NDTV Khabar

खेल


' खेल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के याचिका पर फैसला आने तक उन्हें सदन में भाग ना लेने का आदेश देने की मांग की है.

  • janmashtami 2020: मथुरा और गोकुल में अलग-अलग दिन क्यों मनाई जाती है कृष्ण जन्माष्टमी

    janmashtami 2020: मथुरा और गोकुल में अलग-अलग दिन क्यों मनाई जाती है कृष्ण जन्माष्टमी

    कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर इस बार तैयारियां फीकी सी दिखाई दे रही हैं. कोरोना के प्रकोप की छाया हर त्योहार में दिखाई दे रही है. बीते दिनों रक्षा बंधन और ईद पर भी हर साल की तरह वैसी रौनक नहीं दिखाई दी थी. महाराष्ट्र में कृष्ण जन्मोत्सव पर बड़े जोर-शोर से मनाया जाने वाला दही-हांडी के खेल पर भी प्रतिबंध है. हालांकि घरों में लोग कान्हा के जन्म की तैयारी जोर-शोर से कर रहे हैं.

  • Janmashtami Date 2020 : जन्माष्टमी कब है? मथुरा और कान्हा के गांव गोकुल से मिली सटीक जानकारी

    Janmashtami Date 2020 : जन्माष्टमी कब है? मथुरा और कान्हा के गांव गोकुल से मिली सटीक जानकारी

    कृष्णा जन्माष्टमी कब है, ये सवाल हर साल की तरह इस बार भी लोग गूगल में सर्च कर रहे हैं. दरअसल कृष्ण जन्म को लेकर अलग-अलग मान्यताएं हैं और इस त्यौहार को पूरे देश में जोर-शोर से मनाया जाता है. भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव को जहां साधु-संत अपने तरीके मनाते हैं तो आम जनता इसको दूसरी तरह से मनाती है. जगह-जगह पर झांकिया सजाई जाती हैं तो महाराष्ट्र में दही-हांडी के खेल का आयोजन किया जाता है. मथुरा में ब्रज सहित समूचे देश और विदेश में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 12 अगस्त को मनाया जाएगा, वहीं नन्दगांव में एक दिन पूर्व इसका आयोजन किया जाएगा जहां पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान कृष्ण का बचपन व्यतीत हुआ था. 

  • PUBG Mobile खेलने वाले OnePlus यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला यह नया फीचर

    PUBG Mobile खेलने वाले OnePlus यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला यह नया फीचर

    PUBG Mobile एक बैटल रोयाल गेम है, जहां प्लेयर्स को जीतने के लिए दुश्मनों से तेज़ होना ज़रूरी है। ऐसे में इधर-उधर अच्छे से देखने के लिए स्क्रीन का स्मूथ होना, स्कोप का तुरंत खुलना काफी अहमियत रखता है। और ऐसे में 90 फ्रेम प्रति सेकंड पर गेम खेलना कारगर साबित होगा।

  • अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    नोएडा और ग्रेडर नोएडा दोनों ही जगह शामिल होंगे. जिला पुलिस ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस अवधि में किसी भी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, खेल या धार्मिक संबंधि सम्मेलन नहीं होंगे साथ ही साथ किसी भी तरह के प्रदर्शन और रैलियां निकालने की भी पूरी मनाही है.  अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, इस एरिया में कोरोना के  बढ़ते मामले को देखकर यह फैसला लिया गया है. 

  • 'हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए' वाला बयान देकर अब अपने MLAs को जैसलमेर में ठहराएंगे CM अशोक गहलोत

    'हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए' वाला बयान देकर अब अपने MLAs को जैसलमेर में ठहराएंगे CM अशोक गहलोत

    राजस्थान (Rajasthan) की सियासी जंग में शह और मात का खेल जारी है. सियासी बाजी को जीतने के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है. अब मिल रही जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कैंप के विधायकों को आज (शुक्रवार) स्पेशल फ्लाइट के जरिए किसी अन्य शहर में शिफ्ट किया जा सकता है. अभी तक सभी विधायक जयपुर स्थित फेयरमाउंट होटल में ठहरे हुए हैं.

  • हल्दी पाउडर में मिलावट के आरोपी को खुद को निर्दोष साबित करने में लग गए 38 साल

    हल्दी पाउडर में मिलावट के आरोपी को खुद को निर्दोष साबित करने में लग गए 38 साल

    . सुप्रीम कोर्ट ने उसे बरी करते हुए हाईकोर्ट का फैसला पलट दिया है. मिलावट का आरोप (Accusation of adulteration) सिद्ध होने पर उसे अधिकतम 6 महीने कैद की सज़ा मिलती. लेकिन अदालतों में बरी दोषी का खेल होते होते 38 साल लग गए. अब तो यही कह सकते हैं कि अंत भला तो सब भला. प्रेमचन्द के जीवन में अदालती पेंच की कहानी 18 अगस्त 1982 से शुरू होती है. उस दिन हरियाणा के प्रेमचन्द ने सुबह 11बजे 100 ग्राम हल्दी पाउडर बेचा था. उसे पता नहीं था कि ग्राहक खाद्य विभाग का हाकिम है.100 ग्राम हल्दी की जांच हुई और प्रेमचन्द की दुकान से 10 किलो हल्दी पाउडर जब्त किया गया. 

  • प्रकाश राज का राजस्थान के राजनैतिक हालात पर आया रिएक्शन, Tweet कर बोले- लोकतंत्र के लिए खतरा...

    प्रकाश राज का राजस्थान के राजनैतिक हालात पर आया रिएक्शन, Tweet कर बोले- लोकतंत्र के लिए खतरा...

    राजस्थान की सियासी बिसात पर शह और मात का खेल जारी है. अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच की तकरार कई पड़ावों से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. जहां आज स्पीकर सीपी जोशी (Speaker CP Joshi) की याचिका पर सुनवाई होनी है.

  • गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: राजस्थान की सियासी बिसात पर शह और मात का खेल जारी है. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की तकरार कई पड़ावों से होते हुए आज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. जहां आज स्पीकर सीपी जोशी (Speaker CP Joshi) की याचिका पर सुनवाई होनी है. यह सियासी संग्राम बाहर से सिर्फ अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच नजर आ रहा है लेकिन अलग अलग नजरिए से देखा जाए तो यह कांग्रेस बनाम बीजेपी और गहलोत बनाम गर्वनर भी है. गहलोत ने रविवार को राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को नया प्रस्ताव भेज कर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है. उन्होंने अपने इस नए प्रस्ताव में विश्वास मत का जिक्र ही नहीं किया है बल्कि इसका एजेंडा कोरोना वायरस (Coronavirus) और आर्थिक संकट को बताया है. गहलोत हर मोर्चे पर लड़ने की तैयारी के साथ उतरे हैं. दूसरी तरफ वह बीजेपी पर लगातार आक्रामक रवैया भी अख्तियार किए हुए हैं. इन 10 प्वाइंट्स से समझिए अब तक क्या क्या हुआ.

  • 'फुटबॉल डांस' का ये Video देख आप भी दबा लेंगे 'दांतों तले उंगली'

    'फुटबॉल डांस' का ये Video देख  आप भी दबा लेंगे 'दांतों तले उंगली'

    इस वीडियो में आप देखेंगे कि तीन लड़के डांस करते हुए फुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि जिसे तरीके से यह फुटबॉल खेल रहे हैं और ब्रैकग्राउंड में फिल्म गुलेबागावली से गुलेबा गाना बज रहा है. लेकिन आपको बता दें कि इस वीडियो में दिख रहे तीनों आदमी डांस नहीं कर रहे हैं बल्कि इस तीन लड़कों में से एक शख्स प्रदीप रमेश है जिन्होंने फ्रीस्टाइल फुटबॉल में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब अपने नाम किया है

  • राजस्थान : गहलोत सरकार की मंत्री परिषद की बैठक शाम 4 बजे, विधानसभा सत्र के लिए राज्यपाल को देंगे प्रस्ताव

    राजस्थान : गहलोत सरकार की मंत्री परिषद की बैठक शाम 4 बजे, विधानसभा सत्र के लिए राज्यपाल को देंगे प्रस्ताव

    राजस्थान (Rajasthan) के सियासी रण में शह और मात का खेल बदस्तूर जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज (शनिवार) मंत्री परिषद की एक बैठक बुलाई है. पहले यह बैठक 12:30 बजे होनी थी लेकिन अब इसके समय में बदलाव किया गया है. अब मीटिंग 4 बजे जयपुर के फेयरमाउंट होटल में होगी. बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत एक बार फिर अपने विधायकों से बातचीत करेंगे.

  • राजस्थान में जारी है शह और मात का खेल, 10 बातों से जानिए अब तक क्या-क्या हुआ?

    राजस्थान में जारी है शह और मात का खेल, 10 बातों से जानिए अब तक क्या-क्या हुआ?

    राजस्थान (Rajasthan Politics) में सियासी उठापटक का खेल जारी है. प्रदेश के तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भेजे गए SOG के एक नोटिस के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई. पायलट ने बगावती तेवर दिखाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. वह मुख्यमंत्री को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंच गए लेकिन बात नहीं बनी. दूसरी ओर गहलोत ने आरोप लगाया कि पायलट पिछले 6 महीनों से उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे थे. इस सियासी जंग के पहले राउंड में गहलोत ने बाजी मारी और कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से सचिन पायलट को डिप्टी सीएम व प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया. फिलहाल उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है. पायलट समेत 19 कांग्रेसी विधायक अपनी विधायकी बचाने के लिए हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे हैं.

  • कारोना वायरस महामारी के बीच वृक्षारोपण कर रहे हैं मणिपुर के फुटबॉलर

    कारोना वायरस महामारी के बीच वृक्षारोपण कर रहे हैं मणिपुर के फुटबॉलर

    कोविड-19 महामारी के कारण चार महीने से खेल से दूर मणिपुर के राष्ट्रीय टीम के पूर्व और मौजूदा फुटबॉलर वृक्षारोपण कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं. इस पहल की अगुआई पूर्व भारतीय मिडफील्डर रेनेडी सिंह कर रहे हैं और राष्ट्रीय टीम के मौजूदा विंगर उदांता सिंह जैसे खिलाड़ी इससे जुड़े हैं. भारत की 2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप टीम के सदस्य रहे सुरेश वैंगजैम, निनथोइनगांबा मीतेई, बोरिस थंगजैम और जैकसन सिंह ने भी इस पहल में हिस्सा लिया.

  • घर के बाहर खेल रही 4 साल की बच्ची को किडनैपर्स के चंगुल से मां ने बचाया - देखें CCTV फुटेज

    घर के बाहर खेल रही 4 साल की बच्ची को किडनैपर्स के चंगुल से मां ने बचाया - देखें CCTV फुटेज

    पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में हैरान करने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. एक 4 साल की बच्ची को किडनैप करने की कोशिश कर रहे दो किडनैपर्स को पब्लिक में पकड़ने की भरपूर कोशिश की लेकिन ये किडनैपर्स हथियार दिखाकर फरार होने में कामयाब हो गए.

  • समुद्र के किनारे खेल रहा था बच्चा तभी पास आ गई शार्क और फिर... देखें Shocking Video

    समुद्र के किनारे खेल रहा था बच्चा तभी पास आ गई शार्क और फिर... देखें Shocking Video

    फ्लोरिडा (Florida) के 'कोको बीच' का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. आपको बता दें कि यह वीडियो बेहद डरावना है क्योंकि इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक छोटा सा बच्चा समुद्र के किनारे खेल रहा होता तभी शार्क चुपके से उसका शिकार करने के लिए पहुंचती है.

  • राजस्थान : जयपुर के होटल में ठहरे कांग्रेस के विधायकों ने खेला 'नंबर गेम'

    राजस्थान : जयपुर के होटल में ठहरे कांग्रेस के विधायकों ने खेला 'नंबर गेम'

    राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'लगान' देख दिन पूरा किया. गहलोत खेमे के विधायकों ने "Housie" का खेल खेला. खेल को बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता.

  • टीम गहलोत के "Housie" के खेल में पूर्व BSP विधायक को मिली जीत

    टीम गहलोत  के

    योग, कुकिंग क्लास जैसे मस्ती भरे कार्यक्रम के बाद, राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान देख दिन पूरा किया. विधायक जयपुर के एक आलीशान होटल में ठहरे हैं. वहीं कांग्रेस को अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार को सचिन पायलट खेमे की बगावत से बचाने का कठिन काम करना पड़ रहा है. गहलोत के खेमे के विधायकों ने "Housie" का खेल खेला. खेल को बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक जोगिंदर सिंह अवाना ने जीता. जिन्होंने अशोक गहलोत सरकार को राजस्थान विधानसभा में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की है. 

  • कैटरीना कैफ को कार्तिक आर्यन ने सिखाया था 'हां मैं गलत' पर डांस, Video शेयर कर बोले- ये मेरे बाएं हाथ का खेल है...

    कैटरीना कैफ को कार्तिक आर्यन ने सिखाया था 'हां मैं गलत' पर डांस, Video शेयर कर बोले- ये मेरे बाएं हाथ का खेल है...

    कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के इस वीडियो को अब तक 29 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो में दोनों का ही अंदाज काफी जबरदस्त लग रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com