NDTV Khabar

25 november


'25 november' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आज का इतिहास: बाबा साहब ने संविधान सभा की अंतिम बैठक में दिया था समापन भाषण

    आज का इतिहास: बाबा साहब ने संविधान सभा की अंतिम बैठक में दिया था समापन भाषण

    इतिहास में 25 नवंबर की तारीख स्वतंत्र भारत की एक बड़ी महत्वपूर्ण घटना के साथ दर्ज है. 25 नवंबर 1949 को संविधान सभा की आख़िरी बैठक में बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने समापन भाषण दिया था. इसमें उन्होंने नव निर्मित राष्ट्र के सामने आने वाली चुनौतियों का विस्तार से वर्णन करने के साथ ही बड़े संयमित शब्दों में उन चुनौतियों से निपटने के तरीके भी सुझाए थे.

  • दिल्ली के स्कूलों में 29 नवंबर से शुरू होगी नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया

    दिल्ली के स्कूलों में 29 नवंबर से शुरू होगी नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया

    दिल्ली में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया का नोटिफिकेशन दिल्ली सरकार ने जारी कर दिया है. इसके तहत 28 नवंबर तक सभी स्कूल अपने क्राइटेरिया और पॉइंट सार्वजनिक करेंगे. इसके बाद 29 नवंबर स्कूलों में दाखिले के फॉर्म उपलब्ध हो जाएंगे. स्कूलों में 27 दिसंबर तक फॉर्म जमा होंगे. पहली लिस्ट 24 जनवरी को और दूसरी लिस्ट 12 फरवरी को आएगी.

  • 26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला. अपनी मांगों को लेकर 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर रहने वाले थे बैंक कर्मचारी.

  • अयोध्या में ढाई दशक बाद हिंदू संगठनों का जमावड़ा, 25 नवंबर को होने वाली 'धर्मसभा' के क्या हैं मायने?

    अयोध्या में ढाई दशक बाद हिंदू संगठनों का जमावड़ा, 25 नवंबर को होने वाली 'धर्मसभा' के क्या हैं मायने?

    6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस के 26 वर्षों बाद यह पहला मौका है जब अयोध्या में इतनी बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा होंगे. इस जमावड़े के पीछे संगठन भी करीबन वही हैं जो 1992 में थे. 

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल...

    एक तरफ़ संघ प्रमुख मोहन भागवत कह रहे हैं कि राम मंदिर के लिए सरकार क़ानून लाएं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी कह रहे हैं कि बीजेपी राम के मुद्दे पर लोगों के साथ छल न करे. उद्धव ने दशहरे पर होने वाले पार्टी के सालाना कार्यक्रम में कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और वहां जाकर पीएम मोदी से कहेंगे कि वो लोगों की आस्था से न खेलें. उद्वव ने कहा कि वह वहां जाकर प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अब तक राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं किया गया. 

  • शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का जोर-शोर से चला प्रचार-प्रसार शुक्रवार की शाम थम गया. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को उम्मीदवारों ने वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी-चोटी की ताकत लगा दी. बता दें कि कि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को होना है और इस चरण में 25 जिलों में निकाय चुनावों के लिए मतदान होगा. इसी चरण में गाजियाबाद के वैशाली में वार्ड नं 76 से शिवानी सिंह सोलंकी भी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com