NDTV Khabar

Amarinder Singh


'Amarinder Singh' - 271 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब: मुख्यमंत्री ने स्कूली छात्राओं को मुफ्त सैनिटरी पैड देने की योजना शुरू की, जानिए डिटेल

    पंजाब: मुख्यमंत्री ने स्कूली छात्राओं को मुफ्त सैनिटरी पैड देने की योजना शुरू की, जानिए डिटेल

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को राज्य के हाई स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए मुफ्त सैनिटरी पैड प्रदान करने सहित कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की. एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को जनवरी माह समर्पित किया और युवाओं के बीच 2,500 खेल किट वितरण का मार्ग प्रशस्त किया. उन्होंने झुग्गी निवासियों को संपत्ति के अधिकार देने के लिए एक कार्यक्रम भी शुरू किया और उपभोक्ता शिकायतों के लिए ‘‘ई-दाखिल'' पोर्टल के अलावा 75 करोड़ रुपये से अधिक की स्मार्ट मीटरिंग परियोजना शुरू की.

  • 'आप' का आरोप, 'किसानों के समर्थन का ढोंग कर रही कांग्रेस, पंजाब में लागू किए तीनों कृषि कानून'

    'आप' का आरोप, 'किसानों के समर्थन का ढोंग कर रही कांग्रेस, पंजाब में लागू किए तीनों कृषि कानून'

    चड्ढा ने कहा, 'ये हमारा कोई आरोप नहीं, खुद उनके मंत्री स्वीकार कर रहे हैं कि तीनों काले कानून पंजाब में लागू हो गए हैं. मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (capt amarinder singh) ने पंजाब की अवाम और किसानों को धोखा दिया, घड़ियाली आंसू बहाए. उन्होंने (अमरिंदर सिंह ने) कहा था कि अपने यहां इन कानूनों को लागू नहीं करेंगे लेकिन कर दिया. '

  • "सत्ता की भूखी BJP राज्यपाल के कार्यालय की गिरा रही प्रतिष्ठा ": अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आऱोप लगाया कि बीजेपी लोकतांत्रिक संस्थानों को कुचल रही है. उन्होंने बीजेपी के नेताओं को भारतीय संविधान की एबीसी सीखने का न्योता भी दिया.

  • पंजाब: बीजेपी के पूर्व मंत्री के घर पर किसान प्रदर्शनकारियों ने फेंका गोबर, कैप्टन ने चेताया

    पंजाब: बीजेपी के पूर्व मंत्री के घर पर किसान प्रदर्शनकारियों ने फेंका गोबर, कैप्टन ने चेताया

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना का कड़ा संज्ञान लिया है और कहा कि निजता पर हमले से किसानों के आंदोलन का नाम और मकसद खराब होगा.

  • पंजाब भाजपा पर बरसे अमरिंदर सिंह, बोले- कानून-व्यवस्था पर BJP फैला रही "झूठा प्रोपेगेंडा"

    पंजाब भाजपा पर बरसे अमरिंदर सिंह, बोले- कानून-व्यवस्था पर BJP  फैला रही

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के लोगों के गुस्से के कारण, अश्वनी और उनके पार्टी के साथी अब चुनाव से बाहर निकलने के लिए हताश भरे उपायों का सहारा ले रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब होने का दावा करते हुए अगले साल होने वाले नगर निकाय के चुनाव को टालने का आग्रह किया था. 

  • पंजाब सरकार 50,000 पदों पर करेगी भर्ती, मंत्रिमंडल ने 10 विभागों के पुनर्गठन को भी दी मंजूरी

    पंजाब सरकार 50,000 पदों पर करेगी भर्ती, मंत्रिमंडल ने 10 विभागों के पुनर्गठन को भी दी मंजूरी

    Sarkari Naukri: पंजाब मंत्रिमंडल ने बुधवार को मौजूदा वित्त वर्ष में 50 हजार सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को तेज करने के साथ ही 10 विभागों के पुनर्गठन को भी मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि लंबे से रिक्त पड़े अनावश्यक पदों के स्थान पर आवश्यकतानुसार नए एवं प्रासंगिक पदों का सृजन किया जाएगा.

  • जियो का दूरसंचार ढांचागत सुविधाओं की सुरक्षा के लिए अमरिंदर सिंह से हस्तक्षेप का आग्रह

    जियो का दूरसंचार ढांचागत सुविधाओं की सुरक्षा के लिए अमरिंदर सिंह से हस्तक्षेप का आग्रह

    दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर राज्य में दूरसंचार अवसंरचनाओं की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. साथ ही टावर इत्यादि बुनियादी सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए भी कहा है.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री की अपील के बावूजद दूरसंचार टावरों को पहुंचाया जा रहा नुकसान, 176 और क्षतिग्रस्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री की अपील के बावूजद दूरसंचार टावरों को पहुंचाया जा रहा नुकसान, 176 और क्षतिग्रस्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रदर्शनकारी किसानों से इस प्रकार के कार्यों से आम लोगों को असुविधा नहीं पहुंचाने की अपील की. उन्होंने किसानों से कहा कि जिस संयम के साथ वे आंदोलन करते आयें हैं, उसे बरकरार रखें. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा था, ‘‘मुख्यमंत्री ने कोविड महामारी के बीच दूरसंचार संपर्क व्यवस्था को महत्वपूर्ण बताया और किसानों से आंदोलन के दौरान उसी तरह का अनुशासन और जिम्मेदारी दिखाने को कहा जिसे वह दिल्ली सीमा पर और पूर्व के विरोध-प्रदर्शन में दिखाते आये हैं.

  • पंजाब में आढ़तियों के यहां छापे के जरिए किसान आंदोलन पर निशाना : अमरिंदर सिंह

    पंजाब में आढ़तियों के यहां छापे के जरिए किसान आंदोलन पर निशाना : अमरिंदर सिंह

    मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्पष्ट है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के लंबे समय तक जारी विरोध को समाप्त करने में, किसानों को मनाने में, उन्हें विभाजित करने में और गुमराह करने में विफल रहने के बाद केंद्र सरकार अब आढ़तियों को निशाना बनाकर उनके संघर्ष को कमजोर करने की कोशिश कर रही है, जो पहले दिन से आंदोलन का सक्रिय समर्थन कर रहे हैं.

  • अमरिंदर सिंह का अरविंद केजरीवाल पर एक और हमला, बताया - 'एक बड़ा फ्रॉड'

    अमरिंदर सिंह का अरविंद केजरीवाल पर एक और हमला, बताया - 'एक बड़ा फ्रॉड'

    दिल्ली के सीएम ने कैप्टन पर हमला करते हुए कहा था, " "कैप्टन जी, मैं शुरू से किसानों के साथ खड़ा हूं. दिल्ली के स्टेडीयम जेल नहीं बनने दी, केंद्र से लड़ा. मैं किसानों का सेवादार बनके उनकी सेवा कर रहा हूं.  आपने तो अपने बेटे के ED केस माफ़ करवाने के लिए केंद्र से सेटिंग कर ली, किसानों का आंदोलन बेच दिया? क्यों?"

  • रक्षा समिति की बैठक से राहुल गांधी का बहिर्गमन ‘‘पूरी तरह उचित’’ : अमरिंदर सिंह

    रक्षा समिति की बैठक से राहुल गांधी का बहिर्गमन ‘‘पूरी तरह उचित’’ : अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक से राहुल गांधी का ‘‘बहिर्गमन’’ पूरी तरह उचित था और समिति को रणनीतिक सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए थी.

  • "क्या अपनी आत्मा बेच देंगे यदि...": अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर किया हमला

    किसान आंदोलन (Farmers' Movement) को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. सोमवार को अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता केजरीवाल को "कायर" करार दिया. उन्होंने उन पर आरोप लगाया कि ''अगर आपको अपने उद्देश्य पूरे करने हों तो आप अपनी आत्मा को बेच देते हैं." उन्होंने आरोप लगाया कि दयनीय "आप" ने केंद्र के एक कृषि कानून को अधिसूचित किया, क्योंकि उसे राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संकट से निपटने में मदद के लिए "कराहना" पड़ रहा था.

  • अमरिंदर ने उपवास की केजरीवाल की घोषणा को ‘नाटक’ बताया

    अमरिंदर ने उपवास की केजरीवाल की घोषणा को ‘नाटक’ बताया

    उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने न तो ‘अडानी पावर’ के साथ कोई समझौता किया है और न ही राज्य में बिजली खरीद के लिए बोली लगाने वाली निजी कंपनियों से अवगत है. उन्होंने मान पर निशाना साधते हुए कहा कि मान एक कॉमेडियन हैं और उन्हें कोई भी कभी गंभीरता से नहीं लेता है.

  • अमरिंदर सिंह का केजरीवाल पर तंज, कहा- क्या उन्हें गेहूं और धान के बीच का अंतर पता है?

    अमरिंदर सिंह का  केजरीवाल पर तंज, कहा- क्या उन्हें गेहूं और धान के बीच का अंतर पता है?

    कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने के लिए एक दिन का ‘भारत बंद’ बुलाया है. यह देशव्यापी बंद सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक रहेगा. इधर पंजाब के मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच विवाद सोमवार को भी जारी रहा.आज कैप्टन ने सीएम केजरीवाल पर तंज कसते हुए पूछा कि क्या उन्हें गेहूं और धान के बीच का अंतर भी पता है.

  • अमरिंदर सिंह की PM मोदी से अपील- पंजाब को पहले दें Covid वैक्सीन, बताई यह वजह

    अमरिंदर सिंह की PM मोदी से अपील- पंजाब को पहले दें Covid वैक्सीन, बताई यह वजह

    COVID Vaccine :अमरिंदर सिंह ने कहा कि वैक्सीन भले ही संक्रमण को न रोक पाए लेकिन यह मरीजों की हालत गंभीर होने से बचा सकती है, ऐसे में इसके खतरे से ज्यादा प्रभावति होने वाले- जैसे वृद्ध और को-मॉर्बिडिटी से ग्रस्त लोगों को पहले प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

  • "आपकी तरह न कमजोर हूं, न गद्दार" : किसान आंदोलन के बीच अमरिंदर सिंह का बादल पर निशाना

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूछा, "क्या आप और आपकी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (SAD) सत्ता के इतने भूखे हो गए हैं कि पाकिस्तान से हमारी सुरक्षा के खतरे को लेकर भी आखें बंद कर रखी हैं? क्या आप यह कह रहे हो कि हमारे बहादुर सुरक्षा बलों ने पंजाब सीमा पर जो हथियार, गोलाबारूद और ड्रोन पकड़े हैं, वह खतरा नहीं है. ऐसा लग रहा है कि सुखबीर बादल पूरी तरह से "बौखला" गए हैं."

  • मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के आगे समर्पण कर दिया: सुखबीर बादल

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के आगे समर्पण कर दिया: सुखबीर बादल

    शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात को लेकर शनिवार को उनकी आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह किसानों के आंदोलन को राष्ट्रीय सुरक्षा से कथित रूप से जोड़कर "भाजपा की पटकथा को दोहरा" रहे हैं. बादल ने आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह को दिल्ली तलब किया गया था और उनसे कहा गया था कि वह प्रवर्तन निदेशालय और किसानों के साथ विश्वासघात के बीच एक को चुनें, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भाजपा के आगे "समर्पण" कर दिया है.

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर को कहा 'अनपढ़' तो अकाली नेता ने दिया ये जवाब...

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर को कहा 'अनपढ़' तो अकाली नेता ने दिया ये जवाब...

    कैप्टन ने प्रकाश सिंह बादल द्वारा पद्मविभूषण लौटाए जाने पर भी निशाना साधा. कैप्टन ने कहा, "मुझे तो पता नहीं है कि बादल को ये सम्मान क्यों दिया गया था. बादल ने देश के लिए कौन सी लड़ाई लड़ी थी. पहले इनकी बहू खुद कैबिनेट में जाकर इस बिल की रूपरेखा तैयार करवाती है. फिर किसानों के विरोध को देखते हुए बादल परिवार और अकाली दल यू टर्न लेने का नाटक कर रहा है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com