NDTV Khabar

2018


'2018' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शैल कंपनियों की आड़ में करोड़ों का हवाला कारोबार, इनकम टैक्स के छापे; चीनी नागरिक हिरासत में

    शैल कंपनियों की आड़ में करोड़ों का हवाला कारोबार, इनकम टैक्स के छापे; चीनी नागरिक हिरासत में

    शैल कंपनियों की आड़ में हवाला कारोबार के जरिए 1000 करोड़ का लेनदेन करने वाली चीनी कपंनियों और चीनी नागरिकों पर आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है. इस मामले में एक चीनी नागरिक भी पकड़ा गया. एनडीटीवी को पता चला है कि इस नागरिक को 2018 में दिल्ली पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था. हमारी टीम ने इस शख्स की फ़र्ज़ी कंपनियों की पड़ताल की. चीनी नागरिक ले सेंग आयकर विभाग की हिरासत में है. भारत में मणिपुर के पते पर बने फ़र्ज़ी पासपोर्ट पर वह गुरुग्राम में चीन की 5 कंपनियां चला रहा था. गुरुग्राम में वह चार्ली पेंग नाम से रह रहा था. आरोप है कि वह चीनी कंपनियों के लिए भारत में हवाला ऑपेरशन देखता है. उसके अलग-अलग बैंकों में फ़र्ज़ी नाम और पते पर 8 से 10 एकाउंट हैं. एनडीटीवी की टीम ने जब गुरुग्राम में उसकी कंपनियों की हकीकत जाननी चाही तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

  • यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    ढेरों दिक्कतों का सामना कर वर्ष 2018 में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 98 प्रतिशत अंक लाने वाली और फिर प्रतिष्ठित अमेरिकी यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रम की पढ़ाई के स्कॉलरशिप हासिल करने वाली सुदीक्षा भाटी (Sudeeksha Bhati) की सड़क हादसे में मौत हो गई.

  • समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    Submarine Optical Fibre Cable: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 2,312 किलोमीटर लंबे चेन्नई-अंडमान निकोबार द्वीप समूह (CANI) सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) परियोजना का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका शुभारंभ करेंगे. समुद्र के भीतर बिछी यह केबल पोर्ट ब्लेयर को स्वराज दीप (हैवलॉक), लिटिल अंडमान, कार निकोबार, कामोरता, ग्रेट निकोबार, लांग आईलैंड और रंगट को भी जोड़ेगा. इस परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री ने पोर्ट ब्लेयर में दिसंबर 2018 में रखी थी और यह प्रोजेक्ट तय वक्त में पूरा हो गया है.

  • Xiaomi स्मार्टफोन में बैन हुए चीनी ऐप्स के इस्तेमाल पर कंपनी ने कहा...

    Xiaomi स्मार्टफोन में बैन हुए चीनी ऐप्स के इस्तेमाल पर कंपनी ने कहा...

    ट्वीट किए पोस्ट में Xiaomi ने कहा गया है कि साल 2018 से भारतीय यूज़र्स का डेटा लोकल सर्वर पर स्टोर किया जा रहा है, जिसे किसी दूसरे देश के साथ साझा नहीं किया जाता।

  • सिविल सेवा परीक्षा में विशाखा यादव ने हासिल की छठी रैंक, बताया रणनीति बनाकर पढ़ना कैसे रहा मददगार

    सिविल सेवा परीक्षा में विशाखा यादव ने हासिल की छठी रैंक, बताया रणनीति बनाकर पढ़ना कैसे रहा मददगार

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा में छठी रैंक हासिल करने वाली सॉफ्टेवयर इंजीनियर विशाखा यादव ने दो प्रयासों में विफल रहने के बाद भी हार नहीं मानी और तीसरी बार उनकी मेहनत रंग लाई. विशाखा के पिता दिल्ली पुलिस में सहायक उप निरीक्षक हैं. विशाखा यादव ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने दो बार वर्ष 2017 और 2018 में सिविल सेवा परीक्षा में हिस्सा लिया था लेकिन सफलता नहीं मिली. उन्होंने कहा, '' यह मेरा तीसरा प्रयास था और मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा कि मैं छठी रैंक पर हूं.'' उन्होंने कहा कि रणनीति बनाकर पढ़ाई करना उनके लिए खासा मददगार साबित हुआ और इसी के चलते तीसरे प्रयास में सफलता हासिल हुई है. 

  • UPSC 2019: पेट्रोल पंप पर काम करने वाले का बेटा बना IAS अफसर, पिता बोले-बाबा महाकाल ने कृपा की..

    UPSC 2019: पेट्रोल पंप पर काम करने वाले का बेटा बना IAS अफसर, पिता बोले-बाबा महाकाल ने कृपा की..

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में 26वां स्थान हासिल करने वाले इंदौर के प्रदीप सिंह (23) ने मंगलवार अपनी सफलता की कहानी शेयर की. उन्होंने बताया, "मैंने सिविल सेवा परीक्षा 2018 में अपने पहले प्रयास में देशभर में 93वां स्थान हासिल किया था. हालांकि, मैं आईएएस अफसर बनने से केवल एक स्थान से चूक गया था.

  • अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से दो और भारतीय मुक्त कराए गए

    अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से दो और भारतीय मुक्त कराए गए

    मई 2018 में अफगानिस्तान में तालिबान ने केईसी के सात कर्मचारियों को अगवा कर लिया था. विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इनमें से दो को 31 जुलाई को छुड़ा लिया गया है और वे भारत लौट आए हैं. इसके पहले चार और को बंधकों को छुड़ाया जा चुका है. कुल मिलाकर अब तक छह लोगों को छुड़ाया जा चुका है और अब सिर्फ एक भारतीय नागरिक तालिबान के कब्ज़े में है.

  • World Lung Cancer Day 2020: किन वजहों से होता है लंग कैंसर, एक्सपर्ट से जानें फेफड़ों के कैंसर के लक्षण और रोकथाम के उपाय!

    World Lung Cancer Day 2020: किन वजहों से होता है लंग कैंसर, एक्सपर्ट से जानें फेफड़ों के कैंसर के लक्षण और रोकथाम के उपाय!

    World Lung Cancer Day 2020: विश्व लंग कैंसर दिवस 1 अगस्त को मनाया जाता है. फेफड़े का कैंसर (Lung Cancer) दुनिया में कैंसर से संबंधित मौतों का सबसे बड़ा कारण है. वास्तव में, 2018 में, दुनिया भर में 1.8 मिलियन मौतें अकेले फेफड़ों के कैंसर के कारण हुईं. अकेले भारत में, उस वर्ष फेफड़ों के कैंसर के कारण 60,000 रोगियों की मृत्यु हुई.

  • राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. बाद में ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

  • राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) में रिट याचिका दाखिल की. संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

  • World Tiger Day 2020: देश में बाघों की संख्या बढ़कर 2967 हुई, 2006 से इतना हुआ इजाफा

    World Tiger Day 2020: देश में बाघों की संख्या बढ़कर 2967 हुई, 2006 से इतना हुआ इजाफा

    World Tiger Day 2020: 2006 में देश में बाघों की कुल संख्या 1411 थी, 2010 में ये बढ़कर 1706 हुई और फिर 2014 में और बढ़कर 2226 पहुंच गयी थी. यानी 2014 से 2018 के बीच देश में बाघों की संख्या 2226 से बढ़कर 2967 तक पहुंच गयी है.

  • Idea के सभी पोस्टपेड प्लान Vodafone Red प्लान में बदले गए, जानें पूरा मामला

    Idea के सभी पोस्टपेड प्लान Vodafone Red प्लान में बदले गए, जानें पूरा मामला

    Vodafone Idea अपने वोडाफोन और आइडिया पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को सेल्फ-सर्विस चैनल्स के माध्यम से एक जैसा ग्राहक अनुभव प्रदान करेगा। आइडिया के निर्वाणा पोस्टपेड प्लान के मौजूदा ग्राहकों को अलग से ऑनबोर्डिंग और सर्विस प्रोसेस से गुजरने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

  • BSP छोड़कर कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द  

    BSP छोड़कर कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द  

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद की सदस्यता रद्द कर दी गई है.बहुजन समाज पार्टी द्वारा मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सिद्दीकी को दल-बदल कानून के तहत 22 फरवरी 2018 से अयोग्य घोषित किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपी संग कार्यक्रम में दिखे BJP नेता, सफाई में कहा- मैं सिर्फ मुख्य अतिथि था

    उत्तर प्रदेश : इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपी संग कार्यक्रम में दिखे BJP नेता, सफाई में कहा- मैं सिर्फ मुख्य अतिथि था

    बीजेपी के बुलंदशहर जिले के अध्यक्ष अनिल सिसोदिया (Anil Sisodia) की एक तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में उनके साथ शिखर अग्रवाल नाम का शख्स नजर आ रहा है. शिखर अग्रवाल वही शख्स है, जिसपर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या की साजिश रचने का आरोप है.

  • भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    छत्तीसगढ़ में मंगलवार को राज्य सरकार ने 15 विधायकों को संसदीय सचिव के पद पर नियुक्त कर दिया. राज्य सरकार के मुताबिक यह संसदीय संचिव मंत्रियों को उनके संसदीय कार्यों में सहयोग करेंगे. इस नियुक्ति के बाद राज्य के विपक्षी दल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी में असंतोष के कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब संसदीय सचिवों की नियुक्ति कर रहे हैं तथा विभिन्न आयोगों, निगमों और मंडलों में विधायकों की नियुक्ति की जाएगी. छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए चुनाव में राज्य के 90 सीटों में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत हासिल की थी तथा भाजपा को 15 सीटें मिली थी.

  • दिल्ली के पालम में महिला कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, साथ में रहने वाला शख्स गायब

    दिल्ली के पालम में महिला कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, साथ में रहने वाला शख्स गायब

    बुधवार को दिल्ली के पालम इलाके में एक घर से एक महिला कांस्टेबल का शव बरामद हुआ है. शक है कि कांस्टेबल की गला दबाकर हत्या की गई है. इस मामले में महिला कांस्टेबल के साथ रह रहा शख्स गायब है जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक मृतक महिला कांस्टेबल का नाम प्रीति बेनीवाल है जो दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन में तैनात थी. प्रीति 2018 में ही दिल्ली पुलिस में भर्ती हुई थीं.

  • राजस्‍थान: मंत्री पद से हटाए जाने के बाद छलका रमेश मीणा का दर्द, कहा-हमने क्‍या गुनाह किया.., देखें VIDEO

    राजस्‍थान: मंत्री पद से हटाए जाने के बाद छलका रमेश मीणा का दर्द, कहा-हमने क्‍या गुनाह किया.., देखें VIDEO

    रमेश मीणा ने कहा, 'हमारी नाराजगी थी हमने पार्टी के फोरम पर आवाज उठाई. 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान दलितों पर जो केस दर्ज किए गए थे हमने उन्हें वापस लेने की मांग की लेकिन उन्हें कभी वापस नहीं लिया गया और यह आवाज उठाने के लिए हमारे खिलाफ इस तरह की कार्रवाई हुई है.'

  • OnePlus Buds ट्रू वायरलेस ईयरफोन 21 जुलाई को होंगे लॉन्च

    OnePlus Buds ट्रू वायरलेस ईयरफोन 21 जुलाई को होंगे लॉन्च

    पहले माना जा रहा था कि कंपनी OnePlus 8 सीरीज़ के साथ अपने पहले ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स लॉन्च करेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कंपनी ने वनप्लस 8 सीरीज़ के साथ ट्रू वायरलेस ईयरफोन के बजाय नेकबैंड-स्टाइल Bullets Wireless Z को लॉन्च किया था।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com