NDTV Khabar

20 Teams


'20 teams' - 204 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ करने हेतु 1716 ‘एंटी रोमियो दल’ सक्रिय

    महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ करने हेतु 1716 ‘एंटी रोमियो दल’ सक्रिय

    उत्तर प्रदेश में 17 अक्टूबर से चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को और अधिक सुदृढ़ किये जाने के उद्देश्य से पूरे राज्य में 1716 ‘‘एण्टी रोमियो दल’’ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. इनके द्वारा अभियान की अवधि में गत 20 अक्टूबर तक 24,951 स्थानों पर 93,638 व्यक्तियों की जांच पड़ताल की गयी है.

  • IPL 2020, RCB vs MI Highlights: MI और RCB का मैच रहा टाई, सुपर ओवर में जीती विराट की टीम

    IPL 2020, RCB vs MI Highlights: MI और RCB का मैच रहा टाई, सुपर ओवर में जीती विराट की टीम

    IPL 2020, Rajasthan Royals vs Mumbai Indians: एरॉन फिंच, देवदत्‍त पडिकल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 का स्‍कोर बनाया. जवाब में 20 ओवर में MI का स्‍कोर भी 5 विकेट खोकर 201 रन रहा और मैच टाई हो गया.बाद में सुपर ओवर में आरसीबी ने बाजी मार ली.

  • KKR vs MI Updates: रोहित शर्मा की शानदार पारी, MI ने KKR को 49 रन से हराकर जीत का खाता खोला

    KKR vs MI Updates: रोहित शर्मा की शानदार पारी, MI ने KKR को 49 रन से हराकर जीत का खाता खोला

    IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians: IPL 2020 के इस पांचवें मैच में MI के प्‍लेयर्स ने पेशेवराना अंदाज में प्रदर्शन किया और केकेआर के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन का बड़ा स्‍कोर बना डाला. कप्‍तान रोहित शर्मा ने 80 और सूर्यकुमार यादव ने 47 रन की पारी खेली. जवाब में खेलते हुए केकेआर की टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही और कभी भी मैच जीतती हुई नजर नहीं आई. 20 ओवर में टीम 9 विकेट पर 146 रन ही बना सकी.

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • Coronavirus: सबसे अधिक संक्रमण ग्रस्त स्थानों के लिए केंद्र ने 20 टीमें गठित कीं

    Coronavirus: सबसे अधिक संक्रमण ग्रस्त स्थानों के लिए केंद्र ने 20 टीमें गठित कीं

    Coronavirus: कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने 20 टीमें गठित कीं, ये टीमें 10 राज्यों के 20 शहरों में भेजी जाएंगी. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गठित ये टीमें राज्यों के साथ तालमेल बनाकर वहां पर कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए काम करेंगी. आंकड़ों की समीक्षा करने के बाद केंद्र सरकार ने 10 राज्यों के ऐसे 20 शहरों और जिलों को चिन्हित किया है जहां पर युद्ध स्तर पर कोरोना कंट्रोल करने के लिए काम करना जरूरी हो गया है.

  • Delhi Violence : हिंसा के मामलों की जांच के लिए SIT गठित, दो टीमें बनाई गईं, अब तक 38 मौतें

    Delhi Violence : हिंसा के मामलों की जांच के लिए SIT गठित, दो टीमें बनाई गईं, अब तक 38 मौतें

    दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) की जांच के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (SIT) गठित की गई है. यह एसआईटी क्राइम ब्रांच की होगी. दिल्ली पुलिस के एडीशनल सीपी क्राइम बीके सिंह की अगुवाई में यह एसआईटी काम करेगी. क्राइम ब्रांच की एसआईटी की दो टीमें बनाई गई हैं जो मिलकर नार्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसा की जांच करेंगी. दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 38 हो गई है. हिंसा के मामलों में अब तक 48 एफआईआर दर्ज हुई हैं. इसके अलावा 20 और मामले दर्ज किए जा रहे हैं. करीब एक हजार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है.

  • पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मो. इरफान का दावा, मेरे कारण खत्म हुआ Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मो. इरफान का दावा, मेरे कारण खत्म हुआ Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर

    37 साल के हो चुके मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने पाकिस्तान के लिए अब तक चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 टी20I मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में 10, वनडे इंटरनेशनल में 83 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 15 विकेट इरफान के नाम पर दर्ज हैं.

  • वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने टी-20 से संन्यास का ऐलान किया है. BCCI की ओर से उनकी इस घोषणा की पुष्टि भी कर दी गई है. टी-20 से संन्यास पर कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा, ''2006 से टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद अब मैं 2021 में होने वाले विश्व कप की तैयारी पर फोकस करना चाहती हूं. अपने देश के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और मैं इसके लिए अपना बेस्ट देना चाहती हूं. मैं बीसीसीआई को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं और भारतीय टी-20 टीम को शुभकामनाएं देती हूं'' मिताली राज ने 32 टी-20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें तीन टी-20 वर्ल्डकप 2012, 2014 और 2016 भी शामिल हैं. इतना ही नहीं साल 2006 में जब भारतीय महिला टीम ने डर्बी में अपना पहला टी-20 मैच खेला था, तब मिताली राज ही टीम की कप्तान थीं. मिताली ने महिला टी-20 में भारत की ओर 89 मैच में सबसे ज्यादा 2364 रन बनाए हैं.

  • उन्नाव रेप केस की जांच के लिए सीबीआई ने एक अतिरिक्त टीम बनाई

    उन्नाव रेप केस की जांच के लिए सीबीआई ने एक अतिरिक्त टीम बनाई

    उन्नाव रेप केस की जांच के लिए सीबीआई ने एक अतिरिक्त टीम बनाई है. सीबीआई के मुताबिक इस टीम में 20 अधिकारी शामिल हैं. इनमें एसपी, एएसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर शामिल हैं. यह नई टीम केस की तफ़्तीश में सहयोग के लिए बनाई गई है.

  • इस भारतीय ने खोजी इंस्टाग्राम में बड़ी गड़बड़ी, मिला 20 लाख रुपये का इनाम

    इस भारतीय ने खोजी इंस्टाग्राम में बड़ी गड़बड़ी, मिला 20 लाख रुपये का इनाम

    चेन्नई के सिक्यॉरिटी रिसर्चर लक्ष्मण मुथैया ने ऐसा कमाल किया, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. उन्होंने इंस्टाग्राम में बड़ी गड़बड़ी खोजी. जिसके लिए उनको 30 हजार डॉलर (20 लाख रुपये) का इनाम दिया गया.

  • समाचार चैनल की टीम पर फायरिंग करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

    समाचार चैनल की टीम पर फायरिंग करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के बारापुला इलाके में एबीपी न्यूज़ की टीम पर फायरिंग के मामले में दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि लूट के इरादे से बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था. गिरफ्तार बदमाशों के नाम तैयब और शाहिद हैं. गिरफ्तार हुए दोनों बदमाश इससे पहले भी कई लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस 20 से ज्यादा वारदातों को सुलझाने का दावा कर रही है.

  • कुछ ही घंटों में बिके भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट, खरीदने वाले अब ऐसे कमा रहे हैं भारी मुनाफा

    कुछ ही घंटों में बिके भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट, खरीदने वाले अब ऐसे कमा रहे हैं भारी मुनाफा

    20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं. ऐसे ही लोगों से टिकट लेकर उसे रीसेल (दोबारा बिक्री) करने वाली वेबसाइट-वियागोगो (वियागोगो डॉट कॉम) के मुताबिक उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर कैटेगरी के टिकट थे.

  • रिपोर्टर डायरी : कुंभ में चोरों का आतंक, CCTV और 20 हज़ार पुलिस के बावजूद रोज़ाना लाखों की चोरी

    रिपोर्टर डायरी : कुंभ में चोरों का आतंक, CCTV और 20 हज़ार पुलिस के बावजूद रोज़ाना लाखों की चोरी

    कुंभ में भक्त, साधू, नेता और व्यापारी ही नहीं कई चोर भी यहां जमें है. जो भक्तों के साथ संतों को भी निशाना बना रहे हैं. राजू गिरी हमें मिले जिनका मंहगा मोबाइल और पैसे अखाड़े के अंदर से चोरी हो गया.

  • Ind vs Aus 3rd Test: 150वीं टेस्‍ट जीत हासिल करने वाला पांचवां देश बना भारत, ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

    Ind vs Aus 3rd Test: 150वीं टेस्‍ट जीत हासिल करने वाला पांचवां देश बना भारत, ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

    भारत रविवार को मेलबर्न में तीसरे क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 150 या इससे अधिक जीत दर्ज करने वाला दुनिया का पांचवां देश बन गया है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने नाथन लियोन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को जीत दिलाई. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण ऑस्‍ट्रेलिया टीम अपनी दूसरी पारी में 261 रन पर सिमट गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

  • राहुल द्रविड़ ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..

    राहुल द्रविड़ ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..

    द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘जब आप टेस्ट में शुरुआत करते हो और आप अपने गेंदबाजी आक्रमण को जानते हैं कि यह 20 विकेट ले सकता है तो इससे आपको बड़ा प्रोत्साहन मिलता है. पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा कि इस समय हमारे पास चार या पांच तेज गेंदबाज हैं. तेज गेंदबाजी विभाग की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी अच्छी है. ’

  • IPL Auction 2019: विकेटकीपर थे Varun Chakravarthy, एक चोट ने बना दिया Mystery स्पिनर, ऐसे बने मालामाल

    IPL Auction 2019: विकेटकीपर थे Varun Chakravarthy, एक चोट ने बना दिया Mystery स्पिनर, ऐसे बने मालामाल

    IPL Auction 2019 में वेस्टइंडीज और डोमेस्टिक खिलाड़ियों का दबदबा रहा. वरुण चक्रवर्थी (Varun Chakravarthy) की बेस प्राइज 20 लाख रुपये थी. लेकिन 8.4 करोड़ में बिककर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको खरीदा.

  • AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    India tour of Australia, 2018-19: भारतीय टीम में उमेश यादव, हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. कोहली का मानना है कि भले ही बल्लेबाज 300 का स्कोर खड़ा करें, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो उनके लिए जीतना अधिक मुश्किल नहीं है

  • IND vs AUS: जेसन गिलेस्‍पी ने ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर्स को बताया, इस तरह विराट कोहली को कर सकते हैं आउट..

    IND vs AUS: जेसन गिलेस्‍पी ने ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर्स को बताया, इस तरह विराट कोहली को कर सकते हैं आउट..

    जेसन गिलेस्‍पी (Jason Gillespie) ने Cricinfo से बात करते हुए कहा-आपको पहली गेंद से इस बारे में तैयारी करनी होगी क्‍योंकि पहली 20 गेंदें खेलते हुए ही विराट 10 से 15 रन बना लेते हैं. वे अच्‍छी गति से अपने स्‍कोर को आगे बढ़ाते हैं. ऐसे में उन पर शुरुआती में ही 'असर' डालना जरूरी होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com