NDTV Khabar

America Coronavirus


'America Coronavirus' - 157 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अब कोरोना (Coronavirus) संक्रामक नहीं हैं, व्हाइट हाउस के फिजिशियन सीन कॉनले ने शनिवार देर रात यह बात कही. उन्होंने कहा, 'आज शाम को ये सूचित करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं है.' उन्होंने कहा कि वह अब सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं. राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है. राष्ट्रपति ट्रम्प का COVID-19 के लिए चिकित्सकों के दल द्वारा बताया गया उपचार पूरा हो गया है.

  • अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

    अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

    अमेरिका (America Elections 2020) में चुनावी माहौल के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपने चरम पर है. आज (गुरुवार, भारतीय समयानुसार) सुबह डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) और अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के बीच वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. हैरिस ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले में ट्रम्प सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि कोई भी अमेरिकी सरकार इस तरह के मामलों में कभी इतनी बुरी तरह नाकाम नहीं रही.

  • डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

    डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

    डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार को कहा कि वह दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल होने के खिलाफ हैं, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) उस समय तक भी कोरोनावायरस (COVID-19) से संक्रमित रहे तो. बाइडेन ने गेटीज़बर्ग से लौटते हुए संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर राष्ट्रपति अभी भी कोरोना से संक्रमित हैं तो हमें डिबेट नहीं करनी चाहिए.'

  • डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

    डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका कोरोना (Coronavirus) का इलाज़ चल रहा है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि वे ठीक हैं और उनको अलग से ऑक्सीजन देने की जरुरत नहीं है. लेकिन अमेरिका (America) में उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया पहले व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में गए. लेकिन फिर शनिवार को उनको मेरीलैंड के टॉम वाल्टर रिड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

  • अमेरिका से आगे निकला भारत, दुनियाभर में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट, कोरोना के 53 में 42 लाख मरीज स्वस्थ

    अमेरिका से आगे निकला भारत, दुनियाभर में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट, कोरोना के 53 में 42 लाख मरीज स्वस्थ

    विश्व स्तर पर, भारत कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित दूसरा सबसे बड़ा देश है. दुनियाभर में सभी मामलों में लगभग 17 प्रतिशत मामले भारत में है. देश की रिकवरी रेट 79.28 फीसदी हो गई है.

  • देश में न फैले कोरोना, इसलिए नॉर्थ कोरिया ने दिया गोली मारने का आदेश : अमेरिका

    देश में न फैले कोरोना, इसलिए नॉर्थ कोरिया ने दिया गोली मारने का आदेश : अमेरिका

    दक्षिण में अमेरिकी सेनाओं (US Forces) के कमांडर के मुताबिक, उत्तर कोरिया (North Korea) के अधिकारियों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित शख्स के चीन (China) से देश में प्रवेश करने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं. उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है.

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया क्या है भारत में कोरोना वैक्सीन का स्टेटस

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया क्या है भारत में कोरोना वैक्सीन का स्टेटस

    ICMR- भारत बायोटेक की वैक्सीन का पहले फेज का ट्रायल पूरा हो चुका है. मंगलवार से फेज-2 के लिए एनरोलमेंट शुरू हो गई है. यह हिंदुस्तानी वैक्सीन है. 

  • वॉल्व लगे फेसमास्क से कोविड-19 को खत्म करने के प्रयास हो सकते हैं बाधित : अध्ययन

    वॉल्व लगे फेसमास्क से कोविड-19 को खत्म करने के प्रयास हो सकते हैं बाधित : अध्ययन

    प्लास्टिक के फेस शील्ड और वॉल्व युक्त एन-95 फेस मास्क का इस्तेमाल कर फ्लोरिडा अटलांटिक विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर और इस अध्ययन के मुख्य लेखक सिद्धार्थ वर्मा समेत शोधकर्ताओं ने इन बूंदों के मार्ग और ये कैसे प्रदर्शन करती हैं यह पता लगाया.

  • एक्सपोज़र के बाद भी लक्षणरहित लोगों को COVID टेस्ट करवाने की ज़रूरत नहीं : अमेरिका

    एक्सपोज़र के बाद भी लक्षणरहित लोगों को COVID टेस्ट करवाने की ज़रूरत नहीं : अमेरिका

    पत्रकारों के साथ एक कॉल में, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ब्रेट गिरिर ने कहा, "नए दिशानिर्देश एक सीडीसी कार्रवाई है. हमेशा की तरह, दिशानिर्देशों (कोरोनावायरस)  को लेकर टास्क फोर्स के विशेषज्ञों से उचित ध्यान, परामर्श और इनपुट प्राप्त किया. "

  • केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) का दावा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमेरिका (America) ने इस पर नियंत्रण के लिए दिल्ली मॉडल (Delhi Model) को अपना लिया है. अमेरिका ने कोविड-19 के रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma therapy) के मॉडल को भी अपनाया है. यह घोषणा आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की. इस पर दिल्ली वासियों को बधाई देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि, ''वो कहते थे, अमेरिका जो आज करता है, भारत कल करेगा. दिल्ली ने इसे बदल दिया है. अब कल दिल्ली ने क्या किया, अमेरिका आज कर रहा है. इसके लिए दिल्ली को बधाई देता हूं. यह हमारे देश के लिए बेहद सम्मान की बात है.'' इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की, "आज मैं चीन के वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं, जिससे अनगिनत लोगों की जान बच जाएगी. हम प्लाज्मा थेरेपी अपनाने जा रहे हैं.''

  • कोविड-19 से मुकाबले के लिए अमेरिका ने भारत को दिए सौ और वेंटिलेटर

    कोविड-19 से मुकाबले के लिए अमेरिका ने भारत को दिए सौ और वेंटिलेटर

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए मदद के तहत अमेरिका ने बुधवार को भारत को सौ वेंटिलेटर सौंपे. अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि वेंटिलेटर अमेरिका में बने हैं और इस्तेमाल करने में आसान हैं.

  • भारत में 157 दिन में COVID-19 से 50,000 मौतें, अमेरिका समेत इन 3 देशों के चौंकाने वाले आंकड़े

    भारत में 157 दिन में COVID-19 से 50,000 मौतें, अमेरिका समेत इन 3 देशों के चौंकाने वाले आंकड़े

    भारत में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandamic) का कहर लगातार जारी है. देश में कोविड-19 (COVID-19) से मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार चली गई है. भारत में अब तक 50,908 लोगों की मौत कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हुई है.

  • अमेरिका ने लार से होने वाली कोरोना जांच को मान्यता दी, कम समय में हो सकेगी ज्यादा टेस्ट‍िंग

    अमेरिका ने लार से होने वाली कोरोना जांच को मान्यता दी, कम समय में हो सकेगी ज्यादा टेस्ट‍िंग

    अमेरिका की स्वास्थ्य संबंधी निगरानी संस्था ने कोविड-19 का पता लगाने के लिए लार के इस्तेमाल से होने वाली नई जांच का आपात हालात में प्रयोग करने की मंजूरी दे दी है. इससे अधिक लोगों की जांच आसानी से और कम समय में की जा सकेगी.

  • भारत में COVID-19 के कुल मामले 23 लाख पार, पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 60,963 नए केस, 834 की मौत

    भारत में COVID-19 के कुल मामले 23 लाख पार, पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 60,963 नए केस, 834 की मौत

    भारत में COVID-19 के कुल मामले 23 लाख पार हो गए हैं. 12 अगस्त की सुबह तक पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 60,963 नए केस आए हैं, वहीं 834 लोगों की मौत हुई है. नए केस दर्ज होने के बाद देश में कोरोनावायरस के कुल मामले 23,29,638 हो चुके हैं.

  • देश में तेजी से बढ़ा कोरोना का ग्राफ, भारत में 7 दिनों में अमेरिका-ब्राजील से ज्यादा COVID-19 के मामले : WHO

    देश में तेजी से बढ़ा कोरोना का ग्राफ, भारत में 7 दिनों में अमेरिका-ब्राजील से ज्यादा COVID-19 के मामले : WHO

    India coronavirus updates: भारत में (चार अगस्त से) 10 अगस्त तक एक सप्ताह की अवधि में कोविड-19 के (कुल) 4,11,379 मामले सामने आये, जबकि इस दौरान महामारी से 6,251 लोगों की मौत हुई. वहीं, अमेरिका में इसी अवधि के दौरान संक्रमण के 3,69,575 मामले सामने आये और 7,232 लोगों की मौतें हुई. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण और इस महामारी से होने वाली मौतों के मामलों में अमेरिका प्रथम स्थान पर है.

  • अमेरिका में कोरोना के मामले 50 लाख के पार, हर दिन सामने आ रहे 54 हजार मरीज

    अमेरिका में कोरोना के मामले 50 लाख के पार, हर दिन सामने आ रहे 54 हजार मरीज

    कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में सबसे आगे चल रहे अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 50 लाख के पार हो गई है. यह जानकारी जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका से मिली.

  • ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में 'बहुत अच्छा' कर रहा है US, भारत में 'जबरदस्त समस्या'

    ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में 'बहुत अच्छा' कर रहा है US, भारत में 'जबरदस्त समस्या'

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ “बहुत अच्छा” कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में “जबरदस्त समस्या’’ का सामना कर रहा है और चीन में भी संक्रमण के मामलों में “जबरदस्त उछाल” देखने को मिल रहा है.

  • Coronavirus: अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव कुत्ते की मौत, जांच में सामने आई ये बात

    Coronavirus: अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव कुत्ते की मौत, जांच में सामने आई ये बात

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की जद में इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी आ रहे हैं. कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया और इसकी पुष्टि भी हुई है. अमेरिका (America) में एक कुत्ता कोरोना संक्रमित पाया गया था और अब मिल रही जानकारी के मुताबिक, उसकी मौत हो गई है. कुत्ते का नाम बडी था और जर्मन शेफर्ड नस्ल का वह कुत्ता 7 साल का था. अप्रैल में उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे. कुत्ते के मालिक रॉबर्ट मैहोनी भी अप्रैल में ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com