NDTV Khabar

Aap


'Aap' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AAP सरकार ने कोर्ट से कहा, वेतन देने के लिए DU के दो कॉलेजों को अनुदान प्रदान करेंगे

    AAP सरकार ने कोर्ट से कहा, वेतन देने के लिए DU के दो कॉलेजों को अनुदान प्रदान करेंगे

    आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा, कि वह उसके द्वारा पूरी तरह वित्त पोषित दिल्ली विश्वविद्यालय के दो कॉलेजों को वित्त वर्ष 2020-21 की दो तिमाही के लिए धनराशि जारी करेगी, ताकि ये कॉलेज अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर सकें.

  • AAP ने कहा, 'यदि किसानों के साथ खड़ा होना 'राजनीति करना है' तो हम दोषी हैं'

    AAP ने कहा, 'यदि किसानों के साथ खड़ा होना 'राजनीति करना है' तो हम दोषी हैं'

    आप' के राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा, 'यदि मुश्किल समय में किसानों के साथ खड़ा होना....तीन काले कानूनों को रद्द करने की मांग करना राजनीति है.... तो हम दोषी है.' चड्डा  ने बीजेपी शासित हरियाणा राज्‍य और दिल्‍ली (जहां पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है) में किसानों के साथ पुलिस के व्‍यवहार की जमकर आलोचना की.

  • दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की सेवा कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की सेवा कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता : अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि ''दिल्ली बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर बैठे हजारों किसानों (Farmers) की सेवा में आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता और विधायक लगे हुए हैं. मैंने सभी कार्यकर्ताओं को किसानों के लिए खाने, मेडिकल, पानी और टॉयलेट आदि सभी जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया है.'' सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ''देश के किसान कड़ाके की ठंड में मुसीबतें झेल रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार शीघ्र ही किसानों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान निकालेगी.''

  • किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किसानों के सामने शर्त रखी है कि बुराड़ी आकर बैठिए तो बात करेंगे. दिल्ली में कानून व्यवस्था की कोई भी बात होती है, तो उसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. लेकिन देश के गृह मंत्री हैदराबाद जाकर निगम चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. देश की राजधानी के इतने गम्भीर हालात को छोड़कर वे हैदराबाद में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

  • किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आज किसानों की समस्याएं और उनके आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान जहां भी आंदोलन (Farmers Movement) करना चाहते हैं, वहां उन्हें जगह देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना का बहाना मत बनाइए. आपके लिए दिल्ली में कोरोना है, लेकिन हैदराबाद में आप जुलूस निकाल रहे हैं. जब देश की राजधानी की सीमा पर लाखों किसान इकट्ठे हों, ऐसे समय मे कैसे कोई गृह मंत्री निगम के चुनाव प्रचार में हैदराबाद जा सकता है? उन्होंने कहा कि आज एक किसान की मौत भी हो गई. ऐसा असंवेदनशील और किसानों की समस्याओ से बेपरवाह गृह मंत्री इस देश ने पहली बार देखा है. 

  • अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर और पीएम मोदी की दोस्ती जगजाहिर है, रोजाना फोन पर बात और हर महीने मुलाकात लम्बे समय से चली आ रही है. इन तीन काले कानूनों के बारे में कांग्रेस ने 2019 के मेनिफेस्टो में वादा किया था. कहा गया था कि हम एपीएमसी (APMC) मार्केट खत्म कर देंगे. इन कानूनों को बनाने से पहले कैप्टन अमरिंदर भी हाई पावर कमेटी का हिस्सा थे और उन्होंने सहमति दी थी. 

  • अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    Delhi Chalo Farmer's Protest: दो साल बाद फिर से राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. किसानों के मुद्दे पर ही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है, तब अरविंद केजरीवाल किसानों का साथ देकर एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश कर रहे हैं.

  • आम आदमी पार्टी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- ''किसानों के साथ इस तरह का अहंकारपूर्ण बर्ताव...''

    आम आदमी पार्टी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- ''किसानों के साथ इस तरह का अहंकारपूर्ण बर्ताव...''

    आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार को किसानों को विरोध-प्रदर्शन के लिए उनकी पसंद का स्थान देना चाहिए. साथ ही आम आदमी पार्टी की तरफ से किसानों के लिए व्यवस्था की जा रही है. AAP  ने केंद्र सरकार से किसानों से अहंकारपूर्ण बर्ताव नहीं करने की बात भी कही है. 

  • Farmers Protest: दिल्ली के स्टेडियमों को अस्थायी जेल में तब्दील करने की पुलिस की अर्जी नामंजूर

    Farmers Protest: दिल्ली के स्टेडियमों को अस्थायी जेल में तब्दील करने की पुलिस की अर्जी नामंजूर

    आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा, "मैं दिल्ली सरकार से अस्थायी जेल स्थापित करने की अनुमति देने से इनकार करने का आग्रह करता हूं. हमारे देश के किसान न तो अपराधी हैं और न ही आतंकवादी. भारतीय संविधान में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन का अधिकार अनुच्छेद 19 (1) में निहित है और विरोध प्रदर्शन एक स्वतंत्र, लोकतांत्रिक समाज की पहचान है." 

  • दिल्‍ली: प्रदूषण मुद्दे पर 'सियासत', AAP सरकार ने पराली से खाद बनाने का दावा किया तो बीजेपी ने पूछा यह सवाल..

    दिल्‍ली: प्रदूषण मुद्दे पर 'सियासत', AAP सरकार ने पराली से खाद बनाने का दावा किया तो बीजेपी ने पूछा यह सवाल..

    केजरीवाल सरकार ने दावा किया कि दिल्ली की पराली से खाद बनाई जा रही है, साथ ही आरोप लगाया किपड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली के चलते ही दिल्ली का प्रदूषण बढ़ता है. यही नहीं, दिल्ली सरकार ने एयर क्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन में एक याचिका तक लगाई है.

  • सरकार ने बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, देश की सुरक्षा का दिया हवाला

    सरकार ने बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, देश की सुरक्षा का दिया हवाला

    भारत सरकार ने ये कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) की धारा 69 ए के तहत एक आदेश जारी किया है, जिसमें 43 मोबाइल ऐप्स तक पहुंच को बैन कर दिया गया है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है.

  • सभी विधानसभा क्षेत्रों में AAP का मेगा मास्क वितरण कार्यक्रम आज, CM केजरीवाल ने की है अपील

    सभी विधानसभा क्षेत्रों में AAP का मेगा मास्क वितरण कार्यक्रम आज, CM केजरीवाल ने की है अपील

    पार्टी की योजना है कि कोविड-19 यानी कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाले सभी बड़े बाजारों को इस कार्यक्रम में कवर किया जाएगा.

  • मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

    मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

    सीएम ने कहा कि आप’ विधायक, सांसद, पार्षद और वालेंटियर्स भी सड़क पर उतर कर लोगों में निशुल्क मास्क बांटें, यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है.

  • आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

    आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज के वक्त में यही देशभक्ति और सबसे बड़ी मानव सेवा है.

  • दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली मैं कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इसके लिए एक तरफ दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) जहां अपनी दलील दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) फिर से लॉकडाउन की बात कर रहे हैं. दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आज बनारस में थे. बीजेपी (BJP) नेता मनोज तिवारी ने कोरोना के मामले बढ़ने के लिए अन्य राज्यों से आ रहे लोगों को जिम्मेदार ठहराने पर दिल्ली सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई है. वह जिनका दिया हुआ नमक खा रही है, जिनके कारण सत्ता में है, उन्हीं को बार-बार चोट पहुंचा रही है. मनोज तिवारी ने यह बात दिल्ली में रह रहे यूपी, बिहार और झारखंड के लोगों के संदर्भ में कही.

  • आप सरकार ने DU के तीन कॉलेजों को फंड किया जारी, अब कर्मचारियों को मिल सकेगी सैलरी

    आप सरकार ने DU के तीन कॉलेजों को फंड किया जारी, अब कर्मचारियों को मिल सकेगी सैलरी

    राष्ट्रीय राजधानी की आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि उसने डीयू के तीन कॉलेजों को वित्त वर्ष 2020-21 की दो तिमाहियों की रकम जारी कर दी है, ताकि वे अपने कर्मचारियों को वेतन दे सकें. ये कॉलेज दिल्ली सरकार द्वारा पूर्ण वित्त पोषित हैं. यह राशि अदालत के चार नवंबर के आदेश का पालन करते हुए जारी की गई है.

  • निजी स्कूलों को फीस बढ़ाने की मंजूरी देने के संबंध में सूचना शिक्षा निदेशालय की साइट पर होगी उपलब्ध: आप सरकार

    निजी स्कूलों को फीस बढ़ाने की मंजूरी देने के संबंध में सूचना शिक्षा निदेशालय की साइट पर होगी उपलब्ध: आप सरकार

    आप सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय से मंगलवार को कहा कि निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने के प्रस्तावों को मंजूरी देने संबंधी पहले के सभी आदेश जल्द ही शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे और समय-समय पर इसे अद्यतन किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने यह भी कहा कि निदेशालय की वेबसाइट पर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के फीस संबंधी विवरण एवं उनके द्वारा दायर अनुबंध भी अपलोड किए जाएंगे. इसके अलावा संबंधित निरीक्षण रिपोर्ट एवं आदेश भी अपलोड किए जाएंगे.

  • BMW से कॉन्स्टेबल को कुचलने वाला कुलदीप बिधूड़ी रह चुका है AAP से DUSU अध्यक्ष का उम्मीदवार

    BMW से कॉन्स्टेबल को कुचलने वाला कुलदीप बिधूड़ी रह चुका है AAP से DUSU अध्यक्ष का उम्मीदवार

    कुलदीप बिधूड़ी 2015 में आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग से से दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र चुनावों में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुका है. उस वक्त उसकी तीसरी पोजिशन आई थी. जानकारी है कि बिधूड़ी पर दो मामलों में केस पहले से केस दर्ज हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com