NDTV Khabar

7 जुलाई


'7 जुलाई' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने,  पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे आंकड़ों में बताया गया है कि पिछले तीन महीनों में पहली बार संक्रमण के नए मामले सबसे कम आए हैं. 23 जुलाई को देश में 50 हजार से कम मामले दर्ज किए गए थे. इससे पहले पिछले 2 दिनों से रोजोना कोरोना के मामले 60 हजार से नीचे आ रहे थे. वहीं कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन आठ लाख से नीचे बनी हुई है, ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में इस वक्त 7,48,538 मामले एक्टिव हैं. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या 67 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 67,33,328 हो गई है.

  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    Coronavirus in India: केंद्रीय स्वास्थ्य़ मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी ताजा आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) 55,722 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 75 लाख 50 हजार 273 हो गई है. वहीं इस दौरान 579 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 14 हजार 610 पहुंच गई है. देश में इस वक्त 7 लाख 72 हजार 55 मामले एक्टिव हैं. 

  • Realme C11 की सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Realme C11 की सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Realme C11 स्मार्टफोन भारत में जुलाई महीने में लॉन्च किया गया था, जो कि वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच और 5,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसके अलावा रियलमी सी11 स्मार्टफोन में आपको रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी प्राप्त होगा।

  • Realme 7i लॉन्च से पहले ई-कॉमर्स साइट पर लिस्ट, कई स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक

    Realme 7i लॉन्च से पहले ई-कॉमर्स साइट पर लिस्ट, कई स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक

    Realme 7i फोन Realme 6i का ही अपग्रेड वर्ज़न हो सकता है, जो कि जुलाई में लॉन्च किया गया था। लीक लिस्टिंग में फोन दो कलर ऑप्शन, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 5,000 एमएएच बैटरी के साथ लिस्ट है।

  • Asus की नज़र अब बजट सेगमेंट पर, चार स्मार्टफोन पर चल रहा है काम

    Asus की नज़र अब बजट सेगमेंट पर, चार स्मार्टफोन पर चल रहा है काम

    Asus कंपनी अब एक बार फिर बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है। नई लीक का हवाला देते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि असूस कंपनी इन दिनों चार नए डिवाइस पर काम कर रही है।

  • Samsung Galaxy M51 भारत में अगले महीने हो सकता है लॉन्च, कीमत भी लीक

    Samsung Galaxy M51 भारत में अगले महीने हो सकता है लॉन्च, कीमत भी लीक

    Samsung Galaxy M51 को शुरू में जुलाई में लॉन्च करने की अफवाह थी, हालांकि सैमसंग ने प्रोडक्शन में आने वाली समस्याओं का हवाला देते हुए इसके लॉन्च को सितंबर तक धकेल दिया था।

  • Redmi Note 7 सीरीज़ यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला Android 10 अपडेट

    Redmi Note 7 सीरीज़ यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला Android 10 अपडेट

    Redmi Note 7 Pro यूजर्स के लिए अपडेट वर्ज़न नंबर V11.0.2.0.QFHINXM के साथ आता है। ट्विटर पर यूज़र्स द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यह अपडेट जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आता है और इसका साइज़ 2 जीबी है।

  • OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 को लेटेस्ट अपडेट में मिला OnePlus Buds सपोर्ट, और...

    OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 को लेटेस्ट अपडेट में मिला OnePlus Buds सपोर्ट, और...

    OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 के लिए यह अपडेट जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आया है। कंपनी का कहना है कि इस अपडेट के साथ डबल टैप करने पर स्क्रीन ऑन न होने वाली समस्या को फिक्स कर दिया गया है।

  • सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, गुरुवार को रुटीन चेकअप के लिए हुईं थी भर्ती

    सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, गुरुवार को रुटीन चेकअप के लिए हुईं थी भर्ती

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) रविवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं. गुरुवार को वह रूटीन चेकअप के लिए भर्ती हुईं थीं. अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष 30 जुलाई को शाम 7 बजे अस्पताल में भर्ती हुईं थी. जिन्हें आज 1 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया. बुलेटिन के अनुसार सोनिया गांधी का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है.   

  • Honor 9S होगा भारत में 31 जुलाई को लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर होगी बिक्री

    Honor 9S होगा भारत में 31 जुलाई को लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर होगी बिक्री

    Honor 9S की भारतीय कीमत रूस की कीमत के आसपास हो सकती है। रूस में Honor 9S फोन के 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत RUB 6,990 (लगभग 7,200 रुपये) है।

  • Amazon Prime Day 2020 सेल 6 अगस्त से, मिलेंगे इन प्रोडक्ट पर ऑफर्स

    Amazon Prime Day 2020 सेल 6 अगस्त से, मिलेंगे इन प्रोडक्ट पर ऑफर्स

    Amazon Prime Day 2020 के लिए प्राइम मेंबर होना अनिवार्य है, जिसका वार्षिक शुल्क 999 रुपये और मासिक शुल्क 129 रुपये। जिसमें आपको फास्ट डिलिवरी के साथ-साथ प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूज़िक और प्राइम रीडिंग आदि का एक्सेस मिलता है।

  • Infinix Smart 4 Plus भारत में 7,999 रुपये में लॉन्च, 6,000mAh बैटरी से है लैस

    Infinix Smart 4 Plus भारत में 7,999 रुपये में लॉन्च, 6,000mAh बैटरी से है लैस

    Infinix Smart 4 Plus के डुअल रियर कैमरा सेटअप में एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ और एक डेप्थ सेंसर मिलता है। नए लॉन्च किए गए इनफिनिक्स स्मार्ट 4 प्लस की पहली बिक्री 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट के जरिए होगी।

  • KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

    KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

    KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आधिकारिक पोर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है. सत्र 2020-21 के लिए पहली क्लास में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 20 जुलाई, 2020 (सुबह 10 बजे) से शुरू हो गया है और 7 अगस्त, 2020 (शाम 7 बजे) तक पहली क्लास में एडमिशन के लिए पंजीकरण  कराया जा सकता है. अगर वैकेंसी होती है तो कक्षा 2 और उससे ऊपर की क्लासेस के लिए भी पंजीकरण 20 जुलाई को सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है.  

  • Amazon Apple Days Sale: iPhone 11 पर 5,400 रुपये तक की छूट, मिल रहे हैं और भी ऑफर्स

    Amazon Apple Days Sale: iPhone 11 पर 5,400 रुपये तक की छूट, मिल रहे हैं और भी ऑफर्स

    Apple Days Sale में Apple iPad सीरीज़ 5,000 रुपये की छूट के साथ पेश की जा रही है और Apple Watch सीरीज़ 3 पर भी HDFC Bank के डेबिट और क्रेडिट कार्डधारकों को 1,000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट मिल रहा है।

  • Raat Akeli Hai Trailer: इस बार Netflix पर गैंगस्टर नहीं पुलिस ऑफिसर अवतार में नज़र आएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

    Raat Akeli Hai Trailer: इस बार Netflix पर गैंगस्टर नहीं पुलिस ऑफिसर अवतार में नज़र आएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

    'रात अकेली है' के अलावा, जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना, राजकुमार राव की लूडो, संजय दत्त की तोड़बाज़, भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन की डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे, बॉबी देओल की क्लास ऑफ 83 जैसी कई और फिल्में भी Netflix पर जल्द होंगी रिलीज़।

  • CM हेल्पलाइन से जवाब- हैंडपंप नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है...वक्त आ गया है...चीनी युद्ध किया जाए

    CM हेल्पलाइन से जवाब- हैंडपंप नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है...वक्त आ गया है...चीनी युद्ध किया जाए

    'हैंडपंप खराब नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है', ये जवाब भिंड में सीएम हेल्पलाइन पर अपने गांव के खराब हैंडपंप की शिकायत करने पर एक किसान को मिला है. जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन इंजीनियर पीआर गोयल को निलंबित कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के लहार के रहावली गांव का हैंडपंप बीते 8 महीने से किसी काम का नहीं था. पानी आता नहीं तो सरकारी महकमे ने इसे फिल्मों में इस्तेमाल करने की सोची. यकीन नहीं आता, तो इस खत को पढ़िये, 8 महीने पानी नहीं आया तो 7 जून को हैंडपंप की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में हुई 9 जुलाई को गदर फिल्म के सनी देओल स्टंट से प्रभावित होकर जवाब भेजा गया.

  • OnePlus Buds में होगा वार्प चार्ज सपोर्ट, 10 मिनट चार्ज पर मिलेगी 10 घंटे की बैटरी लाइफ

    OnePlus Buds में होगा वार्प चार्ज सपोर्ट, 10 मिनट चार्ज पर मिलेगी 10 घंटे की बैटरी लाइफ

    खुलासा हुआ है कि OnePlus Buds ट्रू वायरलेस ईयरफोन ब्लैक कलर वेरिएंट में आ सकता है। बताया गया है कि इन ईयरबड्स की बैटरी लाइफ 7 घंटे की होगी, हालांकि चार्जिंग केस के साथ इनका इस्तेमाल 30 घंटे तक किया जा सकता है।

  • Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं परिक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, मणिपुर (COHSEM) ने आज दोपहर 1 बजे कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए हैं. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट 'manresults.nic.in' पर उपलब्ध हैं. छात्र अपने बोर्ड परीक्षा परिणाम अपने रोल नंबर की मदद से देख सकते हैं. बता दें कि इस साल मणिपुर बोर्ड ने कोरोनावायरस के चलते 12वीं क्लास का रिजल्ट देर से जारी किया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते 12वीं क्लास के 2 पेपर स्थगित कर दिए गए थे, जिन्हें बोर्ड ने 6 और 7 जुलाई को दोबारा से आयोजित किया था. पिछले साल 12वीं क्लास का रिजल्ट मई में जारी किया गया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com