NDTV Khabar

चुनाव


' चुनाव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्‍ट्र: नवाब मलिक बोले, 'कुछ लेाग 12 NCP विधायकों के BJP में जाने की झूठी अफवाह फैला रहे'

    महाराष्‍ट्र: नवाब मलिक बोले, 'कुछ लेाग 12 NCP विधायकों के BJP में जाने की झूठी अफवाह फैला रहे'

    मलिक ने ट्वीट किया, 'कुछ लोग यह अफवाह फैलस रहे कि 12 एनसीपी विधायक, बीजेपी (BJP)से जुड़ने वाले हैं. यह आधारहीन और मनगढ़ंत खबर है. जो विधायक विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में गए थे, वे भी एनसीपी (NCP) में वापस आने के इच्‍छुक हैं. इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. इस बारे में जल्‍द ही कोई निर्णय लेकर जानकारी लोगों को दी जाएगी.'

  • दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    राजस्थान में बागी सचिन पायलट ने दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. अचानक हुई इस मुलाकात के कई अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि जैसलमेर में रविवार को अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा था विधानसभा में एकता दिखाने की जरूरत है इस लड़ाई में जीत होगी. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो पार्टी एक अंदर एक खेमा सचिन पायलट सहित बागियों की वापसी चाहता है तो दूसरी ओर दूसरा गुट ये नहीं चाहता है. आपको बता दें कि सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच रस्साकसी राज्य में सरकार बनने के बाद ही शुरू हो गई थी. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी ही सरकार पर निशाना साधते देखे गए. दरअसल उनको पूरी उम्मीद थी कि वह विधानसभा चुनाव के बाद उन्हीं को सीएम बनाया जाएगा. लेकिन पार्टी आलाकमान ने अशोक गहलोत पर ही भरोसा जताया. इसके बाद लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद दोनों के बीच तनाव और बढ़ गया. इसी बीच राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई. जिसकी जांच के लिए बनाई गए एसओजी ने सचिन पायलट को समन भेज दिया. पायलट ने इसे अपमान और गहलोत की नीचा दिखाने की साजिश बताकर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. फिलहाल अब राजस्थान में नया घटनाक्रम 14 अगस्त को बुलाए गए विधानसभा सत्र के पहले का है.

  • सुशांत सिंह मामला : रिया चक्रवर्ती का नया हलफनामा, कहा - गलत तरीके से मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है

    सुशांत सिंह मामला : रिया चक्रवर्ती का नया हलफनामा, कहा - गलत तरीके से मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है

    रिया ने कहा है कि कि मामले में उसका गलत तरीके से मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है और उसे सुशांत सिह राजपूत की मौत का दोषी ठहराया जा रहा है. रिया ने कहा है कि पिछले 30 दिनों में सुशांत की तरह अभिनेता आशुतोष भाकरे और समीर शर्मा ने भी आत्महत्या की है, लेकिन इन मामलों के बारे में मीडिया में कानाफूसी भी नहीं हुई है.

  • सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कुछ महीने शेष रहने के बीच मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल और पूर्व भाजपा नेता तथागत रॉय (Tathagata Roy) ने राज्यपाल के तौर पर कार्यकाल खत्म होने के बाद अपने गृह राज्य की सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा व्यक्त की है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाजपा के 74 वर्षीय पूर्व प्रमुख ने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से असहमति जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को ये बातें रास नहीं आएंगी.

  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'अगस्त क्रांति' की भावना को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लक्ष्यों से जोड़ते हुए रविवार को अपने सभी कार्यकर्ताओं के लिए 'बाइस में बाइसिकल' (वर्ष 2022 में साइकिल) का संदेश जारी किया. अखिलेश ने 12 पन्ने के इस संदेश में कहा है कि 1942 की अगस्त क्रांति की अवधारणा के आधार पर वर्ष 2022 में सपा की सरकार बनने पर वैचारिक आंदोलन के जरिए स्वतंत्रता संग्राम के सपनों को साकार करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि अगर मानवता को पूंजी और सत्ता की हिंसा से मुक्ति दिलानी है, तो समाजवाद का सपना देखना होगा. वर्ष 2022 में हमें अपनी तैयारियों को लेकर कोई कसर बाकी नहीं रखनी है. 2022 में 'समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम' का उद्घोष रहेगा.

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    यूपीएससी में तीसरा स्थान हासिल करने वाली सुलतानपुर की प्रतिभा वर्मा जो कि सफल महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं ने कहा कि परीक्षार्थियों को ऑप्शनल सब्जेक्ट चुनते समय अपने ग्रेजुएशन के विषयों का ध्यान रखना चाहिए. और पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करना चाहिए. IIT दिल्ली से B tech कर चुकीं प्रतिभा ने बताया कि CSE एक्ज़ाम की तैयारी करते समय ऑप्शनल विषयों के चुनाव में किन बातों का मुख्य तौर पर ध्यान रखना चाहिए. 

  • PM मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री को दी बधाई, COVID के बावजूद सफलतापूर्वक चुनाव कराने पर की तारीफ

    PM मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री को दी बधाई, COVID के बावजूद सफलतापूर्वक चुनाव कराने पर की तारीफ

    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने श्रीलंका की सरकार और वहां की चुनावी संस्थाओं की तारीफ की क्योंकि कोविड-19 महामारी की दिक्कतों के बावजूद वहां प्रभावी तरीके से चुनाव संपन्न कराए गए. उन्होंने चुनावों में प्रभावी भागीदारी के लिए श्रीलंका की जनता की भी तारीफ की और कहा कि यह दोनों देशों के मजबूत लोकतांत्रिक मानकों के अनुकूल है.

  • राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है.सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने फरवरी में कोरोना और आर्थिक संकट के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था.’’

  • पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े गैंगस्टर अंकित गुर्जर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. अंकित आठ से ज्यादा हत्याएं कर चुका है. उसने प्रधान के चुनाव में निर्विरोध जीतने के लिए अपने इलाके में पोस्टर लगवा दिए थे. पोस्टर पर लिखा था कि जिसने उसका चुनाव में विरोध किया वह मारा जाएगा. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक अंकित गुर्जर और उसके साथी अनिल को एक सूचना के बाद हरियाणा के झज्जर में कई किलोमीटर पीछा करने और उसकी क्रेटा गाड़ी के टायर को गोली मारकर पंक्चर करने के बाद पकड़ा गया. 

  • बिहार: लोजपा के बाद, RJD, कांग्रेस और भाकपा-माले ने भी किया चुनाव कराने का विरोध

    बिहार: लोजपा के बाद, RJD, कांग्रेस और भाकपा-माले ने भी किया चुनाव कराने का विरोध

    आरजेडी ने लिखा, "हम चुनाव आयोग से जानना चाहेंगे कि क्या बिहार में कोरावायरस कि भयावह स्थिति है? अगर हां तो चुनाव कितना आवश्यकत है? जिंदगी की कीमत पर चुनाव की रस्म अदायगी कितनी जरूरी है? अगर नहीं, तो चुनाव पारंपरिक तरीके से हो जैसा अब तक होते आए हैं."

  • कांग्रेस के अंदरखाने से जुड़ी खबरें आखिर किस ओर कर रही हैं इशारा ?

    कांग्रेस के अंदरखाने से जुड़ी खबरें आखिर किस ओर कर रही हैं इशारा ?

    कुल मिलाकर देखा जाए तो कांग्रेस के नेता पार्टी की हार का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ रहे हैं. यही हालत साल 2019 में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी में भी देखने को मिला था. वहीं पार्टी के अंदर ही मोदी सरकार को घेरने के लिए शीर्ष नेतृत्व की नाकामी भी अखरने लगी है, अगले कुछ महीनों में कुछ और राज्यों के चुनाव होने हैं और उससे पहले कांग्रेस के अंदर जारी उबाल और मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

  • कोरोना काल में बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाएं, LJP ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

    कोरोना काल में बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाएं, LJP ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

    एनडीए में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर ऐसे में अभी बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) नहीं कराने को कहा है जब राज्य कोविड-19 (Covid-19) और बाढ़ से प्रभावित है. एलजेपी ने चुनाव आयोग से कहा है कि अक्टूबर-नवंबर तक कोविड-19 महामारी के अधिक गंभीर होने की आशंका है. उस समय बिहार में चुनाव कराने से लोगों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा.

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    Corona cases in Bihar: तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'और नीतीश कुमार को लगता है कि बिहार राज्‍य हांगकांग से अधिक आगे, अधिक विकसित और मेडिकल इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के मामले में अधिक सज्‍ज‍ित और क्षमतावान है.' उन्‍होंने आगे लिखा-कुर्सी के लिए कुछ भी माने कुछ भी करेंगे, जनता मर रही है और मरे तो मरे उन्हें क्या?

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में भी मनेगी दीपावली, सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा LIVE कार्यक्रम

    राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में भी मनेगी दीपावली, सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा LIVE कार्यक्रम

    भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण का लाइव प्रसारण दिल्ली के 70 जगहों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाकर करेगी. बीजेपी के राम मंदिर निर्माण के इस कार्यक्रम पर आम आदमी पार्टी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सहमति है. बीजेपी ऑफिस में LED स्क्रीन पर दिल्ली के 70 विधानसभा में राम मंदिर के भूमि पूजन का सीधा टेलीकास्ट करने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है. दिल्ली के प्रदेश अघ्यक्ष आदेश गुप्ता ने 5 अगस्त को पूरे दिन सांसद से लेकर चुनाव हार चुके प्रत्याशी तक को दिल्ली में दीपावली मनाने को कहा है.

  • कोरोना वायरस के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव देरी से कराने का दिया सुझाव

    कोरोना वायरस के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव देरी से कराने का दिया सुझाव

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को देरी से कराने का सुझाव दिया है. गौरतलब है कि इस समय ट्रंप चुनाव में बुरी तरह से पिछड़ रहे हैं. कोरोनोवायरस का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि कोरोना के समय में मतदान कराना सही नहीं होगा.  ट्रम्प ने एक ट्वीट में पूछा, "जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से और सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते तब तक चुनाव में देरी ???"

  • राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. बाद में ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

  • राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 24 अगस्त को, चुनाव आयोग ने किया ऐलान

    राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 24 अगस्त को, चुनाव आयोग ने किया ऐलान

    चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) की दो सीटों के लिए उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी है. 24 अगस्त को चुनाव कराया जाएगा. बेनी प्रसाद वर्मा (Beni Prasad Verma) के निधन से उत्तर प्रदेश और केरल में वीरेंद्र कुमार (Veerendra Kumar) के निधन के बाद यह सीटें खाली हुई थीं. इन सीटों पर कार्यकाल 2022 तक बचा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com