NDTV Khabar

2019 elections


'2019 elections' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी एनडीए के घटक दलों में आपसी फूट खुलकर सामने आ गई है. लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को ऐलान किया को वह झारखंड की 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. उसने शाम होते-होते पांच उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसका औपचारिक ऐलान किया. लोक जनशक्ति पार्टी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले की आलोचना की है.

  • झारखंड में NDA से अलग होने के बाद महाराष्ट्र की स्थिति पर बोले चिराग पासवान, कहा- अपनी-अपनी महत्वकांक्षा के कारण...

    झारखंड में NDA से अलग होने के बाद महाराष्ट्र की स्थिति पर बोले चिराग पासवान, कहा- अपनी-अपनी महत्वकांक्षा के कारण...

    चिराग पासवान ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए लिखा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगना दुर्भाग्यपूर्ण. जनता ने NDA सरकार बनाने का जनादेश दिया था. अपनी अपनी महत्वकांक्षा के कारण प्रदेश में सरकार न बनने देना दुखद है.

  • TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश और झारखंड NDA में दरार

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश और झारखंड NDA में दरार

    TOP 5 NEWS: महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के लिए राज्‍यपाल की सिफारिश को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. अब इसे मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजी जा रही है. उधर राज्‍यपाल के इस सिफारिश के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. शिव सेना का कहना है कि राज्‍यपाल ये सब बीजेपी के इशारे पर कर रही है. शिवसेना का कहना है कि राज्‍यपाल ने पार्टी को सिर्फ 24 घंटे का समय दिया.

  • महाराष्‍ट्र में कैसे बनेगी सरकार, NCP-Congress के नेताओं की बैठक में आज होगा फैसला

    महाराष्‍ट्र में कैसे बनेगी सरकार, NCP-Congress के नेताओं की बैठक में आज होगा फैसला

    सरकार बनाए जाने के सवाल पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मेरा स्‍पष्‍ट मानना है कि जब तक सरकार में तीनों दलों के नेता शामिल नहीं होंगे तब तक राज्‍य में स्‍थाई सरकार नहीं बन सकती. जब सवाल किया गया कि राज्‍य राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश की गई है, इस सवाल के जवाब में एनसीपी नेता ने कहा कि राजभवन से इसपर खुलासा आ गया है कि ऐसी कोई सिफारिश नहीं की गई है. 

  • महाराष्‍ट्र में राज्‍यपाल ने की राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    महाराष्‍ट्र में राज्‍यपाल ने की राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    इससे पहले प्रसार भारती ने अपने सूत्रों के हवाले से इस खबर को दिया था कि महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी गई है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरे से पहले हुई कैबिनेट बैठक में महाराष्‍ट्र के मुद्दे पर चर्चा हुई और राज्‍यपाल की सिफारिश को मान लिया गया.

  • Maharashtra News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी बोले- लोग चाहते हैं शिवसेना सरकार

    Maharashtra News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी बोले- लोग चाहते हैं शिवसेना सरकार

    मंगलवार को कांग्रेस और एनसीपी की बैठक होनी थी, लेकिन अब ये बैठक टल गई है क्योंकि दिल्ली से कोई भी कांग्रेस नेता मुंबई नहीं जा रहा है. इधर एनसीपी ने सरकार बनने में देरी के लिए कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ दिया है. NCP का कहना है कि हम तैयार हैं, लेकिन अब तक कांग्रेस की चिट्ठी नहीं मिली है. ऐसे में महाराष्ट्र राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ता दिख रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी बोले, ''कांग्रेस क्या करेगी यह कह नहीं सकता, लेकिन यह कह सकता हूं कि नाराजगी सभी लोगों में है. महाराष्ट्र के लोग शिवसेना सरकार चाहते हैं.''

  • Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

    Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

    इससे पहले ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. ये चारों सीटें सिमरिया, मांडू, सिंदरी और चक्रधरपुर हैं. खास बात यह है कि चक्रधरपुर से बीजेपी ने राज्य पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नाम की घोषणा की थी लेकिन बाद में ऑल झारखण्ड स्टूडेंस्ट यूनियन ने चक्रधरपुर से भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया.

  • Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    महाराष्‍ट्र के चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने मुख्‍यमंत्री पद की मांग शुरू कर दी. शिवसेना की ओर से यह बताया गया कि चुनाव से पहले बीजेपी ने ढ़ाई-ढ़ाई साल मुख्‍यमंत्री पर सहमति दी थी लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी अपने वादे से मुकर गई. बीजेपी की ओर से भी बात बनने की उम्‍मीद थी लेकिन यह उम्‍मीद उस समय समाप्‍त हो गया जब बीजेपी की ओर से राज्‍यपाल को यह सूचित किया गया कि बीजेपी सरकार बनाने में असमर्थ है.

  • जब तक कांग्रेस सरकार में शामिल नहीं होती तब तक NCP भी शिवसेना के साथ नहीं जाएगी: सूत्र

    जब तक कांग्रेस सरकार में शामिल नहीं होती तब तक NCP भी शिवसेना के साथ नहीं जाएगी: सूत्र

    शिवसेना ने राज्यपाल से और 48 घंटे की मोहलत मांगी, जिसे राज्यपाल ने नहीं माना. अब राज्यपाल ने एनसीपी (NCP) को सरकार बनाने का मौक़ा दिया है. आज यानी मंगलवार रात साढ़े आठ बजे तक एनसीपी को जवाब देना है. उससे पहले एनसीपी के सूत्रों के मुताबिक कहा गया कि जब तक कांग्रेस सरकार में शामिल नहीं होती तब तक एनसीपी भी शिवसेना के साथ सरकार में नहीं जाएगी.

  • Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

    Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

    Jharkhand Assembly Election: यही वजह है कि ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन ने उन चार सीटों पर भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है जिन पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. उधर, लोकजन शक्ति पार्टी ने भी आगामी चुनाव में अकेले लड़ने की बात कही है. बता दें कि BJP ने अपने सहयोगी दलों के साथ चल रही अनबन के बीच अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची को फिलहाल टाल दिया है.

  • झारखंड के CM रघुवर दास ने कांग्रेस और JMM पर साधा निशाना, कहा- आपने तो कभी आदिवासी संस्कृति की...

    झारखंड के CM रघुवर दास ने कांग्रेस और JMM पर साधा निशाना, कहा- आपने तो कभी आदिवासी संस्कृति की...

    दास ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि झारखण्ड के 57 लाख परिवारों के पास 5 लाख रुपये का सुरक्षा कवच है. अपना और अपनों के इलाज के लिए उन्हें एक रुपया भी खर्च नहीं करना है. काम किया है...और करेंगे.

  • चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP

    चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP

    लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि लोजपा ने जिन सीटों की मांग की थी उनमें से अधिकांश की घटक दल भाजपा के घोषणा कर दिए जाने के मद्देनजर उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है.

  • Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड NDA में दरार, AJSU ने BJP के साथ दोस्ताना संघर्ष के दिए संकेत

    Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड NDA में दरार, AJSU ने BJP के साथ दोस्ताना संघर्ष के दिए संकेत

    रांची में आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने सोमवार शाम प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करते हुए कहा कि पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो की अध्यक्षता में रविवार को हुई पार्टी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय किए गए हैं. 

  • झारखंड : भ्रष्टाचार का उजागर करने वाले BJP नेता सरयू राय 'होल्ड' पर, और उसी केस के आरोपी को टिकट

    झारखंड : भ्रष्टाचार का उजागर करने वाले BJP नेता सरयू राय 'होल्ड' पर, और उसी केस के आरोपी को टिकट

    भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार से समझौता कर लिया है. कम से कम झारखंड में तो यही लगता है. जिस बीजेपी ने वहां मधु कोड़ा और उनके सहयोगियों द्वारा किया गए घोटाले को उजागर किया उसने चुनाव की घोषणा होने से पहले उस घोटाले के एक मुख्य आरोपी भानु प्रताप शाही को पार्टी में शामिल करा लिया.

  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद का Updates: महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने NCP से सरकार गठन के लिए पूछा

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद का Updates: महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने NCP से सरकार गठन के लिए पूछा

    महाराष्ट्र में सियासी समीकरण ने करवट ले ली है. लंबी खींचतान के बाद आख़िरकार बीजेपी ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया. अब राज्यपाल ने शिवसेना को चिट्ठी लिखकर सरकार बनाने की इच्छाशक्ति और समर्थता पर जवाब मांगा है. शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने को तैयार दिख रही है. लेकिन समर्थन से पहले एनसीपी ने शिवसेना के सामने एनडीए से बाहर आने की शर्त रख दी है, जिसके बाद शिवसेना बीजेपी से 30 साल पुरानी दोस्ती तोड़ दी है. हालांकि शिवसेना की ओर से मोदी सरकार में शामिल एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत दोपहर 11 बजे अपने इस्तीफे का ऐलान करने वाले थे लेकिन अब सूत्रों के हवाले खबर मिल रही है कि वह उद्धव ठाकरे की हां का इंतजार कर रहे हैं और उधर उद्धव भी कांग्रेस और एनसीपी से लिखित समर्थन का इंतजार कर रहे हैं.  उद्धव ठाकरे आज शरद पवार से मिल सकते हैं. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मिल कर सियासी समीकरण साधने की कोशिश कर सकते हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन 50-50 फॉर्मूले की वजह से दोनों दलों में मतभेद हो गया. 

  • Jharkhand Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, उरांव लड़ेंगे लोहरदगा से चुनाव

    Jharkhand Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, उरांव लड़ेंगे लोहरदगा से चुनाव

    Jharkhand Assembly Election: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पार्टी ने लोहरदगा (सु) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.  कांग्रेस (Congress) महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के अनुमोदन से जारी पहली सूची में उरांव और चार अन्य उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.  

  • Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

    Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

    Jharkhand Elections 2019: इस बैठक में बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, समेत संगठन के कई नेता शामिल हुए. बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार की गई. इस लिस्ट में जमशेदपुर ईस्ट से रघुवर दास समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं. लिस्ट में 6 महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल किए गए हैं.

  • कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

    कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीतिक की घोषणा करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने भी यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य (महाराष्ट्र) की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के कुछ मुद्दों पर मतभेद रहते हैं.  राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठित करने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत करती है.