NDTV Khabar

ATM


'ATM' - 352 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    COVID-19 Lockdown: जाधवपुर की निवासी अनन्या दासगुप्ता ने कहा, ‘‘मैं सोमवार सुबह अपने आसपास दो ATM गई लेकिन दोनों में कैश नहीं था. पड़ोस के कई लोगों ने भी इस बारे में शिकायत की. आज राखी होने के नाते, मैंने अपने भाई के लिए दावत की योजना बनाई थी, लेकिन मेरे पास कम नकदी रहने के कारण यह संभव नहीं हो सका.’’

  • Oppo ने भारत में लॉन्च की अपनी स्मार्टवॉच Oppo Watch, जानें कीमत

    Oppo ने भारत में लॉन्च की अपनी स्मार्टवॉच Oppo Watch, जानें कीमत

    Oppo Watch रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग को सपोर्ट करती है और इसमें अलग-अलग एक्सरसाइज़ को ट्रैक करने के लिए पांच इनबिल्ट सेंसर शामिल किए गए हैं। इसके अलावा इसमें आपको 5 ATM वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग मिलेगी।

  • मध्य प्रदेश : धमाका कर लूटते थे ATM, सिविल इंजीनियर समेत 6 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश : धमाका कर लूटते थे ATM, सिविल इंजीनियर समेत 6 गिरफ्तार

    पुलिस ने आरोपियों के पास से 25 लाख रुपये से अधिक नकदी, दो देसी पिस्तौल, आठ कारतूस, डेटोनेटर, तीन बाइक, लैपटॉप और अन्य सामान बरामद किया है. सागर पुलिस रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) अनिल शर्मा ने रविवार को यहां पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान देवेन्द्र पटेल (28), जागेश्वर पटेल (27), नितेश पटेल (25), जयराम पटेल (32), राकेश पटेल (24) और परम लोधी (30) के तौर पर की गयी है.

  • गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    फरीदाबाद शहर में एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का भंडाफोड़ क्राइम ब्रांच की टीम ने किया है. क्राइम ब्रांच ने गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे कि फरीदाबाद शहर में एटीएम को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वालों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाए. 

  • इस शख्स ने कबाड़ से बनाई गोलगप्पे वाली ऑटोमैटिक मशीन

    इस शख्स ने कबाड़ से बनाई गोलगप्पे वाली ऑटोमैटिक मशीन

    'पानी पुरी' मशीन बनाने वाले युवक का नाम भारत प्रजापति है, जो 33 साल के हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत कोई बड़े इंजीनियर व डिग्री होल्डर नहीं हैं, बल्कि वह स्कूल ड्रॉप-आउट है और बनांसकाठा में एक मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

  • कोरोना के बीच मार्केट में आई गोलगप्पे वाली ATM मशीन, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन्स - देखें Viral Video

    कोरोना के बीच मार्केट में आई गोलगप्पे वाली ATM मशीन, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन्स - देखें Viral Video

    इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स ATM मशीन की तरह दिखने वाले मशीन में पैसा डालता है और फिर स्क्रीन पर पकौड़े का ऑप्शन क्लिक करता है और फिर कुछ देर के इंतजार के बाद मशीन में से गोलगप्पे निकालने लगता है. इस वीडियो को एक रोजी नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

  • नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार

    नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली राहुल तथा प्रवेश के पैर में लगी है. दोनों हापुड़ के निवासी हैं. मौके से भागे दो बदमाश मुकेश कुमार उस शेखू तथा अरुण को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी तमंचा, कारतूस, दो चाकू, घटना में प्रयुक्त कार, ATM उखाड़ने में प्रयुक्त दो लोहे की रॉड, तथा तीन हेलमेट भी बरामद हुआ है.

  • एमपी: सतना में नकली नोट छापने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, ATM मशीन में नोट डालने वाला कर्मचारी भी शामिल

    एमपी: सतना में नकली नोट छापने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, ATM मशीन में नोट डालने वाला कर्मचारी भी शामिल

    एडिश्नल एसपी गौतम सोलंकी ने बताया था कि इस गिरोह का सरगना आशीष श्रीवास्तव है. जो अपने घर से नकली नोट छापने का काम कर रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर रेड की कार्रवाई की गयी. जिसमे उक्त मकान के दूसरी मंजिल पर बने कमरे मे तीन व्यक्ति नोटो की छपाई करते पकड़े गए.

  • ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    लॉकडाउन की बीच सड़कों पर जंगली जानवरों को घूमते हुए देखा या सुना होगा लेकिन एटीएम (ATM) मशीन में सांप को घुसते हुए शायद ही आपने कभी देखा या सुना होगा.

  • VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    दिल्ली के अतिसंवेदनशील इलाके साउथ एवेन्यू में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. साउथ एवेन्यू इलाके में बंदर ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ दिया. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस को पता चला.

  • ICICI Bank की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा लॉन्च, ऐसे आएगी आपके काम

    ICICI Bank की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा लॉन्च, ऐसे आएगी आपके काम

    ICICI WhatsApp Service 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, जिसके बारे में ग्राहकों को जानकारी दी जा रही है। यही नहीं गैर आईसीआईसीआई ग्राहक भी व्हाट्सऐप सर्विस के माध्यम से अपने करीबी ब्रांच और ATM की लोकेशन जांच सकते हैं।

  • Reliance Jio ने शुरू की ATM से रीचार्ज की सेवा, ऐसे कराएं रीचार्ज

    Reliance Jio ने शुरू की ATM से रीचार्ज की सेवा, ऐसे कराएं रीचार्ज

    Jio ATM रीचार्ज की यह सुविधा उन ग्राहकों के लिए पेश की गई है जो इंटरनेट और ऑनलाइन रीचार्ज के ज़माने में भी रीचार्ज के लिए स्टोर्स और कंपनी के आउटलेट्स पर निर्भर करते हैं। लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से वह बंद दुकानों के कारण रीचार्ज कराने में असमर्थ हैं।

  • पाकिस्तान में ATM से हैंड सैनेटाइजर चुरा ले गया शख्स, भारतीयों ने ऐसे उड़ाया मजाक, देखें CCTV Video

    पाकिस्तान में ATM से हैंड सैनेटाइजर चुरा ले गया शख्स, भारतीयों ने ऐसे उड़ाया मजाक, देखें CCTV Video

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से सैनेटाइजर (Hand Sanitiser) खूब बिक रहे हैं. ऐसे में सैनेटाइजर की कमी हो रही है. एक वीडियो ट्विटर पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स एटीएम से हैंड सैनेटाइजर (Sanitiser) चोरी करता दिख रहा है.

  • Coronavirus को लेकर आज रात PM का राष्ट्र के नाम संदेश, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात...

    Coronavirus को लेकर आज रात PM का राष्ट्र के नाम संदेश, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात...

    Coronavirus Update News: देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. एक हफ्ते में दूसरी बार पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन है.

  • किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर अगले तीन महीने तक नहीं लगेगा चार्ज, मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं 

    किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर अगले तीन महीने तक नहीं लगेगा चार्ज, मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं 

    कोरोनावायरस की वजह से सरकार ने अगले तीन महीने तक किसी भी बैंक के ATM से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लेने का ऐलान किया है. इसके साथ-साथ इन अंतराल के दौरान अकाउंट में अब मिनिमम बैलेंस की भी जरूरत नहीं होगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. सरकार की तरफ से इसके साथ-साथ कई ऐलान किए गए.

  • YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    6 मार्च को नकदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक पर पाबंदी लगाते हुए  RBI ने निकासी की सीमा तय कर दी थी. RBI के इस आदेश के बाद बैंक से ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते थे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. इसके साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया था.

  • Yes Bank पर गिरी गाज़ तो मुश्किल में फंसे Flipkart, PhonePe और Swiggy

    Yes Bank पर गिरी गाज़ तो मुश्किल में फंसे Flipkart, PhonePe और Swiggy

    स्विगी में भी यूपीआई भुगतान का सपोर्ट करने वाले बैंकों की लिस्ट में Yes Bank भी है, इसलिए स्विगी ने यूपीआई अकाउंट का उपयोग करके खाना ऑर्डर करने का विकल्प ऐप से हटा दिया है। इसी तरह फ्लिपकार्ट ने भी PhonePe का उपयोग करके भुगतान करने के विकल्प को हटा दिया है।

  • यस बैंक की हालत खराब, ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    यस बैंक की हालत खराब,  ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    निजी क्षेत्र के बैंक यस बैंक की हालत खराब हो गई है. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा यस बैंक पर पाबंदी लगाए जाने के बाद बैंक के परेशान जमाकर्ताओं को एटीएम से पैसा निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लंबी कतारों में खड़े जमाकर्ताओं को कहीं मशीनें बंद पड़ी मिलीं तो कहीं एटीएम में पैसा नहीं था. वहीं मुसीबत और बढ़ गई जब उन्हें इंटरनेट बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से धन स्थानांतरित करने में भी असुविधा झेलनी पड़ी. निजी क्षेत्र के यस बैंक के ग्राहकों के लिए परेशान करने वाली ख़बर है. आरबीआई ने यस बैंक के बोर्ड को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी गयी हैं. केंद्रीय बैंक ने अगले आदेश तक बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा 50,000 रुपये तय की है. बैंक का नियंत्रण भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में वित्तीय संस्थानों के एक समूह के हाथ में देने की तैयारी की गयी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com