NDTV Khabar

25


'25' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मराठवाड़ा में स्मारकों के संरक्षण के बारे में जागरूकता की आवश्यकता है: विशेषज्ञ

    मराठवाड़ा में स्मारकों के संरक्षण के बारे में जागरूकता की आवश्यकता है: विशेषज्ञ

    महाराष्ट्र के पुरातत्व विभाग द्वारा आयोजित एक वेबिनार में विशेषज्ञों ने कहा, कि मराठवाड़ा के किलों में बिना ऐतिहासिक अवशेषों से छेड़छाड़ किये संरक्षण कार्य किया जाना चाहिए.  एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, कि 19 नवंबर से 25 नवंबर के बीच ‘विश्व धरोहर सप्ताह’ मनाया जा रहा है और इस अवसर पर बुधवार को इस वेबिनार का आयोजन किया गया.

  • देश के 10 बड़े श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल आज, केरल-बंगाल में ट्रेन-बस सेवा बाधित

    देश के 10 बड़े श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल आज, केरल-बंगाल में ट्रेन-बस सेवा बाधित

    दिल्ली में जंतर-मंतर पर इन सभी 10 मज़दूर संगठनों के नेता 12 बजे प्रदर्शन करेंगे. मज़दूर संगठनों का दावा है कि इस देशव्यापी हड़ताल में 25 करोड़ कामगार शामिल होंगे. 

  • भोपाल के गैस पीड़ितों के लिए जानलेवा साबित हो रहा कोरोना, यूनियन कार्बाइड से अतिरिक्‍त मुआवजे की मांग

    भोपाल के गैस पीड़ितों के लिए जानलेवा साबित हो रहा कोरोना, यूनियन कार्बाइड से अतिरिक्‍त मुआवजे की मांग

    गैस पीड़ितों के लिये संघर्षरत संगठन ने गैस राहत अस्पतालों के रिकॉर्ड सर्वोच्च न्यायालय में लंबित सुधार याचिका में पेश करने की मांग की है. उन्होंने 90% गैस पीड़ितों को अस्थाई रूप से क्षतिग्रस्त मानते हुए 25 हजार के मुआवजे की मांग रखी है .

  • Dev Uthani Ekadashi 2020: क्यों 4 महीने सोते हैं भगवान विष्णु, जानें देव उठनी एकादशी की पूरी कहानी

    Dev Uthani Ekadashi 2020: क्यों 4 महीने सोते हैं भगवान विष्णु, जानें देव उठनी एकादशी की पूरी कहानी

    Devothan Ekadashi 2020: इस बार देव उठनी एकादशी (Dev Uthani Ekadashi) 25 नवंबर को यानि आज है. इस दिन हिंदु धर्म में भगवान विष्णु जी (Vishnu) के लिए व्रत रखा जाता है. क्योंकि वो चार महीने की नींद के बाद जागते हैं. देवोत्थान एकादशी के साथ-साथ इसी दिन भगवान विष्णु के पत्थर रूप शालिग्राम का तुलसी से विवाह किया जाता है.

  • राजस्‍थान: देवउठनी एकादशी पर जयपुर में कल होंगी करीब 4 हजार शादियां, प्रशासन को सता रहा कोरोना केस बढ़ने का डर

    राजस्‍थान: देवउठनी एकादशी पर जयपुर में कल होंगी करीब 4 हजार शादियां, प्रशासन को सता रहा कोरोना केस बढ़ने का डर

    COVID-19 Pandemic: कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के खुलने के बाद यह अपनी तरह का बड़ा अवसर है जब एक ही दिन में हजारों शादियां होंगी.कोरोना वायरस महामारी (Corona Pandemic) के प्रकोप के बीच इन शादियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारी संक्रमण की रोकथाम के दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए मशक्कत कर रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश के टाइगर स्टेट के तमगे पर मंडरा रहा खतरा, पिछले डेढ़ महीने में 5 बाघों की मौत

    मध्य प्रदेश के टाइगर स्टेट के तमगे पर मंडरा रहा खतरा, पिछले डेढ़ महीने में 5 बाघों की मौत

    मध्यप्रदेश के टाइगर स्टेट का दर्जा खतरे में हैं. अकेले बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पिछले डेढ़ महीने में 3 वयस्क, दो शावकों सहित 5 बाघों की मौत हो चुकी है. 11 महीने में ये आंकड़ा 9 का है. पूरे राज्य में 11 महीने में 25 बाघों की मौत हुई है.

  • MHT CET Law Result 2020: परीक्षा का परिणाम आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    MHT CET Law Result 2020: परीक्षा का परिणाम आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    MHT CET 3 Year Law Result 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र MAH LLB 3 साल CET 2020 (MH CET Law Result) परीक्षा का परिणाम आज यानी 25 नवंबर 2020 को जारी कर सकता है. जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर अपने परिणाम चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करना होगा. 

  • ICAI CA November 2020 Exam: तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थगित हुआ एग्जाम, जानिए परीक्षा की नई तारीख

    ICAI CA November 2020 Exam: तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थगित हुआ एग्जाम, जानिए परीक्षा की नई तारीख

    ICAI CA November 2020 Exam : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 नवंबर और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए की परीक्षा (CA Exams 2020) को स्थगित कर दिया है. निवार चक्रवात (Nivar cyclone) के कारण भारी बारिश और इन शहरों में परेशानियों को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. परीक्षा को स्थगित करने की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर देखी जा सकती है. 

  • 17 साल के यूट्यूबर ने ठोक दी पिता की 25 करोड़ की कार, फिर टूटे हाथ के साथ बोला- 'होता रहता है...' - देखें Video

    17 साल के यूट्यूबर ने ठोक दी पिता की 25 करोड़ की कार, फिर टूटे हाथ के साथ बोला- 'होता रहता है...' - देखें Video

    टेक्सास (Texas) के एक किशोर यूट्यूबर (Youtuber) ने अपने पिता की एक 3.4 मिलियन डॉलर (25 करोड़ रुपये से ज्यादा) की पगानी हुयरा रोडस्टर (Pagani Huayra Roadster) को दुर्घटनाग्रस्त करने के बाद इंस्टाग्राम पर "होता रहता है" लिखा.  17 साल का गेग गिलियन (Gage Gillean) का यूट्यूब चैनल जीजी एक्सोटिक्स (GG Exotics) है.

  • DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट हुई जारी, UG कोर्स की बची हुई सीटों पर मिलेगा एडमिशन

    DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट हुई जारी, UG कोर्स की बची हुई सीटों पर मिलेगा एडमिशन

    DU Special Cut-Off 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने सोमवार को अंडरग्रेजुएट कोर्स की बची हुई सीटों पर प्रवेश के लिए एक स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "स्पेशल कट-ऑफ के माध्यम से एडमिशन की प्रक्रिया 24 नवंबर को सुबह 9 बजे से शुरू होगी और 25 नवंबर को दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगी. हालांकि, उम्मीदवारों को 27 नवंबर को 11:59 बजे तक फीस का भुगतान करने की अनुमति दी जाएगी. "

  • DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020:  दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज यानी 23 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की जा सकती है. स्पेशल कट-ऑफ के तहत एडमिशन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी और 25 नवंबर (दोपहर 1 बजे) तक जारी रहेगी. हालांकि, डीयू के विशेष राउंड की कट ऑफ के लिए फीस का भुगतान 27 नवंबर को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है.

  • Dev Uthani Ekadashi 2020: जानें कब है देवउठनी एकादशी, शुभ मुहूर्त, पूजन और प्रसाद

    Dev Uthani Ekadashi 2020: जानें कब है देवउठनी एकादशी, शुभ मुहूर्त, पूजन और प्रसाद

    Dev Uthani Ekadashi 2020: इस साल 25 नवंबर दिन बुधवार को देवउठनी एकादशी है. इसे देवोत्थान प्रबोधनी भी कहा जाता है. आषाढ़ शुक्ल एकादशी को देव-शयन हो जाते हैं. और फिर 4 महिने बाद इस दिन निंद्रा से श्रीहरि जागते हैं. इसीलिए इसे देवउठनी एकादशी कहा जाता है.

  • राजस्थान में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज

    राजस्थान में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज

    राजस्थान (Rajasthan) के 21 जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए होने वाले प्रथम चरण के चुनाव (Panchayat elections) के लिए मतदान कडे़ सुरक्षा प्रबंधनों के साथ सोमवार को होगा. चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने कहा कि राज्य के 21 जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए होने वाले प्रथम चरण के चुनाव के लिये मतदान सोमवार को प्रातः 7.30 से सायं पांच बजे तक होगा. उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में लगभग 25 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि 50 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न करवाएंगे.

  • Karnataka TET 2020: परिणाम हुए घोषित, यहां से करें चेक

    Karnataka TET 2020: परिणाम हुए घोषित, यहां से करें चेक

    कर्नाटक टीईटी 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न केंद्रों में किया गया था और पंजीकरण इस साल की शुरुआत में 25 जनवरी से 25 फरवरी तक किए गए थे. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 सितंबर को जारी किया गया था.

  • हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 और पंजाब में 23 रोगियों की मौत

    हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 और पंजाब में 23 रोगियों की मौत

    Coronavirus: हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,666 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,15,021 हो गई. इसके अलावा 25 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 2,163 तक पहुंच गई है. पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 719 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1,45,667 हो गई. इसके अलावा 23 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 4,595 तक पहुंच गई है.

  • Samsung Galaxy M51, Vivo V20, Redmi K20 Pro: 25,000 रुपये में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (नवंबर 2020)

    Samsung Galaxy M51, Vivo V20, Redmi K20 Pro: 25,000 रुपये में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (नवंबर 2020)

    Vivo V20 और V20 SE हमारी 25 हज़ार रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट में वनप्लस नॉर्ड से ऊपर हैं और इस सेगमेंट में सबसे दमदार एंट्री Samsung Galaxy M51 ने मारी है, जिसमें 5,000mAh या 6,000mAh नहीं बल्कि 7,000mAh की विशाल बैटरी मिलती है।

  • प्रयागराज एक्सप्रेस बनेगी 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली पहली ट्रेन

    प्रयागराज एक्सप्रेस बनेगी 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली पहली ट्रेन

    उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) की सबसे प्रमुख ट्रेन प्रयागराज- नई दिल्ली विशेष गाड़ी भारतीय रेल की 24 एलएचबी कोचों वाली ऐसी पहली ट्रेन बनने जा रही है जो 25 नवंबर 2020 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से संचालित होगी. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजित कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे को 130 किमी प्रति घंटे या इससे अधिक की गति से 100 से अधिक ट्रेनें चलाने का गौरव प्राप्त है. इनमें भारत की सबसे तेज ट्रेन गातिमान एक्सप्रेस और भारतीय रेल की सर्वाधिक औसत गति वाली वंदे भारत एक्सप्रेस वाली ट्रेन भी शामिल हैं.

  • परिक्रमा के लिए अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं पर कड़ी पाबंदी

    परिक्रमा के लिए अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं पर कड़ी पाबंदी

    ‘पंच कोसी परिक्रमा’ और ‘चौदह कोसी परिक्रमा’ के लिए अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं पर कड़ी पाबंदी लगाते हुए कोविड-19 के मद्देनजर सिर्फ स्थानीय लोगों को परिक्रमा करने की अनुमति दी गई है. हर साल बड़ी संख्या में लोग परिक्रमा के लिए अयोध्या आते हैं. यहां ‘चौहद कोसी परिक्रमा’ 22 नवंबर से जबकि ‘पंच कोसी परिक्रमा’ 25 नवंबर से शुरू होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com