NDTV Khabar

एटीएम


' एटीएम' - 452 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: एटीएम तोड़कर लूटने वाला मेवाती गैंग का बदमाश मुठभेड़ में घायल

    दिल्ली: एटीएम तोड़कर लूटने वाला मेवाती गैंग का बदमाश मुठभेड़ में घायल

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की दिल्ली एनसीआर में कई एटीएम तोड़कर पैसा लूटने वाले बदमाश के साथ साउथ दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मुठभेड़ हो गई. इसमें अरशद नाम के बदमाश को गोली लगी. अरशद पॉश इलाके में ATM तोड़ने आया था. वह मेवाती गैंग का बदमाश है. अरशद दिल्ली और एनसीआर में एटीएम उखाड़ने की कई वारदातें कर चुका है. उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

  • Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    COVID-19 Lockdown: जाधवपुर की निवासी अनन्या दासगुप्ता ने कहा, ‘‘मैं सोमवार सुबह अपने आसपास दो ATM गई लेकिन दोनों में कैश नहीं था. पड़ोस के कई लोगों ने भी इस बारे में शिकायत की. आज राखी होने के नाते, मैंने अपने भाई के लिए दावत की योजना बनाई थी, लेकिन मेरे पास कम नकदी रहने के कारण यह संभव नहीं हो सका.’’

  • मध्य प्रदेश : धमाका कर लूटते थे ATM, सिविल इंजीनियर समेत 6 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश : धमाका कर लूटते थे ATM, सिविल इंजीनियर समेत 6 गिरफ्तार

    पुलिस ने आरोपियों के पास से 25 लाख रुपये से अधिक नकदी, दो देसी पिस्तौल, आठ कारतूस, डेटोनेटर, तीन बाइक, लैपटॉप और अन्य सामान बरामद किया है. सागर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) अनिल शर्मा ने रविवार को यहां पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान देवेन्द्र पटेल (28), जागेश्वर पटेल (27), नितेश पटेल (25), जयराम पटेल (32), राकेश पटेल (24) और परम लोधी (30) के तौर पर की गयी है.

  • गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    फरीदाबाद शहर में एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का भंडाफोड़ क्राइम ब्रांच की टीम ने किया है. क्राइम ब्रांच ने गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे कि फरीदाबाद शहर में एटीएम को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वालों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाए. 

  • इस शख्स ने कबाड़ से बनाई गोलगप्पे वाली ऑटोमैटिक मशीन

    इस शख्स ने कबाड़ से बनाई गोलगप्पे वाली ऑटोमैटिक मशीन

    'पानी पुरी' मशीन बनाने वाले युवक का नाम भारत प्रजापति है, जो 33 साल के हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत कोई बड़े इंजीनियर व डिग्री होल्डर नहीं हैं, बल्कि वह स्कूल ड्रॉप-आउट है और बनांसकाठा में एक मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

  • मुंबई: खुद को COVID अधिकारी बता कर दो लोगों ने एक व्यक्ति से 54,000 रूपये लूटे

    मुंबई: खुद को COVID अधिकारी बता कर दो लोगों ने एक व्यक्ति से 54,000 रूपये लूटे

    चेम्बूर थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘वाघमारे और उसके साथी ने शेख के बैग की तलाशी ली और उसका एटीएम कार्ड निकाल लिया. उन्होंने उससे एटीएम कार्ड का पिन नंबर भी जान लिया। दोनों एटीएम गये और 54,000 रूपये निकाल लिए.’

  • ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    लॉकडाउन की बीच सड़कों पर जंगली जानवरों को घूमते हुए देखा या सुना होगा लेकिन एटीएम (ATM) मशीन में सांप को घुसते हुए शायद ही आपने कभी देखा या सुना होगा.

  • VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    दिल्ली के अतिसंवेदनशील इलाके साउथ एवेन्यू में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. साउथ एवेन्यू इलाके में बंदर ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ दिया. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस को पता चला.

  • Coronavirus in Bihar: कोरोना के 1 मामले ने बढ़ाई प्रशासन की मुश्किलें, आखिर कैसे हुई ये महिला संक्रमित?

    Coronavirus in Bihar: कोरोना के 1 मामले ने बढ़ाई प्रशासन की मुश्किलें, आखिर कैसे हुई ये महिला संक्रमित?

    स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक इस महिला मरीज को लेकर परेशान है. अभी तक बिहार में अधिकांश पॉजिटिव मामलों का मुख्य स्रोत या तो संक्रमितों का विदेश से लौटकर आना है या किसी न किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ उनका पिछले एक महीने के दौरान संपर्क में आना है. लेकिन इस महिला मरीज के बारे में बताया जा रहा है कि उनके पति एटीएम में पैसे डालने वाले वाहन के चालक हैं.

  • COVID-19: जमीन पर पड़े 2-2 हजार के नोटों में कोरोना होने की उड़ी अफवाह, पुलिस ने किया कुछ ऐसा

    COVID-19: जमीन पर पड़े 2-2 हजार के नोटों में कोरोना होने की उड़ी अफवाह, पुलिस ने किया कुछ ऐसा

    एक शख्स इलाके के एक एटीएम से रुपये निकाल कर जा रहा था, तभी अनजाने में उसके रुपये नीचे गिर गए. उसे रुपयों के गिरने का पता ही नहीं चला और वह उन रुपयों को उठाए बिना ऐसे होी चला गया. उसके बाद आने वाले शख्स ने जमीन पर रुपये गिरे हुए देखे तो इलाके में जमीन पर गिरे 2-2 हज़ार के नोटों में कोरोना होने की अफवाह उड़ गई. अफवाह उड़ने के बाद बाद पुलिस को बुलाया गया.

  • पाकिस्तान में ATM से हैंड सैनेटाइजर चुरा ले गया शख्स, भारतीयों ने ऐसे उड़ाया मजाक, देखें CCTV Video

    पाकिस्तान में ATM से हैंड सैनेटाइजर चुरा ले गया शख्स, भारतीयों ने ऐसे उड़ाया मजाक, देखें CCTV Video

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से सैनेटाइजर (Hand Sanitiser) खूब बिक रहे हैं. ऐसे में सैनेटाइजर की कमी हो रही है. एक वीडियो ट्विटर पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स एटीएम से हैंड सैनेटाइजर (Sanitiser) चोरी करता दिख रहा है.

  • मध्य प्रदेश : दिव्यांग बेसहारा लोगों पर सबसे ज्यादा पड़ रही लॉकडाउन की मार, दाने-दाने को हुए मोहताज

    मध्य प्रदेश : दिव्यांग बेसहारा लोगों पर सबसे ज्यादा पड़ रही लॉकडाउन की मार, दाने-दाने को हुए मोहताज

    इनपर शायद किसी का ध्यान न गया हो. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को प्रति मजदूर 1000 रुपए की सहायता देने, आदिवासी परिवारों के खातों में दो माह की अग्रिम राशि 2,000 रुपये और सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत आने वाले पेंशनर्स को दो माह का अग्रिम भुगतान करने की बात कही है, लेकिन दिक्कत यह है कि कई एटीएम खाली पड़े हैं.

  • किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर अगले तीन महीने तक नहीं लगेगा चार्ज, मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं 

    किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर अगले तीन महीने तक नहीं लगेगा चार्ज, मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं 

    कोरोनावायरस की वजह से सरकार ने अगले तीन महीने तक किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लेने का ऐलान किया है. इसके साथ-साथ इन अंतराल के दौरान अकाउंट में अब मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं होगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. सरकार की तरफ से इसके साथ-साथ कई ऐलान किए गए.

  • Coronavirus: देश के 80 छोटे-बड़े शहरों को कर दिया गया लॉकडाउन, क्या आप जानते हैं इसके मायने?

    Coronavirus: देश के 80 छोटे-बड़े शहरों को कर दिया गया लॉकडाउन, क्या आप जानते हैं इसके मायने?

    आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट संस्थानों, दफ्तरों  और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को पूरी तरह से बंद रखा जा रहा है. इस दौरान आवश्यक सामानों की आपूर्ति को जारी रहेगी. जिसमें दवा की दुकाने, डेयरी संबंधित प्रतिष्ठान, अस्पताल, किराने की दुकान, पेट्रोल पंप व सीएनजी पंप, बैंकिंग और एटीएम, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसी सेवाओं और इन सेवाओं के लिए इस्तेमाल किए जा रहे वाहनों को आने जाने की अनुमति होती है.

  • Yes bank के हैं कस्टमर तो आपके लिए है राहत की खबर, भुगतान करने के लिए करना होगा ये काम

    Yes bank के हैं कस्टमर तो आपके लिए है राहत की खबर, भुगतान करने के लिए करना होगा ये काम

    संकटग्रस्त यस बैंक ने मंगलवार को कहा कि उसके ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड और ऋणों का भुगतान अन्य बैंक खातों के माध्यम से कर सकते हैं. इससे पहले नकदी संकट के चलते रिजर्व बैंक ने उसके कामकाज पर रोक लगा दी थी. बैंक के कामकाज पर रोक के बाद एटीएम और बैंक की शाखाओं के सामने पैसे निकालने के लिए लंबी-लंबी कतारें देखी गईं.

  • YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    6 मार्च को नकदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक पर पाबंदी लगाते हुए  RBI ने निकासी की सीमा तय कर दी थी. RBI के इस आदेश के बाद बैंक से ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते थे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. इसके साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया था.

  • कर्नाटक : नकदी निकलवाने के लिए जूझते नजर आए Yes बैंक के ग्राहक

    कर्नाटक : नकदी निकलवाने के लिए जूझते नजर आए Yes बैंक के ग्राहक

    बेंगलुरू में यस बैंक के सभी एटीएम में नकदी खत्म हो चुकी है. बैंक के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "बेंगलुरू में हमारी 37 शाखाएं हैं और कर्नाटक में 74 शाखाएं हैं. हम खाताधारकों के लिए अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं." दिनभर बैंक और एटीएम पर ग्राहकों की लाइन लगी रही. मगर अधिकतर ग्राहकों को निराशा ही हाथ लगी, क्योंकि भीड़ इतनी थी कि कुछ घंटों के अंदर ही नकदी समाप्त हो गई. 

  • यस बैंक की हालत खराब, ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    यस बैंक की हालत खराब,  ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    निजी क्षेत्र के बैंक यस बैंक की हालत खराब हो गई है. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा यस बैंक पर पाबंदी लगाए जाने के बाद बैंक के परेशान जमाकर्ताओं को एटीएम से पैसा निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लंबी कतारों में खड़े जमाकर्ताओं को कहीं मशीनें बंद पड़ी मिलीं तो कहीं एटीएम में पैसा नहीं था. वहीं मुसीबत और बढ़ गई जब उन्हें इंटरनेट बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से धन स्थानांतरित करने में भी असुविधा झेलनी पड़ी. निजी क्षेत्र के यस बैंक के ग्राहकों के लिए परेशान करने वाली ख़बर है. आरबीआई ने यस बैंक के बोर्ड को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी गयी हैं. केंद्रीय बैंक ने अगले आदेश तक बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा 50,000 रुपये तय की है. बैंक का नियंत्रण भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में वित्तीय संस्थानों के एक समूह के हाथ में देने की तैयारी की गयी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com