NDTV Khabar

26


'26' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro होंगे 26 सितंबर को भारत में लॉन्च, OnePlus TV से भी उठेगा पर्दा

    OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro होंगे 26 सितंबर को भारत में लॉन्च, OnePlus TV से भी उठेगा पर्दा

    OnePlus के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया गया कि वनप्लस 7टी सीरीज़ से जल्द पर्दा उठेगा। इसके बाद एक प्रेस रिलीज जारी करके कंपनी ने पुष्टि कर दी कि लॉन्च की तारीख 26 सितंबर है।

  • Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    इस महीने के आखिर में लगातार चार दिन बैंकों के बंद रहने की आशंका है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 और 27 सितंबर को हड़ताल की धमकी दी है. वहीं, सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है. तो इस लिहाज से लगातार चार दिन बैंक बंद रह सकते हैं. 

  • शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 26 पैसे मजबूत

    शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 26 पैसे मजबूत

    अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव कम होने के साथ निवेशकों की धारणा मजबूत होने के चलते शुरुआती कारोबार में शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे की मजबूती के साथ 70.88 पर पहुंच गया. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार विदेशी निवेशकों की सतत लिवाली से निवेशकों का रुख सकारात्मक देखा गया. इसके अलावा कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का असर भी रुपये पर पड़ा है. 

  • इस देश में फैला स्वाइन फ्लू, बीमारी को कंट्रोल करने के लिए मारे गए 26 लाख सूअर

    इस देश में फैला स्वाइन फ्लू, बीमारी को कंट्रोल करने के लिए मारे गए 26 लाख सूअर

    चीन में अगस्त 2018 में पहले मामलों में से एक का पता लगाने के बाद से, महामारी एशियाई क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फैल गई है और इसने मंगोलिया, कंबोडिया और लाओस को भी प्रभावित किया है. वियतनाम में, बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के प्रयास में 26 लाख से अधिक सूअरों को मार दिया गया.

  • Mission Mangal Box Office Collection Day 26: अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' ने किया कमाल, कमाए इतने करोड़

    Mission Mangal Box Office Collection Day 26: अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' ने किया कमाल, कमाए इतने करोड़

    Mission Mangal Box Office Collection Day 26: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और विद्या बालन (Vidya Balan) की फिल्म 'मिशन मंगल' चौथे हफ्ते में भी बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई कर रही है.

  • इस राज्य के स्कूल में फीस के बदले लिया जाता है प्लास्टिक का कचरा

    इस राज्य के स्कूल में फीस के बदले लिया जाता है प्लास्टिक का कचरा

    दुनिया में प्लास्टिक की समस्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. सिर्फ भारत में ही प्रतिदिन 26,000 टन का प्लास्टिक कचरा तैयार होता है, जो पर्यावरण के लिए गंभीर समस्या बनता जा रहा है. इस समस्या से निपटने के लिए असम के एक स्कूल ने अनोखी पहल की है. यह स्कूल विद्यार्थियों से फीस के बदले प्लास्टिक का कचरा लेता है. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने भी इस स्कूल की पहल की सराहना की है. उन्होंने सोमवार को एक मीडिया रपट को रीट्वीट करते हुए इस पहल को शानदार बताया है.

  • दिल्ली: ताबड़तोड़ फायरिंग से थर्राई राजधानी, पूर्व BSP नेता और हिस्ट्रीशीटर वीरेंद्र मान को मारी 25 से ज्यादा गोलियां

    दिल्ली: ताबड़तोड़ फायरिंग से थर्राई राजधानी, पूर्व BSP नेता और हिस्ट्रीशीटर वीरेंद्र मान को मारी 25 से ज्यादा गोलियां

    दिल्ली के नरेला लामपुर मोड़ पर सुबह करीब 10.45 मिनट पर 45 साल का वीरेंद्र काला उर्फ मान अपनी सफेद रंग की हुंडई कार से जा रहा था तभी घात लगाए करीब 10 बदमाशों ने वीरेंद्र की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया और चंद सेकंड में वीरेंद्र का शरीर गोलियां से छलनी कर दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक करीब 26 गोली वीरेंद्र को मारी गई हैं और एक दर्जन से ज्यादा गोली उसकी कार पर चलाई गई हैं. इसका सबूत कार पर लगे गोलियां के तमाम निशान दे रहे हैं. ताबड़तोड़ फायरिंग की जानकारी जब तक पुलिस को मिलती तब तक सभी हमलावर मौके से फरार हो गये.  बताया जा रहा है कि घात लगाए हमलावर स्विफ्ट गाड़ी से थे. 

  • Nora Fatehi के 'पेपेटा' सॉन्ग ने रिलीज से पहले ही यूं मचाया धमाल, Video 26 लाख के पार

    Nora Fatehi के 'पेपेटा' सॉन्ग ने रिलीज से पहले ही यूं मचाया धमाल, Video 26 लाख के पार

    Nora Fatehi Song: नोरा फतेही (Nora Fatehi) 'पेपेटा (PePeta)' के जरिए इंटरनेश्नल इंग्लिश सॉन्ग में डेब्यू भी करने वाली हैं.

  • SSC JHT Result 2019: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की दूसरी परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    SSC JHT Result 2019: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की दूसरी परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    SSC JHT Result 2019: स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की भर्ती के लिए हुई दूसरी परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट (SSC JHT Paper 2 Result 2019) चेक कर सकते हैं. दूसरी परीक्षा 26 मई को कराई गई थी. जिन उम्मीदवारों को दूसरी परीक्षा में सफलता मिली है उन्हें अब डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 30 सितंबर से शुरू होगा. इसमें भाग न लेने वाले उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा.

  • जम्मू-कश्मीर में अगस्त तक मारे गए 139 आतंकवादी, मई महीने में ढेर हुए सबसे ज्यादा आतंकी

    जम्मू-कश्मीर में अगस्त तक मारे गए 139 आतंकवादी, मई महीने में ढेर हुए सबसे ज्यादा आतंकी

    ये आंकड़े एक जनवरी से 29 अगस्त तक सेना द्वारा मारे गए आतंकवादियों की संख्या के बारे में हैं. इसी अवधि के दौरान, घाटी में आतंकवाद संबंधी अभियानों में विभिन्न रैंकों से जुड़े 26 जवान शहीद हुए. साल के पहले आठ महीनों के दौरान सबसे ज्यादा आठ जवान फरवरी में शहीद हुए. एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा, 'एक अभियान के दौरान अगस्त के महीने में सेना द्वारा पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया.

  • 26 वर्ष की उम्र में भी करोड़ों कमाता है यह एक्टर, जानें क्या है वजह

    26 वर्ष की उम्र में भी करोड़ों कमाता है यह एक्टर, जानें क्या है वजह

    'इमोशनल अत्याचार' के साथ ऑनस्क्रीन शुरुआत करने वाले अभिनेता मयूर वर्मा (Mayur Verma) एक उद्यमी भी हैं. वे केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कारोबार चलाते हैं. अभिनेता ने हमेशा शानदार जीवन जीने में विश्वास किया है. इसके अलावा मयूर वर्मा (Mayur Verma) सोना टी मनवानी द्वारा निर्मित फिल्म 'ज़िंदगी तुमसे' से अपना बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाले हैं.

  • पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा पेश

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा पेश

    पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की CBI हिरासत आज ख़त्म हो रही है. आज दोपहर बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. 26 अगस्त को कोर्ट ने उनकी रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी. इससे पहले कल INX मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की ईडी केस में अग्रिम ज़मानत याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. तब तक ईडी उन्हें गिरफ़्तार नहीं कर सकेगी. पांच सितंबर तक कोर्ट इस मामले में फ़ैसला सुनाएगा.  INX मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की ईडी केस में अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. तब तक ईडी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाएगी. पांच सितंबर को कोर्ट फैसला सुनाएगा.

  • छत्तीसगढ़ में तीन इनामी नक्सली गिरफ्तार, तीनों पर है एक-एक लाख रुपये का इनाम

    छत्तीसगढ़ में तीन इनामी नक्सली गिरफ्तार, तीनों पर है एक-एक लाख रुपये का इनाम

    दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि पुलिस ने भांसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कमालूर गांव के समीप जंगल से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष रमेश भास्कर (28), जनमिलिशिया कमाण्डर मंगल भास्कर (23) और जनमिलिशिया कमाण्डर रमेश कड़ती (26) शामिल हैं.

  • डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI लिमिट से इसकी आजादी सीमित हुई : निखिल पाहवा

    डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI लिमिट से इसकी आजादी सीमित हुई : निखिल पाहवा

    सरकार कह रही है कि यह मीडिया का सुझाव था कि डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी विदेशी निवेश की मंज़ूरी हो. एनडीटीवी से बात करते हुए वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI मंजूर किया है क्योंकि प्रिंट मीडिया में भी 26 फीसदी FDI स्वीकार्य है. डिजिटल मीडिया भी प्रिंट मीडिया की तरह काम करता है."

  • डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी FDI मंजूरी पर पीयूष गोयल बोले, 'भारत में प्रॉडक्शन बेस बनाने की इच्छुक विदेशी कंपनियों से करेंगे बात'

    डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी FDI मंजूरी पर पीयूष गोयल बोले, 'भारत में प्रॉडक्शन बेस बनाने की इच्छुक विदेशी कंपनियों से करेंगे बात'

    कैबिनेट ने एक अहम फैसले में सिंगल ब्रांड रिटेल के साथ-साथ कोल माइनिंग, कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग और डिजिटल मीडिया में एफडीआई के नियमों को सरल बनाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है.

  • मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    केंद्र सरकार कोल माइनिंग और उसके सेल के लिए 100 फीसदी एफडीआई को अनुमति देगी. साथ ही उससे जुड़े कामों, जैसे कोयला की ढुलाई आदि में भी 100 फीसदी की एफडीआई को इजाजत दे दी जाएगी. मोदी सरकार की कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक के बाद यह जानकारी रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीयूष गोयल ने कहा कि सबसे पहला बदलाव करते हुए कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरिंग में 100 फीसदी एफडीआई की मंजूरी दी गई है. अब बाहर के लोग भारत में आकर अपना सामान बनवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने डिजिटल मीडिया में सरकार की स्वीकृति के साथ 26 फीसदी एफडीआई मंजूर की है. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में 30 प्रतिशत लोकल सोर्सिंग के नियमों को सरल करने का फैसला किया है.

  • इंफोसिस का 8,260 करोड़ रुपये में 11.05 करोड़ शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पूरा

    इंफोसिस का 8,260 करोड़ रुपये में 11.05 करोड़ शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पूरा

    सोमवार देर रात शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने बताया कि कंपनी ने 747.38 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर कुल 11,05,19,266 करोड़ शेयरों की पुनर्खरीद की है. उसने 26 अगस्त तक इस पुनर्खरीद पर 82,59,99,99,430.03 रुपये खर्च किए हैं. हालांकि इसमें लेनदेन पर आयी लागत शामिल नहीं है.

  • Kumkum Bhagya Written Update: प्रज्ञा, अभी को डिनर के लिए करेगी इनवाइट, इस तरह होगी मुलाकात

    Kumkum Bhagya Written Update: प्रज्ञा, अभी को डिनर के लिए करेगी इनवाइट, इस तरह होगी मुलाकात

    Kumkum Bhagya Written Update: जी टीवी के नंबर वन शो 'कुमकुम भाग्य (Kumkum Bhagya)' में अभी और प्रज्ञा का इंतजार बस खत्म होने ही वाला है. जानिए अपकमिंग एपिसोड में क्या होगा.