NDTV Khabar

16 दिसंबर


'16 दिसंबर' - 181 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी : कांग्रेस के पुनरुद्धार और यूपीए की एकजुटता का दारोमदार

    राहुल गांधी : कांग्रेस के पुनरुद्धार और यूपीए की एकजुटता का दारोमदार

    कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वे सन 2004 से गांधी परिवार की इस पारंपरिक सीट से निरंतर चुनाव जीतते आ रहे हैं. इस लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी की नेत्री केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) से है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उनका मुकबला स्मृति से हुआ था जिसमें राहुल विजयी हुए थे.

  • CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR-UGC NET Result जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा का रिजल्ट (CSIR-UGC NET December Result) ऑफिशियल वेबसाइट Csirhrdg.res.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (CSIR-UGC NET Result Dec 2018) चेक कर सकते हैं. ये रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी किया गया है. पीडीएफ में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर और उनकी रैंक दी गई है.

  • RRB Result: जल्द ही जारी होगा ग्रुप डी का रिजल्ट, रेलवे के अधिकारी ने दी ये डिटेल

    RRB Result: जल्द ही जारी होगा ग्रुप डी का रिजल्ट, रेलवे के अधिकारी ने दी ये डिटेल

    RRB Group D Result जल्द ही रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा जारी कर दिया जाएगा. रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने NDTV को बताया, ''ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result) जल्द जारी किया जाएगा. अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी करने की तारीख तय नहीं हुई है. लेकिन ग्रुप डी का रिजल्ट फरवरी में ही जारी किया जाएगा.'' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट 16 और 17 फरवर को जारी किया जा सकता है. हालांकि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टी नहीं की.

  • बिहार: गया में 16 साल की छात्रा का गला काटकर मर्डर, एसिड से जलाया चेहरा, पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

    बिहार: गया में 16 साल की छात्रा का गला काटकर मर्डर, एसिड से जलाया चेहरा, पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

    छात्रा 28 दिसंबर को लापता हुई थी. परिजन बुनियादगंज थाने में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और तीन-चार दिन तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की. चार जनवरी को छात्रा के लापता होने का मामला दर्ज किया गया. इसके बाद छह जनवरी को छात्रा का शव मिला. छात्रा का सिर उसके धड़ से अलग था. पहचान मिटाने के लिए छात्रा का चेहरा एसिड से जला दिया गया था. इसके साथ ही उसकी छाती को तेज धारदार हथियार से रेता हुआ था.

  • CTET Result 2018: जल्द खत्म होगा इंतजार, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

    CTET Result 2018: जल्द खत्म होगा इंतजार, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

    सीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. सीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result 2018) अगले सप्ताह जारी होने की उम्मीद है. सीटेट (CTET 2018) परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर ही जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. सीटीईटी परीक्षा 9 दिसंबर को देश के 92 शहरों के 2,144 केंद्रों पर हुई थी.

  • CDAC C CAT 2019 Result: आज जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    CDAC C CAT 2019 Result: आज जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    CDAC आज C-CAT 2019 परीक्षा का रिजल्ट (CDAC C CAT 2019 Result) जारी कर देगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cdac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. सी-केट एंट्रेंस एग्जाम 9 और 16 दिसंबर 2018 को आयोजित किया गया था. परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड हुई थी.

  • अमेरिका में क्रिसमस पार्टी के दौरान लगी आग, तेलंगाना के तीन सगे भाई-बहन की जलकर मौत

    अमेरिका में क्रिसमस पार्टी के दौरान लगी आग, तेलंगाना के तीन सगे भाई-बहन की जलकर मौत

    अमेरिका के कोलियरविले में 24 दिसंबर को आग लग जाने की एक वारदात में तेलंगाना के रहने वाले तीन भारतीय बच्चों की मौत हो गई है. उनके रिश्तेदारों ने बुधवार बताया कि सात्विका नाइक (16), सुहान नाइक (15) और जया सुचित (14) वहां पढ़ाई कर रहे थे और 24 दिसंबर को एक स्थानीय निवासी के घर क्रिसमस पार्टी के लिए गए थे. उस दौरान वहां आग लग गई.

  • Atal Bihari Vajpayee Quotes: 'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता'

    Atal Bihari Vajpayee Quotes: 'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता'

    अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज जयंती है. आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (Atal Bihari Vajpayee Jayanti) के मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. अटल बिहारी वाजपेयी पूर्व प्रधानमंत्री, प्रखर राजनेता और ओजस्‍वी वक्‍ता थे. उनका जन्म (Atal Bihari Birthday) 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था. वे पहली बार साल 1996 में 16 मई से 1 जून तक, 19 मार्च 1998 से 26 अप्रैल 1999 तक और फिर 13 अक्टूबर 1999 से 22 मई 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. भारतीय जनसंघ की स्थापना में भी उनकी अहम भूमिका रही.

  • एक तरफा प्यार में टैक्सी ड्राइवर ने छात्रा को लगाई थी आग, इलाज के दौरान हुई मौत, मां को पड़ा दिल का दौरा

    एक तरफा प्यार में टैक्सी ड्राइवर ने छात्रा को लगाई थी आग, इलाज के दौरान हुई मौत, मां को पड़ा दिल का दौरा

    ऋषिकेश पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी टैक्सी ड्राइवर पीड़िता का बीते कई दिनों से पीछा कर रहा था. इस दौरान उनसे उसके सामने कई बार प्रस्ताव रखा लेकिन हर पीड़िता ने हर बार उसे अपने से दूर रहने की बात कही. आखिरकार 16 दिसंबर को आरोपी चालक ने एक बार फिर पीड़िता से बात की लेकिन जब इस बार भी उसने उसकी बात नहीं मानी तो उसने पीड़िता पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया.

  • Lenovo Z5s में है 6 जीबी रैम और तीन रियर कैमरे

    Lenovo Z5s में है 6 जीबी रैम और तीन रियर कैमरे

    हैंडसेट निर्माता कंपनी लेनोवो ने Lenovo Z5s स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। लेनोवो जे़ड5एस की खासियत, कीमत और स्पेसिफिकेशन क्या है, जानें।

  • सायना नेहवाल ने पी कश्‍यप संग रचाई शादी, सोशल मीडिया पे दी जानकारी

    सायना नेहवाल ने पी कश्‍यप संग रचाई शादी, सोशल मीडिया पे दी जानकारी

    उन्होंने बताया, ‘‘शादी में साइना और कश्यप के परिवार के रिश्तेदारों सहित लगभग 40 मेहमानों ने शिरकत की.’’ हरवीर सिंह ने कहा, ‘‘यह काफी सादा समारोह था और 16 दिसंबर को रिसेप्शन होगा.’’ मेहमानों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा भी मौजूद थे.

  • दलाई लामा पहुंचेंगे बोधगया, देश-विदेश के हजारों बौद्ध श्रद्धालु होंगे शामिल

    दलाई लामा पहुंचेंगे बोधगया, देश-विदेश के हजारों बौद्ध श्रद्धालु होंगे शामिल

    तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) 16 दिसंबर को बोधगया दौरे पर आ रहे हैं. अबतक के कार्यक्रम के मुताबिक बौद्ध संप्रदाय के प्रसिद्ध तीर्थस्थल बिहार के बोधगया में वह आठ जनवरी तक रहेंगे.

  • निर्भया गैंगरेप केस: जनहित याचिका खारिज कर SC बोला- ये कैसी प्रार्थना? ऐसी याचिका दोबारा न करें दाखिल

    निर्भया गैंगरेप केस: जनहित याचिका खारिज कर SC बोला- ये कैसी प्रार्थना? ऐसी याचिका दोबारा न करें दाखिल

    सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूछा कि इस याचिका में यह कैसी प्रार्थनाएं है? साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा ऐसी याचिका दाखिल न करने के लिए कहा है. इस याचिका में साथ ही यह भी मांग की गई थी कि सुप्रीम कोर्ट एक दिशा निर्देश दे, जिससे रेप और पीड़ित की हत्या जैसे जघन्य अपराध को करने वालों को निचली अदालत द्वारा दोषी पाए जाने के 8 महीने के भीतर फांसी पर लटकाया जाए. इसके साथ ही याचिका में मांग की गई थी कि रेप और पीड़ित की हत्या जैसे मामले में फास्ट ट्रैक सुनवाई होनी चाहिए. यह याचिका वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने दाखिल की थी.

  • Honor 10, Honor 9 Lite और Honor 9N समेत हॉनर ब्रांड के ये स्मार्टफोन बिक रहे सस्ते में

    Honor 10, Honor 9 Lite और Honor 9N समेत हॉनर ब्रांड के ये स्मार्टफोन बिक रहे सस्ते में

    नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर आज से Honor Days Sale शुरू हो गई है। सेल में हॉनर ब्रांड के कई स्मार्टफोन सस्ते में बेचे जा रहे हैं।

  • CSIR UGC NET Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    CSIR UGC NET Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    CSIR ने 16 दिसंबर को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (CSIR UGC NET Admit Card 2018) जारी कर दिया है. जिन लोगों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना एडमिट कार्ड CSIR की ऑफिशल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. CSIR UGC NET परीक्षा 16 दिसंबर को दो शिफ्टों में- सुबह और दोपहर होगी.

  • Meizu ने भारत में लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, कीमत 5,999 रुपये से शुरू

    Meizu ने भारत में लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, कीमत 5,999 रुपये से शुरू

    चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Meizu ने बुधवार को भारतीय मार्केट में वापसी करते हुए तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। हम बात कर रहे हैं Meizu M6T (Meizu 6T का भारतीय अवतार), Meizu C9 और Meizu M16th (Meizu 16 का भारतीय अतवार) की।

  • हाशिमपुरा नरसंहार: 11 दोषी जवानों ने किया सरेंडर, 4 ने अभी तक नहीं किया, नाराज कोर्ट ने जारी किए गैर जमानती वारंट

    हाशिमपुरा नरसंहार: 11 दोषी जवानों ने किया सरेंडर, 4 ने अभी तक नहीं किया, नाराज कोर्ट ने जारी किए गैर जमानती वारंट

    मेरठ के हाशिमपुरा कांड में 2 मई 1987 को 42 युवकों की हत्या के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को 31 अक्टूबर को पलट दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. हाइकोर्ट ने सभी को हत्या, अपहरण,साक्ष्यों को मिटाने का दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी. तीस हज़ारी कोर्ट ने साल 2015 में आरोपी में सभी जवानों को बरी कर दिया गया था. दिल्ली हाईकोर्ट में मारे गए मुस्लिम युवकों के परिवारों की तरफ से उत्तर प्रदेश सरकार और अन्य की तरफ से याचिका दायर की गयी थी.

  • Meizu M6T और Meizu M16th भारत में होंगे 5 दिसंबर को लॉन्च

    Meizu M6T और Meizu M16th भारत में होंगे 5 दिसंबर को लॉन्च

    Meizu भारतीय बाजार में लंबे समय बाद दमदार वापसी करने वाली है। 5 दिसंबर को इवेंट के दौरान Meizu M16th और बजट स्मार्टफोन Meizu M6T को लॉन्च किया जाएगा।