NDTV Khabar

दौरा


' दौरा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    UP Coronavirus: यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख से ऊपर चले गए हैं. यूपी में आज रिकार्ड 63 लोगों की मौत हो गई. इसी के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर का दौरा करके कोरोना संक्रमित मरीजों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है.

  • केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

    एयर इंडिया (Air India) के CMD, एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO, ऑपरेशन चीफ और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी भी इस वक़्त हादसे की जगह का दौरा किया. यात्रियों और उनके परिवारों को मानवीय सहायता देने के लिए दो रिलीफ विमान की व्यवस्था की गयी है. इनमें से एक विमान  दिल्ली और दूसरा मुम्बई से रिलीफ फ्लाइट काली तक पहुंच चुका है. 

  • चीन से तनाव के बीच IAF के वाइस चीफ ने किया लद्दाख का दौरा, अलर्ट पर रहने को कहा

    चीन से तनाव के बीच IAF के वाइस चीफ ने किया लद्दाख का दौरा, अलर्ट पर रहने को कहा

    चीन (China) से तनाव के बीच शुक्रवार (7 अगस्त) को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के वाइस चीफ हरजीत सिंह अरोड़ा (Harjeet Singh Arora) ने लद्दाख क्षेत्र में वेस्टर्न एयर कमांड के फॉरवर्ड बेस का दौरा किया. वायुसेना के वाइस चीफ ने ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया. उन्हें वायुसेना की तैनाती का ब्योरा दिया गया. हरजीत सिंह अरोड़ा ने एयर वॉरियर्स से अलर्ट पर रहने के साथ हर समय कॉम्बैट ड्यूटी के लिए तैयार रहने को कहा.

  • सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने तेजपुर और लखनऊ का किया दौरा

    सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने तेजपुर और लखनऊ का किया दौरा

    सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने 6 अगस्त को तेजपुर (असम) और 7 अगस्त को लखनऊ का दौरा किया. सेना प्रमुख ने ईस्टर्न कमांड के सभी कॉर्प कमांडर के साथ बैठक भी की. सेना प्रमुख ने मौजूदा सुरक्षा के हालात की समीक्षा की और ईस्टर्न थिएटर की ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया. 

  • सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का किया दौरा

    सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का किया दौरा

    लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (Anil Chauhan) ने सेना प्रमुख को पूर्वी सेक्टर में चीन (China) से सटी सीमा पर सैनिकों और हथियारों की तैनाती के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

  • पानी में सैनिटाइजर मिलाकर पीने से 9 लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

    पानी में सैनिटाइजर मिलाकर पीने से 9 लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

    आंध्र प्रदेश में कथित रूप से सैनिटाइजर पीने से 9 कम से कम लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी प्रकासम जिले के एसपी सिद्धार्थ कौशल ने दी है. कुरिचेडू मंडल के मुख्यालय का दौरा करने आए एसपी ने बताया कि मृतक कई दिनों से सैनिटाइजर को पानी या किसी अन्य पेय पदार्थ में मिलाकर पी रहे थे. एसपी ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि इन सैनिटाइजर में कोई अन्य जहरीला चीज मिलाकर तो नहीं पी जा रही थी. एसपी ने बताया कि उनके परिवार के लोगों का कहना है कि ये सभी मृतक बीते 10 दिनों से सैनिटाइजर पी रहे थे. 

  • पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मित्रा का दिल का दौरा पड़ने के बाद देर रात करीब डेढ़ बजे निधन हुआ. वह कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं पाए गए थे. कांग्रेस नेता के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उन्हें नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए कुछ दिन पहले अस्पताल ले जाया गया था.

  • सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    बिहार में कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे सभी दावों की पोल खोलता हुए कई वीडियो सामने आए हैं. यह वही अस्पताल है जहां पर कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर जायजा लेने गए थे. ये अस्पताल है पटना का एनएमसीएच. कोविड अस्पताल के एक वार्ड का यह नजारा है. इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां राज्य में अफसरशाही ने सरकार को अंधेरे में रखा हुआ है और सीएम नीतीश कुमार गुस्साने और खीजने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस अस्पताल की हालत की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं जिसको देखते हुए हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां का दौरा कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. 

  • कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

    कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

    दिल्ली सरकार बुराड़ी में 700 बेड का अस्पताल बना रही है. एक महीने पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पताल का दौरा कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया था. कोविड-19 के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए थे.

  • राजनाथ सिंह ने उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में अहम अग्रिम चौकी का दौरा किया

    राजनाथ सिंह ने उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में अहम अग्रिम चौकी का दौरा किया

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट 12,000 फुट से अधिक ऊंचाई पर स्थित एक अहम अग्रिम चौकी का शनिवार को दौरा किया. केरन सेक्टर में बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी की घटनाएं अक्सर होती रहती है. रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी. उन्होंने सशस्त्र बलों से पाकिस्तान के किसी भी ‘‘दुस्साहस’’ का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा था. इसके एक दिन बाद रक्षा मंत्री ने केरन सेक्टर में अग्रिम चौकी का दौरा किया. रक्षा मंत्री के साथ प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे नॉर्थ हिल चौकी पहुंचे जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने सीमा पर हालात के संबंध में उन्हें जानकारी दी. उनके साथ उत्तरी कमान के वरिष्ठ अधिकारी भी थे. 

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन किए

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन किए

    जम्मू कश्मीर की पवित्र गुफा श्री अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन करने का अवसर प्राप्त हुआ. इस मौके पर उनके साथ CDS बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) भी नजर आए. 

  • 3 या 5 अगस्त को हो सकता है राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा: सूत्र

    3 या 5 अगस्त को हो सकता है राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा: सूत्र

    Covid-19 महामारी के चलते इसके निर्माण कार्य में पहले ही खासा विलंब हो चुका है. सूत्रों के अनुसार, रामजन्म भूमि ट्रस्ट भूमि पूजा के लिए अगस्त महीने के पहले सप्ताह में पीएम मोदी का अयोध्या दौरे पर विचार कर रहा है. पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा भूमि पूजन के बाद निर्माण कार्य की शुरुआत हो सकती है. हालांकि यह सारी बातें कोरोना हालातों पर भी निर्भर करेंगी. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona Cases in UP) के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज LOC पर फॉरवर्ड एरिया के दौरे पर, बाबा अमरनाथ के भी करेंगे दर्शन

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज LOC पर फॉरवर्ड एरिया के दौरे पर, बाबा अमरनाथ के भी करेंगे दर्शन

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो दिवसीय लेह (Leh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के दौरे पर हैं. आज (शनिवार) उनके दौरे का दूसरा दिन है. रक्षा मंत्री आज कश्मीर में एलओसी पर फॉरवर्ड एरिया का दौरा करेंगे. वहां वह पाकिस्तान की ओर से जारी युद्धविराम उल्लंघन का जायजा लेंगे. राजनाथ सिंह बाबा अमरनाथ (Amarnath Yatra) के दर्शन करने भी जाएंगे. दोपहर बाद रक्षा मंत्री दिल्ली लौट आएंगे.

  • असम में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में सात लोगों की मौत; 26 जिलों में 36 लाख लोग प्रभावित

    असम में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में सात लोगों की मौत; 26 जिलों में 36 लाख लोग प्रभावित

    मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने जोरहाट जिले के एक स्कूल में लगाए गए राहत शिविर का दौरा किया और लोगों से बात की .एएसडीएमए ने बताया कि 3376 गांव पानी में डूबे हुए हैं और 1,27,647.25 हेक्टेयर कृषि जमीन पर खड़ी फसल बर्बाद हो गयी.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख का दौरा करेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख का दौरा करेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) देश की सैन्य तैयारियों का जायजा लेने और समग्र स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को लद्दाख (Ladakh) का दौरा करेंगे. सरकारी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सिंह का यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब भारत और चीन (China) तनातनी वाले स्थानों से सैनिकों को पूरी तरह पीछे हटाने के लिए एक कार्ययोजना को अंतिम रूप देने की ओर बढ़ रहे हैं. रक्षा मंत्री के साथ थलसेना अध्यक्ष जनरल एम एम नरवणे भी होंगे. 

  • सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-पठानकोट रीजन में फारवर्ड एरिया का किया दौरा

    सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-पठानकोट रीजन में फारवर्ड एरिया का किया दौरा

    एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह, राइजिंग स्टार कोर के जीसीओ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जीओसी टाइगर डिवीजन मेजर जनरल वीबी नायर और एयरफोर्स स्टेशन जम्मू के एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) एयर कमोडोर एएस पठानिया ने थलसेना प्रमुख की अगवानी की.

  • 1,000 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल का रक्षा मंत्री ने किया दौरा, सिर्फ 12 दिन में किया गया है तैयार

    1,000 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल का रक्षा मंत्री ने किया दौरा, सिर्फ 12 दिन में किया गया है तैयार

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दौरे के दौरान शाह व सिंह के साथ थे. शाह ने कहा कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा का दल इस अस्पताल का संचालन करेगा जबकि इसके रखरखाव का जिम्मा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) का होगा.

  • पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    अब इन सवालों पर सेना की तरफ से सफाई जारी की गई है. सेना द्वारा जारी बयान के अनुसार पीएम मोदी जवानों से मिलने जिस अस्पताल में मिलने गये थे उसकी सुविधाओं को लेकर शरारतपूर्ण और आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं. सेना ने कहा कि बेहद दुखद है कि इस बात को लेकर सन्देह जताया जा रहा कि हमारे वीर जवान के साथ गलत बर्ताव किया जा रहा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com