NDTV Khabar

2019 election bjp


'2019 election bjp' - 395 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी के बिहार में दूसरे एम्‍स के निर्माण संबंधी बयान पर तेजस्‍वी ने उठाया सवाल

    पीएम मोदी के बिहार में दूसरे एम्‍स के निर्माण संबंधी बयान पर तेजस्‍वी ने उठाया सवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के बरौनी में कहा कि जहां राज्य में एक एम्‍स पटना में सुचारू रूप से काम कर रहा है वहीं दूसरा एम्स बनाने का काम चल रहा है. प्रधानमंत्री के इस बयान पर अब विवाद शुरू हो गया है.

  • बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9. 75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज तथा नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री विभिन्न स्थानों के लिए 1427.14 करोड़ रुपए की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया.

  • लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में जातियों को साधने में जुटे सियासी दल, ऐसे बनाई रणनीति

    लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में जातियों को साधने में जुटे सियासी दल, ऐसे बनाई रणनीति

    भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) हो या राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन (Mahagathbandhan), दोनों गठबंधनों के बीच पिछड़े वर्ग से आने वाले मतदाताओं को लुभाने की होड़ मची हुई है. भाजपा ने 15 फरवरी को पटना में 'ओबीसी मोर्चा' की दो दिवसीय सभा का आयोजन कर रखा था. हालांकि, जम्मू एवं कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद सभा स्थगित कर दी गई. दूसरी तरफ विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी 'बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ' अभियान के तहत पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं.

  • Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    पुलवामा हमले को लेकर देशभर में आक्रोश के बीच गुजरात के वरिष्ठ मंत्री गणपतसिंह वसावा (Ganpatsinh Vasava) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के लिए पाकिस्तान के खिलाफ एक जवाबी कार्रवाई जरूरी है. चाहे इसकी कीमत आगामी लोकसभा चुनाव में विलंब के रूप में चुकानी पड़े.

  • लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में कुछ ही माह का समय रह गया है, और गठबंधनों का बनना-टूटना इस समय चरम पर है. एक ओर समूचा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट होने की कोशिशों में जुटा है, तो दूसरी ओर, BJP भी अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बरकरार रखने के प्रयास जारी रखे हुए है.

  • NEWS FLASH: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    NEWS FLASH: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • मायावती का कांग्रेस पर किया गया यह हमला क्या यूपी में गठबंधन की कवायद को देगा झटका!

    मायावती का कांग्रेस पर किया गया यह हमला क्या यूपी में गठबंधन की कवायद को देगा झटका!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले यूपी में सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) में कांग्रेस के शामिल होने की कवायद को झटका लग सकता है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. BSP प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर की गई कार्रवाई को 'बर्बर' बताते हुए इस पर नाराजगी जाहिर की है. इसके अलावा बसपा प्रमुख ने राज्य की योगी सरकार पर भी निशाना साधा.

  • AAP से हाथ मिलाने के लिए विपक्षी दलों ने राहुल से की पैरवी तो दिया यह जवाब

    AAP से हाथ मिलाने के लिए विपक्षी दलों ने राहुल से की पैरवी तो दिया यह जवाब

    सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन नेताओं की बैठक में दिल्ली और यूपी पर भी चर्चा हुई है. उनके मुताबिक महागठबंधन के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कहा की दिल्ली में अगर आम आदमी पार्टी- कांग्रेस मिलकर नहीं लड़ेंगी तो इससे भाजपा (BJP) को सीधा फायदा होगा. दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला है. अगर आप और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव नहीं लड़ा तो बाजी भाजपा निकाल लेगी.

  • जब एचडी देवेगौड़ा ने बताया, 'PM मोदी के जीतने पर सांसद पद से इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन...'

    जब एचडी देवेगौड़ा ने बताया, 'PM मोदी के जीतने पर सांसद पद से इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन...'

    16वीं लोकसभा (16th Lok Sabha) की अंतिम बैठक के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने अपने भाषण में कहा कि हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही उन्हें सांसद पद पर बने रहने के लिए कहा, क्योंकि वह सदन के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं. इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई दलों के नेताओं ने अपने अनुभव तथा विचार व्यक्त किए.

  • फारूक अब्दुल्ला बोले- क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं? नहीं, वह पूरी दुनिया के भगवान हैं

    फारूक अब्दुल्ला बोले- क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं? नहीं, वह पूरी दुनिया के भगवान हैं

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जब तक हमारे अपने दिल साफ नहीं होते हम उन्हें आसानी से नहीं हटा सकते. अगर मुल्क को बचाना चाहते है तो हमें पहले कुर्बानी देनी की जरूरत है... और ऐसा देश के लिए करो न कि कुर्सी के लिए.’ साथ ही अब्दुल्ला ने कहा, ‘आज हम धार्मिक आधार पर हिंदुओं और मुसलमानों के तौर पर बंटे हुए हैं. मैं हिन्दुओं से पूछना चाहता हूं कि क्या राम सिर्फ आपके राम हैं? यह पवित्र ग्रंथों में लिखा है कि राम पूरी दुनिया के भगवान हैं. वह सब के भगवान हैं. हमें अपनी लड़ाई भूलने की जरूरत है.’

  • प्रियंका गांधी की 16 घंटे चली बैठक सुबह 5.30 बजे हुई खत्म, कहा- मुझसे नहीं, राहुल से है PM मोदी का मुकाबला

    प्रियंका गांधी की 16 घंटे चली बैठक सुबह 5.30 बजे हुई खत्म, कहा- मुझसे नहीं, राहुल से है PM मोदी का मुकाबला

    प्रियंका गांधी ने कहा कि उनका मुकाबला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से नहीं है, उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) टक्कर देंगे. करीब 16 घंटे तक चली बैठकों के बाद बुधवार सुबह करीब पांच बजे मीडिया से बातचीत में जब प्रियंका से पूछा गया कि क्या उनका मुकाबला प्रधानमंत्री मोदी से होगा? उन्होंने कहा, 'मेरे से नहीं, राहुल जी से उनका मुकाबला होगा. राहुल लड़ तो रहे हैं.'

  • क्या BJP जीत पाएगी 2019 का चुनाव? PM नरेंद्र मोदी के भाई ने दिया यह जवाब

    क्या BJP जीत पाएगी 2019 का चुनाव? PM नरेंद्र मोदी के भाई ने दिया यह जवाब

    उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रियंका गांधी का राजनीति में प्रवेश चुनाव में कांग्रेस की मदद नहीं कर पाएगा. बता दें, प्रियंका गांधी वाड्रा ने हालही सक्रिय राजनीति में एंट्री मारी है. कांग्रेस ने उन्हें महासचिव बनाया है और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है. महासचिव का पदभार संभालने के बाद प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ में रोड शो किया. रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजबब्बर भी उनके साथ मौजूद थे.

  • कांग्रेस ने हग डे के दिन राहुल गांधी और PM मोदी का वीडियो शेयर कर BJP पर साधा निशाना, कहा- गले लगाइए

    कांग्रेस ने हग डे के दिन राहुल गांधी और PM मोदी का वीडियो शेयर कर BJP पर साधा निशाना, कहा- गले लगाइए

    Hug Day 2019 के मौके पर कांग्रेस ने इंस्टाग्राम पर पिछले साल जुलाई का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को गले लगा रहे हैं. वीडियो के साथ लिखा है, 'आज भाजपा को हमारा सीधा संदेश: गले लगाइए, नफरत मत कीजिए.' 13 घंटे में अभी तक इस वीडियो को करीब 50 हजार लोग देख चुके हैं, वहीं करीब 14 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है.

  • प्रियंका गांधी को मिली पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के गढ़ जीतने की चुनौती

    प्रियंका गांधी को मिली पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के गढ़ जीतने की चुनौती

    आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पीएम नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी और सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर को जीतने की चुनौती मिली है. उन्हें कांग्रेस ने यूपी की 41 सीटों का जिम्मा सौंपा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • दिख रही है आसान राह? ममता के गढ़ बंगाल पर BJP की क्यों है नजर, ये हैं पांच बड़ी वजह

    दिख रही है आसान राह? ममता के गढ़ बंगाल पर BJP की क्यों है नजर, ये हैं पांच बड़ी वजह

    भाजपा उन राज्यों पर भी ज्यादा फोकस कर रही हैं, जहां भाजपा का कभी प्रभुत्व नहीं रहा. इसी रणनीति के तहत पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा के दिग्गज नेता अभी से बंगाल में रैलियां करके अपनी जमीन तैयार कर रहे हैं. यूपी और महाराष्ट्र के बाद बंगाल तीसरे नंबर पर हैं, जहां सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें हैं. भाजपा नेताओं की इन रैलियों को लेकर कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ रही है, क्योंकि वहां की टीएमसी सरकार कभी रैलियों को मंजूरी नहीं देती तो कभी भाजपा नेताओं के हेलीकॉप्टर को लैंड करने की इजाजत नहीं देती. ऐसे में भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दो रैलियां मोबाइल फोन पर संबोधित करनी पड़ी थी.

  • राजनाथ सिंह बोले- चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है, फिर से पीएम बनना श्योर है

    राजनाथ सिंह बोले- चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है, फिर से पीएम बनना श्योर है

    एक तरफ कांग्रेस चौकीदार चोर है के नारे से बीजेपी पर प्रहार कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी के इस नारे पर पलटवार करने का प्रयास जारी है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 'चौकीदार चोर है' नारे का जवाब दिया. एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि चौकीदार चोर नहीं, प्योर है, उसका अगली बार प्रधानमंत्री बनना श्योर है और यही देश की हर समस्या का क्योर है.

  • अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू के नाम लिखा खुला खत, आंध्र प्रदेश के लिए केंद्र सरकार के कामों को गिनाया

    अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू के नाम लिखा खुला खत, आंध्र प्रदेश के लिए केंद्र सरकार के कामों को गिनाया

    सोमवार को चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे थे. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार जमकर निशाना साधा. इसके जवाब में अमित शाह ने आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के नाम 9 पन्नों का खुला खत लिखा है. अपने खत में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने न सिर्फ सिलसिलेवार तरीके से चंद्रबाबू नायडू के आरोपों जवाब दिया है, बल्कि मोदी सरकार द्वारा राज्य के लिए किए गए कामों को भी गिनाया.

  • क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां किसी भी सीट पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में बात करते हैं मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara Seat) की. यह क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ रहा है. इस सीट से कमलनाथ 9 बार से सांसद हैं. उन्हें यहां सिर्फ एक बार हार मिली है.

Advertisement