NDTV Khabar

43


'43' - 336 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

    डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

    दिल्ली, मुंबई से लेकर राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में इसका बढ़ता रूप देखना जाने लगा है. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

  • गर्मी से कब मिलेगी राहत? आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, जानें

    गर्मी से कब मिलेगी राहत? आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, जानें

    मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान करीब 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि सापेक्ष आर्द्रता सुबह साढ़े आठ बजे 44 प्रतिशत दर्ज की गई. शहर में बुधवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • कर्नाटक में बारिश के लिए भगवान को मना रही सरकार, मंत्री ने दिया मंदिरों में विशेष पूजा का आदेश

    कर्नाटक में बारिश के लिए भगवान को मना रही सरकार, मंत्री ने दिया मंदिरों में विशेष पूजा का आदेश

    कर्नाटक के धार्मिक मामलों के मंत्री ने छह जून को सरकारी मंदिरों में इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए एक विशेष पूजा करवाने का आदेश दिया है ताकि यहां बारिश हो सके. अब बीजेपी सरकार की मंशा पर सवाल उठा रही है. बीजेपी का आरोप के साथ कि अंधविश्वास निरोधक कानून पास करने वाली सरकार अंधविश्वास का सहारा ले रही है.

  • चूरू में लगातार तीसरे दिन पारा 50 डिग्री सेल्सियस के पार, दिल्ली में आज पड़ सकती हैं राहत की फुहारें

    चूरू में लगातार तीसरे दिन पारा 50 डिग्री सेल्सियस के पार, दिल्ली में आज पड़ सकती हैं राहत की फुहारें

    भीषण गर्मी ने सोमवार को भी राहत नहीं दी. राजस्थान के चूरू में लगातार तीसरे दिन अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचा. राजस्थान के ही श्री गंगानगर सहित पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों सूरज आग बरसाता रहा. दिल्ली में सोमवार को गर्मी से आंशिक राहत मिली. यहां अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री के बीच रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग की भविष्यवाणी दिल्ली वासियों को राहत देने वाली है. मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है.

  • आजादी के बाद पहली बार इतनी महिलाएं बनीं सांसद, पढ़ें 17वीं लोकसभा की ऐसी ही खास बातें

    आजादी के बाद पहली बार इतनी महिलाएं बनीं सांसद, पढ़ें 17वीं लोकसभा की ऐसी ही खास बातें

    मौजूदा लोकसभा में जो सांसद चुन कर आए हैं, उनके बारे में कई दिलचस्प पहलू सामने आते हैं जैसे इस बार आजादी के बाद से महिला सांसदों की संख्या सबसे अधिक है. 2014 में जहां 62 महिला सांसद संसद पहुंची थी वहीं अब इनकी संख्या 78 हो गई है. 2019 में कुल पुरूष उम्मीदवार 7334 थे तो महिला उम्मीदवारों की संख्या 715 थी. इसबार 542 में से 300 सांसद पहली बार संसद चुन कर आए हैं. 197 सांसद दूसरी बार चुने गए हैं, 394 सांसद ग्रैजुएट हैं तो सांसदों की औसत आयु 54 साल है. यदि दुनिया भर के आंकड़ें देखें तो भारत में महिला सांसदों का औसत सबसे कम है. भारत में जहां पूरे संसद की संख्या का केवल 14 फीसदी महिला सांसद है तो दक्षिण अफ्रीका में 43 फीसदी, ब्रिटेन में 32 फीसदी, अमेरिका में 24, बांग्लादेश में 21 और रवांडा में 61 फीसदी महिला सांसद है. उडीसा में 21 में से 7 महिला सांसद है जिसमें से बीजेडी की पांच और बीजेपी के दो सांसद हैं. 

  • दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में मौसम का मिलाजुला रूप देखने को मिलेगा. असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 29 मई तक हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर राज्य में कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है. ओड़ीशा में भी 28 मई से बारिश शुरू होगी और 30 मई तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है. बिहार और झारखंड में 30 मई से वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इन क्षेत्रों में धीरे-धीरे बारिश के बढ़ने की उम्मीद है. जबकि पश्चिम बंगाल में एक और दो जून को बारिश की संभावना है. लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार, और पश्चिमी झारखंड में इस पूरे सप्ताह बारिश होने की उम्मीद हैं.'

  • Election 2019: इस बार चुने गए लोकसभा के 43 फीसदी सांसद घिरे हैं आपराधिक मुकदमों में

    Election 2019: इस बार चुने गए लोकसभा के 43 फीसदी सांसद घिरे हैं आपराधिक मुकदमों में

    चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी शोध संस्था 'एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक अलायंस' (एडीआर) द्वारा लोकसभा चुनाव परिणाम की शनिवार को जारी अध्ययन रिपोर्ट के अनुसार आपराधिक मुकदमों से घिरे सांसदों की संख्या में 2009 के बाद से 44 प्रतिशत इजाफा हुआ है.

  • Flipkart Big Shopping Days Sale 2019: Poco F1, Redmi Note 6 Pro, मी टीवी समेत अन्य Xiaomi प्रोडक्ट पर मिल रही है छूट

    Flipkart Big Shopping Days Sale 2019: Poco F1, Redmi Note 6 Pro, मी टीवी समेत अन्य Xiaomi प्रोडक्ट पर मिल रही है छूट

    Flipkart Big Shopping Days Sale 2019: फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज़ सेल 2019 19 मई तक चलेगी और सेल में इस बार Mi फैंस के लिए कई शानदार ऑफर्स भी हैं।

  • Flipkart Big Shopping Days Sale शुरू, ये हैं बेस्ट ऑफर्स आपके लिए

    Flipkart Big Shopping Days Sale शुरू, ये हैं बेस्ट ऑफर्स आपके लिए

    Flipkart Big Shopping Days Sale में यूं तो कई ऑफर्स हैं, लेकिन हमने आपकी सुविधा के लिए चुनिंदा ऑफर्स ढूंढ कर निकाले हैं।

  • फुटबॉल स्टार डेविड बेकहम पर 6 महीने तक गाड़ी चलाने का प्रतिबंध, जानें क्या है पूरा मामला...

    फुटबॉल स्टार डेविड बेकहम पर 6 महीने तक गाड़ी चलाने का प्रतिबंध, जानें क्या है पूरा मामला...

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम (David Beckham) ने गाड़ी चलाते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना स्वीकार किया है, जिससे इस फुटबॉलर को गुरुवार को ब्रिटेन में गाड़ी चलाने से छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया. बेकहम को तब आरोपी बनाया गया था जब एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले साल लंदन के वेस्ट एंड में गाड़ी चलाते हुए 43 साल के बैकहम को फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा.

  • हिमाचल में 'येलो वार्निंग' जारी, पर दिल्ली को गर्मी से राहत के आसार नहीं, पारा 43 डिग्री पहुंचा

    हिमाचल में 'येलो वार्निंग' जारी, पर दिल्ली को गर्मी से राहत के आसार नहीं, पारा 43 डिग्री पहुंचा

    राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को झुलसाने वाली गर्मी पड़ी तथा शहर के कुछ हिस्सों में पारा 43 डिग्री तक चला गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है. इस वेधशाला में रिकार्ड किये गये तापमान को शहर के लिए आधिकारिक आंकड़ा समझा जाता है.

  • ओडिशा में 'फोनी' चक्रवात की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत, बड़े पैमाने पर राहत कार्य जारी

    ओडिशा में 'फोनी' चक्रवात की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत,  बड़े पैमाने पर राहत कार्य जारी

    यह चक्रवाती तूफान अत्यधिक शक्तिशाली माना जा रहा है और तटीय क्षेत्र पुरी में शुक्रवार को टकराया था. माना जा रहा है कि यह चक्रवात ग्रीष्म कालीन चक्रवातों में दुर्लभ से दुर्लभतम श्रेणी का है और बीते 43 सालों में पहली बार ओडिशा पहुंचने वाला पहला और बीते 150 सालों में आये तीन सबसे ताकतवर तूफानों में से एक है.

  • UP के इस जिले में दोगुनी हुई महिला वोटर्स की संख्या, 43,180 की बढ़ोत्तरी

    UP के इस जिले में दोगुनी हुई महिला वोटर्स की संख्या, 43,180 की बढ़ोत्तरी

    जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में जिले में कुल मतदाताओं संख्या 12,29,886 थी, जिनमें 6,84,291 पुरुष और 5,45,995 महिला मतदाता थीं.

  • Vu की नई प्रीमियम एंड्रॉयड 4के टीवी रेंज़ भारत में लॉन्च, कीमत 30,999 रुपये से शुरू

    Vu की नई प्रीमियम एंड्रॉयड 4के टीवी रेंज़ भारत में लॉन्च, कीमत 30,999 रुपये से शुरू

    Vu ने भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट टीवी रेंज़ को लॉन्च कर दिया है। जानें इसके बारे में।

  • 43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama IED Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर ऐसा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है, जिसने देश को सदमें में डाल दिया. करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 40 जवान शहीद हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया. इस हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं.

  • IND vs NZ 3rd ODI: रोहित और कोहली के अर्धशतक, सात विकेट से जीती टीम इंडिया

    IND vs NZ 3rd ODI: रोहित और कोहली के अर्धशतक, सात विकेट से जीती टीम इंडिया

    सोमवार के मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड टीम को 243 रन पर ढेर कर दिया और फिर जीत के लिए जरूरी 244 रन का लक्ष्‍य 43 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.अंबाती रायुडू 40 और दिनेश कार्तिक 38 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 62 और विराट कोहली ने 60 रन बनाए.

  • न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने 1975 में खेला था पहला टेस्‍ट, अब 68 वर्ष की उम्र में लिया संन्‍यास

    न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने 1975 में खेला था पहला टेस्‍ट, अब 68 वर्ष की उम्र में लिया संन्‍यास

    चैटफील्‍ड ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज वर्ष 1975 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में टेस्‍ट खेलकर किया था. उन्‍होंने 43 टेस्‍ट और 114 वनडे मैचों में न्‍यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 1989 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने वाले चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने अब जाकर 68 वर्ष की उम्र में शनिवार को क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है.

  • सुष्मिता सेन का फिटनेस Video फिर हुआ वायरल, एक्सरसाइज से कुछ यूं किया अट्रैक्ट

    सुष्मिता सेन का फिटनेस Video फिर हुआ वायरल, एक्सरसाइज से कुछ यूं किया अट्रैक्ट

    सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)अपने वीडियो के जरिए फैन्स को यह भी मैसेज देती हैं कि फिट रहने के लिए कैसे एक्सरसाइज करना चाहिए. शनिवार को सुष्मिता ने एक्सरसाइज का एक और वीडियो अपलोड किया है. उन्होंने अपने इस वीडियो के जरिए फैन्स को फिट रहने की सलाह दी. सुष्मिता सेन को उनके स्लिम बॉडी के लिए भी पहचाना जाता है. 43 साल की उम्र में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) कही से भी नहीं लगती कि उनकी उम्र ज्यादा है.