NDTV Khabar

2019 loksabha election News in Hindi


'2019 loksabha election' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में रघुबर दास लोकसभा चुनाव के साथ ही कराना चाहते हैं विधानसभा चुनाव

    झारखंड में रघुबर दास लोकसभा चुनाव के साथ ही कराना चाहते हैं विधानसभा चुनाव

    झारखंड राज्य के इतिहास में रघुबर अगले महीने पहले मुख्यमंत्री हो जाएंगे जिन्होंने चार साल तक लगातार मुख्यमंत्री की कुर्सी क़ायम रही. हालांकि राज्य में महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उनका जवाब था कि इसका कोई ख़ास असर नहीं होगा. लेकिन भाजपा के नेता मानते हैं कि फ़िलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं जिससे महागठबंधन में टूट के कोई आसार दिखें और जब तक ऐसा नहीं होता भाजपा सरकार कि आयु बढ़ी रहेगी.

  • चुनाव में हार के डर से BJP दिल्ली के लोगों के वोट कटवा रही है : मनीष सिसोदिया

    चुनाव में हार के डर से BJP दिल्ली के लोगों के वोट कटवा रही है : मनीष सिसोदिया

    सिलसिलेवार ढंग से काटे गए नामों का डाटा बताते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि पटपड़गंज विधानसभा से 24000 कोंडली विधानसभा से 27500, विश्वास नगर विधानसभा से 14000, लक्ष्मी नगर विधानसभा से 22000 और गांधीनगर विधानसभा से 13,000 मतदाताओं के नाम सूची से काटे गए हैं.

  • Karnataka By-Election: तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव में औसतन 67 फीसदी मतदान

    Karnataka By-Election: तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव में औसतन 67 फीसदी मतदान

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की परीक्षा होने वाली है, क्योंकि आज यानी शनिवार को तीन लोकसभा और दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान (Karnataka By Polls) हो रहा है.  इन चुनाव के नतीजों का असर राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर पड़ने की संभावना है.

  • राम मंदिर पर फारुक अब्दुल्ला का BJP पर निशाना: वोट देने भगवान राम या अल्लाह नहीं आएंगे, जनता ही आएगी

    राम मंदिर पर फारुक अब्दुल्ला का BJP पर निशाना: वोट देने भगवान राम या अल्लाह नहीं आएंगे, जनता ही आएगी

    जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुक अब्दुल्ला ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव जीतने में भगवान मदद नहीं करते हैं, बल्कि चुनाव में वोट जनता को ही देना है. बता दें कि संघ की ओर से लगातार राम मंदिर पर बयान आ रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी राम मंदिर को लेकर कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है और कहा है कि कोर्ट के पास राम मंदिर के लिए फुर्सत नहीं है. 

  • यूपी की सियासत में बेटे पर भारी पड़ेगा भाई? शिवपाल यादव की पार्टी के कार्यक्रम में फिर दिखे मुलायम सिंह यादव

    यूपी की सियासत में बेटे पर भारी पड़ेगा भाई? शिवपाल यादव की पार्टी के कार्यक्रम में फिर दिखे मुलायम सिंह यादव

    उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ी हैसियत रखने वाला यादव परिवार सत्ता में न होने के बाद भी मीडिया की सुर्खियों में है. दरअसल, मुलायम सिंह के परिवार में राजनीतिक खींचतान अब भी जारी है. मंगलवार को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह अपने भाई शिवपाल यादव के कार्यक्रम में पहुंचे और एक ही मंच पर साथ दिखे. समाजवादी पार्टी से अलग होने वाले शिवपाल सिंह की पार्टी का कार्यक्रम था. 

  • अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का लगाया आरोप

    अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का  लगाया आरोप

    उन्होंने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि गरीबी, बेरोजगारी और असुरक्षा हटाओ. लेकिन महागठबंधन के नेता कहते हैं कि मोदी हटाओ. महागठबंधन की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास न तो नीति, न नेता और न ही कोई सिद्धांत है. माओवादियों के साथ कथित संबंधों को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा हाल ही में सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जो कोई भी भारत तोड़ो का नारा लगाएगा.

  • लोपजा राजग में सम्मानजनक हिस्सा चाहती है: चिराग

    लोपजा राजग में सम्मानजनक हिस्सा चाहती है: चिराग

    उन्होंने कहा कि अगर लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष के नाते बात की जाए तो मैं सात से अधिक सीट चाहुंगा. हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी सात सीटों की मांग की थी, पर आप जब गठबंधन में शामिल हैं तो उसकी अपनी सीमा और मर्यादा होती है. आपको उसका भी ध्यान रखना होगा.

  • आखिर किस पाले में जाने की तैयारी कर रहे हैं उपेंद्र कुशवाहा, सोमवार को अमित शाह से करेंगे 'सीटों की सौदेबाजी'

    आखिर किस पाले में जाने की तैयारी कर रहे हैं उपेंद्र कुशवाहा, सोमवार को अमित शाह से करेंगे 'सीटों की सौदेबाजी'

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जदयू के बीच सीटों के 50-50 फॉर्मूले पर समझौते के बाद अब सीटों के लिए सौदेबाजी की बारी रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा ने भी सीटों के समीकरण को सुलझाने के लिए भाजपा अध्यक्ष से मिलने का मन बनाया है.

  • अब होगा असली सियासी दंगल? BJP-JDU में 50-50 फॉर्मूले से बिहार NDA में मच सकता है 'घमासान'

    अब होगा असली सियासी दंगल? BJP-JDU में 50-50 फॉर्मूले से बिहार NDA में मच सकता है 'घमासान'

    आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी और नीतीश कुमार की अगुआई वाली जनता दल यूनाइटेड ने वह समीकरण सुलझा लिये हैं, जिसे लेकर बीते काफी समय से दोनों के बीच मौखिक गहमागहमी चल रही थी. भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी और जदयू के बीच सीटों का 50-50 मोड में समझौता हो गया है. मगर इस समझौते ने बिहार एनडीए के अन्य घटक दलों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. शुक्रवार को दिल्ली में अमित शाह से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिले और बैठक के बाद नतीजा यह निकला कि लोकसभा चुनाव में न कोई बड़ा भाई होगा और न ही कोई छोटा. दोनों फिफ्टी-फिफ्टी के पार्टनर होंगे. हालांकि, इस समौझेते के बाद बिहार की सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

  • लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, राज्यसभा में जाने की है तैयारी: सूत्र

    लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, राज्यसभा में जाने की है तैयारी: सूत्र

    रामविलास पासवान की पार्टी बिहार में सीट हिस्सेदोरी को लेकर किसी तरह के समझौते को तैयार नहीं दिख रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि लोजपा किसी भी हालत में राज्य में सात सीटों से कम पर समझौता नहीं करेगी.

  • हमसे तो किसी ने सीटों के बंटवारे पर बातचीत ही नहीं की : चिराग पासवान

    हमसे तो किसी ने सीटों के बंटवारे पर बातचीत ही नहीं की : चिराग पासवान

    बिहार में ज्यादा सीटों के बंटवारे पर मंगलवार को जहां जनता दल यूनाइटेड ने एक बार फिर दोहराया कि BJP जितनी सीटों पर लड़ेगी उतनी ही सीटें जनता दल यूनाइटेड के खाते में भी आएंगी और लोक जनशक्ति पार्टी ने कहा कि उनके साथ तो BJP ने सीटों के बंटवारे पर बातचीत औपचारिक रूप से शुरू भी नहीं की है.

  • बिहार में चचा बनाम भतीजा

    बिहार में चचा बनाम भतीजा

    बिहार में आखिरकार एनडीए के दलों के बीच गठबंधन हो गया. इस समझौते में सबको खुश करने की कोशिश जरूर की गई है खासकर जेडीयू को. लगता है कि बीजेपी आलाकमान फिलहाल नीतीश कुमार को नाराज नहीं करना चाहती है. यही वजह है कि बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में अपनी जीती सीटें भी जेडीयू के लिए छोड़ दी हैं.

  • जब सत्ता में थे तो भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे, लेकिन बीते चार सालों में क्या हुआ : शरद पवार

    जब सत्ता में थे तो भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे, लेकिन बीते चार सालों में क्या हुआ : शरद पवार

    एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार  ने कहा है कि जब वह सत्ता में थे तो उन पर और उनकी पार्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. लेकिन अब वे (बीजेपी) चार सालों से सत्ता में हैं और इन आरोपों पर कुछ नहीं हुआ. ये सभी आरोप सिर्फ सत्ता पाने के लिए लगाए गए थे.

  • बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति, जेडीयू की सीटें बढ़ने की संभावना

    बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति, जेडीयू की सीटें बढ़ने की संभावना

    बिहार में एनडीए के सभी घटक दलों में लोकसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा हो जाने की ख़बर है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार इसका ऐलान उचित समय पर किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार इस बंटवारे से सभी सहयोगी दल सहमत हैं.

  • लोकसभा चुनाव में AAP को वोट क्यों दें? घर-घर जाकर बताएंगे केजरीवाल और ‘आप’ के सभी नेता

    लोकसभा चुनाव में AAP को वोट क्यों दें? घर-घर जाकर बताएंगे केजरीवाल और ‘आप’ के सभी नेता

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस कैंपेन की शुरुआत अपनी विधानसभा नई दिल्ली से 21 अक्टूबर, रविवार को करने जा रहे हैं. इसके तहत वह घर-घर जाकर लोगों से लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट और चंदा देने की अपील करेंगे.

  • क्या फिर से यादव परिवार में सब कुछ ठीक नहीं? मुलायम के बाद छोटी बहू अपर्णा भी दिखीं चाचा शिवपाल के साथ

    क्या फिर से यादव परिवार में सब कुछ ठीक नहीं? मुलायम के बाद छोटी बहू अपर्णा भी दिखीं चाचा शिवपाल के साथ

    उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़े राजनीतिक परिवार के तौर पर मशहूर मुलायम सिंह के परिवार में अभी सियासी रोमांच का दौर चल रहा है. मुलायम सिंह यादव के ठीक एक दिन बाद ही उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव भी चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ मंच साझा करतीं नजर आईं. दरअसल, मुलायाम के साथ मंच साझा करने के ठीक एक दिन बाद शनिवार को राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में चाचा शिवपाल यादव और अपर्णा यादव को एक साथ एक ही मंच पर देखा गया.  मुलायम और अपर्णा की शिवपाल के साथ मंच साझा करने के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  • छत्तीसगढ़ में गठबंधन के बाद मंच पर मायावती-जोगी दिखे साथ, BSP सुप्रीमो बोलीं- जो सम्मान कांग्रेस ने नहीं दिया, हम देंगे

    छत्तीसगढ़ में गठबंधन के बाद मंच पर मायावती-जोगी दिखे साथ, BSP सुप्रीमो बोलीं- जो सम्मान कांग्रेस ने नहीं दिया, हम देंगे

    आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए वोट को अपने पक्ष में स्विंग कराने के लिए बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जाने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से एक छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के लिए अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ गठबंधन का ऐलान करने के बाद मायावती पूरजोर कोशिश में जुट गई हैं. शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में गठबंधन की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि हमारे यहां ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार जीत कर आएं और सरकार बन सके. 

  • 'चाचा की चाल' : बेटे के बाद अब भाई के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह, शिवपाल यादव ने नेता जी को दिया यह ऑफर

    'चाचा की चाल' : बेटे के बाद अब भाई के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह, शिवपाल यादव ने नेता जी को दिया यह ऑफर

    उत्तर प्रदेश के सियासत में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के परिवार में हर दिन एक अलग नजारा देखने को मिलता है. भले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच में मनमुटाव और दूरियां हों, मगर इससे मुलायम सिंह पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिख रहा है. मुलायम सिंह शायद बेटे और भाई के बीच में किसी तरह के अंतर नहीं रखना चाहते यही वजह है कि पिछले महीने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करने के बाद अब वह  समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के साथ पहली बार शुक्रवार को मंच पर नजर आए. बता दें कि शिवपाल सिंह ने इसी साल अगस्त में समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाया है. 

12345»

Advertisement

 

2019 loksabha election वीडियो

2019 loksabha election से जुड़े अन्य वीडियो »