NDTV Khabar

शौरी


' शौरी' - 86 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री एक याचिका को लेकर सवालों के घेरे में

    सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री एक याचिका को लेकर सवालों के घेरे में

    सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री फिर सवालों के घेरे में है. मामले में वरिष्ठ पत्रकार एन राम, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण की याचिका को रजिस्ट्री ने जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच में लिस्ट कर दिया है जबकि ऐसे मामले की सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि ये स्थापित नियमों के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

  • अरुण शौरी, प्रशांत भूषण और एन राम ने अवमानना के प्रावधान को दी चुनौती

    अरुण शौरी, प्रशांत भूषण और एन राम ने अवमानना के प्रावधान को दी चुनौती

    याचिकाकर्ताओं का कहना है कि अधिनियम असंवैधानिक है और संविधान की मूल संरचना के खिलाफ है. उनके अनुसार ये संविधान द्वारा प्रदत्त बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और समानता की स्वतंत्रता का उल्लंघन करता है. याचिका में कहा गया है कि शीर्ष अदालत अदालत की अवमानना ​​अधिनियम 1971 के कुछ प्रावधानों को रद्द कर दे. याचिका में तर्क दिया गया है कि लागू उप-धारा असंवैधानिक है क्योंकि यह संविधान के प्रस्तावना मूल्यों और बुनियादी विशेषताओं के साथ असंगत है. 

  • नेटफ्लिक्स के आगामी शो 'हसमुख' के सेट पर मनोज पाहवा ने पूरी टीम को यूं चकित, जानें कैसे?

    नेटफ्लिक्स के आगामी शो 'हसमुख' के सेट पर मनोज पाहवा ने पूरी टीम को यूं चकित, जानें कैसे?

    टफ्लिक्स (Netflix) के नए सीरीज 'हसमुख' (Hasmukh) में  वीर दास और रणवीर शौरी ने शो में मनोज पाहवा, रवि किशन, अमृता बागची, सुहैल नैय्यर, इनामुलहक और रजा मुराद के साथ अभिनय किया है.

  • PM Modi की अपील पर लोगों ने मशाल जलाकर लगाए 'गो बैक' के नारे, Video शेयर कर एक्टर बोले- इन मूर्खों के साथ...

    PM Modi की अपील पर लोगों ने मशाल जलाकर लगाए 'गो बैक' के नारे, Video शेयर कर एक्टर बोले- इन मूर्खों के साथ...

    रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया है, जिसमें लोग 'गौ बैक' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

  • दिल्ली में प्रोटेस्टर ने पुलिस अफसर के हाथ पर दांत काटा, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- काट के लेंगे...आजादी...

    दिल्ली में प्रोटेस्टर ने पुलिस अफसर के हाथ पर दांत काटा, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- काट के लेंगे...आजादी...

    बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) की बात करें तोबॉलीवुड एक्टर फिल्मी दुनिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं.

  • बॉलीवुड एक्टर ने हिंदू कट्टरपंथ पर साधा निशाना, बोले- ये हिंदू धर्म को नीचे की तरफ खींच रहे हैं...

    बॉलीवुड एक्टर ने हिंदू कट्टरपंथ पर साधा निशाना, बोले- ये हिंदू धर्म को नीचे की तरफ खींच रहे हैं...

    मशहूर शायर फैज अहमद फैज (Faiz Ahmed) की कविता हम देखेंगे का इस्तेमाल आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के समर्थन में गाई गई थी, जिसे लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी.

  • PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में भर्ती अरुण शौरी से मुलाकात कर उनका हाल जाना

    PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में भर्ती अरुण शौरी से मुलाकात कर उनका हाल जाना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार शाम यहां एक अस्पताल में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी (Arun Shourie) से मुलाकात की और उनके साथ करीब 15 मिनट तक वक्त बिताया.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी की तबीयत बिगड़ी, पुणे के अस्पताल में किया गया भर्ती

    पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी की तबीयत बिगड़ी, पुणे के अस्पताल में किया गया भर्ती

    पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रख्यात पत्रकार अरुण शौरी (Arun Shourie) बेहोश होकर गिर गए, जिसके कारण उनके सिर में मामूली चोट आई. शौरी को पुणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • राफेल केस : प्रशांत भूषण ने कहा- यदि सरकार पाक-साफ है तो खुद मामले की सीबीआई जांच कराए

    राफेल केस : प्रशांत भूषण ने कहा- यदि सरकार पाक-साफ है तो खुद मामले की सीबीआई जांच कराए

    राफेल केस (Rafale Case) में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज याचिकाकर्ता वकील एवं समाजसेवी प्रशांत भूषण और पूर्व मंत्री व पत्रकार अरुण शौरी ने मीडिया से बात की. प्रशांत भूषण ने कहा कि कोर्ट ने हमारी याचिका पर संज्ञान लिया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सिर्फ केंद्र सरकार द्वारा दिए गए एक बंद लिफाफे के दस्तावेजों के आधार पर पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. हमें सील बंद लिफाफा नहीं दिया गया.

  • राफेल, राहुल और सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, पढ़ें- 10 खास बातें

    राफेल, राहुल और सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, पढ़ें- 10 खास बातें

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को तीन अहम मामलों पर सुनवाई की और फैसला सुनाया. एक तरफ कोर्ट ने सबरीमाला में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे (Sabarimala Case) को लेकर दाखिल की गई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई की और इस मामले को 7 जजों की संविधान पीठ के पास भेज दिया. कोर्ट ने यह फैसला 3-2 के बहुमत किया. तो, दूसरी तरफ कोर्ट ने केंद्र सरकार को राफेल मामले में बड़ी राहत दी. कोर्ट ने राफेल डील पर सरकार को क्लीन चिट देने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग कर रही सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया. ये याचिकाएं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण समेत कुछ अन्य लोगों ने दाखिल की थी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी बड़ी राहत दी और उनके खिलाफ चल रहे अवमानना मामले को बंद कर दिया. हालांकि SC ने राहुल को सख़्त लहजे में चेतावनी भी दी और कहा कि कोर्ट को किसी भी राजनीतिक बयानबाजी में शामिल न करें. आइये आपको बताते हैं सबरीमाला, राफेल और राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जुड़ी 10 खास बातें....

  • 'सेक्रेड गेम्स 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज, गणेश गायतोंडे की हुई धमाकेदार वापसी- देखें वीडियो

    'सेक्रेड गेम्स 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज, गणेश गायतोंडे की हुई धमाकेदार वापसी- देखें वीडियो

    'सेक्रेड गेम्स 2' ट्रेलर: नेटफ्लिक्स की फेमस वेब सीरिज 'सेक्रेड गेम' का दूसरा पार्ट जल्द ही रिलीज होने वाला है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान स्टारर ये वेब सीरिज अपने दूसरे पार्ट के साथ धमाका करने को तैयार है.

  • राफेल सौदे में एफआईआर या सीबीआई जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र

    राफेल सौदे में एफआईआर या सीबीआई जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र

    केंद्र सरकार ने कहा है कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) रिपोर्ट ने इन लड़ाकू विमानों की कथित 'अत्यधिक कीमत' के बारे में याचिकाकर्ताओं की मुख्य दलीलों को झूठा साबित कर दिया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल 14 दिसंबर के उस फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग करने वाली याचिकाओं को केंद्र सरकार ने खारिज करने की मांग की है, जिस फैसले में फ्रांसीसी कंपनी दासौल्ट (Dassault) से 36 लड़ाकू विमानों की खरीद पर सरकार को क्लिन चिट दी गई थी.

  • राफेल मामला: SC से अपील- सील कवर में झूठी जानकारी देने वाले अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई

    राफेल मामला: SC से अपील- सील कवर में झूठी जानकारी देने वाले अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई

    राफेल (Rafale) मामले पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले में याचिकाकर्ताओं यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने पुनर्विचार याचिका पर लिखित दलीलें सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल की हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि वे भारत सरकार के ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें, जिन्होंने 'सील कवर' में सुप्रीम कोर्ट को झूठी जानकारी सौंपी थी.

  • Sacred Games Teaser: पंकज त्रिपाठी की धांसू एंट्री, सवाल ये कि- 'इस खेल का असली बाप कौन?'

    Sacred Games Teaser: पंकज त्रिपाठी की धांसू एंट्री, सवाल ये कि- 'इस खेल का असली बाप कौन?'

    लोगों में अब दूसरे एपिसोड देखने के लिए काफी उत्सुकुता बढ़ गई है. ऐसे में सैक्रेड गेम्स का लेटेस्ट टीजर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. इस टीजर में वेब सीरीज के कैरेक्टर को इंट्रोड्यूस कराया गया है. इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा सैफ अली खान, कल्कि कोचलीन, रणवीर शौरी भी हैं.

  • राफेल डील: सरकार जिन्हें बता रही है 'चोरी' के दस्तावेज, क्या वे बन सकते हैं सबूत, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, 10 बड़ी बातें

    राफेल डील: सरकार जिन्हें बता रही है 'चोरी' के दस्तावेज, क्या वे बन सकते हैं सबूत, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, 10 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) बुधवार को राफेल डील (Rafale Deal) से जुड़े एक एक विशेष मामले पर फैसला सुनाएगा. सरकार ने दावा किया था कि 14 दिसंबर, 2018 के कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार के लिए दिए गए दस्तावेजों पर उसका विशेषाधिकार है. सरकार ने कहा था कि याचिका की सुनवाई के लिए इन दस्तावेजों पर कोर्ट संज्ञान ना ले. सुप्रीम कोर्ट इस पर ही आज फैसला सुनाएगा कि इन दस्तावेजों को आधार बनाकर मामले की सुनवाई की जाएगी या नहीं. पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा, पत्रकार से नेता बने अरुण शौरी और सामाजिक कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण की तरफ से दायर याचिका को खारिज करने की सरकार ने मांग की है.

  • पंजाब: दुकान का लाइसेंस रद्द किया तो ऑफिस में घुसकर महिला ड्रग इंस्पेक्टर को मारी गोली

    पंजाब: दुकान का लाइसेंस रद्द किया तो ऑफिस में घुसकर महिला ड्रग इंस्पेक्टर को मारी गोली

    पंजाब के खरड़ में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी की शुक्रवार को उनके ऑफिस में एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी. आरोपी ने बाद में खुद को भी गोली मार ली और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने कहा कि अधिकारी नेहा शौरी खरड़ में दवा और खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी और वह मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी.

  • SonChiriya Box Office Collection Day 1: दर्शकों को पसंद आई फिल्म फिर भी नहीं कर पाई कमाई, ये रही वजह

    SonChiriya Box Office Collection Day 1: दर्शकों को पसंद आई फिल्म फिर भी नहीं कर पाई कमाई, ये रही वजह

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpai), रणवीर शौरी (Ranvir Shorey), आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) जैसे स्टारों से सजी फिल्म सोनचिड़िया (SonChiriya) शुक्रवार को सिनेमा घरों में रिलीज हो गई. फिल्म के ट्रेलर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी. रिव्यू और रेटिंग अच्छी मिलने के बावजूद फिल्म पहले दिन 1 करोड़ की ही कमाई कर पाई. हालांकि इसी शुक्रवार को रिलीज हुई लुका छिपी को दर्शकों ने काफी सराहा लेकिन सोनचिड़िया (SonChiriya) की कमाई न करने की पीछे कुछ और कारण माने जा रहे हैं. 

  • SonChiriya Box Office Collection: सुशांत सिंह राजपूत 'सोन चिड़िया' से करेंगे डकैती, पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़

    SonChiriya Box Office Collection: सुशांत सिंह राजपूत 'सोन चिड़िया' से करेंगे डकैती, पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़

    इस फिल्म में दोनों स्टार्स के अलावा दिग्गज कलाकार मनोज वाजपेयी, आशुतोष राणा व रणवीर शौरी भी धमाल मचाने को तैयार हैं. जबरदस्त स्टार कास्ट के साथ डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने कहानी में कई ट्विस्ट दिखलाए. फिलहाल फर्स्ट डे कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म को टक्कर देने के लिए कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कृति सेनन (Kriti Senon) की फिल्म 'लुका छिपी' भी रिलीज हुई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com