NDTV Khabar

2g scam case verdict


'2g scam case verdict' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

    सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

    गुरुवार को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में सीबीआई को लेकर कोर्ट की टिप्पणी ने एक बार फिर से सीबीआई की प्रासंगिकता पर सवाल खड़े कर दिये हैं. एक बार फिर से 2जी घोटाले के न्यायिक जांच में सीबीआई की विफलता सामने आई है. सीबीआई न सिर्फ 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में बल्कि कई अन्य हाई प्रोफाइल और राजनैतिक रूप से संवेदनशील मामलों में न्यायिक जांच की बाधा को पार नहीं कर पाई है.

  • आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    2जी घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने बिना किसी का नाम लिए एनडीए पर निशाना साधा है. जी घोटाला मामले में बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने शुक्रवार को दावा किया कि यह कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिराने की साजिश थी.

  • सीबीआई विशेष अदालत ने कहा- नीरा राडिया का बयान सीबीआई के किसी काम का नहीं था

    सीबीआई विशेष अदालत ने कहा- नीरा राडिया का बयान सीबीआई के किसी काम का नहीं था

    दिल्ली की विशेष अदालत ने 2जी घोटाला मामले में फैसला देते हुए कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में विवादित कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया का बयान अभियोजन पक्ष के उपयोग के लिहाज से किसी मतलब का नहीं था और उन्होंने अपनी गवाही में कोई उल्लेखनीय बात नहीं कही थी.

  • 2जी घोटाले के जज ने कहा- सबूत के इंतजार में 7 साल से हर दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कोर्ट में बैठता था

    2जी घोटाले के जज ने कहा- सबूत के इंतजार में 7 साल से हर दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कोर्ट में बैठता था

    सीबीआई की विशेष अदालत ने बहुचर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में फैसला सुनाते हुए ए राजा, कनिमोई समेत अन्य आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि घोटाला तो हुआ ही नहीं.  2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में राजस्व को भारी नुकसान के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) तथा सीबीआई के आकलन को बड़ा झटका देते हुए विशेष अदालत ने आज कहा कि कुछ लोगों ने ‘चालाकी से’ कुछ चुनिंदा तथ्यों का इंतजाम किया और एक घोटाला पैदा कर दिया ‘जब कि कुछ हुआ ही नहीं था.’ कैग ने अपनी रिपोर्ट में आकलन व्यक्त किया था कि 2जी घोटाले की वजह से राजस्व को 1.76 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का भारी नुकसान हुआ. इससे उस समय की संप्रग सरकार हिल उठी थी. 

  • 2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली की पटियाला हाउस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि की बेटी कनिमोई सहित अन्य सभी आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि 2जी घोटाला तो हुआ ही नहीं. इधर, राज्यसभा में पहली बार पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर बोलने वाले थे, मगर विपक्ष के हंगामे की वजह से वो बोल नहीं पाये और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

  • 2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत 17 आरोपियों को बरी कर दिया जिसका बरी हुए नेताओं समेत कांग्रेस के नेताओं ने भी स्वागत किया.

  • तो ये है 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले का पूरा घटनाक्रम

    तो ये है 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले का पूरा घटनाक्रम

    इस मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके की नेता कनिमोझी सहित कई हाई प्रोफाइल उद्योगपतियों भी आरोपी हैं. दरअसल कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है. 

  • 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: CBI कोर्ट आज सुना सकती है फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: CBI कोर्ट आज सुना सकती है फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

    कांग्रेस नीत यूपीए-2 के कार्यकाल के सबसे बड़े घोटाले और दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत कई हाईप्रोफाइल आरोपियों वाले 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत गुरुवार को फैसला सुना सकती है. दरअसल कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है.