NDTV Khabar

flood


' flood' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, दो दिनों से पेड़ पर फंसे हुए हैं बंदर..

    कर्नाटक में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, दो दिनों से पेड़ पर फंसे हुए हैं बंदर..

    Flood In Karnataka: अधिकारियों ने कहा कि जिले के गांव राजनहल्ली में नदी में दो दिनों से ये बंदर बिना भोजन के फंसे हुए हैं. हालांकि बंदरों के एक डाल से दूसरी डाल पर कूदने के कारण उनको बचाने का कार्य मुश्किल हो रहा है.

  • बाढ़ को लेकर तेजस्‍वी यादव का नीतीश सरकार पर निशाना, ''केतना दुःख के बात बा की बिहार..."

    बाढ़ को लेकर तेजस्‍वी यादव का नीतीश सरकार पर निशाना, ''केतना दुःख के बात बा की बिहार...

    बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण, समस्तीपुर, सिवान, मधुबनी, मधेपुरा एवं सहरसा जिले बाढ़ के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं. इन जिलों के 124 प्रखंडों के 1185 पंचायतों की 6903640 आबादी बाढ़ से प्रभावित है.

  • केरल : भारी बारिश से इडुक्की में भूस्खलन, 15 की मौत, 15 लोगों को बचाया गया

    केरल : भारी बारिश से इडुक्की में भूस्खलन, 15 की मौत, 15 लोगों को बचाया गया

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक दिन पहले इडुक्की, वायनाड और कोझीकोड जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था. आईएमडी ने बुधवार को ट्वीट किया था, "केरल और माहे (पुडुडचेरी का जिला) में 5-9 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है."

  • बिहार में बाढ़ से 21 की मौत, 69 लाख से ज्यादा प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 21 की मौत, 69 लाख से ज्यादा प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग से बृहस्पतिवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाढ़ से दरभंगा जिले में सबसे अधिक सात लोगों, मुजफ्फरपुर में छह, पश्चिम चंपारण में चार तथा सारण एवं सिवान में दो-दो व्यक्तियों की अबतक मौत हो चुकी है. बिहार के 16 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण, समस्तीपुर, सिवान, मधुबनी, मधेपुरा एवं सहरसा जिले के 124 प्रखंडों के 1185 पंचायतों की 6903640 आबादी बाढ़ से प्रभावित है.

  • कर्नाटक : भारी बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई बांधों से छोड़ा गया पानी

    कर्नाटक : भारी बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई बांधों से छोड़ा गया पानी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक सीएस पाटिल ने कहा, उडुपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, चिकमंगलूर, शिवमोग्गा, कोडागु और हसन में पिछले दो-तीन दिनों से क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण रेड अलर्ट घोषित किया गया है.

  • मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी, बिहार में बाढ़ से छह और लोगों की मौत

    मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी, बिहार में बाढ़ से छह और लोगों की मौत

    उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. वहीं उत्तराखंड के बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है. बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 19 हो गई. वहीं राज्य के 16 जिलों में 63.60 लाख बाढ़ से प्रभावित हुए हैं जो सोमवार के मुकाबले सात लाख अधिक है.

  • बिहार में बाढ़ का कहर, 14 जिलों में 56.53 लाख लोग हुए प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर, 14 जिलों में 56.53 लाख लोग हुए प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 14 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण, समस्तीपुर, सिवान एवं मधुबनी में 56,53,704 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. इनमें से 4,18,490 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा चुका है. 17,554 लोग 19 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं .

  • उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश, कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार

    उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश, कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार

    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कुछ जगहों पर हल्की जबकि कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है. कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार पहुंच गयी हैं. केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक गंगा, शारदा, घाघरा, राप्ती सहित प्रमुख नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है या फिर कुछ स्थानों पर खतरे के निशान को पार कर गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश बर्डघाट (गोरखपुर) और गुन्नौर (संभल) में रिकार्ड की गयी. सुल्तानपुर, पूरनपुर (पीलीभीत) और नरोरा (बुलंदशहर) में सात-सात, भाटपुरवाघाट (सीतापुर) में छह, बिजनौर में पांच, जबकि ककराही (सिद्धार्थनगर), मुरादाबाद और मवाना (मेरठ) में चार-चार सेंटीमीटर बारिया दर्ज की गई है. 

  • Bigg Boss वाले दीपक ठाकुर का घर बाढ़ में डूबा, पीएम मोदी और सोनू सूद से मांगी मदद- देखें Photo और Video

    Bigg Boss वाले दीपक ठाकुर का घर बाढ़ में डूबा, पीएम मोदी और सोनू सूद से मांगी मदद- देखें  Photo और Video

    दीपक ठाकुर (Deepak Thakur) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि उनके गांव के घर बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं. लोग नाव से इधर-उधर जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके गांव का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

  • बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी

    बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अच्छी-खासी बारिश के आसार जताए हैं. यहां कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

  • बाढ़ के पानी में उतरा पाकिस्तानी पत्रकार, IAS ने कहा - इसे कहते हैं जुनून - देखें Viral Video

    बाढ़ के पानी में उतरा पाकिस्तानी पत्रकार, IAS ने कहा - इसे कहते हैं जुनून - देखें Viral Video

    पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani Reporter) की रिपोर्टिंग का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. एक पत्रकार बाढ़ के पानी में उतर गया और रिपोर्टिंग करने लगा. इस वीडियो को ट्विटर पर आईएएस (IAS) ऑफिसर अवनीष शरण (Awanish Sharan) ने शेयर किया है.

  • प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए, देखें Tweet

    प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए, देखें Tweet

    प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास (Nick Jonas) ने बाढ़ प्रभावित राज्य बिहार को भी दान किया. बिहार में 11 जिलों की 25 लाख आबादी बाढ़ग्रस्त हुई है.

  • सच्‍ची जनप्रतिनिधि..बाढ़ में नाव खेकर लोगों को नदी पार करा रहीं वार्ड सदस्‍य उर्मिला देवी, बांट रहीं राशन

    सच्‍ची जनप्रतिनिधि..बाढ़ में नाव खेकर लोगों को नदी पार करा रहीं वार्ड सदस्‍य उर्मिला देवी, बांट रहीं राशन

    ऐसे समय जब बिहार में बाढ़ के कारण हालात लगातार खराब हो रहे हैं और कोसी नदी अटखेलियां कर रही है, उर्मिला देवी नाम की यह जनप्रतिनिधि लोगों की बढ़-चढ़कर मदद कर रही है. उर्मिला देवी (Urmila Devi) खुद नाव चलाकर लोगों को नदी पार करा रही हैं और उनके पास तक पहुंचकर उन्हें राहत सामग्री तक बांट रही है.

  • मुंबई में आई बाढ़ को हुए 15 साल पूरे, ऋतिक रोशन ने अपनी जान पर खेलकर इस तरह बचाई थी एक लड़की की जान

    मुंबई में आई बाढ़ को हुए 15 साल पूरे, ऋतिक रोशन ने अपनी जान पर खेलकर इस तरह बचाई थी एक लड़की की जान

    इस 26 जुलाई को मुंबई में आई सबसे बड़ी और सबसे घातक बाढ़ को 15 साल पूरे हो चुके हैं. लेकिन आज भी मुंबई के लोगों के मन में उस दिन का अनुभव ताज़ा है. ऐसा ही एक अनुभव एक ट्विटर यूजर निशांत कौशिक ने साझा किया है, जिसमें ऑनस्क्रीन सुपर हीरो ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) शामिल थे और बताया कि कैसे उन्होंने उस दिन अपने दोस्त अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के बंगले 'प्रतिक्षा' के बाहर एक लड़की की जान बचाई थी.

  • बिहार: बाढ़ के कारण दरभंगा जिले में हालात बिगड़े, प्रमुख सड़कों पर डेढ़ से ढाई फीट तक पानी..

    बिहार: बाढ़ के कारण दरभंगा जिले में हालात बिगड़े, प्रमुख सड़कों पर डेढ़ से ढाई फीट तक पानी..

    बिहार के दरभंगा में अब बाढ़ का पानी लगातार अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है. बाढ़ के इस पानी ने जहां लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, वही कुछ युवा इस पानी में सड़कों पर मस्ती करते भी दिखे जो बेहद खतरनाक हो सकता है. ऐहतियात के तौर पर NH की ओर से यहां एक गार्ड नियुक्त कर दिया गया है. वहीं पानी बढ़ने के कारण सुरक्षित यात्रा पर भी नजर रखने के लिए यहाँ पुलिस गस्त भी लगा दी गई है.

  • मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा, ''मैं नहीं चाहता कि बूथ के बाद लोग सीधे श्मशान जाएं, मैं लाशों के ढेर पर चुनाव एकदम नहीं चाहता. लोकतंत्र में जब लोग नहीं रहेंगे तो तंत्र किस काम का. चुनाव के चलते लोगों के जीवन को खतरे में डालना गलत है.'' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अगर बाढ़ से डर लग रहा है तो हवाई सर्वे ही कर लें.

  • बिहार के बाढ़ प्रभावित चंपारण में NDRF की बोट पर महिला ने बच्ची को दिया जन्म

    बिहार के बाढ़ प्रभावित चंपारण में NDRF की बोट पर महिला ने बच्ची को दिया जन्म

    NDRF बचाव दल और आशा के कार्यकर्ता के देखरेख में नाव पर एक बच्ची का जन्म कराया गया. इसके बाद, मां और नवजात बच्ची को एम्बुलेंस के द्वारा पास के PHC बंजरिया (मोतिहारी) में एडमिट करवाया गया जहां उनकी हालत अभी स्थिर है. 

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा, बाढ़ ने धारण किया विकराल रूप

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा, बाढ़ ने धारण किया विकराल रूप

    बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को भी राज्य में 2000 से ज्यादा नए संक्रमित सामने आए हैं. दूसरी ओर राज्य में बाढ़ ने भी विकराल रूप ले लिया है और 10 लाख से ज्यादा की आबादी इससे प्रभावित है. लेकिन पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई खबर नहीं है. विपक्ष और खासकर तेजस्वी यादव भी लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि ऐसी गंभीर समस्या के समय भी मुख्यमंत्री अदृश्य हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com