NDTV Khabar

2017


'2017' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • GHI को लेकर कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए

    GHI को लेकर कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए

    वर्ष 2014 में भारत 76 मुल्कों की फेहरिस्त में 55वें पायदान पर था. वर्ष 2017 में बनी 119 मुल्कों की फेहरिस्त में उसे 100वां पायदान हासिल हुआ था, और वर्ष 2018 में वह 119 देशों की सूची में 103वें स्थान पर रहा था. इस साल की रिपोर्ट में 117 देशों के सैम्पलों का आकलन किया गया था, और भारत को 102वां स्थान मिला.

  • 'एक दिन में करोड़ों कमा रहीं फिल्में तो फिर कैसी मंदी', इस बयान को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वापस लिया

    'एक दिन में करोड़ों कमा रहीं फिल्में तो फिर कैसी मंदी', इस बयान को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वापस लिया

    शनिवार को केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और विधि मंत्री ने बेरोजगारी पर राष्‍ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय (एनएसएसओ) की रिपोर्ट को भी "गलत" बताया था. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि साल 2017 में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा रही. उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी कुछ दिन पहले कहा कि भारत और ब्राजील में आर्थिक सुस्ती इस साल कुछ ज्यादा साफ दिखती है.

  • तीन करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में इस बालीवुड अभिनेत्री के खिलाफ वारंट

    तीन करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में इस बालीवुड अभिनेत्री के खिलाफ वारंट

    इसके बाद मामले में न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत ने अमीषा एवं उनके अधिकारी कमल गुमर के खिलाफ वारंट जारी किया. आरोप के अनुसार डिजिटल इंडिया के तहत 2017 में हरमू हाउसिंग कॉलोनी में कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इसमें अमीषा पटेल मुख्य अतिथि एवं रांची के अजय सिंह अतिथि के रूप में मंच पर साथ बैठे थे. उसी दौरान अमीषा से अजय सिंह को फिल्म में पैसे लगाने का ऑफर मिला था. इसके बाद उन्होंने ढाई करोड़ रुपए अमीषा पटेल के खाते में डेढ़ महीने के भीतर स्थानांतरित कर दिये थे.

  • भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

    भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

    भारतीय सेना के उच्च सूत्रों ने दावा किया है कि पाकिस्तान सेना जान बूझकर जम्मू और कश्मीर के पीर पंजाल के दक्षिण में युद्ध विराम का उल्लंघन कर रही है क्योंकि यहां पर ज्यादातर हिंदू आबादी रहती है. अकेले सितंबर महीने में 292 बार युद्ध विराम  का उल्लंघन हुआ है जबकि इसी महीने 2017 में 101 बार और 2018 में 102 बार पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया है.

  • 2015 से 2017 के बीच भारत के पासपोर्ट की रैकिंग तेजी से गिरी, तो ताकत कैसे बढ़ी?

    2015 से 2017 के बीच भारत के पासपोर्ट की रैकिंग तेजी से गिरी, तो ताकत कैसे बढ़ी?

    Henley & Partners की ग्लोबल पासपोर्ट इडेक्स की ताज़ा रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. इसके आंकने का आधार है कि एक देश का पासपोर्ट लेकर आपको कितने देशों में बिना पहले से विज़ा लिए वहां पहुंचने की अनुमति मिलती है. पहुंचने के बाद वीज़ा मिल जाता है.

  • दिल्ली में दशहरा पर एयर पॉल्यूशन पांच साल के निचले स्तर पर

    दिल्ली में दशहरा पर एयर पॉल्यूशन पांच साल के निचले स्तर पर

    दिल्ली में दशहरा पर होने वाला वायु प्रदूषण पांच साल के निचले स्तर पर आ गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक हवा की गुणवत्ता बताने वाला एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI इस दशहरा पर रावण दहन के बाद 173 रहा जिसे मॉडरेट कहा जाता है. जबकि दशहरा पर 2018 में 326 (वेरी पुअर), दशहरा 2017 में 196 (मॉडरेट), दशहरा 2016 में 223 (पुअर) और दशहरा 2015 में AQI 292 (पुअर) था.

  • यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    साल 2017 के चुनाव में इन 10 सीटों में से बसपा और सपा ने सिर्फ दो सीटें जलालपुर और रामपुर जीती थीं, लेकिन अबकी भाजपा सभी पर नजर गड़ाए हुए है. भाजपा की कोशिश है कि इस बार के चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज हो, ताकि अभी तक हुए उपचुनावों में हुई हार का मिथक टूट सके. चुनाव की घोषणा के पहले मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और संगठन महामंत्री सुनील बंसल चुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा कर कई कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.

  • दिल्ली में मिलेंगे अब इको फ्रेंडली पटाखे, नहीं खर्चने पड़ेंगे पहले से ज्‍यादा पैसे

    दिल्ली में मिलेंगे अब इको फ्रेंडली पटाखे, नहीं खर्चने पड़ेंगे पहले से ज्‍यादा पैसे

    2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर रोक लगी हुई है. लेकिन इस दिवाली दिल्ली वालों को आस पड़ोस के राज्यों से पटाखे नहीं लाने पड़ेंगे क्योंकि अब केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस और मानकों के अनुसार बनाए गए ग्रीन पटाखे दिल्ली में ही मिल सकेंगे.

  • उन्नाव रेप पीड़िता के साथ MLA कुलदीप सिंह सेंगर के बाद तीन और लोगों ने भी किया था कथित गैंगरेप : CBI

    उन्नाव रेप पीड़िता के साथ MLA कुलदीप सिंह सेंगर के बाद तीन और लोगों ने भी किया था कथित गैंगरेप : CBI

    सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ 11 जून 2017 को कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल किया. घटना के समय लड़की नाबालिग थी. यह मामला बीजेपी से निष्कासित कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा 4 जून, 2017 को उसके साथ कथित दुष्कर्म किए जाने की घटना से अलग है. 

  • उन्नाव के सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की

    उन्नाव के सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की

    सीबीआई ने गुरुवार को 11 जून, 2017 के उन्नाव के कथित सामूहिक बलात्कार के एक मामले में आरोप पत्र दायर किया. उस समय पीड़ित नाबालिग थी. यह मामला 4 जून, 2017 को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा अपने आवास पर बलात्कार किए जाने के मामले से अलग है.

  • एक्टर परेश रावल ने डॉक्टर कफील खान पर किए Tweet के लिए मांगी माफी, यूं मिला जवाब

    एक्टर परेश रावल ने डॉक्टर कफील खान पर किए Tweet के लिए मांगी माफी, यूं मिला जवाब

    2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी. इस मामले के बाद डॉ. कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को निलंबित करने के साथ ही उन्हें लापरवाही बरतने और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि हाल ही में उन्हें सभी आरोपों से दोषमुक्त कर दिया गया है.

  • चीन से विवाद के वक्त भारतीय सेना को डोकलाम पहुंचने में लगते थे सात घंटे, अब सिर्फ 40 मिनट

    चीन से विवाद के वक्त भारतीय सेना को डोकलाम पहुंचने में लगते थे सात घंटे, अब सिर्फ 40 मिनट

    भारतीय सेना (Indian Army) के लिए रणनीतिक रूप से बेहद अहम डोकला बेस (Dokala Base), जो सिक्किम के निकट विवादित डोकलाम (Doklam) पठार के किनारे पर मौजूद है, तक पहुंचने में अब 40 मिनट से ज़्यादा वक्त नहीं लगेगा, क्योंकि तारकोल से बनी हर मौसम में काम करने वाली सड़क तैयार है, जिस पर कितना भी वज़न ले जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं है. वर्ष 2017 में जब भारतीय सेना डोकलाम में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से उलझी हुई थी, इस बेस तक पहुंचने के लिए खच्चरों के लिए बने रास्ते पर सात घंटे तक का वक्त लग जाता था.

  • केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    2014 के विधानसभा चुनाव भी अकाली दल ने इनेलो के साथ गठबंधन में लड़े थे. बाद में 2017 में सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दोनों के संबंध टूट गये.

  • दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    आठ सितम्बर को दिल्ली के नरेला में पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके वीरेंद्र मान की 26 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. उसमें साफ दिख रहा है कि सुबह 10 बजे नरेला में वीरेंद्र मान अपनी फॉर्च्यूनर कार से चौराहे पर आता है. तभी तीन-चार हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां चलाते हैं. वीरेंद्र मान को 26 गोलियां मारी गई थीं जिसमे उसकी मौके पर मौत हो गई थी.

  • चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप से लूटपाट करने वाले शख्स को साढ़े 11 साल की सजा

    चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप से लूटपाट करने वाले शख्स को साढ़े 11 साल की सजा

    एक भारतीय मूल के व्यक्ति को सिंगापुर में 2017 में चाकू की नोक पर एक पेट्रोल पंप पर लूटपाट का दोषी पाए जाने के बाद साढ़े ग्यारह साल की जेल की सजा सुनाई गई है. स्ट्रेट्स टाइम्स ने गुरुवार को खबर दी कि 50 वर्षीय विश्वनाथन वडिवेलु ने 31 जुलाई, 2017 को सिंगापुर के अपर बुकिट तिमाह रोड पर एक शेल पेट्रोल स्टेशन पर हथियार के साथ लूटपाट करने का अपराध कबूल किया है. उसने कहा कि उसने पेट्रोल पंप पर लूटपाट की क्योंकि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी.

  • लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का टिकट काट दिया है. लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट पर बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होना है. सन 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ही यहां से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं. रीता जोशी यहां से चुनाव जीती थीं जबकि अपर्णा दूसरे नंबर पर थीं. चूंकि रीता जोशी इलाहबाद से पिछला लोकसभा चुनाव जीत गई हैं इसलिए विधानसभा सीट से उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई है.

  • TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दफ़्तर बुलाया था, लेकिन समय से कुछ ही देर पहले ईडी ने दफ्तर आने से मना कर दिया. अयोध्या केस में शुक्रवार को 33वें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्षकारों की ओर से मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि रिपोर्ट के मुख्य भाग और निष्कर्ष के बीच कोई समानता नहीं है. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी.

  • Gorakhpur News: ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील निर्दोष, कहा- मेरा परिवार 100-100 रुपए के लिए मोहताज हो गया था

    Gorakhpur News: ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील निर्दोष, कहा- मेरा परिवार 100-100 रुपए के लिए मोहताज हो गया था

    गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी. डॉक्टर कफ़ील को लापरवाही, भ्रष्टाचार और ठीक से काम नहीं करने के आरोप में सस्पेंड किया गया था.

Advertisement