NDTV Khabar

2019 loksabha election


'2019 loksabha election' - 263 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सबरीमाला विवाद: अमित शाह का केरल सरकार पर हमला- कितनी मस्जिदों से हटाए गए लाउडस्पीकर?

    सबरीमाला विवाद: अमित शाह का केरल सरकार पर हमला- कितनी मस्जिदों से हटाए गए लाउडस्पीकर?

    केरल में लोकसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया. जहां शाह ने केरल की सत्ता पर काबिज वाम दल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी का दुनियाभर में अस्तित्व नहीं बचा है. देश में कांग्रेस पार्टी की यही स्थिति है.  शाह ने केरलवासियों से कहा, नरेंद्र मोदी को एक मौका दीजिए. हम केरल को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे.

  • बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के संपर्क में मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल : सूत्र

    बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के संपर्क में मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल : सूत्र

    देश में आगामी महीनों में होने वाले आम चुनावों से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने इसके संकेत दिए हैं कि पार्टी अब अपना रास्‍ता खुद चुनेगी. पार्टी 28 फरवरी को तय करेगी कि एनडीए में रहना है या नहीं. बताया जा रहा है कि अपना दल के नेता प्रियंका गांधी के भी संपर्क में हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया और अहमद पटेल से उनकी मुलाकात भी हुई है.

  • ताई-भाई के 'टकराव' में कहीं बीजेपी से छिन न जाए 'इंदौर की चाबी'

    ताई-भाई के 'टकराव' में कहीं बीजेपी से छिन न जाए 'इंदौर की चाबी'

    इस बार कांग्रेस उनसे 'इंदौर की चाबी' छीनने के लिए दम भर ही रही है, खुद भाजपा के अंदर भी आवाज उठने लगी है. एक तरह कांग्रेस कह रही है कि, 'इतिहास इस बात का गवाह है कि अगर कोई बुजुर्ग चाबी छोड़ने को तैयार नहीं होता है, तो उसके नाती-पोते उससे चाबी छीन लेते हैं'. तो दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश में बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) खुद इंदौर सीट से ताल ठोंकते दिख रहे हैं. यानी सुमित्रा महाजन की राह कठिन दिख रही है.

  • कुमार विश्वास ने फिर कसा अरविंद केजरीवाल पर तंज, कहा- जिनकी सीट 'जीरो' की आज उन्हीं के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं

    कुमार विश्वास ने फिर कसा अरविंद केजरीवाल पर तंज, कहा- जिनकी सीट 'जीरो' की आज उन्हीं के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कांग्रेस से गठबंधन की कवायदों पर कुमार विश्वास ने एक बार फिर तंज कसा है. अपने ट्विटर हैंडल के जरिेए उन्होंने लिखा कि कार्यकर्ताओं के खून-पसीने, साथियों के निस्वार्थ श्रम व करोड़ों लोगों की दुआओं ने 70 में 67 सीट दिलाईं लेकिन एक आत्ममुग्ध, असुरक्षित बौने के ओछेपन ने उसी जनादेश को इस गिरावट तक ला दिया कि जिनकी सीट जीरो की आज उन्हीं के सामने गिड़गिड़ा रहा है.सबके भरोसे की पीठ में छुरा घोंपने का फल. 

  • बंगाल: सिर्फ दो सीटों पर है माकपा का कब्जा, उन्हीं पर दावा कर रही है कांग्रेस, अटका गठबंधन

    बंगाल: सिर्फ दो सीटों पर है माकपा का कब्जा, उन्हीं पर दावा कर रही है कांग्रेस, अटका गठबंधन

    कांग्रेस की बंगाल इकाई माकपा से नाराज है क्योंकि दोनों पार्टियां रायगंज और मुर्शिदाबाद लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं जिससे उनके बीच सीट बंटवारे पर बातचीत फंस गई है. इन दोनों सीटों पर माकपा का कब्जा है. ये ही सिर्फ दो सीटें हैं जिन पर वाम मोर्चे का कब्जा है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,‘‘ हम इन दोनों सीटों पर लड़ना चाहते हैं. रायगंज और मुर्शिदाबाद कांग्रेस का गढ़ रहे हैं. माकपा 2014 में चतुष्कोणीय मुकाबले की वजह से जीती थी.’’

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया तनाव के बावजूद बीजेपी के साथ गठबंधन पर क्यों राजी हुए

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया तनाव के बावजूद बीजेपी के साथ गठबंधन पर क्यों राजी हुए

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार शाम कहा कि वह बीजेपी के साथ हाथ मिलाने को इसलिए राजी हुए हैं क्योंकि भगवा पार्टी का अपने गठबंधन सहयोगियों के प्रति व्यवहार में बदलाव आया है. ठाकरे अपने आवास पर शिवसेना कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे.शिवसेना और भाजपा ने सोमवार को घोषणा की कि वे लोग लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे.

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी ने कही यह बड़ी बात...

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी ने कही यह बड़ी बात...

    बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि प्रियंका गांधी ने कहा- बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करना पड़ेगा. मैं ऊपर से कोई चमत्कार नहीं कर सकती, पार्टी की जीत के लिए आप लोगों को संगठित होकर काम करना होगा और मेरा पूरा सहयोग करना होगा.

  • सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पर अधिकार हासिल करने में असफल रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अब आंदोलन चलाएगी. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जनता के सामने जाएगी.

  • लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी बीजेपी और शिवसेना, सीएम पद को लेकर फंसा पेंच : सूत्र

    लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी बीजेपी और शिवसेना, सीएम पद को लेकर फंसा पेंच : सूत्र

    बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठी शिवसेना ने अब यू-टर्न लेती नजर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक खबर मिल रही है कि अब दोनों ही पार्टियां लोकसभा और विधानसभा का चुनाव मिलकर साथ ही लड़ेंगी. सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी-25 और शिवसेना-23 सीटें पर लड़ेगी.

  • तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

    तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

    उन्होंने कहा कि मैं आगामी संसदीय चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा कि मैं किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं और कोई भी राजनीतिक प्रचार के मकसद से मेरी तस्वीर या संगठन का झंडा इस्तेमाल नहीं करें. अभिनेता ने एक बयान में कहा कि रजीनी मक्कल मंड्रम आगामी संसदीय चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं कर रही है.

  • लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में कुछ ही माह का समय रह गया है, और गठबंधनों का बनना-टूटना इस समय चरम पर है. एक ओर समूचा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट होने की कोशिशों में जुटा है, तो दूसरी ओर, BJP भी अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बरकरार रखने के प्रयास जारी रखे हुए है.

  • NEWS FLASH: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    NEWS FLASH: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, ट्विटर पर लिखी ये बात

    कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, ट्विटर पर लिखी ये बात

    विंद केजरीवाल के करिबियों में गिने जाते थे. लेकिन वक्त का कांटा ऐसा घूमा कि अब दोनों के बीच एक फासला आ चुका है. पार्टी से बागी हो चुके कुमार विश्वास, अरविंद केजरीवाल और अपने पुराने साथियों को निशाने पर लेते रहते हैं. इसी कड़ी आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में आयोजित महारैली के मौके पर कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर जोरदार निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने लिखा कि असुरक्षित आत्ममुग्ध बौना गिड़गिड़ा रहा है कि किसी भी शर्त पर कांग्रेस अपनी शरण में ले ले.

  • फारूक अब्दुल्ला बोले- क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं? नहीं, वह पूरी दुनिया के भगवान हैं

    फारूक अब्दुल्ला बोले- क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं? नहीं, वह पूरी दुनिया के भगवान हैं

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जब तक हमारे अपने दिल साफ नहीं होते हम उन्हें आसानी से नहीं हटा सकते. अगर मुल्क को बचाना चाहते है तो हमें पहले कुर्बानी देनी की जरूरत है... और ऐसा देश के लिए करो न कि कुर्सी के लिए.’ साथ ही अब्दुल्ला ने कहा, ‘आज हम धार्मिक आधार पर हिंदुओं और मुसलमानों के तौर पर बंटे हुए हैं. मैं हिन्दुओं से पूछना चाहता हूं कि क्या राम सिर्फ आपके राम हैं? यह पवित्र ग्रंथों में लिखा है कि राम पूरी दुनिया के भगवान हैं. वह सब के भगवान हैं. हमें अपनी लड़ाई भूलने की जरूरत है.’

  • पंडित नेहरू की लोकसभा सीट फूलपुर : यहां लोग हार कर भी बन जाते थे बड़े नेता

    पंडित नेहरू की लोकसभा सीट फूलपुर : यहां लोग हार कर भी बन जाते थे बड़े नेता

    उत्तर प्रदेश के  इलाहाबाद जिले की फूलपुर के लोगों ने पंडित जवाहर लाल नेहरू को तीन बार सांसद बनाया है. देश की आजादी के बाद से पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने इसको संसदीय क्षेत्र बनाया और बड़ी आसानी से तीन बार जीत दर्ज की. पंडित नेहरू ने यहां से 1952, 1957 और 1962 में चुनाव  जीता था.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के वोट प्रतिशत से कांग्रेस को बड़ी उम्मीद

    लोकसभा चुनाव 2019 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के वोट प्रतिशत से कांग्रेस को बड़ी उम्मीद

    लोकसभा चुनाव 2019 के मैदान में जहां प्रियंका गांधी वाड्रा  के उतरने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को थोड़ी ऊर्जा मिली है, वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के लिए थोड़ी राहत और थोड़ी चिंता की बात दोनों हो सकती है. राजस्थान में जहां गुर्जर आरक्षण आंदोलन से राज्य सरकार जूझ रही है वहीं किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर मध्य प्रदेश में भी सरकार  को कई जगहों पर नाराजगी झेलनी पड़ रही है.

  • प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से समीकरणों पर असर? अखिलेश यादव ने कहा- गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल, 10 बड़ी बातें

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से समीकरणों पर असर? अखिलेश यादव ने कहा- गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना सबसे बड़ा चुनावी हथियार का इस्तेमाल कर दिया है. प्रियंका गांधी वाड्रा अब चुनावी मैदान में हैं. लोकसभा की 80 सीटों वाली इस राज्य में चुनावी घमासान इस बार तीन मोर्चों पर लड़ा जाएगा एक ओर जहां प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस है, सपा-बीएसपी गठबंधन और भारी भरकम बहुमत वाली जोड़ी मोदी और योगी की जोड़ी है. लेकिन प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से कांग्रेस में ऊर्जा का संचार हुआ है और पार्टी के कार्यकर्ता प्रियंका को लाने की मांग काफी दिन से कर रहे थे. सोमवार को लखनऊ में रोड शो में के बाद हुई रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनावाएंगे. राहुल का संकेत साफ है कि अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपना विस्तार करेगी और अपने दम पर संगठन खड़ा करेगी. हालांकि बहुत कुछ लोकसभा चुनाव के नतीजे पर भी निर्भर करेगा. अगर कांग्रेस प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में अपेक्षित प्रदर्शन करती है तो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा प्रियंका गांधी होंगी इसमें कोई दो राय नहीं होगी. प्रियंका के आने के बाद से उत्तर प्रदेश में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

  • राजेश खन्ना की वजह से आडवाणी को जाना पड़ा था गांधीनगर, पढ़ें 1991 की दिलचस्प चुनावी जंग

    राजेश खन्ना की वजह से आडवाणी को जाना पड़ा था गांधीनगर, पढ़ें 1991 की दिलचस्प चुनावी जंग

    Lok Sabha Election 2019: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से मिली इस चुनौती के बाद कहा जाता था कि लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को दिल्ली छोड़कर गुजरात जाना पड़ा था.

Advertisement