NDTV Khabar

6th phase


'6th phase' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली में मतदान होने के बाद कुमार विश्वास ने किया ट्वीट- 'शिशुपाल' के 'पूर्ण राजनैतिक वध' में अब दो सौ दिन और...

    दिल्‍ली में मतदान होने के बाद कुमार विश्वास ने किया ट्वीट- 'शिशुपाल' के 'पूर्ण राजनैतिक वध' में अब दो सौ दिन और...

    नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास ने बगैर नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

  • फरीदाबाद: 'बूथ कैप्चरिंग' मामले में पोलिंग एजेंट गिरफ्तार, VIDEO वायरल होने के बाद EC ने लिया एक्शन

    फरीदाबाद: 'बूथ कैप्चरिंग' मामले में पोलिंग एजेंट गिरफ्तार, VIDEO वायरल होने के बाद EC ने लिया एक्शन

    स्थानीय निर्वाचन विभाग ने कहा कि पोलिंग एजेंट ने कम से कम तीन महिला वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की थी. इसके साथ ही बताया कि वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों ने बूथ का दौरा किया था. रविवार शाम को उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. चुनाव आयोग ने कहा कि पर्यवेक्षक की रिपोर्ट मिलने के बाद उसका अध्ययन करने के लिए तय किया जाएगा कि आगे की कार्रवाई क्या की जाएगी.

  • Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

    Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

    पीएम मोदी पहले यूपी के कुशीनगर और देवरिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां खंडवा और इंदौर में रैली करेंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वह हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट के चंबा, हमीरपुर के बिलासपुर और शिमला लोकसभा सीट के सिरमौर में रैली करेंगे. वहीं एक रैली पंजाब के अमृतसर में करेंगे. वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के छठे चरण (Lok Sabha Election 6th Phase) के तहत सात राज्यों की 59 सीट पर मतदान जारी है.

  • वोटिंग के बीच इस बात को लेकर मेनका गांधी और महागठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस, देखें वीडियो

    वोटिंग के बीच इस बात को लेकर मेनका गांधी और महागठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस, देखें वीडियो

    केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहसबाजी की खबर है.

  • छठे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता राजकुमार चौहान BJP में शामिल

    छठे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता राजकुमार चौहान BJP में शामिल

    शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे चौहान (Raj Kumar Chauhan) केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. तिवारी ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने का चौहान का फैसला इस पार्टी की नीतियों का ‘पर्दाफाश’ करता है. चौहान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के चुनाव बोर्ड द्वारा तैयार उम्मीदवारों की अंतिम सूची में उनका नाम शामिल था लेकिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के एक पदाधिकारी ने उनका नाम हटा दिया.

  • 6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    Lok Sabha Election 6th Phase: छह राज्यों और दिल्ली की 59 लोकसभा सीटों पर छठे चरण का मतदान जारी है. इस चरण के साथ ही केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan), राधामोहन सिंह और मेनका गांधी (Maneka Gandhi), सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा. छठे दौर के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में कुल 10.17 करोड़ मतदाता मतदान के योग्य हैं जो 979 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा (BJP) ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस को आठ, कांग्रेस को दो और समाजवादी पार्टी और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

  • Elections 2019 for Phase 6 Updates: छठे चरण में 63.3 प्रतिशत मतदान हुआ

    Elections 2019 for Phase 6 Updates: छठे चरण में 63.3 प्रतिशत मतदान हुआ

    लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा (BJP) के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) को आठ, कांग्रेस (Congress) को दो और समाजवादी पार्टी (SP) और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. भाजपा ने 2014 के चुनाव में इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की थी, एकमात्र अपवाद आजमगढ़ था जहां से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को जीत मिली थी.

  • दिल्ली की 7 सीटों पर कल होगा मतदान, सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 61 हजार पुलिसकर्मी

    दिल्ली की 7 सीटों पर कल होगा मतदान, सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 61 हजार पुलिसकर्मी

    दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर रविवार को छठे चरण के तहत मतदान होना है. इस चुनाव में सभी सात सीटों पर बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

  • यूपी चुनाव 2017: छठे चरण में 49 सीटों पर मतदान खत्‍म, 5 बजे तक 57.03 फीसदी वोटिंग

    यूपी चुनाव 2017: छठे चरण में 49 सीटों पर मतदान खत्‍म, 5 बजे तक 57.03 फीसदी वोटिंग

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में पूर्वांचल की सात जिलों की 49 सीटों के लिए मतदान खत्‍म हो गया है. चुनाव आयोग के अनुसार इस चरण में शाम 5 बजे तक 57.03 फीसदी मतदाताओं ने अपने माताधिकार का प्रयोग किया. साल 2012 में हुए चुनाव में यह आंकड़ा 55.03 फीसदी था. यानी पिछले चुनाव की तुलना में इस बार करीब 2 फीसदी ज्‍यादा लोगों ने वोट डाले.

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : छठे चरण के लिए थम गया चुनाव प्रचार का शोर, 4 मार्च को वोटिंग

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : छठे चरण के लिए थम गया चुनाव प्रचार का शोर, 4 मार्च को वोटिंग

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ समेत पूर्वांचल के सात जिलों की 49 सीटों के लिये प्रचार का शोर गुरुवार शाम पांच बजे थम गया. इस चरण में भाजपा के हिन्दुत्ववादी नेता सांसद योगी आदित्यनाथ के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर, माफिया-राजनेता मुख्तार अंसारी के क्षेत्र मऊ तथा केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र के संसदीय क्षेत्र देवरिया में चुनाव पर खास नजर रहेगी.

Advertisement