NDTV Khabar

Ahemdabad


'Ahemdabad' - 95 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना महामारी के चलते काम हुआ बंद, कर्मचारियों की मदद के लिए टूर ऑपरेटर ने खोला गुजराती स्नैक्स स्टोर

    कोरोना महामारी के चलते काम हुआ बंद, कर्मचारियों की मदद के लिए टूर ऑपरेटर ने खोला गुजराती स्नैक्स स्टोर

    अजय मोदी ने कहा, 'महामारी एक दिन खत्म हो जाएगी और हम वापस अपना पुराना बिजनेस शुरू कर देंगे. लेकिन मेरी फैमिली गुजराती स्नैक्स के इस बिजनेस का जारी रखेगी.'

  • गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई

    गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई

    अहमदाबाद में मृतकों की संख्या 1,332 तक पहुंच गई. राज्य में रविवार को संक्रमण से ठीक हुए 655 लोगों में से 427 अहमदाबाद के हैं, जबकि सूरत में 131 और वडोदरा में 40 मरीज ठीक हुए हैं. अहमदाबाद जिले में ठीक हुए लोगों की संख्या 13,612 हो गई है. गुजरात में संक्रमण के कारण हुई कुल 1,664 मौतों में से 1,332 मौतें अहमदाबाद जिले में हुई हैं.

  • अस्पताल प्रशासन की बड़ी चूक, एक जैसा नाम होने पर कोरोना मरीज को दे दी छुट्टी

    अस्पताल प्रशासन की बड़ी चूक, एक जैसा नाम होने पर कोरोना मरीज को दे दी छुट्टी

    शनिवार सुबह तक अहमदाबाद शहर में कोविड-19 के 9,577 मामले सामने आये थे. उनमें से 638 मरीजों की मौत हो गयी. फिलहाल 5190 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

  • COVID-19: गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 7000 के पार, 29 और मौतें हुईं

    COVID-19: गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 7000 के पार, 29 और मौतें हुईं

    वहीं सूरत में चार मौतें और एक एक मौत मेहसाणा और बनासकांठा में हुई हैं. गुजरात में कोरोना वायरस के आंकड़े इस प्रकार हैं- संक्रमण के कुल मामले 7,013, नये मामले 388, मौतें 425, ठीक हुए मरीज 1709, ऐसे मरीज जिनका अभी इलाज चल रहा है 4879, अभी तक कुल 1,00,553 जांच हुई.

  • अहमदाबाद पूरी तरह से लॉकडाउन, सिर्फ दूध और दवा की दुकानें खुलेंगी

    अहमदाबाद पूरी तरह से लॉकडाउन, सिर्फ दूध और दवा की दुकानें खुलेंगी

    अधिकारियों की एक नई टीम ने गुजरात के अहमदाबाद के प्रशासन का कार्यभार संभाला है. अहमदाबाद  में कल आधी रात से ही पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह आपातकालीन कदम उठाया गया है.  अद्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां अतिरिक्त  तौर पर मंगाई गई हैं. सोशल डिस्टेंसिंग को लागू करने के लिए शहर में सिर्फ दूध और दवाई दुकानें ही खुली रहेंगी. इसी तरह शनिवार से सूरत में भी पूरी तरह से लॉकडाउन लागू किया जाएगा जहां कोरोना के 750 मामले सामने आए हैं. 

  • इस लड़की को हो गया था कोरोनावायरस, कहा- "न कुछ सूंघ पाती थी और न चख पाती थी"

    इस लड़की को हो गया था कोरोनावायरस, कहा-

    सुमिति ने खुद को अपने घर के कमरे में आइसोलेट कर लिया, जहां घर के किसी भी सदस्य को आने की अनुमति नहीं थी. यहां तक कि उनके कमरे के बाहर एक टेबल रखा था, जहां उनका खाना रख दिया जाता था और वह खाना खाने के बाद बर्तन धो कर वापस उस टेबल पर रख देती थीं.

  • डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा से पहले स्वागत के लिए बनाया गया स्टेडियम का प्रवेश द्वार गिरा

    डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा से पहले स्वागत के लिए बनाया गया स्टेडियम का प्रवेश द्वार गिरा

    राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यहां एक रोडशो करेंगे और बाद में मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जहां एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है.

  • क्या ऐसे ट्रंप की नजरों से छुप जाएगी गरीबी?

    क्या ऐसे ट्रंप की नजरों से छुप जाएगी गरीबी?

    अभी तो माहौल जम रहा था कि अमेरिका से राष्ट्रपति ट्रंप का जहाज़ उड़ेगा और न्यूज़ चैनलों पर ईवेंट कवरेज का मजमा जमेगा..सूत्रों के हवाले से खूब हलवे बनाए जाएंगे, कुछ बातों का पता होगा, कुछ का पता ही नहीं होगा लेकिन तभी आज ट्रंप साहब ने होली जैसे बन रहे मूड को बिगाड़ दिया. उन्हें सोचना चाहिए था कि हम कुछ न पता चले उसके लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं. जबकि हमें पता है कि ट्रंप साहब के पास ड्रोन कैमरा है. इसके बाद भी हमने दीवार बनाई ताकि गरीबों का घर न दिखे. अब ट्रंप साहब कार से उतरकर ड्रोन तो उड़ाएंगे नहीं. इस दीवार से अलग एक और दीवार है. मोटेरा स्टेडियम की तरफ. उस बस्ती की दीवार को रंगा जा रहा है, ईस्टमैन कलर वाले लुक में.

  • CAA पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए लिखे गए 5.5 लाख पत्र

    CAA पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए लिखे गए 5.5 लाख पत्र

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के निवासियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए उन 5.5 लाख पत्रों को प्रदर्शित किया जिसमें संशोधित नागरिकता कानून के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया है. इन पत्रों को उस मंच पर रखा गया था जिससे शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इन पत्रों को ‘सीएए’ शब्दों का आकार देते हुए रखा गया था.

  • ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं की झड़प को लेकर प्रियंका गांधी का निशाना- गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है BJP सरकार

    ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं की झड़प को लेकर प्रियंका गांधी का निशाना- गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है BJP सरकार

    प्रियंका गांधी ने वीडियो का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया, 'साफ दिख रहा है कि ABVP के गुंडा तत्व शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले NSUI के कार्यकर्ताओं को पीट रहे हैं और पुलिस मूक खड़ी है.' गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) हिंसा के खिलाफ मंगलवार को अहमदाबाद में आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान ABVP और उसके प्रतिद्वंद्वी NSUI के सदस्यों के बीच झड़प हो गई जिसमें 10 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए.

  • बिना नंबर की सुपर कार चलाना पड़ा बहुत महंगा, सामान्य लक्जरी कार की कीमत के बराबर जुर्माना

    बिना नंबर की सुपर कार चलाना पड़ा बहुत महंगा, सामान्य लक्जरी कार की कीमत के बराबर जुर्माना

    अहमदाबाद में बिना नंबर की सुपर कार चलाना एक व्यक्ति को बहुत महंगा पड़ा. उसे इस लापरवाही के ऐवज में इतना जुर्माना चुकाना पड़ा जितनी राशि से एक सामान्य लक्जरी कार खरीदी जा सकती थी. अहमदाबाद में पुलिस को 27 नवंबर को एक पोर्श 911 सुपरकार सड़क पर फर्राटे भरती हुई नजर आई. दो करोड़ से अधिक कीमत की इस कार में नंबरप्लेट नहीं थी. पुलिस ने कार चालक को धरदबोचा और उसकी सुपरकार जब्त कर ली. उस पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

  • पाकिस्तान से आए दो हिंदू जोड़ों ने भारत में आकर रचाई शादी, जानें पूरा मामला

    पाकिस्तान से आए दो हिंदू जोड़ों ने भारत में आकर रचाई शादी, जानें पूरा मामला

    राजकोट माहेश्वरी समाज ने राजकोट में ये शादियां करवाईं. दोनों ही जोड़े माहेश्वरी समाज के हैं. राजकोट माहेश्वरी समाज के युवा अध्यक्ष भवेश माहेश्वरी ने बताया कि इस संगठन ने पाकिस्तान के 90 से अधिक युगलों की शादी करवाने और भारत में बसने में मदद की जिनमें से ज्यादातर कराची के थे. 

  • बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    भारतीय वायुसेना के प्रमुख ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर बालाकोट में भारत के लड़ाकू विमानों ने जैश के ठिकानों पर जो हमला किया वो कारगर था और ये गिनना उनका काम है नहीं की इस हमले में कितने आतंकी मारे गए. लेकिन इस मामले पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है.

  • आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करता, चुन-चुनकर हिसाब लेना मेरी फितरत है.' पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और उसके बाद के घटनाक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि 'अब घर में घुसकर मारेंगे.' उन्होंने कहा कि भारत में आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोग अगर पाताल में भी छिपे होंगे तो वह उन्हें खोज निकालेंगे.

  • बुलेट ट्रेन के मामले में महाराष्ट्र सरकार को केंद्र से झटका, जानें-पूरा मामला

    बुलेट ट्रेन के मामले में महाराष्ट्र सरकार को केंद्र से झटका, जानें-पूरा मामला

    केंद्र सरकार ने प्रस्तावित अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन गलियारे में नासिक को जोड़ने के महाराष्ट्र के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है. मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता जितेंद्र घडगे को हाल ही में आरटीआई के जरिए प्राप्त जानकारी में यह बात सामने आई है.

  • क्या एबीवीपी तय करेगा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर?

    क्या एबीवीपी तय करेगा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर?

    हमने कब ऐसे भारत की कल्पना कर ली कि किस यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर कौन होगा यह सत्ताधारी दल का छात्र संगठन अखिल विद्यार्थी परिषद तय करेगा और यूनिवर्सिटी मान लेगी. क्या आप वाकई ऐसा भारत चाहते थे, चाहते थे तो इस बात को खुलकर क्यों नहीं कहा या क्यों नहीं कहते हैं कि यूनिवर्सिटी में या तो पढ़ाने के लिए प्रोफेसर ही नहीं होंगे और अगर होंगे तो वही होंगे जिसकी मंज़ूरी एबीवीपी की चिट्ठी से मिलेगी.

  • RRB Group D Admit Card 2018: डायरेक्ट लिंक से इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    RRB Group D Admit Card 2018: डायरेक्ट लिंक से इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (Railway Group D) के पदों पर 10, 11 और 12 सितंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB Admit Card 2018) जारी कर चुका है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड (Railway Group D Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • RRB Group D Sample Questions: परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, अभी से कर लें तैयारी

    RRB Group D Sample Questions: परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, अभी से कर लें तैयारी

    रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (Group D) लेवल 1 के 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से आयोजित करेगा. भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam) 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलेगी. भर्ती परीक्षा से संबंधित कई जानकारी रेलवे जारी कर चुका है. आरआरबी आज भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) जारी कर देगा. उम्मीदवार अपना ए़डमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card 2018) रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com