NDTV Khabar

सांसद


' सांसद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का चंदा दिया है. दिग्विजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जरिए चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. चेक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने ये अपील भी की है कि चंदा एकत्रित करने का काम सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि विश्व हिंदू परिषद पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखे.

  • 'आप' सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

    'आप' सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने नार्थ एवेन्यू थाने में जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. संजय सिंह की ओर से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दी गई शिकायत में 'हिन्दू वाहिनी' के नाम से कॉल कर ज़िंदा जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

  • 'तांडव' पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो से मांगा स्पष्टीकरण, BJP सांसद ने लिखा था पत्र

    'तांडव' पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो से मांगा स्पष्टीकरण, BJP सांसद ने लिखा था पत्र

    सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub), गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत 'तांडव' (Tandav) का शुक्रवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ.

  • केंद्र सरकार ने 'तांडव' के खिलाफ शिकायत के बाद अमेजन प्राइम से जवाब मांगा : सूत्र

    केंद्र सरकार ने 'तांडव' के खिलाफ शिकायत के बाद अमेजन प्राइम से जवाब मांगा : सूत्र

    बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ओटीटी के नियमन की मांग की है. उनका कहना है कि यह अश्लीलता, हिंसा, नशे, अपशब्दों और घृणा से भरा है और कभी कभार यह हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस भी पहुंचाता है...

  • TMC छोड़ने के सस्पेंस के बाद पार्टी सांसद शताब्दी रॉय को मिली अहम जिम्मेदारी

    TMC छोड़ने के सस्पेंस के बाद पार्टी सांसद शताब्दी रॉय को मिली अहम जिम्मेदारी

    तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) नाराज चल रहीं शताब्दी रॉय को पार्टी मनाने में कामयाब रही. शताब्दी 2019 के लोकसभा चुनाव में बीरभूम की सीट बचाने में सफल रही थीं, जबकि निकटवर्ती सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार बीजेपी से बड़े अंतर से हार गए थे.

  • आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    यूपी के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है. रामपुर एडीएम प्रशासन के राजस्व न्यायालय में वाद का निर्णय देते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) के सांसद मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) की अध्यक्षता वाली मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर के नाम साढ़े 12 एकड़ से अधिक भूमि है. उसके अलावा 1400 बीघा भूमि राज्य सरकार की संपत्ति घोषित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. इन आदेशों के बाद अब एसडीएम सदर रामपुर को इस भूमि पर कब्जा प्राप्त करने और राजस्व अभिलेखों में राज्य सरकार के नाम दर्ज करने की कार्यवाही करनी है.

  • BJP सांसद औऱ तृणमूल विधायक ने भी पहले दिन लिया कोरोना का टीका

    BJP सांसद औऱ तृणमूल विधायक ने भी पहले दिन लिया कोरोना का टीका

    बीजेपी सांसद और डॉक्टर महेश शर्मा और टीएमसी विधायक रबींद्रनाथ चटर्जी भी उन लोगों में शामिल रहे, जिन्हें पहले दिन कोरोना का टीका दिया गया.

  • "मैं तृणमूल कांग्रेस के साथ हूं," TMC सांसद शताब्दी रॉय ने खत्म किया सस्पेंस

    शताब्दी रॉय ने कहा था कि वह मानसिक रूप से बेहद व्यथित थीं क्योंकि उन्हें उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा था और न ही पार्टी के कार्यक्रमों में बुलाया जा रहा था.

  • "घड़ियाली आंसू बहा रहे": हरसिमरत कौर बादल ने कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना

    Kisan Aandolan: एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'राहुल गांधी तब कहां थे जब किसान पंजाब में धरना दे रहे थे? वे तब कहां थे जब बिल संसद में पास हुए? कांग्रेस के 40 सांसद राज्‍यसभा की कार्यवाही से गैरमौजूद रहे. उनके पंजाब के सीएम, इस मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार से हाथ मिलाए हुए हैं. क्‍या राहुल सोचते हैं कि उनके संवेदना जताने वाले शब्‍द उनके 'अपराध को धो' सकते हैं? '

  • पूर्व सीएम कमलनाथ ने कृषि कानूनों के खिलाफ निकाली ट्रैक्टर रैली, BJP पर साधा निशाना

    पूर्व सीएम कमलनाथ ने कृषि कानूनों के खिलाफ निकाली ट्रैक्टर रैली, BJP पर साधा निशाना

    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ लगभग डेढ़ किलोमीटर तक ट्रैक्टर के जरिये हैलीपैड से आमसभा स्थल तक पहुंचे. कमलनाथ इस दौरान पूरे समय ट्रैक्टर चलाते नजर आए.

  • "कोरोना से ज्यादा खतरनाक क्या?" नुसरत जहां के बयान पर भड़की बीजेपी

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने कहा, अपनी आंखें और कान खुले रखो क्योंकि आपके आसपास ऐसे कुछ लोग हो सकते हैं, जो कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक हैं.

  • अभिनेत्री से सांसद बनी तृणमूल नेता के पोस्ट से 'हड़कंप' : 'शनिवार को करूंगी घोषणा''

    अभिनेत्री से सांसद बनी तृणमूल नेता के पोस्ट से 'हड़कंप' : 'शनिवार को करूंगी घोषणा''

    बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गयी है. एक दिन के पहले बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष ने दावा किया था कि तृणमूल के 50 विधायक अगले महीने उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

  • बिहार के बाद अब यूपी में हमारी मदद करने आए हैं ओवैसी, बंगाल में भी करेंगे : BJP सांसद साक्षी महाराज

    बिहार के बाद अब यूपी में हमारी मदद करने आए हैं ओवैसी, बंगाल में भी करेंगे : BJP सांसद साक्षी महाराज

    अपने बयानों की वजह अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  पर निशाना साधते हुए कहा कि ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की थी, अब यूपी में मदद करने आए हैं और बंगाल में भी मदद करेंगे. लखनऊ से दिल्ली जाते समय साक्षी महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ओवैसी को खुदा ताकत दे. बता दें कि ओवैसी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सबसे पहले उन्होंने सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ का दौरा किया था. इसके अलावा वह जौनपुर भी गए थे. 

  • US: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित, 10 रिपब्लिकन सांसद भी खिलाफ

    US: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित, 10 रिपब्लिकन सांसद भी खिलाफ

    डेमोक्रेटिक-नियंत्रित अमेरिकी प्रतिनिधि सभा (House of Representatives) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ दूसरे महाभियोग (Impeachment against Trump) पर बहस के बाद महाभियोग प्रस्ताव को पास कर दिया है. 197 के मुकाबले 232 वोटों से महाभियोग प्रस्ताव पारित हो गया.10 रिपब्लिकन सांसदों ने भी महाभियोग के पक्ष में वोट दिया. अब सीनेट में 19 जनवरी को ये प्रस्ताव लाया जाएगा. दरअसल ट्रंप समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद भवन कैपिटोल हिल्स (Capitol Hills Violence) में जबरन घुसने और हिंसा को लेकर ट्रंप के खिलाफ यह प्रस्ताव लाया गया.

  • TMC के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया अरेस्ट

    TMC के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया अरेस्ट

    प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह (KD Singh) को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दरअसल 2019 में मनी लॉन्‍ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए केडी सिंह की 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी. ED ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है.

  • शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को डीएसडीए के अध्यक्ष पद से हटाया गया

    शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को डीएसडीए के अध्यक्ष पद से हटाया गया

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद एवं भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया. एक आधिकारिक अधिसूचना में यह जानकारी सामने आई है.

  • आंदोलन कर रहे किसान नहीं जानते कि वे क्या चाहते हैं : BJP सांसद हेमामालिनी

    आंदोलन कर रहे किसान नहीं जानते कि वे क्या चाहते हैं : BJP सांसद हेमामालिनी

    मथुरा से बीजेपी सांसद हेमामालिनी (Hema Malini) ने विपक्ष पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) को किसानों व खेती के लिए बेहतर बताया. हेमामालिनी सोमवार को मथुरा के वृन्दावन स्थित अपने आवास पहुंचीं. इससे पहले वह बीते वर्ष फरवरी माह में कुछ दिन के लिए मथुरा आई थीं. मंगलवार को उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है. लेकिन विपक्ष के बहकावे में आकर लोग आंदोलन कर रहे हैं.'

  • कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    Kisan Aandolan: राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'नए कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अंतरिम रोक लगाकर किसानों के मुद्दे पर बातचीत करने के लिए चार सदस्यीय समिति बनाने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला समाधान की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com