NDTV Khabar

74th Independence Day


'74th Independence Day' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लाल किले में PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था ये घातक हथियार

    लाल किले में PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था ये घातक हथियार

    प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम (Anti Drone System) की तैनाती की गई थी. इस सिस्टम की मदद से छोटे से छोटे ड्रोन को 3 किलोमीटर की ड्रोन में दाखिल होते ही पहचाना जा सकता है. साथ ही एक से 1.25 किमी की रेंज में आते ही निष्क्रिय करके मार गिरा सकता है.  

  • प्रियंका चोपड़ा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया Tweet, Video पोस्ट कर बोलीं- इतिहास तब बनता है, जब महिलाएं...

    प्रियंका चोपड़ा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया Tweet, Video पोस्ट कर बोलीं- इतिहास तब बनता है, जब महिलाएं...

    देश आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) सेलिब्रेट कर रहा है. इस मौके पर हर कोई देशभक्ति के रंग में डूबा नजर आ रहा है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है.

  • Independence Day 2020: कोरोना से आत्मनिर्भर भारत तक - PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

    Independence Day 2020: कोरोना से आत्मनिर्भर भारत तक - PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

    Independence Day 2020 Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर लगातार 7वीं बार देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए की. उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को नमन करते हुए कहा कि इस कोरोना के काल में कई परिवार प्रभावित हुए हैं. अपने भाषण में उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम से लेकर, कोरोना संकट और आत्मनिर्भर भारत तक का आह्वान किया. इससे पहले उन्होंने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धाजंलि अर्पित की, अपने सरकारी आवास से निकलने के बाद वह सीधे राजघाट पहुंचे और बापू की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. बता दें कि Covid-19 महामारी के साये में लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए चार हजार से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया था जिनमें अधिकारी, राजनयिक और मीडियाकर्मी शामिल थे. इसके मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. 

  • 74th Independence Day: पीएम मोदी ने 2014 से 2020 तक, 15 अगस्त पर पहने इन रंगों के साफे

    74th Independence Day: पीएम मोदी ने 2014 से 2020 तक, 15 अगस्त पर पहने इन रंगों के साफे

    India Celebrates 74th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का हर स्वतंत्रता दिवस पर अलग लुक में नजर आते हैं. हर 15 अगस्त पर उनके खूबसूरत साफे (PM Modi Safa) की चर्चा होती है.

  • 74th Independence Day: 15 अगस्त 1947 के आसपास हुए कुछ अहम घटनाक्रमों के रोचक तथ्य

    74th Independence Day: 15 अगस्त 1947 के आसपास हुए कुछ अहम घटनाक्रमों के रोचक तथ्य

    भारत आज अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. 15 अगस्त 1947 को भारत एक देश के रूप में स्वतंत्र हुआ था. 1947 में 20 फरवरी को ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री क्लेमेंट एटली ने भारत को अलग राष्ट्र के रूप में स्वीकार किया था. जिसके बाद ब्रिटेन ने भारत को 30 जून, 1948 तक का समय नयी सरकार बनाने के लिए दिया था. 14 और 15 अगस्त 1947 को भारत और पाकिस्तान के रूप दो नए राष्ट्र का उदय हुआ था. लेकिन भारत और पाकिस्तान की आजादी अपने साथ कई समस्याओं को भी साथ लेकर आयी थी. भारतीय स्वतंत्रता से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें. 

  • Independence Day Updates: देशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न, इस अंदाज में बधाई दे रहीं हस्तियां

    Independence Day Updates: देशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न, इस अंदाज में बधाई दे रहीं हस्तियां

    Independence Day: दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (India Independence Day) मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस अवसर पर ऐतिहासिक लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से लगातार 7वीं बार ध्वजारोहण किया और राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री आज (शनिवार) सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर लाल किले के लाहौरी गेट पर पहुंचे.

  • स्वतंत्रता दिवस 2020: कब और कहां देखें पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण? यहां जानिए...

    स्वतंत्रता दिवस 2020: कब और कहां देखें पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण? यहां जानिए...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) शनिवार को लाल किले(Red Fort ) से अपना सातवां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day ) भाषण देंगे. कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic ) के बीच 74 वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जा रहा है और राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day Ceremony) के लिए राजनयिकों, अधिकारियों और मीडिया कर्मियों सहित 4,000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है.

  • देश कोरोना वॉरियर्स का कर्जदार है : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पढ़ें पूरी स्पीच

    देश कोरोना वॉरियर्स का कर्जदार है : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पढ़ें पूरी स्पीच

    74वें स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने राष्ट्र के नाम संबोधन दिया.

  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम संबोधन, 10 खास बातें

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम संबोधन, 10 खास बातें

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने 74वें स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) की पूर्व संध्या पर देश के नाम संबोधन दिया. राष्ट्रपति ने सबसे पहले हिंदी और फिर अंग्रेजी में देश को संबोधित किया. इस साल कोरोनावायरस महामारी के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है.

  • Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर आप भी अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें ये मैसेज

    Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर आप भी अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें ये मैसेज

    Independence Day 2020: कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से इस साल देशभर में अधितकर ऑफिस और स्कूल बंद हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग अपने घरों पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए नजर आएंगे. साथ ही इस साल लाल किले पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा.

  • Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

    Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

    Happy Independence Day: कोरोनावायरस के चलते स्वत्रंता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को खास तैयारियां चल रही हैं. इस साल थल सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान गार्ड ऑफ ऑनर देंगे. हालांकि, इनमें करीब 22 जवान और अफसर ही शामिल होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com