NDTV Khabar

2015


'2015' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाकर मरीज को किया बेहोश, फिर उसके साथ किया रेप, अश्लील क्लिप बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल

    डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाकर मरीज को किया बेहोश, फिर उसके साथ किया रेप, अश्लील क्लिप बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल

    अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद जब क्लीनिक में कोई मरीज नहीं होता था, तब आरोपी ने कई बार उसका बलात्कार किया.’ इस बीच महिला का पिछले साल दिसंबर में विवाह हो गया और वह उपनगर मलाड में अपने पति के घर चली गई. अधिकारी ने बताया कि हालाांकि आरोपी ने हाल में फिर पीड़िता से संपर्क किया और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने लगा.

  • चीन को विभाजित करने की किसी भी कोशिश को कुचल दिया जाएगा: शी चिनफिंग

    चीन को विभाजित करने की किसी भी कोशिश को कुचल दिया जाएगा: शी चिनफिंग

    पिछले 23 बरसों में नेपाल की यात्रा करने वाले शी पहले चीनी राष्ट्रपति हैं. चीनी राष्ट्रपति ने काठमांडू और तातोपानी ट्रांजिट बिंदु को जोड़ने वाले अरनिको हाईवे का उन्नयन करने का संकल्प लिया. इसे नेपाल में आये 2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद बंद कर दिया गया था.

  • महिला ने छोटे कपड़े पहनकर 'नाइट पार्टी' में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दिया तीन तलाक

    महिला ने छोटे कपड़े पहनकर 'नाइट पार्टी' में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दिया तीन तलाक

    पटना में एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न पत्नी बनने, शराब पीने और फैन्सी ड्रेस पहनने से मना कर दिया. महिला का नाम नूरी फातिमा है. एएनआई से बात करते हुए फातिमा ने कहा, 'इमरान मुस्तफा से मेरी शादी 2015 में हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद हम दिल्ली आ गए. कुछ महीनों बाद उसने मुझसे कहा कि शहर की बाकी लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न लड़की बन जाऊं. वो चाहता था कि मैं शॉर्ट ड्रेस पहनूं, रात में पार्टी में जाऊं और शराब पियूं.'

  • विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर में जबरन घुसने के दोषी करार, सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को

    विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर में जबरन घुसने के दोषी करार, सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया है.कोर्ट उनकी सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को करेगा. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में शुक्रवार को दोषी ठहराया गया है.

  • 2015 से 2017 के बीच भारत के पासपोर्ट की रैकिंग तेजी से गिरी, तो ताकत कैसे बढ़ी?

    2015 से 2017 के बीच भारत के पासपोर्ट की रैकिंग तेजी से गिरी, तो ताकत कैसे बढ़ी?

    Henley & Partners की ग्लोबल पासपोर्ट इडेक्स की ताज़ा रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. इसके आंकने का आधार है कि एक देश का पासपोर्ट लेकर आपको कितने देशों में बिना पहले से विज़ा लिए वहां पहुंचने की अनुमति मिलती है. पहुंचने के बाद वीज़ा मिल जाता है.

  • दिल्ली में दशहरा पर एयर पॉल्यूशन पांच साल के निचले स्तर पर

    दिल्ली में दशहरा पर एयर पॉल्यूशन पांच साल के निचले स्तर पर

    दिल्ली में दशहरा पर होने वाला वायु प्रदूषण पांच साल के निचले स्तर पर आ गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक हवा की गुणवत्ता बताने वाला एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI इस दशहरा पर रावण दहन के बाद 173 रहा जिसे मॉडरेट कहा जाता है. जबकि दशहरा पर 2018 में 326 (वेरी पुअर), दशहरा 2017 में 196 (मॉडरेट), दशहरा 2016 में 223 (पुअर) और दशहरा 2015 में AQI 292 (पुअर) था.

  • सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    उन्होंने बताया कि ठेके के अनुसार पवन हंस को रूसी कंपनी को 30 प्रतिशत राशि यानी 1.85 करोड़ रुपये एडवांस में देने थे. क्लिमोव ने 19 जून, 2015 को एक इनवायस भेजा जिसके हिसाब से यह राशि न्यूयॉर्क के जेपी मॉर्गन चेस बैंक में जमा होनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रूसी कंपनी ने पवनहंस को सूचित किया कि राशि उनके खाते में जमा नहीं हुई है. इसके बाद ही यह पूरा मामला सामने आया. 

  • प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- अप्रैल 2020 से आयेंगे BS-6 वाहन, प्रदूषण में आयेगी कमी

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- अप्रैल 2020 से आयेंगे BS-6 वाहन, प्रदूषण में आयेगी कमी

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रदूषण की समस्या पर बयान दिया. उन्होंने कहा 2006 से दिल्ली की हवा बिगड़ने लगी थी इसके पीछे कई कारण थे. 2014 तक इस समस्या पर कोई काम नहीं हुआ था लेकिन 2014 के बाद पीएम मोदी ने एयर क्वालिटी इंडेक्स लॉन्च किया और सरकार ने इस समस्या की ओर ध्यान दिया. 2015 में पीएम के नेतृत्व में क्रांतिकारी फैसला हुआ और देशभर में बीएस 4 लागू हुआ. अब एक अप्रैल 2020 से बीएस 6 आ जाएगा. इससे वाहनों के प्रदूषण में कमी आएगी.

  • Sundar Pichai की कहानी: जानिए कैसे दो बेडरूम वाले घर से निकलकर बने Google के CEO

    Sundar Pichai की कहानी: जानिए कैसे दो बेडरूम वाले घर से निकलकर बने Google के CEO

    2 अक्टूबर, 2015 को लैरी पेज़ ने सुंदर पिचाई को गूगल का CEO बनाया. वह, साल 2004 में गूगल से बतौर प्रोजेक्ट मैनेजर जुड़े थे. सीईओ बनने से पहले सुंदर पिचाई ने गूगल क्रोम (Google Crome), क्रोम ओएस (Crome OS), गूगल ड्राइव (Google Drive), जीमेल (Gmail), गूगल मैप (Google Map), क्रोमबुक (Cromebook) और क्रोम ओएस (Crome OS) प्रोजेक्ट का हिस्सा रहे.

  • दिल्ली-एनसीआर में प्याज की कीमत 70 रुपये प्रति किलो तक पहुंची, नवंबर तक दाम नीचे आने के आसार नहीं

    दिल्ली-एनसीआर में प्याज की कीमत 70 रुपये प्रति किलो तक पहुंची, नवंबर तक दाम नीचे आने के आसार नहीं

    प्याज़ एक बार फिर रुला रहा है. दिल्ली-एनसीआर में खुदरा बाज़ार में प्याज़ 60-70 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. वहीं थोक बाज़ार में प्याज़ की क़ीमत 35-45 रुपये प्रति किलो है. दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है. वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है.

  • Amit Panghal vs Shakhobidin Zoirov: फाइनल में अमित पंघाल हारे, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को पहली बार रजत

    Amit Panghal vs Shakhobidin Zoirov: फाइनल में अमित पंघाल हारे, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को पहली बार रजत

    World Boxing Championship: अब तक चार भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीता है. विजेंद्र सिंह ने 2009 में यह कारनामा किया था जबकि विकास कृष्णन ने 2011 और शिवा थापा ने 2015 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

  • World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship: अमित से पहले विजेंदकर सिंह (2009), विकास कृष्ण (2011), शिवा थापा (2015) और गौरव बिधुरी (2019) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं, लेकिन ये सभी मुक्केबाजों का पदक कांस्य तक ही सिमटा रहा.

  • चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है. वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है. कारोबारियों ने बताया कि देश में प्याज का स्टॉक काफी कम है, जिसके कारण मंडियों में आवक कम हो रही है.

  • बॉलीवुड डायरेक्टर ने शेयर किया मुंबई का Video, कहा- सरकार का इंतजार मत करो...

    बॉलीवुड डायरेक्टर ने शेयर किया मुंबई का Video, कहा- सरकार का इंतजार मत करो...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वच्छता अभियान के तहत पर्यावरणविद अफरोज शाह (Afroz Shah) ने वर्सोवा बीच के तट पर सफाई अभियान चलाया था. 2015 में शुरू किया गया वर्सोवा बीच को साफ करने का उनका यह आंदोलन कब जन आंदोलन बन गया, कुछ पता नहीं चला.

  • जज ने सुनाई 10 साल की सजा तो दोषी ने चाकू से काट ली गर्दन, जानें पूरा मामला

    जज ने सुनाई 10 साल की सजा तो दोषी ने चाकू से काट ली गर्दन, जानें पूरा मामला

    उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. अहिरवार के वकील राजेन्द्र सक्सेना ने बताया कि छतरपुर सिविल लाइन्स थाने की पुलिस ने ओमकार अहिरवार पर 28 अक्तूबर 2015 को बलात्कार का मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया था. आरोपी ओमकार पिछले कुछ समय से जमानत पर था.

  • AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    AAP विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत 

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मारपीट के एक मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोम दत्त (Som Dutt) को सोमवार को जमानत दे दी. दिल्ली की एक निचली अदालत दत्त को 2015 के विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान एक व्यक्ति पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने के मामले में सजा सुना चुकी है. उन्हें छह महीने की सजा काटने के लिये हाल ही में हिरासत में लिया गया था.

  • रेलवे पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर 80 फीसदी से ज्यादा फोन कॉल पिज्जा और बर्गर के लिए

    रेलवे पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर 80 फीसदी से ज्यादा फोन कॉल पिज्जा और बर्गर के लिए

    उन्होंने बताया कि इसके अलावा वे बर्गर, चाय, जूस, ठंडे पानी आदि की मांग करते हैं . उन्होने बताया कि कुछ ऐसे यात्री हैं जो बिजली का बिल जमा कराने के लिए व ट्रेन टिकट की बुकिंग कराने के लिए पुलिस की सहायता मांगते हैं . रेलवे पुलिस हेल्पलाइन नंबर 1512 की शुरुआत 2015 में की गयी थी .

  • भारत-नेपाल के बीच दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पाइपलाइन की शुरुआत, जानिए 5 बड़ी बातें

    भारत-नेपाल के बीच दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पाइपलाइन की शुरुआत, जानिए 5 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने अपने नेपाली समकक्ष केपी शर्मा ओली के साथ रिमोट के जरिए मोतिहारी-अमालेखगंज पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया. पीएम मोदी नई दिल्ली में अपने कार्यालय में और उनके नेपाली समकक्ष केपी शर्मा ओली काठमांडु में मौजूद थे. इस परियोजना का प्रस्ताव साल 1996 में पेश हुआ था. लेकिन 2014 में मोदी सरकार आने के बाद इस परियोजना पर तेजी से काम शुरू हुआ और 2015 में दोनों देशों ने इस पर समझौते के लिए हस्ताक्षर किये. जुलाई में दोनों देशों ने सफलतापूर्वक ऑयल पाइपलाइन के जरिए ट्रांसफर का परीक्षण भी कर लिया था. इस परियोजना के बारे में पीएम मोदी ने कहा, 'मई 2019 में नेपाल के पीएम की भारत यात्रा के दौरान, हम प्रोजेक्ट के जल्द उद्घाटन पर सहमत हुए थे. मुझे खुशी है कि हमारी संयुक्त कोशिशों से हमारे द्विपक्षीय प्रोजेक्ट प्रगति कर रहे हैं और आज हम मोतीहारी-अमलेखगंज पाइप लाइन के संयुक्त उद्घाटन में भाग ले रहे हैं.'