NDTV Khabar

100th century


'100th century' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 16 March in History:आज ही सचिन तेंदुलकर ने पूरा किया था अपना 100वां शतक, बनाए थे 114 रन

    16 March in History:आज ही सचिन तेंदुलकर ने पूरा किया था अपना 100वां शतक, बनाए थे 114 रन

    "क्रिकेट के भगवान" कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 16 मार्च, 2012 को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुये शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम, मीरपुर में अपने शतकों का शतक पूरा किया. इस पारी के दौरान मास्टर ब्लास्टर ने 147 गेंदों पर 114 रन बनाए.

  • INDvsAUS 1st ODI:एमएस धोनी का एक और कमाल, बनाया 'अर्धशतकों का शतक'

    INDvsAUS 1st ODI:एमएस धोनी का एक और कमाल, बनाया 'अर्धशतकों का शतक'

    रविवार की अपनी 79 रनों की पारी के दौरान धोनी ने इंटरनेशनल मैचों में 'अर्धशतकों का शतक' पूरा किया.यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे भारत के चौथे बल्‍लेबाज हैं.धोनी यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (164), राहुल द्रविड़ (146) और सौरव गांगुली (107) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. धोनी का 302वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में यह 66वां अर्धशतक है.

  • 100वें टेस्‍ट में शतक बनाकर छा गए हाशिम अमला, इन खास बल्‍लेबाजों की सूची में बनाई जगह...

    100वें टेस्‍ट में शतक बनाकर छा गए हाशिम अमला, इन खास बल्‍लेबाजों की सूची में बनाई जगह...

    दक्षिण अफ्रीका के भरोसेमंद बल्‍लेबाज हाशिम अमला ने यहां जोहानिसबर्ग में अपने 100वें टेस्‍ट मैच को यादगार बना डाला. दक्षिण अफ्रीका के लिए अनेक बड़ी पारियां खेलने वाले भारतीय मूल के इस बल्‍लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन बेहतरीन शतकीय पारी खेली और अपना नाम उन चुनिंदा बल्‍लेबाजों में शामिल कर लिया जो 100वें टेस्‍ट में शतक जमाने में सफल रहे हैं.

  • SAvsSL: जेपी डुमिनी के बाद हाशिम अमला ने भी बनाया शतक

    SAvsSL: जेपी डुमिनी के बाद हाशिम अमला ने भी बनाया शतक

    जेपी डुमिनी और हाशिम अमला के शतक के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के प्रारंभिक दिन बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की पूरी तैयारी कर ली है.

  • मैं भगवान नहीं हूं : सचिन तेंदुलकर

    मैं भगवान नहीं हूं : सचिन तेंदुलकर

    अपने सौवें अंतरराष्ट्रीय शतक को सबसे कठिन बताने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैं भी आम इंसान हूं और मेरे भी जज्बात हैं।"

  • खिलाड़ी नहीं, विश्व रिकॉर्डों की किताब है...

    खिलाड़ी नहीं, विश्व रिकॉर्डों की किताब है...

    आप कहेंगे, इतना कुछ कहा, लेकिन खिलाड़ी का नाम नहीं बताया... यकीन मानिए, नाम लिखने की ज़रूरत ही महसूस नहीं हुई... आप कहिए, ज़रूरत है क्या...?

  • इस शतक से 50 किग्रा भार कम हो गया : सचिन

    इस शतक से 50 किग्रा भार कम हो गया : सचिन

    सौंवा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के बाद तेंदुलकर ने कहा कि इस उपलब्धि के चारों ओर जो हाइप बनी हुई थी, उससे निपटना मानसिक रूप से काफी कठिन था।

  • सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए हैं सर्वाधिक शतक

    सचिन ने अपने करियर में हर उस टीम के खिलाफ सैकड़ा जड़ा है जिसके खिलाफ उन्होंने दस या इससे अधिक मैच खेले लेकिन उन्होंने सर्वाधिक शतक दुनिया की सबसे मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए हैं।

  • नवंबर और मार्च में खूब जमाए हैं सचिन ने शतक

    नवंबर और मार्च में खूब जमाए हैं सचिन ने शतक

    सचिन तेंदुलकर ने अपना 99वां शतक पिछले साल 12 मार्च को लगाया था और अब 100वां शतक भी उसी महीने में पूरा किया, जो पहले भी उनके लिए भाग्यशाली रहा है।

  • इंतजार हुआ खत्म, बना सचिन का महाशतक

    इंतजार हुआ खत्म, बना सचिन का महाशतक

    ठीक एक साल चार दिन बाद आखिर में वह घड़ी आ गई, जब लंबे समय से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों ने सचिन तेंदुलकर के बल्ले से महाशतक बनते हुए देखा।

  • सचिन के महाशतक के इंतजार में बीता एक साल

    सचिन के महाशतक के इंतजार में बीता एक साल

    सचिन तेंदुलकर के सौंवे शतक का इंतजार अब पूरे एक साल का हो चुका है। 12 मार्च 2011 के दिन सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी शतक लगाया था।

  • साल गुजर जाने पर भी सचिन के नाम दर्ज नहीं होगा शतक

    साल गुजर जाने पर भी सचिन के नाम दर्ज नहीं होगा शतक

    अब यह तय हो गया है कि पूरा साल गुजर जाने के बाद भी सचिन तेंदुलकर के नाम पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक दर्ज नहीं होगा और इस स्टार बल्लेबाज के करियर में ऐसा पहली बार होगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com