NDTV Khabar

AAP


'AAP' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AAP पार्टी के MLA राघव चड्डा की कार का शीशा तोड़ लैपटॉप ले उड़े बदमाश

    AAP पार्टी के MLA राघव चड्डा की कार का शीशा तोड़ लैपटॉप ले उड़े बदमाश

    दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadda) की कार का शीशा तोड़ बदमाश अंदर रखा लैपटॉप और अन्य कागजात उड़ा ले गए. नारायणा विहार इलाके में हुई इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को महामारी के मद्देनजर वर्तमान अकादमिक सत्र में दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क माफ कर देने की मांग संबंधी एक एनजीओ की जनहित याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने को कहा. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने संबंधित प्रशासनों को एनजीओ की याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने तथा अदालत का आदेश प्राप्त होने पर यथाशीघ्र और निश्चित रूप से तीन सप्ताह के अंदर कानून, नियमों एवं इस मामले के तथ्यों पर लागू सरकारी नीति के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया.

  • अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

    अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

    जैन ने बताया कि मंत्रिमंडलीय सहयोगी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्लाज्मा थैरेपी दी गई है. उनकी तबियत अब काफी बेहतर है.

  • कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का चक्का जाम, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर डटे आंदोलनकारी, 13 जोड़ी ट्रेनें टर्मिनेट

    कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का चक्का जाम, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर डटे आंदोलनकारी, 13 जोड़ी ट्रेनें टर्मिनेट

    अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा रेल रोको आंदोलन का आज दूसरा दिन है. कमेटी ने किसान बिल के विरोध में 24 से 26 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन चलाया है.

  • दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां आम लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं वहीं इस वायरस का संक्रमण नेताओं को भी अपने परेशान किये हुए हैं. दिल्ली के कुल 70 विधायकों में से 12  विधायक अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वाले 12 विधायकों में से 10 सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के हैं जबकि दो विधायक विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के हैं.

  • राज्यसभा के 8 निलंबित सांसदों ने संसद के लॉन में पूरी रात किया विरोध, उप-सभापति की चाय पीने से इनकार

    राज्यसभा के 8 निलंबित सांसदों ने संसद के लॉन में पूरी रात किया विरोध, उप-सभापति की चाय पीने से इनकार

    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने उप सभापति की चाय से इनकार करने के बाद कहा, "हम लोग पूरी रात यहां धरने पर बैठे रहे हैं, देश के करोड़ों किसानों को न्याय दिलाने के लिए, देश के किसानों के खिलाफ जो काला कानून इस संसद में पास किया गया है उसके खिलाफ. आज सुबह यहां उप सभापति आए थे, हमने उनसे भी कहा कि उस दिन नियम-कानून को ताक पर रखकर किसान विरोधी बिल को पास कराया गया.

  • कृषि बिल पास होने के विरोध में संसद में चादर-तकिया लेकर धरने पर बैठे AAP सांसद संजय सिंह

    कृषि बिल पास होने के विरोध में संसद में चादर-तकिया लेकर धरने पर बैठे AAP सांसद संजय सिंह

    रविवार के हंगामे के बाद सोमवार को सत्ता पक्ष ने कई विपक्षी सासंदों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव दिया, जिसके बाद कई सासंदों को सदन से एक हफ्ते यानी बचे हुए सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है, जिसमें संजय सिंह भी शामिल हैं. इसके बाद सिंह ने सदन में विरोध पर बैठने का फैसला किया और इसके लिए वो घर से चादर-तकिया लेकर आए. 

  • सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    लखनऊ के हजरतगंज थाने की पुलिस ने 20 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को देशद्रोह के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था लेकिन अब पुलिस ने सूचित किया है कि चूंकि संसद का सत्र चल रहा है इसलिए आप सत्र खत्म होने के दो दिन बाद अपना बयान दर्ज कराने के लिए आ सकते हैं. संजय सिंह ने कल कहा था कि वे 20 सितंबर को यूपी जाएंगे.

  • योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर यूपी (UP) में देशद्रोह का मामला दर्ज होने पर संजय सिंह ने कहा कि ''सत्ता के अहंकार की बहुत कहानियां सुनी होंगी, यूपी सरकार (Yogi Government) ने देशद्रोह का मामला मेरे खिलाफ दर्ज किया है. तीन महीने में 13 मुकदमे मेरे खिलाफ दर्ज हुए हैं. आखिर मेरा अपराध क्या है? 37 सांसदों ने मेरा समर्थन किया है. मैंने हर समाज के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया. क्या यही वजह है, मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है.''

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • 'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 90% से ज्यादा चल रहा है यानी जितने लोगों को संक्रमण हुआ उनमें से 90% से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दिल्ली सरकार पल्स ऑक्सीमीटर मुहैया कराती है .

  • AAP ने पंजाब गांवों में चलाया ऑक्सीमीटर अभियान, तो CM अमरिंदर बोले - प्रदेश से दूर रहे

    AAP ने पंजाब गांवों में चलाया ऑक्सीमीटर अभियान, तो CM अमरिंदर बोले - प्रदेश से दूर रहे

    आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के गांवों में लोगों का ऑक्सीजन स्तर जांचने के लिए अभियान शुरू करने की घोषणा के एक दिन बाद राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन्हें प्रदेश से दूर रहने और अपने शहर में कोरोना वायरस से निपटने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा.

  • AAP पंजाब में कोविड-19 की लड़ाई में लेागों के ऑक्सीजन स्तर को मापने में करेगी मदद

    AAP पंजाब में कोविड-19 की लड़ाई में लेागों के ऑक्सीजन स्तर को मापने में करेगी मदद

    आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब में पार्टी के कार्यकर्ता कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने के वास्ते लोगों का ऑक्सीजन स्तर मापने के लिए ऑक्सीमीटर के साथ हर गांव, गली और मोहल्ले में जायेंगे.

  • COVID-19 टेस्टिंग नहीं बढ़ाने को लेकर AAP सरकार के आरोप पर गृह मंत्रालय ने दिया जवाब 

    COVID-19 टेस्टिंग नहीं बढ़ाने को लेकर AAP सरकार के आरोप पर गृह मंत्रालय ने दिया जवाब 

    गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में कोविड-19 स्थिति में उल्लेखनीय सुधार जांच और अन्य नियंत्रण उपायों के कारण संभव हुआ है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के 27 अगस्त, 2020 की तिथि को लिखे पत्र में लगाया गया आरोप कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर दिल्ली में जांच की संख्या को नहीं बढ़ाने का दबाव बना रहा है, गलत और निराधार है.’’ 

  • फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की शांति एवं सद्भाव कमेटी ने मंगलवार को फेसबुक (Facebook) के अधिकारियों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले कंटेंट को जानबूझकर नजरअंदाज करने से संबंधित आई शिकायतों को लेकर बैठक की. बैठक में समिति के सामने तीन गवाहों ने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराया. कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सामने आया कि फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं और घृणा फैलाने वाले कंटेंट जानबूझकर अपने प्लेटफार्म से नहीं हटा रहे हैं. यह बात द वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त 2020 को प्रकाशित एक आर्टिकल में सामने आई थी और उससे संबंधित शांति एवं सद्भाव समिति को कई सारी शिकायतें मिली हैं. चड्ढा ने कहा कि समिति ने फेसबुक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजकर समन करने का फैसला किया है, ताकि उनका पक्ष सुना जा सके और उनका बयान दर्ज किया जा सके. 

  • फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की शांति एवं सद्भाव कमेटी ने मंगलवार को फेसबुक (Facebook) के अधिकारियों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले कंटेंट को जानबूझकर नजरअंदाज करने से संबंधित आई शिकायतों को लेकर बैठक की. बैठक में समिति के सामने तीन गवाहों ने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराया. कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सामने आया कि फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं और घृणा फैलाने वाले कंटेंट जानबूझकर अपने प्लेटफार्म से नहीं हटा रहे हैं. यह बात द वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त 2020 को प्रकाशित एक आर्टिकल में सामने आई थी और उससे संबंधित शांति एवं सद्भाव समिति को कई सारी शिकायतें मिली हैं. चड्ढा ने कहा कि समिति ने फेसबुक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजकर समन करने का फैसला किया है, ताकि उनका पक्ष सुना जा सके और उनका बयान दर्ज किया जा सके. 

  • AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    आरओसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, ये चारों कंपनियां फ़र्ज़ी थीं. इन कंपनियों में बड़े पैमाने पर पैसा आया, लेकिन पैसे का सोर्स नहीं दिखाया गया. चारों कंपनियों के निदेशकों को नोटिस जारी किया गया लेकिन स्काइलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक अग्रवाल के अलावा कोई पेश नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर DIN हासिल किया गया वो दस्तावेज उनके नहीं है. 

  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सभी सीटों पर लड़ेगी आम ​आदमी पार्टी : अरविंद केजरीवाल

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सभी सीटों पर लड़ेगी आम ​आदमी पार्टी : अरविंद केजरीवाल

    आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के अनुसार उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों को उतारेगी. उन्होंने कहा कि हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया, उसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए, तब हमने तय किया कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी. उत्तराखंड में रोज़गार, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रमुख मुद्दे हैं

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com