NDTV Khabar

Air India news hindi


'Air India news hindi' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एयर इंडिया के पांच 'COVID-19 पॉज़िटिव' पायलटों की रिपोर्ट गलत, दोबारा किया गया टेस्ट

    एयर इंडिया के पांच 'COVID-19 पॉज़िटिव' पायलटों की रिपोर्ट गलत, दोबारा किया गया टेस्ट

    एहतियातन सभी पायलटों की प्राथमिकता के साथ दोबारा जांच की गई. दूसरी जांच में भी किसी तरह का संक्रमण सामने नहीं आया है. इसकी रिपोर्ट सोमवार शाम को आई. हालांकि पायलट के अलावा दो अन्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी रिपोर्ट साफ नहीं है लिहाजा उन्हें क्वारेंटीन किया गया है.  बता दें कि रविवार को एअर इंडिया के इन पांचों पायलटों में जांच में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था. एक के बाद एक कर उनका परीक्षण किया गया था. 

  • एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, चीन के लिए भरी थी उड़ान

    एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, चीन के लिए भरी थी उड़ान

    शनिवार को 77 पायलेट्स का टेस्ट किया गया था जिसके बाद 5 पायलटों का टेस्ट पॉजिटिव आया था. इसके अलावा 2 और स्टाफ की टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है. ऐसे में सभी क्वारेंटीन कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी उस जहाज में सवार हुए थे जिसने चीन की यात्रा की थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कोरोना संक्रमित होने का कारण चीन यात्रा ही है या फिर कुछ और. 

  • लॉकडाउन के चलते इतनी साफ हो गई हवा, जालंधर से दिखने लगे हिमाचल के पहाड़

    लॉकडाउन के चलते इतनी साफ हो गई हवा, जालंधर से दिखने लगे हिमाचल के पहाड़

    Lockdown: भारत में वाहनों की आवाजाही रुकी हुई है और फैक्‍ट्रियां पूरी तरह से बंद हैं. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में जहां आमतौर पर हवा बेहद खराब रहती है वहां भी पिछले हफ्ते AQI 95 से नीचे दर्ज किया गया. वहीं मुंबई में भी हवा के प्रदूषण में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

  • आज की ताज़ा ख़बर 14 November 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताज़ा ख़बर 14 November 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताजा खबरें, November 14, गुरुवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें: प्रदूषण स्तर (Delhi Air Quality Index)बढ़ने पर सभी स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

  • NEWS FLASH: जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकी हमला, 5 मजदूरों की मौत

    NEWS FLASH: जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकी हमला, 5 मजदूरों की मौत

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: सरकार के अगले एजेंडे में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और समान नागरिक संहिता को लाना होना चाहिए: उद्धव

    NEWS FLASH: सरकार के अगले एजेंडे में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और समान नागरिक संहिता को लाना होना चाहिए: उद्धव

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • एयरफोर्स के जाबांज जवानों ने नदी में फंसे लोगों को कुछ इस तरह बचाया, देखें VIDEO

    एयरफोर्स के जाबांज जवानों ने नदी में फंसे लोगों को कुछ इस तरह बचाया, देखें VIDEO

    रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर से लटकाई गई रस्सी टूट गई और रेस्क्यू टीम के 2 लोग बह गए. हालांकि बाद में दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया. वहीं पहली कोशिश नाकाम होने के बाद हेलीकॉप्टर दूसरी रस्सी लेकर आया और फिर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. 

  • पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा है. उसके एक के बाद एक बोले गए तमाम झूठ दुनिया के सामने आ गए फिर भी उसके झूठ बंद नहीं हुए हैं. वैसे तो इस दौरान पाकिस्तान ने दसियों झूठ बोले, लेकिन हमने दस बड़े झूठ की फेहरिस्त तैयार की है. पाकिस्तान सेना ने सबसे बड़ा झूठ यह बोला कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तान में कोई वजूद ही नहीं है. जबकि खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश के मुखिया मसूद अजहर के संपर्क में हैं. वहीं, पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने बिना सबूत पुलवामा हमले का इल्जाम लगाया. जबकि हकीकत यह है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने खुद ही हमले के तुरंत बाद इसकी जिम्मेदारी ली थी. पाकिस्तान ने कहा कि उसने भारतीय वायुसीमा में अमेरिका में बने एफ16 लड़ाकू विमान नहीं भेजे. भारत ने उन मिसाइलों के टुकड़े दिखाए जो सिर्फ एफ-16 पर लगती हैं.

  • भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव से देश के शेयर बाजार में उठापटक

    भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव से देश के शेयर बाजार में उठापटक

    भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच देश के शेयर बाजार में भी उठापटक जारी है. लगातार दो दिन गिरावट के बाद अब सुधार.

  • भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई को अमेरिका ने जायज ठहराया है.

  • येदियुरप्पा ने अपने बयान पर पेश की सफाई, कहा- मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

    येदियुरप्पा ने अपने बयान पर पेश की सफाई, कहा- मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

    कर्नाटक में बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने अपने बयान पर सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि मेरे बयान को पूरी तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. मेरे कहने का संदर्भ पिछले कुछ महीनों बीजेपी के पक्ष में माहौल बना था. उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब मैंने 22 सीटें आने की बात कही हो. इससे पहले भी मैं कहता रहा हूं कि पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी कर्नाटक में 22 लीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि मै सैन्य बलों का सम्मान करता हूं और सीमा पर तैनात अपने जवानों को सलाम करता हूं. बता दें कि कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा के बयान पर विवाद हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था  पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी. येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है.'' 

  • आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खियां देखी जा रही थीं, मगर जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई (IAF Air Strike) के बाद पाकिस्तान ने पलटवार की जो नापाक कोशिश की है, उससे सीमा के साथ-साथ दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमान ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों द्वारा बुधवार को भारतीय सीमा में किए गए हमले के बाद से भारतीय वायुसेना का एक पायलट 'कार्रवाई में लापता' बताया जा रहा है, जबकि एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराए जाने की बात भी सामने आ रही है. भारत-पाकिस्तान पर गहराते युद्ध के बादलों के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने अपनी सीमा में एक भारतीय पायलटों को गिरफ्तार किया है. बुधवार की शाम भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की, जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें.

  • राजस्थान : पाक सरहद के गांवों में धमाके के साथ आग के गोले बन गिरे धातु के टुकड़े

    राजस्थान : पाक सरहद के गांवों में धमाके के साथ आग के गोले बन गिरे धातु के टुकड़े

    Rajasthan News about Air Strike: रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मामले की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. बाड़मेर जिला कलेक्‍टर हिमांशु गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, लेकिन इस मामले में वायुसेना या किसी भी एजेंसी से कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण वह आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती दो गांवों में धातु के सिलेण्ड्रीकल टुकड़े गिरे हैं, जो संभवत: किसी लड़ाकू विमान के हो सकते है.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए जाने पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों में खुशी है. अब उन्हें लग रहा है कि जवानों की शहादत का बदला लिया जा रहा है.

  • VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. भारत की तरफ से किए गए इस कार्रवाई में 300 से अधिक आतंकी मारे गए. इन सबके बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक (Pervez Khatak) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान अंधेरे में आए और बम गिराकर चले गए. अंधेरे में हमें पता ही नहीं चल पाया और हम इंतजार करते रह गए. उन्होंने कहा कि हमारी एयरफोर्स तैयार थी. रात का वक्त था, इसलिए पता नहीं चला कि कितना नुकसान हुआ. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पाक रक्षा मंत्री के इस बयान का जमकर मजाक उड़ाया. 

  • Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने सोमवार देर रात पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस हमले में तकरीबन 300 आतंकी मारे गए हैं.

  • Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला बिल्कुल नया खेल है क्योंकि यह पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश में आतंकवादियों पर हवाई हमला किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com