NDTV Khabar

2020


'2020' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (गुरुवार) ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे. इस कार्यक्रम में भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा, 'जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है. मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिए जाने वाला संदेश नई शुरुआत करने से संबंधित होगा.'

  • Eng Vs WI: गेंदबाज की रहस्यमयी गेंद को देखता रह गया बल्लेबाज, ऐसे उड़ाईं गिल्लियां... देखें पूरा Video

    Eng Vs WI: गेंदबाज की रहस्यमयी गेंद को देखता रह गया बल्लेबाज, ऐसे उड़ाईं गिल्लियां... देखें पूरा Video

    England Vs West Indies 1st Test Live: मैच की शुरुआत इंग्लैंड के लिए कुछ खास नहीं रही. बिना खाता खोले डोमिनिक सिबली (Dom Sibley) आउट हो गए. शैनन गैबरियन (Shannon Gabriel) ने उनको बोल्ड किया. उनका विकेट सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • Samsung ने लॉन्च किए सात नए स्मार्ट टीवी, कीमत 20,900 से शुरू

    Samsung ने लॉन्च किए सात नए स्मार्ट टीवी, कीमत 20,900 से शुरू

    Samsung Crystal 4K UHD TV 2020 में मल्टी-व्यू फीचर भी दिया गया है, जिससे आप स्क्रीन को दो भागों में बांट कर अलग-अलग वॉल्यूम आउटपुट कंट्रोल के साथ दो वीडियो देख सकते हैं।

  • 'बाहुबली' प्रभास की Prabhas 20 का फर्स्ट लुक इस दिन होगा रिलीज, एक्टर ने Photo पोस्ट कर दी जानकारी

    'बाहुबली' प्रभास की Prabhas 20 का फर्स्ट लुक इस दिन होगा रिलीज, एक्टर ने Photo पोस्ट कर दी जानकारी

    पैन इंडिया स्टार प्रभास (Prabhas) की बहुप्रतीक्षित फिल्म अब रिलीज़ के करीब पहुंच रही है! उनकी आगामी फिल्म के निर्माताओं ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें 10 जुलाई 2020 में फिल्म का पहला लुक पोस्टर रिलीज करने की घोषणा की गई है.

  • कोरोनावायरस के चलते हरियाली तीज पर ठाकुरजी के हिंडोल दर्शन नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु

    कोरोनावायरस के चलते हरियाली तीज पर ठाकुरजी के हिंडोल दर्शन नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु

    राजाधिराज बाजार में स्थित ठा. द्वारिकाधीश मंदिर के विधि एवं मीडिया प्रभारी एडवोकेट राकेश तिवारी ने बताया कि यूं तो मंदिर के गोस्वामी एवं कांकरौली नरेश महाराज ब्रजेश कुमार तथा युवराज डा वागीश कुमार द्वारा मंदिर के श्रावण एवं भादो मास के कार्यक्रमों का परंपरानुसार निर्धारण कर दिया गया है.

  • Rajasthan Board Class 12th Science Result: 12वीं बोर्ड साइंस स्ट्रीम में 91.96 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए डिटेल

    Rajasthan Board Class 12th Science Result: 12वीं बोर्ड साइंस स्ट्रीम में 91.96 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए डिटेल

    Rajasthan Board Class 12 Science Results Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल 12वीं साइंस स्ट्रीम में 2,39,769 स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था, जिनमें से 2,37,305 स्टूडेंट्स परीक्षाओं में शामिल हुए थे. वहीं, इनमें से 2,18,232 स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं. इस साल राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम का पास प्रतिशत 91.96 फीसदी है. परीक्षा के परिणामों की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने की है. वहीं, पिछले साल की बात करें तो  2,57,719 स्टूडेंट्स 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम में शामिल हुए थे. 12वीं साइंस का कुल पास प्रतिशत 92.88 फीसदी था.

  • RBSE 12th Science Result 2020 Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RBSE 12th Science Result 2020 Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Rajasthan Board Class 12 Science Results Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड में मौजूद रोल नंबर की मदद से अपने रिजल्ट देख सकते हैं. इस साल राजस्थान 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 11,79,830 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. हालांकि किस स्ट्रीम में कितने स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था, इस बारे में बोर्ड की तरफ से अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए RBSE 12वीं क्लास के साइंस के रिजल्ट की तारीख और समय कंफर्म किया था. वहीं, पिछले साल की बात करें तो  2,57,719 स्टूडेंट्स 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम में शामिल हुए थे. 12वीं साइंस का कुल पास प्रतिशत 92.88 फीसदी था.

  • Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए कैसा रहा इस साल का रिजल्ट

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए कैसा रहा इस साल का रिजल्ट

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया है. इस साल झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 3.85 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. बता दें कि इस बार 10वीं की परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. पास होने वाले स्टूडेंट्स में लड़कों का पास प्रतिशत 75.88 फीसदी है, जबकि 74.25 फीसदी लड़कियां परीक्षा में पास हुई हैं.

  • DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    Delhi University Exams Postponed: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना की वजह से एजुकेशन सेक्टर काफी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है और बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के लिए परीक्षाएं आयोजित कराना एक बड़ी चुनौती बन गया है. इसी बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर 10 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं अगस्त तक स्थगित कर दी हैं. 

  • Samsung Galaxy Unpacked इवेंट 5 अगस्त को, Samsung Galaxy Note 20 सीरीज़ से उठेगा पर्दा

    Samsung Galaxy Unpacked इवेंट 5 अगस्त को, Samsung Galaxy Note 20 सीरीज़ से उठेगा पर्दा

    अफवाहों का कहना है कि गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ में स्टैंडर्ड Samsung Galaxy Note 20, Galaxy Note 20+ और Galaxy Note 20 Ultra शामिल होंगे। तीनों मॉडल के कैमरे और बैटरी में अंतर होने की उम्मीद है।

  • RBSE 12th Science Stream Result Live Updates: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे हुए जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अपडेट

    RBSE 12th Science Stream Result Live Updates: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे हुए जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अपडेट

    Rajasthan Board Class 12 Science Results Live Updates: राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट आज शाम 4 बजे जारी करेगा. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड में मौजूद रोल नंबर की मदद से अपने रिजल्ट देख सकेंगे. इस साल राजस्थान 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में करीब 12 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. हालांकि किस स्ट्रीम में कितने स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था, इस बारे में बोर्ड की तरफ से अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए RBSE 12वीं क्लास के साइंस के रिजल्ट की तारीख और समय कंफर्म किया था. वहीं, पिछले साल की बात करें तो  2,57,719 स्टूडेंट्स 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम में शामिल हुए थे. 12वीं साइंस का कुल पास प्रतिशत 92.88 फीसदी था.

  • Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. JAC 10वीं क्लास की परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल के हिसाब से ही फरवरी में पूरी हो गई थीं, लेकिन कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते 10वीं की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी. मूल्यांक की प्रक्रिया 28 मई से 67 केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके शुरू की गई थी. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे. बीते साल रिजल्ट 18 मई को घोषित कर दिया गया था. वहीं इस साल 8 जुलाई को 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया गया है. 

  • मुंबई में हो सकती है रुक-रुककर बारिश, 9-10 जुलाई को बिहार-पूर्वी UP समेत अन्य जगहों पर भारी बारिश के आसार

    मुंबई में हो सकती है रुक-रुककर बारिश, 9-10 जुलाई को बिहार-पूर्वी UP समेत अन्य जगहों पर भारी बारिश के आसार

    मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी केएस होसलीकर ने ट्वीट में कहा, "हालिया उपग्रह चित्रों में मुंबई और दक्षिण कोंकण तट पर "घने बादल" दिखाए पड़ रहे हैं. मुंबई और उसके आसपास इलाकों में रुक-रुक भारी बारिश हो सकती है.

  • JAC Jharkhand Class 10th Results Live Updates: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

    JAC Jharkhand Class 10th Results Live Updates: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

    JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी करेगा. रिजल्ट 1 बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के अंत में खत्म हो गई थीं, लेकिन राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते कॉपियां जांचने का काम 28 मई को शुरू हो पाया था. लॉकडाउन के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राज्य के 67 केंद्रों में कॉपी जांचने का काम हुआ. कोरोनावायरस के चलते झारखंड बोर्ड का रिजल्ट इस साल देर से जारी किया जा रहा है. पिछले साल रिजल्ट 18 मई को जारी किया गया था. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे.

  • CBSE ने 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 30 फीसदी सिलेबस किया कम, जानिए किस क्लास में कितने सिलेबस की हुई कटौती

    CBSE ने 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 30 फीसदी सिलेबस किया कम, जानिए किस क्लास में कितने सिलेबस की हुई कटौती

    CBSE Syllabus 2020-21: 12वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में से भारत के अपने पड़ोसी देशों के साथ संबंध को हटा दिया गया है. इसके अलावा सामाजिक आंदोलनों, क्षेत्रीय आकांक्षाओं, भारत के आर्थिक विकास की बदलती प्रकृति और योजना आयोग आदि पाठों को भी हटा दिया गया है.

  • Rajasthan Class 12th Science Results: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए कैसे करें चेक

    Rajasthan Class 12th Science Results: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए कैसे करें चेक

    Rajasthan Board Class 12 Science Results: राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट आज 4 बजे जारी करेगा. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड में मौजूद रोल नंबर की मदद से अपने रिजल्ट देख सकेंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए RBSE 12वीं क्लास के साइंस के रिजल्ट की तारीख और समय कंफर्म किया था. वहीं, पिछले साल की बात करें तो  2,57,719 स्टूडेंट्स 12वीं क्लास की साइंस स्ट्रीम में शामिल हुए थे. 12वीं साइंस का कुल पास प्रतिशत 92.88 फीसदी था.

  • JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट आज, जानें, चार स्टेप्स में कैसे करें चेक

    JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट आज, जानें, चार स्टेप्स में कैसे करें चेक

    JAC Class 10th result 2020: झारखंड बोर्ड आज 10वीं के बोर्ड का रिजल्ट जारी कर देगा. NDTV से बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि झारखंड अकादमिक परिषद यानी JAC इस साल 10वीं का रिजल्ट 8 जुलाई को घोषित कर देगा. आपको बता दें कि राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के अंत में खत्म हो गई थीं, लेकिन राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते 28 मई को कॉपियां जांचने का काम शुरू हो पाया था. लॉकडाउन के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राज्य के 67 केंद्रों में कॉपी जांचने का काम हुआ. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे. बीते साल रिजल्ट 18 मई को घोषित कर दिया गया था.

  • प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में 'इंडिया ग्लोबल वीक' को करेंगे संबोधित 

    प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में 'इंडिया ग्लोबल वीक' को करेंगे संबोधित 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com