NDTV Khabar

26


'26' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    मुंबई में हुए 26/11 हमलों (Mumbai Terrorist Attack) के 12 वर्षों बाद, पाकिस्तान ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के 19 आतंकवादियों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए “सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों” की सूची में रखा तो जरूर लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए उसने कोई गंभीर प्रयास नहीं किए और न ही उन 7 आतंकियों को दंडित करने की कोई कोशिश की, जो यहां मुकदमे का सामना कर रहे हैं. इस मामले में अब अमेरिका (US) ने लश्कर के आतंकी साजिद मीर (Sajid Mir) के बारे में जानकारी देने वाले को 50 लाख डॉलर तक इनाम देने की घोषणा की है. भारत भी पिछले कई वर्षों से मीर की तलाश में जुटा है.

  • किसान आंदोलन का "हीरो" जिसने वाटर कैनन को बंद कर दिया, हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    किसान आंदोलन का

    वीडियो के व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इस युवक को एक हीरो के रूप में देखा जा रहा था.  26 वर्षीय नवदीप सिंह ने बुधवार को उत्तर भारत में जारी शीत लहर के बीच किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान वाटर कैनन  पर चढ़कर प्रदर्शन किया था, क्योंकि पुलिस उनके  प्रयासों को अवरुद्ध करने का प्रयास कर रही थी.

  • Micromax In 1b के बेस वेरिएंट में होगा Android 10 (Go Edition), इस दिन होगी पहली सेल

    Micromax In 1b के बेस वेरिएंट में होगा Android 10 (Go Edition), इस दिन होगी पहली सेल

    Micromax In 1b को पहले 26 नवंबर को बेचा जाना था, जो इसकी पहली सेल थी, लेकिन लॉजिस्टिक्स में देरी होने के कारण सेल को स्थगित कर दिया गया। अब इसकी भारत में पहली सेल 1 दिसंबर को होनी है।

  • Moto G 5G भारत में 30 नवंबर को होगा लॉन्च, देश का सबसे सस्ते 5G फोन होने का दावा

    Moto G 5G भारत में 30 नवंबर को होगा लॉन्च, देश का सबसे सस्ते 5G फोन होने का दावा

    Moto G 5G को यूरोप में 299.99 यूरो (लगभग 26,300 रुपये) में लॉन्च किया गया था, जिसमें 4 जीबी + 64 जीबी स्टोरेज कॉन्फिगरेशन मिलती है। यह भारत में भी इसी के आसपास की कीमत या इससे सस्ती कीमत में लॉन्च हो सकता है

  • Micromax In 1b की पहली सेल क्यों हुई स्थगित, जानें वजह

    Micromax In 1b की पहली सेल क्यों हुई स्थगित, जानें वजह

    Micromax In 1b को पहले गुरुवार, 26 नवंबर को फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स साइट के जरिए देश में बेचा जाना था। फोन को माइक्रोमैक्स इन नोट 1 के साथ लॉन्च किया गया था, जिसकी इस हफ्ते की शुरुआत में पहली सेल हुई थी

  • मिग 29K ट्रेनर विमान समुद्र में हुआ क्रैश, एक पायलट मिला, दूसरे की तलाश जारी

    मिग 29K ट्रेनर विमान समुद्र में हुआ क्रैश, एक पायलट मिला, दूसरे की तलाश जारी

    MiG 29K Crash news: गुरुवार (26 नवंबर) को शाम 5 बजे ये हादसा हुआ है. उस वक्त ये ट्रेनर विमान अरब सागर के ऊपर फ्लाई कर रहा था. हादसे में एक पायलट को बचा लिया गया है, जबकि दूसरे पायलट की तलाश जारी है. नौसेना ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. 

  • 26 साल बाद आज पुरी जगन्नाथ मंदिर में होगा ‘नागार्जुन बेशा’ अनुष्ठान

    26 साल बाद आज पुरी जगन्नाथ मंदिर में होगा ‘नागार्जुन बेशा’ अनुष्ठान

    ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर (Puri Jagannath Temple) में आज भगवान जगन्नाथ (Lord Jagannath) और भाई-बहनों का ‘नागार्जुन बेशा’ (Nagarjuna Besha) होगा. यह अनुष्ठान 26 वर्षों के बाद हो रहा है और कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण यह समारोह केवल सेवक और मंदिर के अधिकारियों की उपस्थिति में किया जाएगा.

  • 'पंजाब का 26/11': किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने को लेकर हरियाणा सरकार पर बरसे सुखबीर बादल

    'पंजाब का 26/11': किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने को लेकर हरियाणा सरकार पर बरसे सुखबीर बादल

    सुखबीर बादल ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'आज पंजाब का 26/11 है. हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध के अधिकार का अंत देख रहे हैं. अकाली दल, किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के दमन के लिए हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार की निंदा करता है.'

  • मुंबई आतंकी हमले के हुए 12 साल, अक्षय कुमार बोले- इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे...

    मुंबई आतंकी हमले के हुए 12 साल, अक्षय कुमार बोले- इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुंबई में आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) के 12 साल पूरे होने पर अपने ट्वीट में लिखा: "26/11, इस दिन को मुंबईकर कभी नहीं भूलेंगे. शहीदों और पीड़ितों को मेरी श्रद्धांजलि, हम हमेशा के लिए सर्वोच्च बलिदान के लिए हमारे बहादुरों के ऋणी रहेंगे."

  • मुंबई आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर जीशान अय्यूब ने किया ट्वीट, बोले- जिस देश के लिए ये लोग लड़े, उस देश के लिए...

    मुंबई आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर जीशान अय्यूब ने किया ट्वीट, बोले- जिस देश के लिए ये लोग लड़े, उस देश के लिए...

    साल 2008 में हुए मुंबई में आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) की आज 12वीं बसी है. इस मौके पर गृह मंत्री, उपराष्ट्रपति और राहुल गांधी समेत कई लोगों ने आतंकवादी हमलों में शहीद हुए सुरक्षा बलों के वीर सदस्यों के शौर्य को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने भी ट्वीट किया है.

  • National Cake Day 2020: आज है राष्ट्रीय केक दिवस, इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए ट्राई करें ये खास केक रेसिपी

    National Cake Day 2020: आज है राष्ट्रीय केक दिवस,  इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए ट्राई करें ये खास केक रेसिपी

    National Cake Day 2020: हर साल 26 नवंबर को राष्ट्रीय केक दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने की शुरूआत अमेरिका से हुई थी. आज हर खुशी के मौके पर हम केक ऑर्डर करते हैं, बर्थडे पार्टीज, वेडिंग रिसेप्शन, बेबी शॉवर्स और भी बहुत कुछ हैं. ये सब सेलिब्रेशन केक के बिना अधूरे से लगते हैं.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    Punjab Farmers Protest: कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली मार्च करने की तैयारी में हैं और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केरल के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • Constitution Day of India: 26 नवंबर को क्यों मनाया जाता है संविधान दिवस ? जानें, इसका इतिहास और महत्व

    Constitution Day of India: 26 नवंबर को क्यों मनाया जाता है संविधान दिवस ? जानें, इसका इतिहास और महत्व

    Constitution Day: 26 नवंबर को हर साल भारत में संविधान दिवस या संवत् दिवस मनाया जाता है. इस दिन को राष्ट्रीय कानून दिवस (National Law Day) के रूप में भी जाना जाता है. यह दिन भारत में संविधान को अपनाने की याद दिलाता है. इस दिन 1949 में भारत की संविधान सभा ने औपचारिक रूप से भारत के संविधान को अपनाया जो 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ.

  • तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान निवार कमजोर होकर अति गंभीर श्रेणी से गंभीर श्रेणी में आ गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 26 नवंबर को तड़के 2:30 बजे तट से टकराने के साथ इसकी 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार घटकर 100-110 किलोमीटर प्रति घंटे हो गई. तूफान उत्तर-उत्तर-पश्चिमी इलाके में आगे बढ़ रहा है. अगले छह घंटों में यह और कमजोर हो जाएगा. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए कई उपाय किए हैं. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है.

  • मध्‍यप्रदेश : शादी से इनकार किया तो महिला कांस्‍टेबल को गोली मारी, बाद में खुद को गोली मार ली

    मध्‍यप्रदेश : शादी से इनकार किया तो महिला कांस्‍टेबल को गोली मारी, बाद में खुद को गोली मार ली

    महिला आरक्षक की 2 दिसंबर को शादी होने वाली थी जिसको लेकर वह अपने माता-पिता के साथ मंदिर में शादी की पत्रिका रखकर कार से वापस घर लौट रही थी. इसी बीच 26 साल के आरोपी करण ठाकुर ने कार को ओवरटेक कर उसके सामने मोटरसाइकिल खड़ी कर दी और फिर उसे गोली मार दी.

  • तमिलनाडु, पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान 'निवार' का खतरा, PM मोदी ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्‍वासन

    तमिलनाडु, पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान 'निवार' का खतरा, PM मोदी ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्‍वासन

    पुडुचेरी में जिला मजिस्‍ट्रेट ने आज रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया है. इसी क्रम में 26 नवंबर को पूरे पुडुचेरी रीजन में धारा 144 लागू रहेगी, इस दौरान सभी दुकानें और संस्‍थान बंद रहेंगे. दूध, पेट्रोल पंप और दवा की दुकानें जैसी जरूरी सेवाएं ही इस दौरान संचालित होंगी.

  • असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन, राज्य में 3 दिनों का राजकीय शोक

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन, राज्य में 3 दिनों का राजकीय शोक

    Tarun Gogoi Passes away :पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर असम में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. दो दिन तक गोगोई का पार्थिव शरीर आम जनता द्वारा दर्शन के लिए रखा जाएगा. तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ 26 नवंबर को किया जाएगा

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com