NDTV Khabar

कांग्रेस


' कांग्रेस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट कर पार्टी आलाकमान को कहा, "थैंक्यू "

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट कर पार्टी आलाकमान को कहा,

    Rajasthan Political crisis:राजस्थान में राजनीतिक संकट समाप्त हो गया है. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • सचिन पायलट की बगावत ने आख‍िर क्यों खो दी लय?

    सचिन पायलट की बगावत ने आख‍िर क्यों खो दी लय?

    Rajasthan Political crisis:सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. कांग्रेस(Congress) ने पायलट को आश्वासन द‍िया है कि उनकी सारी श‍िकायतों पर गौर क‍िया जाएगा और सम्मानजनक तरीके से उनकी घर वापसी कराई जाएगी.

  • सचिन पायलट ने कहा, 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था'

    सचिन पायलट ने कहा, 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था'

    सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा है कि 'मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था.' राजस्थान (Rajasthan) में सचिन पायलट की बगावत और राज्य सरकार पर मंडराते संकट के बादल छंटने लगे हैं. आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद सचिन पायलट बगावत का रास्ता त्यागकर सुलह के रास्ते पर चल पड़े हैं.

  • सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    राजस्थान में जारी सियासी खींचतान का अंत होता द‍िख रहा है. सचिन पायलट खेमे ने सोमवार को अपनी पार्टी से सुलह कर ली. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस (Congress) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विद्रोह और इससे उपजे संकट के हालात एक महीने तक बने रहे. इसके पीछे राजस्थान में भाजपा (BJP) की वास्तविकता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) की अहम भूमिका थी. राजस्थान विधानसभा में शक्ति परीक्षण की संभावना से ठीक चार दिन पहले सचिन पायलट की राहुल गांधी के साथ मुलाकात ने सुलह के लिए मंच तैयार कर दिया.

  • राजस्‍थान संकट: 'डील' वाले ऑडियो टेप का हिस्‍सा बताए गए बागी MLA ने अब कहा, 'मैं गहलोत के साथ हूं'

    राजस्‍थान संकट: 'डील' वाले ऑडियो टेप का हिस्‍सा बताए गए बागी MLA ने अब कहा, 'मैं गहलोत के साथ हूं'

    ऑडियो टेप के झूठे होने की बात दोहराते हुए शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'मैं अशोक गहलोत के साथ हूं.' शर्मा को कथित टेप में मामले के 'मिडिलमैन' संजय जैन के साथ डील के बारे में बात करते सुना गया था.

  • राजस्थान के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी नेता ने कहा, आज नहीं तो कुछ महीने बाद...

    राजस्थान के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी नेता ने कहा, आज नहीं तो कुछ महीने बाद...

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस और राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) की अगुवाई वाले उसके असंतुष्ट खेमे के बीच सुलह होने के संकेतों के बीच भाजपा ने अपने विभिन्न विकल्पों पर विचार मंथन शुरू कर दिया है और 14 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले एकजुटता प्रदर्शित करने की कोशिश में जुटी है.

  • सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने सोमवार को शिवसेना (Shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के बारे में ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं.’’ साथ ही, उन्होंने भगवा पार्टी से संवेदनशीलता दिखाने को भी कहा. निरूपम ने यह भी कहा कि हर परिवार की कुछ कहानी होती है, शिवसेना वालों की भी है. 

  • महाराष्‍ट्र: नवाब मलिक बोले, 'कुछ लेाग 12 NCP विधायकों के BJP में जाने की झूठी अफवाह फैला रहे'

    महाराष्‍ट्र: नवाब मलिक बोले, 'कुछ लेाग 12 NCP विधायकों के BJP में जाने की झूठी अफवाह फैला रहे'

    मलिक ने ट्वीट किया, 'कुछ लोग यह अफवाह फैलस रहे कि 12 एनसीपी विधायक, बीजेपी (BJP)से जुड़ने वाले हैं. यह आधारहीन और मनगढ़ंत खबर है. जो विधायक विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में गए थे, वे भी एनसीपी (NCP) में वापस आने के इच्‍छुक हैं. इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. इस बारे में जल्‍द ही कोई निर्णय लेकर जानकारी लोगों को दी जाएगी.'

  • दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    राजस्थान में बागी सचिन पायलट ने दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. अचानक हुई इस मुलाकात के कई अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि जैसलमेर में रविवार को अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा था विधानसभा में एकता दिखाने की जरूरत है इस लड़ाई में जीत होगी. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो पार्टी एक अंदर एक खेमा सचिन पायलट सहित बागियों की वापसी चाहता है तो दूसरी ओर दूसरा गुट ये नहीं चाहता है. आपको बता दें कि सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच रस्साकसी राज्य में सरकार बनने के बाद ही शुरू हो गई थी. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी ही सरकार पर निशाना साधते देखे गए. दरअसल उनको पूरी उम्मीद थी कि वह विधानसभा चुनाव के बाद उन्हीं को सीएम बनाया जाएगा. लेकिन पार्टी आलाकमान ने अशोक गहलोत पर ही भरोसा जताया. इसके बाद लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद दोनों के बीच तनाव और बढ़ गया. इसी बीच राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई. जिसकी जांच के लिए बनाई गए एसओजी ने सचिन पायलट को समन भेज दिया. पायलट ने इसे अपमान और गहलोत की नीचा दिखाने की साजिश बताकर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. फिलहाल अब राजस्थान में नया घटनाक्रम 14 अगस्त को बुलाए गए विधानसभा सत्र के पहले का है.

  • राजस्थान : क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान :  क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान में जहां एक ओर सीएम अशोक गहलोत जैसलमेर में कांग्रेस विधायकों को लड़ाई जीतने का आवश्वासन दे रहे हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. दिल्ली में हुई इस मुलाकात अपने आप में दिलचस्प है क्योंकि इससे पार्टी आलाकमान की ओर से उनको मनाने के लिए कई बार कोशिशें हुई लेकिन सचिन पायलट अशोक गहलोत को राजस्थान के सीएम पद से हटाने से कम की शर्त पर किसी तरह पीछे नहीं हटना चाहते थे. हालांकि सचिन पायलट ने साथ में ये भी ऐलान किया कि वह बीजेपी में नहीं शामिल हो रहे हैं.

  • कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मुलाकात की है. पायलट कैंप सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने हर शिकायत दूर करने का भरोसा दिया है.

  • कांग्रेस में विलय को लेकर BSP MLAs की याचिका के साथ ही BJP MLA की अर्ज़ी पर कल होगी SC में सुनवाई

    कांग्रेस में विलय को लेकर BSP MLAs की याचिका के साथ ही BJP MLA की अर्ज़ी पर कल होगी SC में सुनवाई

    जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच सुनवाई करेगी.राजस्थान हाईकोर्ट में 11 अगस्त को सुनवाई होनी है.बीजेपी विधायक दिलावर सिंह और बसपा ने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय असंवैधानिक बताया है.

  • राजस्थान : कांग्रेस सूत्रों ने किया 'बड़ी कामयाबी' का दावा, टीम पायलट ने किया खंडन

    राजस्थान : कांग्रेस सूत्रों ने किया 'बड़ी कामयाबी' का दावा, टीम पायलट ने किया खंडन

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में घटनाक्रमों में तेजी से उलटफेर का दौर जारी है. अब तक सरकार बचाने की कवायद में जुटे अशोक गहलोत खेमे से जुड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस को सचिन पायलट बमाम अशोक गहलोत के संग्राम में कामयाबी हासिल हुई है, हांलाकि पायलट खेमा इसे खारिज कर रहा है. 

  • कनिमोझी के साथ हिन्दी को लेकर भेदभाव पर बोले चिदम्बरम, 'नया कुछ नहीं, मैंने भी झेला है...'

    कनिमोझी के साथ हिन्दी को लेकर भेदभाव पर बोले चिदम्बरम, 'नया कुछ नहीं, मैंने भी झेला है...'

    डीएमके नेता कनिमोझी ने रविवार को ट्विटर पर हिंदी भाषा को लेकर अपने साथ हुए भेदभाव पर सवाल उठाया था, जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने इस मुद्दे पर उनका समर्थन किया है. कनिमोझी ने अपने साथ चेन्नई एयरपोर्ट पर हुई एक घटना साझा करते हुए सवाल पूछा था कि 'क्या हिंदी आना ही भारतीय होने की निशानी है?'

  • क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    राजस्थान में जो हालात कांग्रेस झेल रही है वैसा ही कुछ मणिपुर में बीजेपी की अगुवाई में चल रही है  एन बीरेन सिंह के साथ भी हो रहा है. यहां पर राज्य सरकार बगावत का सामना कर रही है और सोमवार को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें सीएम एन बीरेनव सिंह विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.  विश्वास मत में राज्य में  बीजेपी नीत गबठंधन सरकार के भाग्य का फैसला होगा.  बीजेपी और कांग्रेस ने क्रमश: अपने 18 और 24 विधायकों को व्हिप जारी करते हुए विधानसभा में मौजूद रहने और पार्टी लाइन के मुताबिक मत देने के लिए कहा है.  60 सदस्यीय विधानसभा में तीन विधायकों के इस्तीफे और दल-बदल कानून के तहत चार विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब सदन में 53 विधायक हैं.

  • गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के याचिका पर फैसला आने तक उन्हें सदन में भाग ना लेने का आदेश देने की मांग की है.

  • राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई, विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई,  विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि सचिन पायलट और बागी विधायक में कुछ लोग गांधी परिवार से मिलने की योजना बना रहे हैं और कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में कड़वाहट मिटने की कोशिश की जाएगी. हालांकि इस बात से सचिन पायलट का खेमा मुकर रहा है और साफ कहना है कि उनका मुख्य लक्ष्य अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री के पद से हटाना है.  उधर राजस्थान में सरकार बचाने की कोशिश में जुटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लड़ाई अब अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच गई है. 14 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाया गया है जहां विश्वास मत की तैयारी है. लेकिन इससे पहले विधायकों को तोड़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com