Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

10th maths exam


'10th maths exam' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE Class 10: सीबीएसई 10वीं के स्टूडेंट्स ऐसे ला सकते हैं 90 से ज्यादा नंबर, जानिए टिप्स

    CBSE Class 10: सीबीएसई 10वीं के स्टूडेंट्स ऐसे ला सकते हैं 90 से ज्यादा नंबर, जानिए टिप्स

    सीबीएसई की 10वीं (CBSE Class 10) की परीक्षाएं इस महीने शुरू हो जाएगी. परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो रही है, ऐसे में स्टूडेंट्स के पास तैयारी के लिए अब बहुत कम समय बचा है. मैथ्स का पेपर 12 मार्च को आयोजित किया जाएगा. मैथ्स (CBSE 10th Maths Paper) एक ऐसा सब्जेक्ट है जिससे ज्यादातर स्टूडेंट्स घबरातें हैं. साथ ही यह ऐसा सब्‍जेक्‍ट है जो बहुत ही कम स्टूडेंट्स को पसंद होता है. लेकिन अच्छी तैयारी करने के बाद आप इस सब्जेक्ट में अच्छे नंबर ला सकते हैं. कई स्टूडेंट्स हर साल मैथ्स (CBSE Maths) में 90 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल करते हैं, क्योंकि उन्हें मैथ्स की तैयारी करने का सही तरीका मालूम होता है.

  • CBSE Exam: सीबीएसई 12वीं मैथ्स पेपर पैटर्न में हुआ बदलाव, ये है 10वीं और 12वीं के सैंपल पेपर्स

    CBSE Exam: सीबीएसई 12वीं मैथ्स पेपर पैटर्न में हुआ बदलाव, ये है 10वीं और 12वीं के सैंपल पेपर्स

    CBSE Exam 2019-20: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं क्लास के सैंपल पेपर जारी कर चुका है. 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में होनी हैं. CBSE ने मैथ्स के पेपर पैटर्न में भी बदलाव किया है. 12वीं में पहले मैथ्स का पेपर (CBSE Maths Paper) 100 अंकों का होता था, लेकिन अब मैथ्स का पेपर 80 अंकों का होगा और स्टूडेंट्स को 20 अंक प्रोजेक्ट के मिलेंगे.

  • CBSE 10th Board Exam: सीबीएसई ने दी खुशखबरी, अब स्‍टूडेंट चुन पाएंगे गणित का आसान पेपर

    CBSE 10th Board Exam: सीबीएसई ने दी खुशखबरी, अब स्‍टूडेंट चुन पाएंगे गणित का आसान पेपर

    सीबीएसई के नोटिफिकेशन के मुताबिक, पहले लेवल को मैथमेटिक्‍स स्‍टैंडर्ड (Mathematics Standard) कहा जाएगा, जबकि दूसरे यानी कि आसान लेवल को मैथमेटिक्‍स बेसिक (Mathematics Basic) का नाम दिया गया है.

  • CBSE : 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा फिर होगी, नई तारीखों का ऐलान जल्द

    CBSE : 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा फिर होगी, नई तारीखों का ऐलान जल्द

    सीबीएसई ने 10वीं की गणित की और 12वीं की इकोनॉकिक्‍स की परीक्षा फिर कराने का ऐलान किया है. सीबीएसई ने कहा कि नई तारीखों का ऐलान एक हफ्ते के भीतर किया जाएगा. इससे पहले आज सीबीएसई ने दोनों परीक्षाओं को निरस्त करने की बात कही. 

Advertisement