NDTV Khabar

Achievements


'Achievements' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब BJP ने गिनवाईं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बीते 6 महीने की 'उपलब्धियां'

    अब BJP ने गिनवाईं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बीते 6 महीने की 'उपलब्धियां'

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहां पर कोरोना काल में पीएम मोदी सरकार की 7 'उपलब्धियां'  गिनवाकर तंज कसा है तो वहीं अब बीजेपी की ओर से भी इस पर पलटवार किया गया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गांधी की बीते 6 महीनों की उपल्बधियां गिनवाई हैं. जिसमें राजस्थान में जारी सियासी संग्राम और ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रकरण को भी शामिल किया गया है. इससे पहले राहुल गांधी ने आज ट्विटर पर तंज कसा कि  "कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां: फरवरी- नमस्ते ट्रंप, मार्च- MP में सरकार गिराई, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की 6वीं सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश. इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है."

  • मोदी 2.0 की पहली वर्षगांठ: मायावती ने BJP पर साधा निशाना- गरीबों, प्रवासी मजदूरों का जीवन पहले से भी कष्ठदायक

    मोदी 2.0 की पहली वर्षगांठ: मायावती ने BJP पर साधा निशाना- गरीबों, प्रवासी मजदूरों का जीवन पहले से भी कष्ठदायक

    अपने ट्विटर अकाउंट पर मायावती ने लिखा कि केन्द्र में बीजेपी सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर आज अनेकों दावे किए गए हैं लेकिन वे जमीनी हकीकत व जनता की सोच से दूर न हों तो बेहतर है. वैसे इनका यह कार्यकाल अधिकतर मामलों में काफी विवादों से घिरा रहा है जिनपर इनको देश व आमजनहित में जरूर गम्भीरता से चिन्तन करना चाहिए. 

  • PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    . पीएम मोदी को बधाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से और करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. पार्टी के अध्यक्ष की दृष्टि से शुभकामनाएं देता हूं कि पीएम मोदी पूरी ताकत के साथ जैसा उन्होंने पिछले 6 सालों में देश की सेवा प्रधानमंत्री के रूप में की है उसी ताकत के साथ पूरी शक्ति से देश की सेवा में जुटे रहें हैं.

  • PM नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर देश की जनता को लिखा खत : पढ़ें पूरी चिट्ठी

    PM नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर देश की जनता को लिखा खत : पढ़ें पूरी चिट्ठी

    आज से ठीक एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत शपथ ग्रहण करने के साथ से की और पहली वर्षगांठ पूरा होने पर उन्होंने देश की जनता को खत लिखा.

  • 'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे', मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर जनता को लिखी PM की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

    'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे', मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर जनता को लिखी PM की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

    नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पूरा होने पर प्रधानमंत्री चिट्ठी लिखकर लोगों से मुखातिब हुए. उन्होंने अपने इस कार्यकाल के पूरे होने पर तमाम उपलब्धियों को विस्तृत रूप से साझा किया. वह चाहे आर्टिकल 370, राम मंदिर निर्माण, ट्रिपल तलाक हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून. इन सभी ऐतिहासिक फैसलों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खत में जिक्र किया. उन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति देने की भी बात कही. इतना ही नहीं, पीएम मोदी (PM Modi) ने 'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे' का एक नारा भी दिया. आइए जानते हैं कि प्रधानमंत्री की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें (10 points of PM Narendra Modi’s letter to nation)...

  • मोदी 2.0 का पहला साल : देश के नाम चिट्ठी में PM बोले, हम अपना वर्तमान भी खुद तय करेंगे और भविष्य भी

    मोदी 2.0 का पहला साल : देश के नाम चिट्ठी में PM बोले, हम अपना वर्तमान भी खुद तय करेंगे और भविष्य भी

    पीएम मोदी ने चिट्ठी (PM Narendra Modi's letter to nation) में अपनी सरकार के पिछले कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बीते एक साल में लिए गए फैसलों के बारे में बताया है. उन्होंने कहा कि बीते एक वर्ष में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ज्यादा चर्चा में रहे और इस वजह से इन उपलब्धियों का स्मृति में रहना भी बहुत स्वाभाविक है.

  • चंबा शहर के नीचे बनी 6 KM लंबी सड़क और 450 मीटर सुरंग, लॉकडाउन के दौरान BRO को मिली बड़ी उपलब्धि

    चंबा शहर के नीचे बनी 6 KM लंबी सड़क और 450 मीटर सुरंग, लॉकडाउन के दौरान BRO को मिली बड़ी उपलब्धि

    सीमा सड़क संगठन ने चार धाम परियोजना के अंतर्गत इस लॉकडाउन में ऋषिकेश-धारासू रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 94) पर घनी आबादी वाले चंबा शहर के नीचे एक सुरंग बनाकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. कोविड-19 और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर तमाम प्रतिबंधों के बावजूद नॉर्थ साउथ पोर्टल की निर्माण टीम के सधे संपर्क और महत्वपूर्ण खोज के कारण यह निर्माण कार्य संभव हो पाया.

  • 30 की उम्र से पहले हर किसी को कर लेने चाहिए ये 5 काम, फिटनेस के साथ मिलेगा सेहत का खजाना!

    30 की उम्र से पहले हर किसी को कर लेने चाहिए ये 5 काम, फिटनेस के साथ मिलेगा सेहत का खजाना!

    Things Before Age Of 30: 20 से 30 साल की उम्र हमारी लाइफ सबसे ज्यादा जरूरी होती है. या कहें कि 30 साल से कम की उम्र का असर हमारी पूरी जिंदगी पर पड़ता है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है जिम्मेदारियों का बोझ हमारे ऊपर लगातार आने लगता है और 30 साल की एज में हम जिम्मेदारियों से घिर जाते हैं और खुद के स्वास्थ्य की और ध्यान ही नहीं दे पाते हैं.

  • न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न को मिली चुनौती, 2 मिनट का Video बनाकर दिया ये करारा जवाब

    न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न को मिली चुनौती, 2 मिनट का Video बनाकर दिया ये करारा जवाब

    इससे पहले 38 साल की जैसिंडा अर्डन अपनी बच्ची को लेकर खबरों में आई थीं. उन्होंने जुलाई 2018 में बच्‍ची Neve Te Aroha को जन्‍म दिया था.

  • टोंड बॉडी के लिए ये 5 स्‍मार्ट टिप्‍स अपनाना न भूलें

    टोंड बॉडी के लिए ये 5 स्‍मार्ट टिप्‍स अपनाना न भूलें

    फिटनेस को लेकर सजग रहने वाले लोगों को टोन्ड बॉडी काफी पसंद होती है. परफेक्‍ट बॉडी के लिए आपको एक्‍स्‍ट्रा एफर्ट डालने होते हैं. इसके लिए आपको अच्‍छी डाइट और उचित व्यायाम करने की जरूरत होती है.

  • आईटीबीपी की महिला पर्वतारोहियों ने बद्रीनाथ के पास एक चोटी पर फतह हासिल की

    आईटीबीपी की महिला पर्वतारोहियों ने बद्रीनाथ के पास एक चोटी पर फतह हासिल की

    आईटीबीपी की महिला पर्वतारोहियों के दल ने बद्रीनाथ के पास एक अनाम चोटी पर फतह हासिल की. आईटीबीपी की महिला पर्वतारोहियों के 14 सदस्यों के एक दल ने पिछले दिनों बल के पर्वतारोहण और स्कीइंग इंस्टिट्यूट औली द्वारा आयोजित माउंटेनियरिंग कोर्स के दौरान 17 हज़ार फीट ऊंची चोटी का आरोहण किया है.

  • शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि

    शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि

    बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की उपलब्धियों में एक और नगीना जुड़ गया है. किंग खान (Shahrukh Khan) को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन (The University of London) ने डॉक्टरेट की उपाधि दी है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को यह डिग्री फिलांथ्रोपी सब्जेक्ट में मिली है.

  • राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    बजट सत्र की शुरुआत करते वक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए है. कांग्रेस नेता आनंद सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा कि सरकार की उपल्बधियों के झूठे दावे किए गए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के माध्यम से सरकार ने काफी कुछ झूठ बोला है. आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण लोगों को अपमानित करता है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जिस मेक इन इंडिया की बातें करती है, वह भी भारत का नहीं है.

  • डाइट या एक्‍सरसाइज... वजन कम करने के लिए क्‍या है जरूरी, जवाब यहां है

    डाइट या एक्‍सरसाइज... वजन कम करने के लिए क्‍या है जरूरी, जवाब यहां है

    हालिया रिसर्च की मानें तो वजन घटाने के लिए फिजिकल एक्टिविटी की तुलना में डाइट कही अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. इस फिजिकल एक्टिविटी में वॉक और फॉर्मल एक्‍सरसाइज शामिल है.

  • चेन्नई के मशहूर '2 रुपये वाले डॉक्टर' का निधन, कभी सिर्फ 25 पैसे में लोगों का करते थे इलाज

    चेन्नई के मशहूर '2 रुपये वाले डॉक्टर' का निधन, कभी सिर्फ 25 पैसे में लोगों का करते थे इलाज

    डॉ. एस जयाचंद्रन को '2 रु डॉक्टर' (2 rs. Doctor) के साथ-साथ  'मक्कल मारुथुवर' (Makkal Maruthuvar) के नाम से जाना जाता है. उन्हें लंग इंफेक्शन (Lung Infection) था, जिसके चलते वह काफी दिनों से बीमार थे.

  • मोदी सरकार के चार साल : आठ योजनाएं, जिनका जनता पर हुआ असर

    मोदी सरकार के चार साल : आठ योजनाएं, जिनका जनता पर हुआ असर

    केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार बहुत-से वादों के साथ कांग्रेस-नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन, यानी UPA सरकार को हराकर सत्ता पर काबिज हुई थी. प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित होने से पहले, चुनाव प्रचार के दौरान ही नरेंद्र मोदी की छवि बेहद प्रभावी वक्ता की बन गई थी, और UPA सरकार के तहत आएदिन छप रही भ्रष्टाचार की ख़बरों के बीच उनकी बातों का असर इस कदर हुआ कि NDA को अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई. 1984 के बाद 2014 का चुनाव पहला मौका था, जब देश की जनता ने किसी एक दल को स्पष्ट बहुमत दिया, और देश की आज़ादी के बाद पहला मौका था, जब किसी गैर-कांग्रेसी दल को लोकसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ.

  • इन 8 बड़े कामों के सहारे 2019 का आम चुनाव साधने की कोशिश में मोदी सरकार

    इन 8 बड़े कामों के सहारे 2019 का आम चुनाव साधने की कोशिश में मोदी सरकार

    26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानंमत्री पद की शपथ ली और देश की बागडोर बीजेपी के नेतृत्व में बनी एनडीए की सरकार के हाथ में चली गई. इस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐसे काम को करने की शुरुआत करने का दावा किया जो शायद पहले नहीं हुआ. बीजेपी की सरकार ने देश में कई ऐसी योजनाओं को चालू करने का दावा किया जिससे जमीनी स्तर पर बदलाव आएगा. सरकार अपनी तमाम योजना के सहारे न्यू इंडिया बनाने की ओर देश को ले जाने का दावा कर रही है. 

  • मोदी सरकार के चार साल : अर्थव्यवस्था के लिए ये कदम रहा सबसे बड़ा और क्यों

    मोदी सरकार के चार साल : अर्थव्यवस्था के लिए ये कदम रहा सबसे बड़ा और क्यों

    चुनावों और सरकारी काम को लेकर प्रचार और लोगों में इसे समझने को लेकर इतनी उत्सुकता शायद ही पहले किसी सरकार में देखने को मिली हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को केंद्र में बने चार साल होने जा रहे हैं. 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी. सरकार और बीजेपी ने इस दौरान किए गए कामों को लोगों के बीच पहुंचाने का मन बना लिया है. कारण साफ है कि सरकार अभी से 2019 की तैयारी में जुट गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com