NDTV Khabar

जान


' जान' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    Coronavirus Updates : भारत में पिछले 24 घंटे में 15,158 नए COVID-19 केस दर्ज होने के साथ संक्रमितों की संख्या 1,05,42,841 (1.05 करोड़) हो गई. वहीं, बीते 24 घंटे में 175 लोगों की वायरस की वजह से मौत हुई है. देश में अब तक 1.52 लाख लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं.

  • "हमारे सब्र का इम्तिहान लेने की गलती कोई ना करे" : सेना दिवस पर आर्मी चीफ का चीन को दो टूक जवाब

    सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने कहा, "मैं देशवासियों को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि गलवान घाटी में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. हम बातचीत के ज़रिए मसले का समाधान करने के पक्षधर हैं. किसी को भारत के सब्र का इम्तिहान लेने की गलती नहीं करनी चाहिए."

  • Sapna Choudhary ने खुद को लेकर खोला राज, बोलीं- मैं इमोशनल हूं, कोई मांगे तो जान भी दे दूं...

    Sapna Choudhary ने खुद को लेकर खोला राज, बोलीं- मैं इमोशनल हूं, कोई मांगे तो जान भी दे दूं...

    सपना चौधरी (Sapna Choudhary ke Gane) ने अपने फैन का जवाब देते हुए कहा है, 'काफी लोग मुझे बोलते हैं कि आप प्रोफेशनली काम नहीं करते. कुछ भी कर लेते हो. या फिर अपने गानों पर ध्यान नहीं देते हो...'

  • Garlic Side Effects: लहसुन खाने के फायदे ही नहीं ये 5 नुकसान भी हैं, सेवन करने से पहले एक बार जान लें

    Garlic Side Effects: लहसुन खाने के फायदे ही नहीं ये 5 नुकसान भी हैं, सेवन करने से पहले एक बार जान लें

    Disadvantages Of Garlic: लहसुन हर भारतीय रसोई का आम हिस्सा है, इसका इस्तेमाल खाने को स्वादिष्ट बनाने में किया जाता है. इसमें पाए जाने वाले कुछ खास तत्वों में एलिसिन भी है जो एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है ये आपने कई बार सुना या पढ़ा होगा, लेकिन अगर आप इसका सेवन कर रहे हैं, तो आज इसके नुकसान भी जान लें...

  • सबसे कम उम्र में शरीर दान करने वाली 20-माह की धनिष्‍ठा मौत के बाद भी 5 को दे गई 'नई ज़िन्दगी'

    सबसे कम उम्र में शरीर दान करने वाली 20-माह की धनिष्‍ठा मौत के बाद भी 5 को दे गई 'नई ज़िन्दगी'

    Organ donation: 8 जनवरी की शाम को धनिष्ठा अपने घर की पहली मंजिल पर खेलते हुए नीचे गिर गई एवं बेहोश हो गई थी. उसे तुरंत उसे सर गंगाराम अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका.

  • Coronavirus update:ब्रिटेन में कोविड-19 के 1564 मरीजों की एक दिन में मौत

    Coronavirus update:ब्रिटेन में कोविड-19 के 1564 मरीजों की एक दिन में मौत

    ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना वायरस के 1564 रोगियों की मौत हो गयी जिसके साथ ही इस महामारी से देश में अबतक 84,767 लोगों की जान जा चुकी है. इन 1564 लोगों की मौत संक्रमित होने के 28 दिनों के अंदर हुई है जो पिछले साल महामारी के पैर पसारने के बाद सबसे बुरा आंकड़ा है.देश में 47,525 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • महाराष्ट्र में कोरोना से मृत लोगों में 46 फीसदी से अधिक हाइपरटेंशन के शिकार थे

    महाराष्ट्र में कोरोना से मृत लोगों में 46 फीसदी से अधिक हाइपरटेंशन के शिकार थे

    Maharashtra Coronavirus: देश की 33 प्रतिशत कोरोना वायरस से मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, यानी हर तीसरी मौत. इनमें 71 फ़ीसदी मौतें ऐसे लोगों की हुईं जिन्हें दूसरी बीमारी भी थी. दूसरी बात ये कि 69 फ़ीसदी से ज़्यादा मौतें पुरुषों की हुई हैं. महिलाओं पर कोरोना की मार कम रही. महाराष्ट्र में कोविड (Covid) की वजह से 50,000 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 26,724 लोगों की मौतों का विश्लेषण हुआ है. इससे पता चलता है कि 71.64 प्रतिशत मौतें को-मॉर्बिडिटी वाले, यानी पहले से अन्य बीमारी से ग्रस्त मरीज़ों की हुई हैं. मृत कोविड मरीज़ों में से 46.76% हायपरटेंशन के भी शिकार थे. वहीं 39.49% मृत कोविड मरीज़ों को डायबटीज़ थी. 11.13% हृदय रोग के मरीज़ों की कोविड से मौत हुई. तो 4.97% कोविड मरीज़ किडनी और 3.94% मरीज़ फेफड़े की तकलीफ़ से पहले से ही गुज़र रहे थे. मरने वालों में 69.8 फीसदी पुरुष थे और 30.2 फ़ीसदी महिलाएं.

  • किसान आंदोलन: गाज़ीपुर बॉर्डर पर डटे किसान, लाइब्रेरी बनाकर दिया जा रहा है बच्चों को ज्ञान

    किसान आंदोलन: गाज़ीपुर बॉर्डर पर डटे किसान, लाइब्रेरी बनाकर दिया जा रहा है बच्चों को ज्ञान

    दिल्ली के गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के बीच बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए NH-9 पर एक अस्थायी लाइब्रेरी बनाई गई है. दरअसल, किसान आंदोलन में बच्चे भी बढ़-चढ़कर अपने माता-पिता के साथ हिस्सा ले रहे हैं, ऐसे बच्चों की पढ़ाई के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. लाइब्रेरी में बच्चों की किताबों के अलावा बड़े लोगों के लिए इतिहास की किताबें भी मौजूद हैं, ताकि आंदोलन में हिस्सा ले रहे लोग इन किताबों के माध्यम से अपने देश के इतिहास को और बेहतर तरीके से जान सकें.

  • यूपी में कोराना का रिकवरी रेट 96.74% हुआ, पिछले 24 घंटे में सामने आए 516 नए केस

    यूपी में कोराना का रिकवरी रेट 96.74% हुआ, पिछले 24 घंटे में सामने आए 516 नए केस

    Corona cases in Uttar Pradesh: पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा चार मौतें लखनऊ में हुई हैं. अयोध्या में दो तथा वाराणसी गोरखपुर, उन्नाव और कन्नौज में कोविड-19 से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 516 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा 121 नए मरीजों का लखनऊ में पता लगा है.

  • 'आप' एमएलए सोमनाथ भारती पर रायबरेली में स्याही फेंकी गई, फिर गिरफ्तार भी किए गए

    'आप' एमएलए सोमनाथ भारती पर रायबरेली में स्याही फेंकी गई, फिर गिरफ्तार भी किए गए

    आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) पर आज रायबरेली (Rae Bareli) में स्याही फेंकी गई. उसी वक़्त अमेठी पुलिस ने उनको उनके एक बयान में सामाजिक सदभाव बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. रायबरेली में भी आज सोमनाथ भारती पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भद्दी बातें कहने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में आज एफआईआर हुई. सोमनाथ भारती की रायबरेली पुलिस से बहस हो ही रही थी कि एक शख्स ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दी. सोमनाथ स्कूलों की हालत देखने जाना चाहते थे,लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक रखा था. स्याही फेंकने वाला पुलिस की मौजूदगी में अपना काम करके चला गया. पुलिस ने उसे नहीं पकड़ा. इस पर सोमनाथ भड़क गए और सीएम योगी को भी कुछ भद्दी बातें कहीं.

  • महाराष्‍ट्र: तीन मृत बच्‍चों के जन्‍म के बाद दंपति के घर आई थी खुशी लेकिन अग्निकांड ने उसे भी छीना

    महाराष्‍ट्र: तीन मृत बच्‍चों के जन्‍म के बाद दंपति के घर आई थी खुशी लेकिन अग्निकांड ने उसे भी छीना

    Couple loses 4th child: भंडारा जिले के अस्पताल में लगी आग ने भनारकर दंपति की खुशियों को असहनीय पीड़ा में बदल दिया.अस्पताल में शनिवार को लगी आग में उनकी बेटी के अलावा नौ अन्य शिशुओं की मौत हो गई. हीरकन्या भनारकर (ने विवाह के बाद के वर्षो में एक के बाद एक, तीन मृत बच्चों को जन्म दिया था. उसने 6 जनवरी को एक जीवित बच्ची को जन्म दिया था.

  • 'छोटी-सी चिंगारी से भड़क सकती है हिंसा' : 'कृषि कानून-किसान आंदोलन' पर SC के ये 5 कड़े कमेंट्स

    'छोटी-सी चिंगारी से भड़क सकती है हिंसा' : 'कृषि कानून-किसान आंदोलन' पर SC के ये 5 कड़े कमेंट्स

    नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच गतिरोध को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है. कृषि कानूनों के विरोध में देश के अन्नदाता 45 दिनों से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं. गतिरोध को खत्म करने के लिए आठ दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कृषि कानूनों के मुद्दे पर कोई नतीजा नहीं निकल सका है. दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे किसानों ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में किसान परेड निकाल कर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. नवंबर अंत में शुरू हुए प्रदर्शन के बाद अब तक कई किसानों की जान जा चुकी है. प्रदर्शनकारी किसान कृषि कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं.

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 16,311 नए COVID-19 केस, 161 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 16,311 नए COVID-19 केस, 161 की मौत

    पिछले 24 घंटों में 161 लोगों की वायरस की वजह से जान गई है. देश में अब तक 1.51 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों में नए मामलों के साथ रोजाना होने वाली मौतों के आंकड़े में कमी देखी जा रही है.

  • भंडारा आग हादसे में जान गंवाने वाले शिशुओं के परिजन से मिले उद्धव ठाकरे, सुरक्षा ऑडिट का दिया आदेश

    भंडारा आग हादसे में जान गंवाने वाले शिशुओं के परिजन से मिले उद्धव ठाकरे, सुरक्षा ऑडिट का दिया आदेश

    उन्होंने कहा, “मैंने यह पता लगाने का भी आदेश दिया है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान राज्य के किसी अस्पताल में सुरक्षा नियमों की अनदेखी तो नहीं की जा रही.” ठाकरे ने कहा कि घटना से संबंधित सुरक्षा पहलुओं की जांच के लिये एक टीम का गठन किया गया है. दौरे के दौरान ठाकरे के साथ महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले भी थे.

  • VIDEO: ट्रेन के नीचे आने से बची महिला, RPF के दो जवानों ने दौड़कर ऐसे बचाई जान

    VIDEO: ट्रेन के नीचे आने से बची महिला, RPF के दो जवानों ने दौड़कर ऐसे बचाई जान

    ये सारा वाकया वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. यह घटना शनिवार की सुबह 10.42 के आसपास की है. सीसीटीवी फुटेज में यही समय दिखा रहा है.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 18,645 नए केस दर्ज, 200 से ज्यादा की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 18,645 नए केस दर्ज, 200 से ज्यादा की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में 18,645 नए मामले आए. अब तक कुल 1,04,50,284 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 19,299 मरीज ठीक हुए. अब तक कुल 1,00,75,950 मरीज ठीक हुए. पिछले 24 घंटे में 201 लोगों की मौत हुई. अब तक कुल 1,50,999 मरीज़ जान गंवा चुके हैं.

  • Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में 661 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में 661 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,04,50,284 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 18,645 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 19,299 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 201 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 1,00,75,950 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,50,999 लोगों की जान गई है.

  • कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक और किसान ने दी जान, सिंघु बॉर्डर पर खाया था जहर

    कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक और किसान ने दी जान, सिंघु बॉर्डर पर खाया था जहर

    फतेहाबाद साहिब के रहने वाले अमरिंदर को किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा अपने साथ अस्पताल ले गए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com