NDTV Khabar

Akhilesh Yadav On Shivpal Yadav


'Akhilesh Yadav on Shivpal Yadav' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP चुनाव 2022: इन 5 दलों का गठजोड़ बना सकते हैं अखिलेश यादव, जानें- दर्जनभर छोटे दलों का रुख़

    UP चुनाव 2022: इन 5 दलों का गठजोड़ बना सकते हैं अखिलेश यादव, जानें- दर्जनभर छोटे दलों का रुख़

    UP Assembly Election 2022: सूत्र बताते हैं कि उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस भी इस बार नए प्रयोग की तैयारी में है और वह भी छोटे दलों से समझौता कर सकती है. इस बीच बिहार के चुनाव परिणामों से उत्साहित असदुदीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुसलमीन ने भी उत्‍तर प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है

  • यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस चाहे तो वह उनके साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि हम कांग्रेस को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पिछले साल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से अलग अपनी एक अलग पार्टी बनाई थी. वहीं, सपा-बसपा गठबंधन के सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं मायावती जी (Mayawati) और अखिलेश जी (Akhilesh Yadav) का सम्मान करता हूं.

  • सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के ऐलान के बाद अब कांग्रेस ने अपनी रणनीति का ऐलान किया है. कांग्रेस के नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

  • SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    यूपी में गठबंधन के इस माहौल के बीच अब कांग्रेस ने भी शनिवार को दिल्ली में यूपी को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. बैठक में 20 से ज्यादा जिला इकाइयों के अध्यक्ष शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों ने स्थानीय इकाइयों से फीडबैक ली. इस बैठक में यूपी के बड़े कांग्रेस नेताओं में शुमार प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी शामिल थे.

  • सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    कुछ दिन पहले ही शिवपाल ने सपा में शामिल होने की संभावना से तो इनकार कर दिया था, लेकिन गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जरूर जाहिर की थी. शिवपाल ने कहा था, ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का सपा में विलय करने या मेरी सपा में वापसी का कोई सवाल ही नहीं उठता. हालांकि, मैं भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्ति को सत्ता से दूर रखने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करने को तैयार हूं. मगर वह भी तब होगा, जब हमें सम्मानजनक संख्या में सीटें मिलेंगी.' उन्होंने कहा कि प्रसपा के गठन के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले का दौरा किया है. उन्हें हर जगह उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली हैं. अगर किसी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो प्रसपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • अखिलेश का शिवपाल पर तंज- हमारी लड़ाई BJP की किसी भी ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच, वाली टीम से नहीं

    अखिलेश का शिवपाल पर तंज- हमारी लड़ाई BJP की किसी भी ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच, वाली टीम से नहीं

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को परोक्ष रूप से भाजपा की सहयोगी टीम करार दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com