उनके इस्तीफे की मांग की. ओली ने हाल में कहा था कि नेपाल के नए राजनीतिक मानचित्र के प्रकाशन के बाद उन्हें हटाने के प्रयास हो रहे हैं.

  • अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

    अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

    '90 के दशक से कश्मीर घाटी में अलगाववादी आंदोलन का नेतृत्व करते आ रहे 90-वर्षीय सैयद अली शाह गिलानी हुर्रियत के आजीवन अध्यक्ष थे. वह वर्ष 2010 के बाद से अधिकतर समय घर में ही नज़रबंद रहे हैं. सैयद अली शाह गिलानी ने सोमवार सुबह जारी किए एक ऑडियो संदेश में कहा कि वह 'मौजूदा हालात' के चलते ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, "हुर्रियत कॉन्फ्रेंस की मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र, मैं इस मंच से पूरी तरह अलग हो जाने की घोषणा करता हूं... इस संदर्भ में मैं मंच के सभी घटकों को विस्तृत खत पहले ही भेज चुका हूं..."

  • मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दो दिन पहले खबर आई कि पार्टी के 8 में से 5 विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू ने इस्तीफा दे दिया तो शाम तक खबर आई कि लालू प्रसाद के सबसे निकटम सहयोगियों में से रघुवंश प्रसाद ने नाराज होकर पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. देश में मनरेगा जैसी योजना की शुरुआत करने वाले रघुवंश प्रसाद का इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष तेजस्वी के लिए किसी भी झटके से कम नहीं था. हालांकि राष्ट्रीय जनता दल (RJD)अध्यक्ष लालू यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्तीफ़ा अस्वीकार कर दिया है

  • 'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    मणिपुर में एन बिरेन सिंह की अगुवाई वाली सरकार तब संकट में घिर गयी जब एनपीपी के चार मंत्रियों समेत भाजपा नीत गठबंधन के नौ सदस्यों ने 17 जून को इस्तीफा दे दिया. नेडा के संयोजक ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘चीजें बिल्कुल नियंत्रण में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. हम इस मुद्दे को अगले दो से तीन दिनों में उत्तरपूर्व जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सिद्धांतों की भावना के अनुरूप सुलझा लेंगे.’’

  • राज्यसभा चुनाव: 3 इस्तीफों के बाद कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट में रहने भेजा

    राज्यसभा चुनाव: 3 इस्तीफों के बाद कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट में रहने भेजा

    इससे पहले कांग्रेस ने मार्च में अपने विधायकों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में भेजा था. तब 26 मार्च को प्रस्तावित राज्यसभा चुनावों से पहले उसके पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. हालांकि तब कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते चुनाव टल गये थे. कांग्रेस सदस्यों की संख्या घटकर 65 हो जाने के बाद पार्टी को दो राज्यसभा सीटें जीतने में मुश्किल आ सकती है जिनके लिए उसने वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी और शक्तिसिंह गोहिल को उतारा है.

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

    राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

    पिछले तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं. विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था.कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. 

  • गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज, दो कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्‍तीफा

    गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज, दो कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्‍तीफा

    गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गइ है. कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. इसी क्रम में शंकर सिंह वाघेला ने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया है. 

  • BJP नेता राजीव बिंदल तक पहुंचे PPE Kit घोटाले के तार, तो बिफरे कुमार विश्वास - "भारत माता के नारे तो यह जानवर भी... "

    BJP नेता राजीव बिंदल तक पहुंचे PPE Kit घोटाले के तार, तो बिफरे कुमार विश्वास -

    कवि कुमार विश्वास ने लिखा कि ये दीन के ताजिर ये वतन बेचने वाले, "इन्सान की लाशों के कफन बेचने वाले" ये महलों में बैठे हुए कातिल ये लुटेरे, कांटो के एवज रूहे-चमन बेचने वाले, तू इनके लिये मौत का ऐलान बनेगा. इंसान की औलाद है इंसान बनेगा. हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने अपनी नियुक्ति के साढ़े चार महीने के भीतर बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

  • औरंगाबाद रेल हादसा : दिग्विजय सिंह ने शास्त्री-सिंधिया का जिक्र कर CM शिवराज से पूछा सवाल- क्या आपको नहीं दे देना चाहिए इस्तीफा

    औरंगाबाद रेल हादसा : दिग्विजय सिंह ने शास्त्री-सिंधिया का जिक्र कर CM शिवराज से पूछा सवाल- क्या आपको नहीं दे देना चाहिए इस्तीफा

    कांग्रेस नेता ने शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए लिखा- "लाल बहादुर शास्त्री जी ने ट्रेन हादसे के बाद त्यागपत्र दे दिया. माधव राव सिंधिया जी ने हवाई जहाज़ की दुर्घटना पर त्यागपत्र दे दिया. अब शिवराज जी आप बतायें, क्या आपको ज़िम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिये?

  • 'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

    'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर क्या राहुल गांधी फिर से काबिज होंगे? ये सवाल बीते कई महीनों से पूछा जा रहा है. सोनिया गांधी अभी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था उसके बाद काफी विचार-विमर्श के बीच सोनिया गांधी फिर से पार्टी की कमान कमान सौंप दी गई. दरअसल कांग्रेस के पास दूसरा कोई रास्ता भी नहीं था और क्योंकि पार्टी में कोई ऐसा नेता नहीं दिख रहा था जो उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी नेताओं को अनुशासन में रख सके. लेकिन अब सोनिया गांधी की बढ़ती उम्र और सेहत को देखते हुए एक बार फिर से इस बात की चर्चा है कि क्या राहुल गांधी फिर से एक बार कमान संभालेंगे?

  • ब्रिटेन के शीर्ष वैज्ञानिक ने लॉकडाउन नियम तोड़ने के बाद दिया इस्तीफा

    ब्रिटेन के शीर्ष वैज्ञानिक ने लॉकडाउन नियम तोड़ने के बाद दिया इस्तीफा

    प्रोफेसर नील फर्गुसन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने महिला को ब्रिटेन की राजधानी स्थित उसके घर से अपने घर कम से कम दो बार आने दिया. उक्त महिला अपने उस घर से प्राफेसर के घर आयी और वह महिला अपने घर पर अपने पति और बच्चों के साथ रहती है.महिला का यह आवागमन सरकार के घर पर रहकर जीवन बचाने के बारे में सख्त परामर्श के खिलाफ है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने प्रोफेसर फर्गुसन के नेतृत्व वाली वैज्ञानिकों की टीम की सलाह पर ही देश में लॉकडाउन लागू किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com