NDTV Khabar

भर्ती


' भर्ती' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोनावायरस से संक्रमित

    केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोनावायरस से संक्रमित

    केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं. उल्लेखनीय है कि अपने संसदीय क्षेत्र जैसलमेर के तीन दिवसीय दौरे पर आये केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने हाल ही में अनेक जगह का दौर किया है.

  • 'सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

    'सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

    केरल के कोझिकोड में शुक्रवार की देर रात दुबई से आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान क्रैश हो गई. विमान दुर्घटना में अभी तक कुल 18 लोगों मौत हो चुकी है. हालांकि कई घायल यात्री अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. इस फ्लाइट में सवार एक यात्री ने अपनी आपबीती सुनाई.

  • अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल, एक्टर का अब कोरोना टेस्ट नेगेटिव आ गया है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अभिषेक बच्चन 11 जुलाई से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती थे.

  • Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री ने सुबह 10 बजे अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसके बाद यहां मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया. इस अस्पताल में कुल 420 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. फिलहाल इसमें 180 बिस्तर उपलब्ध हैं. अस्पताल में डायलिसिस इकाई, प्रयोगशाला और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था होगी. इसमें 28 चिकित्सक और 80 से ज्यादा अर्द्धचिकित्सा कर्मी हैं.

  • एयर इंडिया विमान हादसा : कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं यात्री, आई पूरी लिस्ट

    एयर इंडिया विमान हादसा : कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं यात्री, आई पूरी लिस्ट

    केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे से फिसल गया. इसमें कई लोग घायल हो गए.

  • यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    उत्तर प्रदेश पुलिस के एक इंस्पेक्टर की लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से बुधवार को मौत हो गई. पिछले 8 दिनों में उनका दो बार टेस्ट किया गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि, हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनकी तीसरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

  • वाराणसी : L-3 अस्पताल बीएचयू में लापरवाही की खबरें, जिले में कोरोना से अब तक 75 की मौत

    वाराणसी : L-3 अस्पताल बीएचयू में लापरवाही की खबरें, जिले में कोरोना से अब तक 75 की मौत

    वाराणसी में कोरोना का कहर जारी है. मरीजों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है.  इसके साथ ही L3 के अस्पताल बीएचयू से इलाज में लापरवाही की खबरें भी आ रही हैं. ताज़ा मामला एक वरिष्ठ पत्रकार की मौत से जुड़ा है. कोरोना से हुई इस मौत के बाद मीडियार्मियों में दुखी हैं और उनका कहना है कि यहां भी इलाज ठीक से नहीं हो पा रहा है. हिंदी अखबार में काम करने वाले पत्रकार राकेश चतुर्वेदी का कोरोना की वजह से बीती रात मौत हो गई है. पत्रकार विक्रांत दुबे ने का कहना है कि राकेश को सांस लेने में तकलीफ थी उनके परिवार ने काफी मशक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया पाया था.  

  • BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के तहत सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर और प्रिंसिपल के पद पर भर्ती की घोषणा की है. आयोग ने लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 32 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर है. उम्मीदवार BPSC की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं. 

  • अंग्रेजों के समय से चला आ रहा रेलवे में 'खलासी सिस्टम' होगा खत्म, नहीं होंगी नई भर्तियां

    अंग्रेजों के समय से चला आ रहा रेलवे में 'खलासी सिस्टम' होगा खत्म, नहीं होंगी नई भर्तियां

    भारतीय रेलवे ने खलासी के पद खत्म करने का ऐलान किया है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि खलासी के पद औपनिवेशिक काल और अब इन पदों पर कोई भर्ती नहीं होगी. दरअसल खलासी का काम अंग्रेजों के शासन के काल में रेलवे के अधिकारियों के आवासों में तैनात चपरासियों की तरह होती थी. 6 अगस्त को रेलवे बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक खलासी के पदों की समीक्षा की जा रही है और फैसला लिया गया है कि अब इन पदों पर कोई भर्ती नहीं की जाएगी.  इसके अलावा 1 जुलाई 2020 से इन पदों पर की गई नियुक्तियों को भी समीक्षा की जाएगी.

  • COVID-19: मुंबई में कोरोना से ठीक हो चुके 22 मरीज अस्पताल में फिर से हुए भर्ती

    COVID-19: मुंबई में कोरोना से ठीक हो चुके 22 मरीज अस्पताल में फिर से हुए भर्ती

    कोरोना वायरस महामारी का एक नया पहलु सामने आ रहा है. दरअसल कोरोना से जो मरीज रिकवर हो जा रहे हैं उन पर बीमारी से ठीक होने के बाद भी कोविड का असर देखा जा रहा है. मुंबई में कोरोना से ठीक होने वाले 22 मरीज फिर से अस्पताल पहुंचे और उन्होंने अस्वस्थ होने की शिकायत की. दरअसल मरीज जब एक महीने बाद अस्पताल पहुंचे तो मरीजों में Pulmonary Fibrosis की शिकायत मिली. ये फेफड़ों के खराब हो जाने की स्थिति होती है. फेफड़े के टिशू में धब्बे पड़ जाते हैं. सांस लेने में दिक्कत आती है. अस्पताल अब इन मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट दे रहा है. चिंता की बात यह है कि जब ये मरीज कोरोना से रिकवर होकर घर गए थे तो उनके फेफड़ों में कोई शिकायत नहीं थी. 

  • अहमदाबाद : Covid-19 अस्पताल के ICU में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

    अहमदाबाद : Covid-19 अस्पताल के ICU में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

    अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार  तड़के आग लग गई. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की गई. बच्ची के साथ न सिर्फ रेप (Rape) किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. बच्ची की हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई. उसके पूरे शरीर पर किसी धारदार चीज से वार किए गए हैं. बच्ची एम्स में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है.

  • 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 24 किलो का ट्यूमर, CM ने दी बधाई

    3 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 24 किलो का ट्यूमर, CM ने दी बधाई

    मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईस्ट गारो हिल्स जिले के जामगे गांव की 37 वर्षीय महिला को पेट में तेज दर्द के बाद 29 जुलाई को तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह को भी शामिल होना था, लेकिन चूंकि वो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, ऐसे में वो अपना इलाज करा रहे हैं. हालांकि, अस्पताल में भर्ती गृहमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट जरूर किया.

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त है. IBPS PO भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों  के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • श्वेता बच्चन ने कोरोना से संक्रमित भाई अभिषेक बच्चन की पोस्ट पर किया कमेंट, बोलीं- तुम यूं ही डटे रहो...

    श्वेता बच्चन ने कोरोना से संक्रमित भाई अभिषेक बच्चन की पोस्ट पर किया कमेंट, बोलीं- तुम यूं ही डटे रहो...

    अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) फिलहाल कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण मुंबई के नानवती अस्पताल में भर्ती हैं. बता दें, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या का कोरोना ठीक हो चुका है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वहीं, अभिषेक बच्चन अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

  • पेट्रोलियम और स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

    पेट्रोलियम और स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

     पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं. धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. फिलहाल, वह अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी.

  • UPSC Civil Services Result 2019: जामिया मिलिया अकेडमी के 30 उम्मीदवार सिविल सर्विस परीक्षा में हुए सफल

    UPSC Civil Services Result 2019: जामिया मिलिया अकेडमी के 30 उम्मीदवार सिविल सर्विस परीक्षा में हुए सफल

    UPSC Civil Services Result 2019: जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) के 30 उम्मीदवारों को यूपीएससी 2019 की परीक्षाा (UPSC Civil Services Exam 2019)  में सफलता मिली है. जामिया अकेडमी के इन 30 उम्मीदवारों की यूपीएससी द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर विभिन्न सिविल सेवाओं के लिए सिफारिश की गई है. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने आज सिविल सर्विस परीक्षा 2019 के नतीजे घोषित किए हैं. प्रदीप सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 में टॉप किया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com