NDTV Khabar

2 phase of lok sabha elections


'2 phase of lok sabha elections' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव का 5वां चरण : 7 राज्य की इन 51 सीटों पर होगा मतदान, बीजेपी के लिए सबसे अहम

    लोकसभा चुनाव का 5वां चरण : 7 राज्य की इन 51 सीटों पर होगा मतदान, बीजेपी के लिए सबसे अहम

    लोकसभा चुनाव के 5वें चरण  में 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें उत्तर प्रदेश की 14, मध्य प्रदेश की 7, बिहार की 5, राजस्थान की 13, झारखंड की 4, जम्मू-कश्मीर की 2, बंगाल की 7 सीटों पर मतदान होगा. यह चरण भी बीजेपी के लिए काफी अहम है क्योंकि इसमें ज्यादातर सीटें बीजेपी के खाते में हैं और सरकार बनाने के लिए इन सीटों को बचाए रखना पार्टी के लिए जरूरी होगा. इनमें उत्तर प्रदेश  की रायबरेली और अमेठी छोड़कर सभी सीटें बीजेपी के पास हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

    Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

    Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: लोकतंत्र में चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) सबसे बड़ा पर्व, यानी त्योहार कहा जाता है, और इस बार भी भारतीय इस वाक्य को सच साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

  • India Elections 2019- Phase 2: 95 सीटों के लिए मतदान, बना Google Doodle

    India Elections 2019- Phase 2: 95 सीटों के लिए मतदान, बना Google Doodle

    how to vote India: सर्च इंजन गूगल (Google) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दूसरे चरण में मतदाताओं को वोट डालने को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए गुरुवार को भी डूडल (Google Doodle) बनाया.

  • लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण से साफ हो सकती है थोड़ी तस्वीर? जानिए कहां-कहां पड़ेंगे वोट

    लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण से साफ हो सकती है थोड़ी तस्वीर? जानिए कहां-कहां पड़ेंगे वोट

    लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा. इस चरण में 13 राज्यों की 97 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरो पर है. 16 अप्रैल को चुनाव  चार का अंतिम दिन होगा. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर मतदान होगा जबकि बिहार की 5 सीटों पर मतदान होगा.

  • 1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    17वीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. 545 सीटों में से 91 सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इनमें 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं. आंध्र और तेलंगाना समेत 8 राज्यों में आज ही वोटिंग पूरी हो जाएगी. पहले चरण में क़रीब 14 करोड़ मतदाता 1279 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे. इस चरण में 1190 पुरुष और 89 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. नितिन गडकरी, किरेन रिजीजू, हंसराज अहीर, सत्यपाल सिंह, महेश शर्मा, वीके सिंह, चिराग पासवान, अजय टम्टा समेत कई दिग्गज उम्मीदवारों की क़िस्मत आज ईवीएम में क़ैद हो जाएगी. आंध्र, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में आज ही विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग है.. शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. यह पहला मौक़ा है जब सभी पोलिंग बूथ पर VVPAT का इस्तेमाल हो रहा है.. सात चरणों के मतदान के बाद 23 मई को नतीजे आएंगे.