NDTV Khabar

5 लोगों की मौत


'5 लोगों की मौत' - 234 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Top 5 News: मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत, कर्नाटक संकट पर फैसला कल

    Top 5 News: मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत, कर्नाटक संकट पर फैसला कल

    BMC डिज़ास्टर मैनेजमेंट सेल के मुताबिक, डोंगरी में इमारत ढहने के बाद दो लोगों की मौत हो गई है, और 5 लोगों को बचाया जा चुका है. हादसे के बाद आस-पास के लोग व एनडीआरएफ की टीम बचावकार्य में जुटे हुए हैं. बिल्डिंग में करीब 15 परिवार रहते थे. फायर टेंडर की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. जख्मी लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है.

  • 10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    अभी तक 5 लोगों को बचा लिया गया है. मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली इस ‘केशरबाई बिल्डिंग’ का एक बड़ा हिस्सा सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गया.

  • मुंबई में गिरी दशकों पुरानी इमारत: 14 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई में गिरी दशकों पुरानी इमारत: 14 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गयी. बताया गया कि ईमारत के मलबे में 40 से 50 लोग फंसे हो सकते हैं.

  • TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने को लेकर राज्यसभा में प्रस्ताव पेश और किश्तवाड़ बस हादसे में 35 की मौत

    TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने को लेकर राज्यसभा में प्रस्ताव पेश और किश्तवाड़ बस हादसे में 35 की मौत

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक सड़क हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. हादसा सोमवार सुबह हुआ. वहीं, साल 2019 का दूसरा सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) और तीसरा ग्रहण (Grahan) 2 जुलाई को है. इस दिन सूर्य और पृथ्‍वी के बीच चंद्रमा आ जाएगा, जिसके चलते सूर्य पूर्ण रूप से दिखना बंद हो जाएगा. हालांकि यह सूर्य ग्रहण केवल कुछ ही जगहों पर दिखाई देगा.

  • TOP 5 NEWS: राजस्थान में लिंचिंग के शिकार पहलू खान और दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट और पुणे में 15 लोगों की मौत

    TOP 5 NEWS: राजस्थान में लिंचिंग के शिकार पहलू खान और दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट और पुणे में 15 लोगों की मौत

    जम्मू-कश्मीर पर चर्चा के दौरान लोकसभा में  चर्चा के दौरान  कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की आवाम और भारत की आवाम के बीच ‘‘एक खाई पैदा की गई क्योंकि पहले से ही भरोसा बनाने की कोशिश ही नहीं की गई .'' शाह ने कहा, ‘‘जहां तक अनुच्छेद 370 है, ... ये अस्थायी है, स्थायी नहीं. 370 हमारे संविधान का अस्थायी मुद्दा है.'' उन्होंने कहा कि जो देश को तोड़ना चाहते हैं उनके मन में डर होना चाहिए. जम्मू-कश्मीर की आवाम के मन डर नहीं होना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद आतंकवादियों से कड़ाई से निबटा गया.

  • Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी से पूछा, आप सोनिया-राहुल को 'चोर' कहते हुए सत्ता में आए तो अब वे संसद में कैसे बैठे हैं. उन्होंने इस मामले को उठाकर दिखा दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर इन मुद्दों पर जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी. झारखंड के सरायकेला जिले के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के मुस्लिम युवक को जमकर पीटा, जिसकी बाद में मौत हो गई. राजस्थान के बाड़मेर में रामकथा के दौरान आंधी तूफान की वजह से पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए हैं.

  • Ayodhya Terror Attack Case: अयोध्या आतंकी हमले के मामले में चार दोषियों को उम्रकैद, एक आरोपी बरी

    Ayodhya Terror Attack Case: अयोध्या आतंकी हमले के मामले में चार दोषियों को उम्रकैद, एक आरोपी बरी

    Ayodhya Terror Attack Case: साल 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले के मामले में प्रयागराज की विशेष अदालत ने चार दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. वहीं, कोर्ट ने एक आरोपी को बरी कर दिया है. 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी.

  • लखनऊ: शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर जलकर राख हुआ घर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

    लखनऊ: शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर जलकर राख हुआ घर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी नगर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह से एक घर पूरी तरह जलकर राख में बदल गया. आग की यह घटना इतनी भीषण थी कि एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई.

  • Sri Lanka Blast: सीरियल ब्लास्ट में 5 भारतीय समेत 290 की मौत, 10 प्वाइंट में जानें कैसे धमाकों से दहला कोलंबो

    Sri Lanka Blast: सीरियल ब्लास्ट में 5 भारतीय समेत 290 की मौत, 10 प्वाइंट में जानें कैसे धमाकों से दहला कोलंबो

    Sri Lanka Blast: श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blast) में 5 भारतीय नागरिकों की भी मौत हुई है. श्रीलंका में गिरजाघरों और पांच-सितारा होटलों में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों समेत आठ बम धमाकों में 290 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 500 अन्य लोग घायल हो गये. दरअसल यह धमाका उस समय हुआ, जब ईस्टर की प्रार्थना के लिए लोग चर्च में एकत्रित हुए थे. चर्च के बाहर भीड़ थी. धमाके में कई विदेशी नागरिकों की मौत हुई है. सीरियल बम धमाकों को देखते हुए रविवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था. मगर अब सुबह 6 बजे इस कर्फ्यू को हटा दिया गया है. श्रीलंका ने इन आतंकवादी हमलों के मद्देनजर देशव्यापी कर्फ्यू घोषित कर दिया था. इतना ही नहीं, श्रीलंका ने सोशल मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे फर्जी खबरों पर रोक लगाई जा सके. हालांकि, इसे लेकर अब तक कोई सूचना नहीं है. वहीं सोमवार की सुबह कोलंबो एयरपोर्ट पर बम मिले, जिसे एयरफोर्स ने निष्क्रिय कर दिया. पुलिस ने कहा कि अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : यमुना एक्सप्रेस-वे पर 5 साल में 4,956 दुर्घटनाएं, 718 मौतें

    उत्तर प्रदेश : यमुना एक्सप्रेस-वे पर 5 साल में 4,956 दुर्घटनाएं, 718 मौतें

    सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत दी गई जानकारी से इस बात का खुलासा हुआ. यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर वीभत्स सड़क हादसों की बढ़ती संख्या व्यापक चिंता का कारण बनी है, जिसने केंद्र व राज्य सरकारी एजेंसियों के प्रभावी हस्तक्षेप का आह्वान किया है.

  • उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कार और बस टक्कर में 5 की मौत

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कार और बस टक्कर में 5 की मौत

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में शनिवार को एक कार से टूरिस्ट बस की टक्कर हो गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने बताया, "पीलीभीत बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर खमरिया पुल के पास गलत दिशा से आ रही एक कार से एक टूरिस्ट बस टकरा गई जिसके बाद बस और कार सड़क पर पलट गए.

  • यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, डबल डेकर बस एक खड़े ट्रक से टकराई, 8 की मौत 30 घायल

    यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, डबल डेकर बस एक खड़े ट्रक से टकराई, 8 की मौत 30 घायल

    यह हादसा करोली गांव के पास हुआ है. यह भयानक बस एक्सीडेंट सुबह करीब 5 बजे हुआ. हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जबकि मृतकों के शव पोस्टमोर्टम के लिए भेजे गए.

  • NDTV से बोले चंद्रशेखर 'रावण'- मैंने मायावती को पांच बार किया फोन पर नहीं मिला जवाब

    NDTV से बोले चंद्रशेखर 'रावण'- मैंने मायावती को पांच बार किया फोन पर नहीं मिला जवाब

    मायावती के समर्थक मुख्य रूप से जाटव दिलत मतदाता है, जो राज्य में रहने वाले कुल दलितों की आबादी की आधी है. 2017 में साहरनपुर के एक गांव में ऊपरी जाति और दलितों के बीच दिल दहलाने वाली घटना हुई़. जिसकी वजह से कुछ समय बाद इलाके में दंगे भी भड़के. यह पूरा इलाका अगले कई सप्ताह तक इन दंगों की आंच में झुलसता रहा. इन दंगों में दो लोगों की मौत हुई. मरने वालों में एक दलित और दूसरा ठाकुर था.

  • पुलवामा में मृत मजदूर का शव ला रही एम्बुलेंस डिवाइडर से टकराई, पांच की मौत

    पुलवामा में मृत मजदूर का शव ला रही एम्बुलेंस डिवाइडर से टकराई, पांच की मौत

    शहीदों के गम के आंसू अभी सूखे भी नहीं थे कि अरवल जिले के लोगों के लिए बड़ा दर्द फिर मिला. कश्मीर के पुलवामा में राजमिस्त्री का काम कर रहे एक व्यक्ति की मौत फिदायीन हमले के धमाके के दौरान हो गई थी. राजमिस्त्री का काम कर रहे इमरान की मौत अर्ध र्निर्मित मकान से गिरने के दौरान हो गई.

  • TOP 5 NEWS: त्रिपुरा में पीएम मोदी के सामने मंत्री को गलत तरीके से छूने पर बवाल और दिल्ली में झुलस कर 17 लोगों की मौत

    TOP 5 NEWS: त्रिपुरा में पीएम मोदी के सामने मंत्री को गलत तरीके से छूने पर बवाल और दिल्ली में झुलस कर 17 लोगों की मौत

    दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में आग लगने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने पीड़ित परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा का ऐलान भी किया है.

  • दिल्ली-एनसीआर में साल दर साल लगती रही आग और स्वाहा होते रहे शासन-प्रशासन के दावे, ये घटनाएं हैं सबूत

    दिल्ली-एनसीआर में साल दर साल लगती रही आग और स्वाहा होते रहे शासन-प्रशासन के दावे, ये घटनाएं हैं सबूत

    दिल्ली के करोलबाग (Karol Bagh) स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. अभी भी मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं. हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. इधर दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है. इस घटना में म्यांमार के दो लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि वहां से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे. 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था. यह पहला मौका नहीं है, जब दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटना में लोगों की जान गई हो. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि शासन-प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया है. 

  • Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में लगी आग से 15 लोगों की मौत हो गई है. आग सुबह 4 बजे लगी थी और उस पर करीब 3 घंटे बाद काबू पाया जा सका. दिग्गज संगीतकार भूपेन हजारिका के बेटे ने सोमवार को नागरिक संशोधन बिल 2016 को लेकर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है और अपने पिता को भारत रत्न सम्मान दिए जाने की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया है. लोकसभा की इंदौर सीट के लिए घमासान अभी से शुरू हो गया है.

  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 76, कइयों की हालत गंभीर 

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 76, कइयों की हालत गंभीर 

    शुक्रवार को यह आंकड़ा 9 का था. इनमें सहारनपुर में 4 और कुशीनगर में 5 लोगों की मौत हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक जहरीली शराब पीने से पिछले 48 घंटों में ये मौतें हुई थी. आपको बता दें कि इस घटना के सामने के आने के बाद ऐसा लग रहा है कि जहरीली शराब बनाने वालों का नेटवर्क पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है और यह सब कुछ पुलिस की नाक के नीचे हो रहा है क्योंकि जहरीली शराब जिस जगह पर बनाई जाती है कि उसकी गंध दूर-दूर तक जाती है.

Advertisement